एकाधिक आय स्रोत कैसे बनाएँ

यदि आपको लगता है कि आप एक ही नौकरी और आय का एक स्रोत पर निर्भर नहीं रह सकते हैं और आपने अतिरिक्त आय देखने का फैसला किया है, तो आपको अपनी योजना को लागू करने के लिए कुछ विचारों की आवश्यकता है।

कदम

1
अपना काम पूर्ण समय मत छोड़ो, अगर आपके पास वर्तमान में एक है जैसे ही आप अपनी आय के कई स्रोतों को लागू करना शुरू करते हैं, आप अपने काम के घंटे कम करने और घर से काम करने के बारे में सोच सकते हैं, लेकिन शुरुआत में आपको आगे बढ़ने के लिए उस आय पर भरोसा करना पड़ेगा यदि आप उन लोगों में से एक हैं जो सोचते हैं कि आपका काम अभी सुरक्षित है, लेकिन आप भविष्य में जोखिम में हैं - आपके पास समय और धन का लाभ उठाएं और आय के नए स्रोतों को तुरंत बनाने के लिए रणनीतियों को लागू करना शुरू करें
  • 2
    अपने जुनून, अपने शौक या अपने कौशल का लाभ उठाएं मान लीजिए कि आप बहुत अच्छे बेकर हैं हर कोई आपको बताता है आपके साथी नागरिक हर निष्पक्ष या स्थानीय बाजार में अपने बिस्कुट (या बिस्कुट, या कुछ और) का स्वाद लेने के लिए इंतजार नहीं कर सकते। आय का एक वैकल्पिक स्रोत बनाने के लिए इस ज्ञान का लाभ उठाएं। आप इंटरनेट पर अपने बेक किए गए सामान बेच सकते हैं या स्थानीय त्योहारों या कृषि बाजारों में
  • 3
    एक ब्लॉग या न्यूजलेटर शुरू करें बेकरी उत्पादों के बारे में अपने ज्ञान का उपयोग करें या पिछले 15 वर्षों से आपने अकाउंटेंट के रूप में क्या सीखा है, या रीयल एस्टेट निवेश में अपने कौशल और एक ब्लॉग या न्यूज़लेटर शुरू करें विज्ञापनदाताओं को ढूंढने वाले अन्य लोगों के साथ अपनी जानकारी साझा करें दूसरी ओर, आप एक ब्लॉग या न्यूज़लेटर भी शुरू कर सकते हैं जो आपके शहर के बारे में बात करता है और स्थानीय विज्ञापन देखता है।



  • 4
    एक पुस्तक, ई-पुस्तक या बस एक पुस्तिका लिखें यदि आप कुछ में विशेषज्ञ हैं, तो इसे खाना पकाना या लेखा करना है, तो शायद आपको लिखने का प्रयास करना चाहिए। उस विषय पर लेख लिखना शुरू करें, जिसके विषय में आप एक विशेषज्ञ हैं और विभिन्न मुद्दों को हल करने के लिए शुरू करते हैं, विवरण का विवरण थोड़ा सा करके
  • 5
    एक नया उत्पाद बनाएं हो सकता है कि आपको अभिनव लंगोट बनाने के बारे में एक शानदार विचार मिला, या आप बच्चों को फुटबॉल तकनीक के बारे में पढ़ाने के लिए एक नए तरीके से आए हैं। आप ऐसा उत्पाद विकसित कर सकते हैं जो केवल इस पर काम करता है। क्या आप सेवा की पेशकश करना चाहते हैं, बल्कि? एक डीवीडी या डिजिटल एप्लिकेशन बनाने का प्रयास करें जो आप ग्राहक सहायता के रूप में अपने उत्पादों के साथ बेचते हैं।
  • टिप्स

    • सफलता का रहस्य यह जानना है कि आप क्या कर सकते हैं और इसका लाभ उठा सकते हैं। रचनात्मक सोच का उपयोग करें आर्थिक कठिनाई के समय में प्रति माह भी दो सौ यूरो का अर्थ बहुत अधिक हो सकता है। उदाहरण के लिए, आप स्टार ट्रेक खिलौनों को इकट्ठा करने और उन्हें ईबे (आय का एक स्रोत) पर बिक्री करना पसंद करते हैं: इन खिलौनों के बारे में लेख लिखकर आय का दूसरा स्रोत जोड़कर समझाएं कि सर्वोत्तम सौदों को कैसे खोजें और जानकारी प्रदान करें उनके मूल्यांकन पर या फिर आप उस ब्लॉग को शुरू कर सकते हैं जहां आप विभिन्न स्टार ट्रेक फिल्मों और सम्मेलनों की समीक्षा लिख ​​सकते हैं।

    चेतावनी

    • अपने सभी जुनून को काम की गतिविधियों में बदल न दें। जोखिम यह है कि यदि आप उन्हें हर दिन और सभी घंटों में करना शुरू करते हैं, तो मज़ा समाप्त हो जाएगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com