डच ओवन का उपयोग कैसे करें

आप कुछ नुस्खाओं में आ सकते हैं जो कि डच ओवन के उपयोग की आवश्यकता होती है - यह ढक्कन के साथ एक भारी, मोटी धातु पैन है परंपरागत रूप से, यह कच्चा लोहा के साथ बनाया जाता है, लेकिन आप स्टील में कुछ पा सकते हैं। ढक्कन के एक बढ़त के किनारे के लिए आप embers जगह और इसे पर खाना बनाने की अनुमति है। पैन आम तौर पर तीन सहायक फीट से लैस है, ताकि यह एक आउटडोर अलाव पर भी इस्तेमाल कर सकें। आप डच ओवन का उपयोग किसी भी अन्य बर्तन की तरह कर सकते हैं, इसे स्टोव या ओवन में डाल कर रख सकते हैं।

कदम

भाग 1
डच ओवन के साथ कुक

एक डच ओवन चरण 1 का प्रयोग करें चित्र शीर्षक
1
बेक किए गए सामान को कुक करें आप इस पैन में रोटी, पिज्जा, केक और अन्य डेसर्ट बना सकते हैं, इसके नीचे अंगारों डालकर और ढक्कन पर डाल सकते हैं - इस मामले में, आपको आधार के मुकाबले ढक्कन पर अधिक लकड़ी का कोयला डाल दिया है। यह छोटी सावधानी खाद्य पदार्थ को नीचे जलाने से रोकता है।
  • बर्तन के व्यास को ध्यान में रखें। ढक्कन पर लगाए गए कितने लकड़ी का कोष्ठक विटालियां निकालने के लिए, व्यास माप (सेंटीमीटर में व्यक्त) 2.5 से विभाजित करें और नंबर 3 जोड़ें- यह जानने के लिए कि बेस में कितने डालते हैं, उसी गणना के साथ आगे बढ़ें, लेकिन संख्या 3 घटाएं। उदाहरण के लिए, यदि डच ओवन का 30 सेमी का व्यास होता है, तो ढक्कन के ऊपर (30 / 2.5) +3 = 15 टुकड़े के कोयला और (30 / 2.5) -3 = 9 टुकड़े नीचे।
  • एक डच ओवन चरण 2 का उपयोग करें चित्र
    2
    पानी उबाल लें या ओवन में खाना उबाल लें। चूंकि आप पानी या एक तरल, जैसे एक स्टू गर्मी करना चाहते हैं, आपको पैन के नीचे गर्मी को ध्यान में रखने के लिए आधार पर सभी कोयले डालना पड़ता है- आप तलना के मामले में भी इस तकनीक का उपयोग करना चाहिए।
  • यद्यपि ढक्कन डालना महत्वपूर्ण है जब आप खाना या पानी को उबालने के लिए ले जाना चाहते हैं, तो आपको इसे अंगारों से नहीं ढंकना चाहिए क्योंकि आप एक खतरनाक संरचना बनाएंगे, इस तथ्य के अलावा कि ढक्कन को दूर करना कठिन होता है
  • एक डच ओवन चरण 3 का प्रयोग करें छवि शीर्षक
    3
    एक प्लेट या एक पैन के रूप में ढक्कन का उपयोग करें यदि आप नाश्ते के लिए जल्दी से भूरे रंग के खाना चाहते हैं, तो ढक्कन को उल्टा कर दें और इसे सीधे ग्रिल पर रखें - खाना पकाने के दौरान ध्यान से जांचें, इसे जलाने से रोकने के लिए। आप अंडे, बेकन, पेनकेक्स या सॉस तैयार करने के लिए इस तकनीक का उपयोग कर सकते हैं।
  • ज्यादातर डच ओवन कवर उथले हैं, लेकिन केंद्र के प्रति ढलान है जो तरल सामग्री को बरकरार रखता है।
  • एक डच ओवन चरण 4 का प्रयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    4
    एक छेद में सेम कुक लगभग 1 मीटर गहरा खोदो और इसे पत्थरों से ढंकें - आप इसे में एक गन्दा प्रकाश की कोशिश करनी चाहिए। लकड़ी की गर्मी पत्थरों को गर्म करती है, इसलिए आप डच ओवन को गड्ढे में कम कर सकते हैं और खाना बना सकते हैं। इस तरह छेद को कवर करने के लिए ढक्कन और फावड़ा पृथ्वी पर कुछ लकड़ी का कोला लें, गर्मी में फंस जाता है। खाना पकाने के लिए लंबे समय तक चलने की प्रतीक्षा करें, आमतौर पर रात भर में।
  • याद रखें कि गड्ढे में कंकड़ के लिए कई घंटों लगते हैं ताकि मक्खन से भरा बर्तन कम करने से पहले पर्याप्त गर्मी हो।
  • यह एक घंटे के लिए सूखे लोगों को ब्लेंकिंग लायक है और फिर उन्हें इस तकनीक से खाना पकाने से पहले एक रात के लिए भिगो दें।
  • एक डच ओवन चरण 5 का उपयोग करें चित्र शीर्षक
    5
    कई पैन ढेर करने के लिए मुद्रा अगर आपको कई लोगों के लिए भोजन तैयार करना है या सिर्फ बाहर कई व्यंजन तैयार करना है, तो एक दूसरे पर अधिक ओवन डाल दें- इस मामले में, आपको कम से कम तीन की ज़रूरत है - उन्हें भोजन के साथ भरें और गर्म कोयले के ऊपर सबसे बड़ा लगाएं। इसके ढक्कन पर अधिक छानकों को व्यवस्थित करें और दूसरे को सीधे इसके शीर्ष पर रखें- उसी प्रक्रिया को दोहराएं और तीसरे पैन को रखें, आखिरी ढक्कन पर लकड़ी का कोयला की एक परत के साथ समाप्त करें व्यंजन पकाए जाने तक प्रतीक्षा करें।
  • आप एक ही आकार के ओवन या उत्तरोत्तर छोटे व्यास का उपयोग कर सकते हैं - उदाहरण के लिए, आप आधार पर 35 सेंटीमीटर से एक, केंद्र में 30 सेमी और अंत में 25 सेंटीमीटर ऊपर रख सकते हैं।
  • एक डच ओवन चरण 6 का प्रयोग करें चित्र शीर्षक
    6
    रोस्ट्स के लिए डच ओवन का उपयोग करें क्योंकि यह अच्छी तरह से गर्मी बरकरार रखता है, यह मांस के बड़े कटौती के लिए एक आदर्श उपकरण है। पहले से गरम ओवन 180 डिग्री सेल्सियस और डच ओवन स्टोव पर मांस को ब्राउन करने के लिए और इसे अधिक स्वादिष्ट बनाने के लिए। अपनी पसंद के तरल पदार्थ और आप जो सब्जियां पसंद करते हैं उन्हें जोड़ें - ढक्कन को जगह दें और पारंपरिक ओवन में गरम पैन को रखें। एक या दो घंटे के लिए भुना हुआ भुना हुआ (या अधिक, अगर अंदर एक हड्डी है)
  • ढक्कन का उपयोग करें, भले ही वह ओवन की गर्मी का सामना कर सके। इनमें से ज्यादातर आम तौर पर किसी भी समस्या को शामिल नहीं करते हैं, लेकिन इसका उपयोग करने से बचें, अगर इसके प्लास्टिक के हिस्से हैं - इस मामले में, आपको एल्यूमीनियम पन्नी के साथ पैन को बंद करना होगा।
  • आप केक, टिंबल्स या मकई की रोटी बनाने के लिए इस तकनीक का इस्तेमाल कर सकते हैं।
  • एक डच ओवन चरण 7 का उपयोग करें चित्र शीर्षक
    7
    स्टोव पर व्यंजन को उबाल लें यदि आप किसी चीज़ को खाना बनाना चाहते हैं जो लंबे समय तक उबाल हो जाता है, डच ओवन आपके लिए सही है - इसे स्टोव पर रखें और उसके अंदर भोजन पकाना। थोड़ी कम स्तर पर लौ रखो और खाना धीरे-धीरे कई घंटों के लिए उबाल लें - उदाहरण के लिए, आप मिट्टी को मांस या एक स्टू के बंडलों के साथ तैयार करने के लिए इस तकनीक का इस्तेमाल कर सकते हैं।
  • इस कच्चा लोहे के पैन के साथ खाना पकाने पर, आपको उच्च तापमान का उपयोग नहीं करना चाहिए क्योंकि सामग्री अच्छी तरह से गर्मी रखती है - हमेशा एक मध्यम लौ का चयन करें।



  • भाग 2
    मसाला और सफाई डच ओवन

    एक डच ओवन चरण 8 का प्रयोग करें छवि शीर्षक
    1
    जांचें कि क्या पैन एनामल या कच्चा है। अंतर को पहचानने के लिए, अंदर को देखो कच्चा कच्चा लोहा के मॉडल काले या भूरे रंग के होते हैं जो थोड़ा झुर्रों वाली सतह होते हैं, जबकि इनहेड वाले सफेद और चिकनी होते हैं। तामचीनी भी काला हो सकती है, लेकिन यह नंगे धातु से निश्चित रूप से चिकनी है।
    • कच्चे धूपदानों में तामचीनी की कोई सुरक्षात्मक कोटिंग नहीं है, इसलिए उन्हें होना चाहिए अनुभवी उपयोग करने से पहले
    • यदि एक कोटिंग है, इसका मतलब है कि चीनी मिट्टी के बरतन कच्चा लोहा की सतह में शामिल हो गया है।
  • एक डच ओवन स्टेप 9 का प्रयोग करें शीर्षक वाला छवि
    2
    एनामेल्ड ओवन साफ ​​करें इस मामले में, आपको इसे मौसम देने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन प्रत्येक उपयोग के बाद इसे धो लें - भोजन के सभी निशान हटाने के लिए साबुन और पानी का उपयोग करें स्टील ऊन जैसे धातु ऊनी कपड़े का प्रयोग न करें, क्योंकि आप तामचीनी को बर्बाद कर सकते हैं - इसके अलावा, डिशवॉशर में इस प्रकार के पैन को कभी नहीं डालते हैं।
  • अगर सफेद तामचीनी धुंधला हो जाना शुरू हो जाए, तो बेकिंग सोडा के साथ पेस्ट तैयार करें ताकि सतह पर रगड़ सकें- अंत में, इसे कुल्ला।
  • एक डच ओवन का चरण 10 का उपयोग करें चित्र
    3
    कच्चा कच्चा लोहा पैन का मौसम अगर डच ओवन में तामचीनी कोटिंग नहीं है, तो इसका उपयोग करने से पहले आपको इसका इलाज करना चाहिए 160 डिग्री सेल्सियस तक ओवन को गरम करते हुए इसे पूरी तरह से धो लें और सूखा। बीज के तेल या पिघला हुआ वनस्पति वसा में एक शोषक पेपर की एक कपड़ा या शीट डुबकी और पैन के अंदर एक पतली परत को लागू करें - इसे चालू करें और फिर "यह खाना बनाना" एक घंटे के लिए ओवन में उपकरण को बंद कर दें और इसे छूने से पहले पॉट शांत दें।
  • उपचार के दौरान पैन से तेल लीक करने के लिए आप नीचे एक एल्यूमीनियम पन्नी डाल सकते हैं।
  • एक डच ओवन चरण 11 का उपयोग करें चित्र शीर्षक
    4
    डच कास्ट आयरन ओवन साफ ​​करें आपको हर बार जब आप इसे खाने की तैयारी के लिए उपयोग करते हैं - साबुन का प्रयोग नहीं करते हैं, लेकिन बहुत अधिक गर्म पानी और एक ब्रश के लिए खाद्यान्न अवशेषों को निकालने के लिए इसे साफ करना है। इसे पूरी तरह से सूखा लें और पूरे सतह पर फैलाने के लिए कपड़े या रसोई के पेपर का एक टुकड़ा का उपयोग करके, अंदर तेल के एक चम्मच डालना।
  • आप जो तेल पसंद करते हैं या पिघलाया वनस्पति वसा का उपयोग कर सकते हैं।
  • एक डच ओवन का उपयोग करें चित्र 12
    5
    गंदे अनग्लेज पैन को रगड़ें यदि आपने सफाई की उपेक्षा की है और पॉट को नहीं पीना है, तो आपको इसे साबुन का पानी और इस्पात की ऊन या घर्षण पैड के साथ खरोंच करना होगा - इस तरह, भोजन और जंग के निशान को खत्म करना इसे कुल्ला और इसे गर्म ओवन में 150 डिग्री सेल्सियस पर 10 मिनट तक रख दें ताकि सभी अवशिष्ट नमी को हटा दें। ठंडा होने पर, डच ओवन के अंदर तेल के साथ छिड़कें और एक मुट्ठी का समुद्री नमक। जंग के अंतिम अवशेषों को निकालने के लिए कपड़े फिर से धातु को सूखने के लिए कपड़े के मिश्रण को ख़त्म करें - अंत में, यह मौसम जब पहली बार इस्तेमाल किया जाता था।
  • यह प्रक्रिया कई बार दोहराने के लिए आवश्यक हो सकता है - इस तरह से जारी रखें जब तक कि पैन साफ ​​न हो जाए
  • डच ओवन समय के बीतने के साथ भूरे रंग और जंग को जाता है और इसे फिर से इलाज किया जाना चाहिए - इसे रगड़कर इसे साफ करें और इसे फिर से मौसम दें
  • एक डच ओवन फाइनल का प्रयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    6
    समाप्त हो गया।
  • टिप्स

    • आम तौर पर, आप डच ओवन का उपयोग लगभग सभी धूपदान (पकाई पकवान, फ्राइंग पैन या स्ट्यू बर्तन) को बदलने के लिए कर सकते हैं।

    चेतावनी

    • डच ओवन गर्मी बहुत अच्छी तरह से बरकरार रखता है। याद रखें कि गर्म धातु ठंडे की तरह दिखता है- इसे संभालने के दौरान हमेशा ओवन के दस्ताने का उपयोग करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com