कैसे अखरोट टोस्ट करने के लिए

टोस्टेड अखरोट के पास प्राकृतिक लोगों की तुलना में एक अमीर और गहरा स्वाद है। लोगों को अक्सर अखरोट टोस्ट करने के लिए पसंद करते हैं हालांकि, गोले को दूर नहीं करते हैं, पर विचार कैसे वे आम तौर पर खुले हैं, मदद कर सकते हैं तो आप बेहतर अखरोट का मूल स्वाद बनाए रखें।

कदम

विधि 1

ओवन में (गोले)
टोस्ट वॉलनट्स स्टेप 1 नामक छवि
1
पहले से गरम ओवन 190 डिग्री सेल्सियस पर टिनफ़ोइल या चर्मपत्र कागज के साथ एक ट्रे को कवर करें आप गैर छड़ी स्प्रे का उपयोग भी कर सकते हैं
  • टोस्ट अखरोट चरण 2 नामक छवि
    2
    ट्रे पर अखरोट फैलाएं आदर्श बात यह है कि नट्स का आधा या क्वार्टर में कटौती करना होगा। वास्तव में, पूरी सब्जियां खुद को समान रूप से भुना नहीं सकती हैं, जबकि छोटे टुकड़े बहुत जल्दी पकाने और जला सकते हैं। वर्दी खाना पकाने को सुनिश्चित करने के लिए, उन्हें बाहर निकालने के लिए, एक परत बनाने के लिए, उन्हें ढेर के बिना।
  • टोस्ट अखरोट चरण 3 नामक छवि
    3
    टोस्ट टोपी जब तक वे अंधेरे। 190 डिग्री सेल्सियस पर ओवन के साथ, अखरोट 5 या 10 मिनट में खाना बनाना चाहिए, खासकर यदि वे छोटे टुकड़ों में काट रहे हैं। यह जांचने के लिए कि वे जल नहीं रहे हैं और, एक समान खाना पकाने के लिए उन्हें रसोई के रंग के साथ मिलाकर उन्हें 5 मिनट के बाद चेक करें।
  • टोस्ट अखरोट चरण 4 नामक छवि
    4
    ओवन से अखरोट निकालें और उन्हें शांत करें। जब आप टोस्टेड अखरोट की गंध करते हैं, तो अखरोट तैयार होते हैं। उन्हें ओवन से निकालें और उन्हें ठंडा करने के लिए कटोरे में स्थानांतरित करें। इसे कमरे के तापमान या गर्म पर स्वाद दें, जब तक कि आप उन्हें छूते समय गर्म न हों।
  • विधि 2

    पैन में (भेड़िया)
    टोस्ट अखरोट कदम 5 शीर्षक छवि
    1
    एक बड़े पैन गरम करें मध्यम गर्मी पर स्टोव पर पैन रखें। तेल, रसोई स्प्रे या मक्खन का उपयोग न करें, तुम्हारी क्या ज़रूरत है सूखी गर्मी, अखरोट का तेल खाना पकाने के लिए पर्याप्त होगा।
  • टोस्ट अखरोट कदम 6 शीर्षक छवि
    2
    पैन में अखरोट डालो आमतौर पर वे बेहतर खाना खाते हैं यदि आप उन्हें आधे या क्वार्टर में काटते हैं, लेकिन चूंकि वे पैन में खाना पकाने पर नजर रखना आसान है, आप उन्हें काट कर सकते हैं। हालांकि, अखरोट को दूसरे के शीर्ष पर न पकाने की कोशिश करें या उन्हें समान रूप से टोस्ट करना मुश्किल हो जाएगा।
  • टोस्ट अखरोट चरण 7 नामक छवि
    3
    नियमित रूप से हिलाओ इससे यह सुनिश्चित होगा कि सभी नट्स समान रूप से गर्मी से उजागर हो जाएंगे, एक समान बरस रही होगी और जलने के जोखिम को कम कर देंगे। सबसे अच्छी चीज लगातार हलचल होगी, लेकिन आप थोड़ी देर के लिए पागल को आराम दे सकते हैं, जब तक कि आप कभी भी उन्हें नहीं देखते हैं
  • टोस्ट अखरोट चरण 8 नामक छवि
    4
    कुक जब तक वे अंधेरे नहीं। अखरोट को 5 मिनट में तैयार किया जाना चाहिए, लेकिन यदि टुकड़े छोटे होते हैं तो वे कम भी रख सकते हैं एक बार पकाया जाता है, वे एक गहरे भूरे रंग के होते हैं और तली हुई अखरोट की गंध आती है
  • टोस्ट अखरोट चरण 9 के शीर्षक वाला छवि
    5
    इसे आग से निकाल दो जैसे ही पकाया जाता है, पैन से अखरोट को तुरंत हटा दें, गर्म सतह पर, वे खाना बनाना जारी रखेंगे। उन्हें एक कप में या प्लेट में डाल दें और जब तक वे तापमान तक पहुंच न जाए, तब तक उन्हें शांत कर दें ताकि आप उन्हें सेवा दे सकें।
  • विधि 3

    माइक्रोवेव में (गोलाबारी)
    टोस्ट अखरोट स्टेप 10 नामक छवि
    1
    अखरोट को माइक्रोवेव कांच के कप में डालें एक केक प्लेट सही है, लेकिन माइक्रोवेव में इस्तेमाल किया जा सकता है जो किसी भी पकवान बस ठीक है। प्लेट के नीचे कवर करने के लिए अखरोट की एक परत जोड़ें, और नहीं। बेहतर खाना पकाने के लिए, उन्हें आधे या क्वार्टर में काट लें
  • टोस्ट अखरोट चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    2
    1 मिनट के लिए अधिकतम शक्ति कुक। नट्स को यह सुनिश्चित करने के लिए जांचें कि वे जल नहीं कर रहे हैं और उन्हें एक समान रूप से पकाने के लिए स्पैटुला के साथ मिश्रण नहीं कर रहे हैं। अगर माइक्रोवेव में टर्नटेबल नहीं होता है, तो जारी रखने से पहले डिट 180 डिग्री के साथ डिश बारी।
  • टोस्ट अखरोट चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    3
    अधिकतम शक्ति पर एक मिनट के लिए कुक। गंध जानने के लिए कि क्या वे तैयार हैं इस तरह से पकाया जाता है, अखरोट भूरा नहीं होगा, लेकिन आप टोस्टेड अखरोट की गंध होगी
  • टोस्ट अखरोट कदम 13 शीर्षक छवि
    4
    यदि आवश्यक हो, तो 20 सेकंड के अंतराल पर खाना बनाना जारी रखें। आमतौर पर खाना पकाने के पहले 2 मिनट के बाद ऐसा करने के लिए आवश्यक नहीं है, लेकिन यह आवश्यक हो सकता है, खासकर अगर पागल बड़े होते हैं
  • टोस्ट अखरोट कदम 14 शीर्षक छवि
    5
    सेवा करने से पहले शांत रहें उन्हें खाने से सीधे आपके मुंह को जलाएगा
  • विधि 4

    नट्स तैयार करें (शैल के साथ)
    टोस्ट अखरोट कदम 15 शीर्षक छवि
    1
    जांचें कि गोले में दरारें या छेद नहीं हैं। हालांकि यह खोल में अखरोट फटा चयन करने के लिए, यह सोच कर यह उन्हें छील करने के लिए आसान होगा आकर्षक हो सकता है, यह पता चला है कि फटा गोले या छेद संभावना है कि अखरोट किया गया है के रूप में वे चाहिए और इसके परिणामस्वरूप गिरी की रक्षा नहीं करते, महत्वपूर्ण है कठोर या अपने कुछ स्वाद को खो दिया है उच्च है
  • टोस्ट अखरोट कदम 16 शीर्षक वाला छवि
    2
    रिंस करें। इसे गर्म चलने वाले पानी से साफ करें यहां तक ​​कि अगर खाना पकाने की गर्मी को शल्यचिकित्सा करना चाहिए, स्वास्थ्य दृष्टि से, यह साफ पागल होना बेहतर होता है। यदि गंदगी है, तो इसे स्पंज से हटा दें और उन्हें भुनाएं इससे पहले हवा में नट्स सूखें।
  • टोस्ट अखरोट कदम 17 शीर्षक छवि
    3
    खोल पर एक छोटा "एक्स" चीरा बनाएं एक तेज दाँतेदार चाकू के साथ, पागल के किनारों में से एक पर एक छोटा "एक्स" काट कर, इससे उन्हें छीलना आसान हो जाएगा कारणों में से एक, जिसके लिए कई टोस्ट वाले अखरोट को टोस्ट करना पसंद करते हैं, वास्तव में, क्योंकि शेल थोड़ा गरम करता है `एक बार गर्म होता है
  • विधि 5

    ओवन में पागल (खोल के साथ)


    टोस्ट अखरोट स्टेप 18 नामक छवि
    1
    पहले से गरम ओवन 177 डिग्री सेल्सियस टिनफ़ोइल या बेकिंग पेपर के साथ एक ट्रे को कवर करें।
  • टोस्ट अखरोट कदम 19 छवि शीर्षक छवि
    2
    ट्रे पर अखरोट की एक परत फैलाएं। एक समान टोस्टिंग करने के लिए, उन्हें ढेर करने से बचें। अखरोट के बीच थोड़ी सी जगह छोड़ना बेहतर है, लेकिन वे समान रूप से पकाएंगे, भले ही गोले एक दूसरे को छू लेंगे। सुनिश्चित करें कि "एक्स" वाला पक्ष ऊपर की तरफ दिखता है ताकि चीक को पकाना कागज या किसी अखरोट से बाधित न हो।
  • टोस्ट अखरोट कदम 20 शीर्षक वाला छवि
    3
    कुक के लिए 10 मिनट अखरोट को तब तक खाना बनाना जारी रखना चाहिए जब तक वे गंध और जब तक वे अंधेरे नहीं होते। खोल को "एक्स" की ऊंचाई पर थोड़ी सी वृद्धि करना चाहिए। आपको उन्हें 15 मिनट के लिए खाना बनाना पड़ सकता है लेकिन 10 बार पर्याप्त रूप से
  • टोस्ट अखरोट कदम 21 शीर्षक छवि
    4
    खाना पकाने के माध्यम से आधे रास्ते, उन्हें मिश्रण। ऐसा करने के लिए आवश्यक नहीं है, लेकिन मिश्रण यह एक समान और पूर्ण खाना पकाने की गारंटी देता है। सुनिश्चित करें कि आप स्पैटुला का उपयोग करते हैं, नट्स को स्पर्श करने के लिए बहुत गर्म हो जाएगा, और जांचें कि "x" में से कोई भी रुकावट नहीं है।
  • विधि 6

    पैन में (खोल के साथ)
    टोस्ट अखरोट चरण 22 नामक छवि
    1
    एक बड़ी गैर-स्टिक पैन गरम करें इसे मध्यम या उच्च गर्मी पर रखें और इसे 5 मिनट तक गरम करें या जब तक यह पर्याप्त गरम न हो जाए खाना पकाने स्प्रे या तेल का उपयोग न करें, अखरोट अकेले पकाने के लिए पर्याप्त होते हैं।
  • टोस्ट अखरोट चरण 23 के शीर्षक वाला छवि
    2
    पैन में अखरोट डालो उन्हें ढेर न करें, एक ही परत को पकाना। यह "एक्स" की ओर से ऊपर की ओर बढ़ना बेहतर है, लेकिन यह जरूरी नहीं है, पागल लंबे समय तक एक ही स्थान पर नहीं रहेगा।
  • टोस्ट अखरोट चरण 24 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    अक्सर मिक्स करें एक या दो मिनट बाद, अखरोट का मिश्रण शुरू करें वे लगभग 30 सेकेंड के अंतराल के लिए आराम कर सकते हैं, लेकिन शेष समय के लिए, पागल समान रूप से और पूरी तरह से पकाने के लिए लगातार चलना चाहिए। गर्मी प्रतिरोधी रंग का प्रयोग करें।
  • टोस्ट अखरोट स्टेप 25 शीर्षक वाली छवि
    4
    10 मिनट के बाद गर्मी से अखरोट निकालें पैन का उत्पादन कर सकते हैं तापमान पर निर्भर करता है, पाक कला थोड़ा अधिक समय या थोड़ा कम ले सकती है जैसे ही अखरोट गंध और भूरे रंग से शुरू होता है, वे आग से निकालने के लिए तैयार होते हैं। उन्हें पैन से हटाने या खाना बनाना जारी रखें।
  • विधि 7

    माइक्रोवेव में (खोल के साथ)
    टोस्ट अखरोट स्टेप 26 नामक छवि
    1
    एक माइक्रोवेव केक प्लेट पर अखरोट की एक परत की व्यवस्था करें आप किसी भी प्रकार के माइक्रोवेव डिश का उपयोग कर सकते हैं, लेकिन एक केक प्लेट उपयोगी पक्षों के कारण उपयोगी है। अखरोट को ढेर न करें, या खाना पकाना एक समान नहीं होगा, और यह सुनिश्चित करें कि "एक्स" वाला पक्ष दूसरे गोले से ढंका नहीं है और प्लेट के नीचे का सामना नहीं कर रहा है।
  • टोस्ट अखरोट कदम 27 शीर्षक वाला छवि
    2
    पकाए जाने तक 1 मिनट के अंतराल पर अखरोट पकाना। अधिकतम शक्ति पर कुक: बरसती को खत्म करने के लिए इसे कुछ अंतराल लग सकते हैं। खोल, ओवन में या एक पैन में खाना पकाने के मामले में अंधेरे, लेकिन एक बार पकाया नहीं बन जाता है नट और खोल थोड़ा की "x" ऊंचाई को खोलने के लिए शुरू कर देना चाहिए इत्र होगा।
  • टोस्ट अखरोट चरण 28 नामक छवि
    3
    एक अंतराल और दूसरे के बीच, अखरोट को मिलाएं। इसका इस्तेमाल वर्दी खाना पकाने की गारंटी के लिए किया जाएगा। "एक्स" को कवर न करने का प्रयास करें, लेकिन भुना हुआ होने के बावजूद इसे प्रभावित नहीं होना चाहिए।
  • विधि 8

    शैल (खोल के साथ)
    टोस्ट अखरोट चरण 2 9 शीर्षक वाली छवि
    1
    पागल को थोड़ा शांत करने दें टोस्टेड अखरोट गरम जब वे गर्म होते हैं, तो आपको उन्हें कमरे के तापमान पर ठंडा नहीं होने देना चाहिए। तथ्य यह है कि, एक बार पकाया जाता है, वे बहुत गर्म होंगे और आप खुद को जला सकते हैं रुको जब तक वे पर्याप्त पकड़ के लिए उन्हें पकड़ नहीं है।
  • टोस्ट अखरोट चरण 30 नामक छवि
    2
    "एक्स" के कोनों को निकालना शुरू करें खोल उस बिंदु पर थोड़ा सा खोलने के लिए शुरू हो जाना चाहिए था, जबकि अखरोट खाना पकाने थे। अपनी उंगलियों का प्रयोग करें और चारों ओर "x" उठाया कोनों के साथ शुरू, खोल के बाकी अधिक कठिन हो सकता है, लेकिन केवल हाथ का उपयोग कर पागल शैल करने में सक्षम हो सकता है।
  • टोस्ट अखरोट कदम 31 शीर्षक छवि
    3
    नटक्रैकर का उपयोग केवल तभी करें जब आवश्यक हो। यदि शेल बहुत मुश्किल है, तो एक नाइटक्रैकर नाजुक ढंग से उपयोग करें, जैसे कि पागल नहीं पीते थे। यद्यपि सावधान रहें, क्योंकि एक अदरक का अखरोट प्राकृतिक रूप से अधिक बुरी तरह है और अधिक आसानी से टूटता है।
  • टोस्ट अखरोट कदम 32 शीर्षक छवि
    4
    एक तौलिया के साथ अखरोट रगड़ें आप शोषक पेपर के एक टुकड़े का भी उपयोग कर सकते हैं। खोल के स्क्रैप को हटाने के लिए जल्दी से तैयार करें
  • टोस्ट अखरोट कदम 33 शीर्षक छवि
    5
    अखरोट अभी भी गर्म परोसें आप उन्हें फ्रिज या फ़्रीज़र में रख सकते हैं, लेकिन आम तौर पर लोग ठंडे को गर्म करने के लिए नारियल पसंद करते हैं।
  • टिप्स

    • भुना हुआ पागल अपने आप पर खाया जा सकता है या कई व्यंजनों के लिए एक स्वादिष्ट व्यंजन भी हो सकता है। उन्हें सलाद, पास्ता व्यंजन, बेक्ड व्यंजन, दही, आइसक्रीम, सूप्स, हलचल-तले हुए भोजन या किसी अन्य डिश में जोड़ने की कोशिश करें ताकि आप आमतौर पर प्राकृतिक अखरोट जोड़ सकें।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • ओवन ट्रे
    • फ़ॉइल पेपर या बेकिंग पेपर
    • रसोई शैली
    • कड़ाही
    • केक या किसी अन्य माइक्रोवेव पकवान के लिए प्लेट
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com