कैसे नौकरी आप की तरह ढूँढें

श्रमिकों और उनके व्यवसायों के कुछ हालिया आंकड़ों से, काफी परेशान करने वाले परिणाम सामने आए हैं - लगभग 80% उत्तरदाताओं का कहना है कि वे असंतुष्ट नहीं हैं, संतुष्ट नहीं महसूस करते हैं और उनके काम में कोई रुचि नहीं है। देखा, तुम अच्छी कंपनी में हो लेकिन आप इन नौकरी के तहत और असंतुष्ट कर्मचारियों की श्रृंखला कैसे खत्म कर सकते हैं? यदि आप जानते हैं कि आप बिना क्या कर सकते हैं, एक ऐसी परियोजना की खेती करने के लिए प्रतिबद्ध है जो आप के बारे में भावुक है, ताकि आप जो गतिविधि करते हैं वह वास्तव में आपसे प्यार करती हैं।

कदम

भाग 1
नौकरी ढूंढें

छवि खोजें शीर्षक से प्यार आप प्यार चरण 1
1
अपने आप को कुछ सरल प्रश्न पूछें एक पुरस्कृत कैरियर के लिए सही रास्ता लेने के लिए, आपको एक-दूसरे को जानना होगा एक सुनसान जगह पर बैठो, distractions से दूर, और कुछ घंटों (या दिन) के लिए ध्यान केंद्रित जब तक आप अपने असली जुनून पर कब्जा करने के लिए प्रबंधन अपने आप से पूछने के लिए यहां कुछ प्रश्न हैं:
  • हर सुबह उठने के लिए मुझे क्या चलती है?
  • अगर पैसा मौजूद नहीं था, तो मैं क्या करूँगा?
  • मेरे लिए सबसे अच्छा क्या है?
  • क्या मुझे fascinates और षड्यंत्र मुझे?
  • मुझे सबसे ज्यादा क्या पसंद है?
  • मैं दूसरों के करियर में क्या ईर्ष्या करता हूं?
  • छवि खोजें जिसे आप प्यार चरण 2 खोजें
    2
    शब्द की परिभाषा दीजिए "सफलता"। कुछ सफल होने के लिए, इसका अर्थ है कि एक अच्छा वेतन होना चाहिए। दूसरों के लिए इसका मतलब है कि एक परिवार की स्थापना करना दूसरों के लिए यह आंतरिक शांति का पर्याय है। सफलता की आपकी परिभाषा क्या है? अपने कैरियर का त्याग करके सफलता हासिल करने के लिए आपको क्या करना चाहिए? परिभाषा के बावजूद, सुनिश्चित करें कि यह आपके द्वारा किए गए कार्य से मेल खाता है।
  • मान लीजिए कि आपकी राय में वास्तविक सफलता आपके परिवार के साथ बिताने के लिए खाली समय पर रहने और छुट्टियों पर खर्च करने के लिए दिन पर निर्भर करती है। जिस तरीके से आप विचार कर रहे हैं वह एक नया व्यवसाय शुरू कर रहा है। आपको सावधानी से इस विचार को ध्यान में रखना चाहिए क्योंकि अपने खुद के व्यवसाय को चलाने के लिए लंबे, थकाऊ कार्य सप्ताह (कम से कम शुरू में) की आवश्यकता हो सकती है क्या आप ये बलिदान करने के लिए तैयार हैं?
  • शीर्षक छवि जिसे आप प्यार करते हैं खोजें चरण 3
    3
    अपनी विशेष शक्तियों को पहचानें यदि आप एक बिल्ली के शेर बनने का सपना देखते हैं, लेकिन आप अपने फर से एलर्जी हो, तो आपको अपने सपने को अलविदा कह देना चाहिए। कभी-कभी साधारण चीजें होने वाली नहीं होती हैं यह सिर्फ आप क्या करना चाहते हैं, लेकिन यह भी नहीं है कि आप क्या कर सकते हैं। कुछ और है, इसका मतलब यह है कि आप विशेष रूप से अच्छी तरह से क्या कर सकते हैं। क्या कौशल है जो आप दूसरों से अलग कर रहे हैं?
  • मान लीजिए आप डेसर्ट बनाने में विशेष रूप से अच्छे हैं वाह! लेकिन क्या कई अच्छे कन्फेक्शनरों के आसपास है? भीड़ से खुद को अलग करने के लिए आप अपने जुनून के साथ क्या जोड़ सकते हैं? क्या आपके पास इतने सारे शानदार विचार हैं और अनुभव हमेशा मूल व्यंजन हैं? क्या आप बच्चों के साथ काम करना पसंद करते हैं? दान क्या आपके जुनून काम करता है? आप विभिन्न हितों को कैसे मिला सकते हैं?
  • छवि खोजें जिसका शीर्षक है प्रेम आप प्यार चरण 4
    4
    लेने के लिए पथ पर एक नज़र डालें आप क्या करना चाहते हैं, इसके बारे में एक विचार प्राप्त करने के बाद, आपको अपने लक्ष्य पर एक नज़र रखना चाहिए, क्योंकि कभी-कभी आपके नाक से एक इंच को देखना मुश्किल है। शायद आपको लगता है कि आप एक महान मैराथन धावक बनना चाहते हैं, लेकिन इसलिए नहीं कि आप दौड़ना पसंद करते हैं, लेकिन क्योंकि आप मानव शरीर का अध्ययन करना पसंद करते हैं, अगर आप कोच या शोधकर्ता बनें तो बेहतर होगा। शायद आप सोचते हैं कि आप दुनिया में सबसे अच्छा पेस्ट्री शेफ बनना चाहते हैं, लेकिन आप जो वास्तव में प्यार करते हैं वह लोग खिला रहे हैं - इस स्थिति में आपको एक बार खोलना चाहिए जांचें कि आपका जुनून कुछ भी परिकल्पना करने से पहले तक पहुंचने के लिए लक्ष्य तक पहुंच जाता है
  • सैकड़ों साल पहले यहां केवल एक दर्जन से ज्यादा नौकरियां थीं। अब एक अनंत संख्या है अपने जुनून का विश्लेषण, सुनिश्चित करें कि आप बॉक्स के बाहर सोचते हैं। सिर्फ इसलिए कि आप दौड़ना पसंद करते हैं, इसका मतलब यह नहीं है कि आपको एक धावक बनना चाहिए। सिर्फ इसलिए कि मिठाई पसंद है इसका मतलब यह नहीं है कि आपको बेकर बनना चाहिए। आप कोच बन सकते हैं, एक स्टाइलिस्ट, पोषण विशेषज्ञ, एक शिक्षक - कुछ भी।
  • छवि का शीर्षक ढूंढें आप प्यार प्यार 5 चरण
    5
    यदि आपके पास स्पष्ट विचार नहीं है, तो सब कुछ पर अपने हाथ की कोशिश करके शुरू करें जब कोई आपको आकर्षित करता है और आपकी प्रवृत्ति आपको आगे बढ़ने के लिए कहती है, तो इसे करें आप कौशल और हितों की खोज कर सकते हैं जो आपके पास नहीं हैं, अपने भविष्य को पूरी तरह से बाधित करते हैं।
  • योग कक्षा का पालन करें। नागरिक संहिता जानें पेंटिंग शुरू करें सवारी। एक बगीचा बनें वह स्वयंसेवकों गिटार खेलने के लिए जानें बियर बनाओ पैराशूटिंग सबक ले लो जब सही अवसर स्वयं प्रस्तुत करता है, तो इसे ले लो सब के बाद, यह केवल एक बार होता है
  • भाग 2
    सफलता के लिए तैयार

    छवि का शीर्षक ढूंढें आप प्यार प्यार 6 चरण
    1
    मत भूलो कि आप क्या मिलना चाहते हैं। हममें से बहुत से लोग किसी के बनना चाहते हैं, लेकिन किसी भी अड़चन से मिलने के बिना। हम प्रसिद्ध कलाकार बनना चाहते हैं, लेकिन हम छूट को स्वीकार नहीं करते हैं। हम एक ब्लॉगर बनना चाहते हैं, लेकिन हम ज्ञान के हमारे चक्र की खेती के लिए घंटों और घंटे खर्च नहीं करना चाहते। हम संगीतकार बनना चाहते हैं, लेकिन हमें हरे रंग का रहने नहीं चाहिए यह जो भी काम है, सुनिश्चित करें कि आप जानते हैं कि आप क्या मिलना चाहते हैं। यदि आप नकारात्मक पक्ष को देखते हैं, और आप इसे स्वीकार करने के लिए तैयार हैं, तो यह आपके लिए नौकरी है
    • यदि आप कर सकते हैं, तो किसी के साथ जुड़ें जो आप जानते हैं कि एक ही बात कौन करता है। यदि यह संभव नहीं है, तो उन लोगों को ढूंढें जो काम में आपकी दिलचस्पी रखते हैं, उन्हें कुछ प्रश्न पूछने के लिए खोजें। जिन गतिविधि को आप आकर्षित कर रहे हैं, उनके बारे में जानने के लिए कुछ ऑनलाइन शोध भी करें अपने कंधे पर एक अच्छा सिर के साथ, आप सफल होने की अधिक संभावना है
  • छवि का शीर्षक ढूंढें आपको काम से प्यार चरण 7
    2
    उत्साही लोगों के साथ खुद को चारों ओर से भरें क्या आपने कभी वाक्यांश को सुना है? "क्या आप उन पांच लोगों की एकाग्रता हैं जिनके साथ आप अपना सबसे अधिक समय बिताते हैं?" यदि आपने इसे कभी नहीं सुना है, तो पता है कि इस कथन के पीछे कुछ सच्चाई है हम अपने आस-पास के लोगों के अनुरूप हैं - अगर वे नकारात्मक हैं, तो हम नकारात्मक बन जाते हैं। अगर हम खुश हैं, हम भी हैं और अगर वे उत्साही नहीं हैं, तो हम अपने उत्साह को खोने का जोखिम उठाते हैं।
  • संक्षेप में, आसपास के परिवेश का प्रभाव बहुत बड़ा है यदि आपके आस-पास के लोग अपनी नौकरी से नफरत करते हैं, तो आप सबसे अधिक संभावना आपकी नौकरी से नफरत करते हैं और आप प्रसन्न होंगे। अधिमानतः प्रेरणा वाले लोगों से घिरा हुआ है, जो आपकी सहायता करते हैं (सोचने के बजाय आप अपने सपनों का पीछा करने के लिए पागल हैं)। ये लोग हैं जिन्हें आप शुरू करने की आवश्यकता है



  • छवि का शीर्षक ढूंढें आप काम से प्यार चरण 8
    3
    एक बनें "महत्वाकांक्षी व्यक्ति" जब आप एक नए रास्ते पर चलते हैं, तो अपने सभी समय और ऊर्जा को एक ही विचार में समर्पित न करें जो आप खेती करने की कोशिश कर रहे हैं। आपको बेवकूफ नहीं होना चाहिए, लेकिन महत्वाकांक्षी यही है, हर किसी के हाथों में पेस्ट करते हैं, जो कई हितों की खेती करता है न केवल आप अपनी इच्छाओं को पूरा करेंगे, अपने व्यक्तित्व के कई पहलुओं का सम्मान करेंगे (हमारे में बहुत से हित हैं, यही कारण है कि हम लड़े हैं), लेकिन आप अपने आय के स्रोत को खोने के जोखिम से भी बचेंगे।
  • पूछने के लिए एक अच्छा सवाल है "अगर मैं एक महत्वाकांक्षी व्यक्ति हूं, तो मैं अपना समय कैसे बिताना चाहूंगा?" एक और केवल एक चीज के बजाय काम, विभिन्न परियोजनाओं को गले लगा सकता है, जिनमें से प्रत्येक आपके जुनून के एक अलग पहलू को दर्शाता है।
  • छवि का शीर्षक ढूंढें आप काम से प्यार चरण 9
    4
    एक आरक्षित परियोजना को एक तरफ रखें। ठीक है, हम में से अधिकांश के लिए चीजों को फिर से संगठित करना और फिर से शुरू करना आसान नहीं है, यह आशा करते हुए कि हम जो प्यार करते हैं वह हमेशा के लिए खत्म होगा। इसके बजाय, यह अपनी आस्तीन को मजबूत करने के लिए अधिक संभव है। आपके पास एक मुख्य व्यवसाय है जो सबसे अच्छा नहीं है, लेकिन आपके पास वह चीज है जिसके लिए आप रहते हैं, जो उस बिंदु तक परिपक्व होगा जहां आपको अब मुख्य व्यवसाय की आवश्यकता नहीं है।
  • अगर आप सप्ताह में केवल एक घंटे या पन्द्रह घंटे खर्च करते हैं तो इससे कोई फर्क नहीं पड़ता - यह कहीं न कहीं शुरू होता है। यह आपकी जिंदगी की भावना बनाने में मदद करेगा अब आप ऐसी नौकरी पर निर्भर नहीं रहेंगे, जो आप से नफरत करते हैं और रचनात्मक तरीके से अपने आप को संलग्न करते हैं
  • छवि खोजें शीर्षक के साथ काम करें प्यार 10
    5
    अपनी ताकत और अपनी प्रतिभा को परिष्कृत करना जारी रखें आपने शायद इस जुनून को एक निरंतर तरीके से खेप नहीं किया है- अन्यथा आप पहले से ही अच्छी तरह से चल रहे होंगे। और भले ही यह आपकी मजबूत स्थिति है, फिर भी इसे परिष्कृत करना जारी रखें। हमें हमेशा सीखना होगा, यहां तक ​​कि उन चीजों में भी जो हम अच्छे हैं। इसे एक लाभदायक व्यवसाय में बदलने के लिए, आपको क्रैम की क्रैम बनानी होगी।
  • यदि आप एक महान पेस्ट्री शेफ हैं, तो एक तकनीक के आधार पर एक कोर्स लें जिसे आप नहीं जानते हैं। असामान्य व्यंजनों के साथ प्रयोग शुरू करें। यदि आप एक लेखक हैं, तो अपने काम को अलग-अलग साइटों पर भेजें, अलग-अलग लेखन शैलियों पर एक कोर्स लें और नए विषयों पर अपने हाथ की कोशिश करें। और सब से ऊपर, हार न दें
  • भाग 3
    अपने जुनून का एहसास

    छवि का शीर्षक ढूंढें आप काम से प्यार चरण 11
    1
    खुद को जांचें रोजर बैनिस्टर ने चार मिनट से भी कम समय में मील चलाया, लोगों ने दावा किया कि वह इसे नहीं बना पाएंगे फिर वह सफल हुआ - और क्या अनुमान लगाया? दूसरों ने इसे दूर करने के लिए शुरू किया कभी-कभी बाधाएं हमारे दिमाग में ही होती हैं अगर आपको लगता है कि आप ऐसा नहीं कर सकते, तो आप इसे नहीं बना सकते हैं खुद का परीक्षण करें और आगे बढ़ें।
    • यह आपके आसपास के लोगों पर काफी हद तक निर्भर करता है। यदि आप एक बड़े पैमाने पर हस्ताक्षर के साथ काम कर रहे हैं जो आपको बताता है "अपना पाठ्यक्रम लिखें" या "एक नौकरी मिलती है जो आपको सुरक्षा प्रदान करती है," आप कभी कोशिश नहीं करेंगे आखिरकार, आप शायद उनके साथ सहमत हो जाएंगे। आखिरी चीज जिसे आप चाहते हैं!
  • छवि का शीर्षक ढूंढें आप प्यार प्यार 12 कदम
    2
    अपने प्रोजेक्ट में पूरी तरह से विसर्जित करें। सिर्फ इसलिए कि आप कुछ प्यार करते हैं इसका मतलब यह नहीं है कि यह आसान होगा, दुर्भाग्य से। आपके व्यवसाय के लिए पैसा बनाने शुरू करने में वर्षों लग सकते हैं। आप केवल तब महसूस करेंगे जब आप सेवानिवृत्ति के करीब हों हफ्ते होंगे जब आप छोटे घंटों में होंगे, ताकि आपके प्रयासों को दूर किया जा सके। शायद यह सुखद नहीं होगा, लेकिन यह इसके लायक होगा।
  • ऐसा होने के लिए, आपको अपने सभी संसाधनों को निकालना पड़ सकता है, दोस्तों के दोस्तों से पैसे मांग सकते हैं, आखिरी पैसे तक खर्च कर सकते हैं, सो नहीं सकते हैं, और अपने चेहरे पर अपना दरवाज़े ले सकते हैं। कभी-कभी आपको ढलान पर जाने से पहले नीचे छूना पड़ता है और यह एक मौका है कि आपको याद नहीं करना पड़ेगा- और उम्मीद है कि यह फल पैदा करेगा।
  • छवि का शीर्षक ढूंढो आप प्यार प्यार 13 चरण
    3
    प्रतिकूल परिस्थितियों पर ध्यान न दें किसी के जुनून का पीछा करना आसान नहीं है कुछ लोग तर्कसंगत होने की कोशिश करेंगे और आपको अकेला छोड़ने के लिए कहेंगे। दूसरों को ईर्ष्या होगी और आपको ऐसा करने के लिए नहीं कहा जाएगा। आपको उन्हें सुनने की ज़रूरत नहीं है वे आपके विकल्पों को स्वीकार नहीं करेंगे, चाहे आप क्या करेंगे यह सोचने का उनका तरीका है, जो आपकी से भिन्न है
  • उसने कहा, आपको छोड़ देना नहीं है यदि आप अपने आप में विश्वास नहीं करते हैं, तो किसी दूसरे पर इसका विश्वास क्यों होना चाहिए? यदि आप अपने प्रतिकूल परिस्थितियों का स्रोत हैं, तो आपके सपने कभी भी पूर्ण नहीं होंगे। उन्हें बाधा न दें और उन्हें स्वतंत्र रूप से बहने दें।
  • छवि खोजें शीर्षक से प्यार आप प्यार 14 कदम
    4
    हार न दें जीवन को छोटे असफलताओं की श्रृंखला से छिद्रित किया जाता है, जिसे अविश्वास का सामना नहीं करना चाहिए, क्योंकि वे हमें सबक के रूप में सेवा देते हैं एक रिश्ता विफल रहता है, और हमें एक और साथी मिल जाता है एक नौकरी हमें परेशान नहीं करती, और हम इसे छोड़ देते हैं यह सब सामान्य है और हमें सीखने और बढ़ने की आवश्यकता है, ताकि हम बेहतर बनें। जिस तरीके से आप क्या करना चाहते हैं, उसी तरह उसी स्थान पर भी होगा। ऐसे समय आएंगे जब आप महसूस करेंगे कि आप असफल रहे हैं, लेकिन तब आपको उठना होगा और आगे बढ़ना होगा।
  • अपने आप को बाधाओं से दूर नहीं खींचें। उनसे बचने के लिए गलतियों को समझने के लिए उपयोग करें केवल समझ कर आप अपने लक्ष्यों के करीब पहुंच जाएंगे आपको जीतने की कोशिश करना पड़ता है
  • टिप्स

    • जब आप अपनी पसंद की चीज़ों पर एक आत्मक्षेपी खोज करते हैं, तो ध्यान दें, सुनिश्चित करें कि आप वास्तव में इसे पसंद करें
    • जब आप अंतरात्मा की अपनी परीक्षा समाप्त कर लेते हैं, तो आपको अपनी पढ़ाई या उचित प्रशिक्षण के लिए खुद को समर्पित करना होगा, जिस काम को आप प्यार करेंगे और आप अपने पूरे जीवन के लिए करना चाहते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com