कैसे एक Barzotto अंडे छील करने के लिए

एक से खोल निकालें बार्जोटो अंडा

यह आसान नहीं है और रसोई घर में काफी अराजकता पैदा कर सकता है। पहली चीज एक चम्मच, एक चाकू या एक पेशेवर अंडा कटर का उपयोग कर अंडे खोल रही है। उस बिंदु पर, आप अंडे के शीर्ष पर छीलने के लिए चम्मच का उपयोग कर सकते हैं और शेल से नीचे की तरफ अलग कर सकते हैं। एक विशेष रसोई के बर्तन का उपयोग करना, जैसे अंडा चम्मच या अंडा कटर, प्रक्रिया को सरल और अधिक सटीक बनाता है

कदम

विधि 1

एक अंडा या सामान्य चम्मच का प्रयोग करें
1
अंडा चम्मच के पीछे हथौड़ा के साथ अंडा के शीर्ष पर हल्के से टैप करें। वैकल्पिक रूप से आप एक सामान्य सामान्य चम्मच का उपयोग कर सकते हैं कुछ लोग अंडे (निचले एक) के बड़े अंत को मारना पसंद करते हैं, जबकि अन्य कहते हैं कि अधिक पतला एक तोड़ना आसान है। यदि आप एक चम्मच या चाकू का उपयोग करते हैं, तो अंडे दोनों पक्षों पर खोला जा सकता है।
  • 2
    शैल टूटने तक अंडे की नोक के आसपास विभिन्न नल से। इसका उद्देश्य शेल के पूरे ऊपरी क्षेत्र को कमजोर करना है, न कि केवल टिप ही। पूरे भाग को टूटना चाहिए।
  • 3
    एक चम्मच या उंगलियों के साथ शेल निकालें शायद इस बिंदु पर यह टूट जाएगा, लेकिन अभी तक टूटा नहीं है। आपको धीरे-धीरे चम्मच को एक दरार में टकराकर एलकेमेन से अलग करना पड़ सकता है
  • विधि 2

    एक चाकू का उपयोग करें
    1
    एक मक्खन चाकू के साथ अंडे के शीर्ष पर हड़ताल। इस मामले में आपको एक त्वरित और सूखा शॉट देना होगा। नीचे के बजाय अंडे की टिप (अधिक पतला अंत) को दबाने से आपको अधिक सफलता मिलेगी, क्योंकि यह सबसे नाजुक भाग होना चाहिए। यह एक मक्खन चाकू का उपयोग करना महत्वपूर्ण है और एक सामान्य नहीं है, जिससे स्वयं को चोट पहुंचाने का जोखिम नहीं उठाना पड़ता है
  • 2
    यदि शैल पूरी तरह से अंडे से अलग नहीं हुआ है, तो इसे विपरीत दिशा में भी दबाएं। इस बार एक हल्के स्ट्रोक पर्याप्त होगा। चाकू को काट देना चाहिए और इसे अंडे से अलग करना चाहिए।
  • 3
    चाकू या उंगलियों के साथ ऐल्बमेन से खोल को अलग करें इस पद्धति से प्राप्त परिणाम अंडा कटर द्वारा उत्पादित किए गए समान है: चम्मच का उपयोग करते समय खोल को तोड़ा जाता है शैल हटाने के दौरान अंडे को स्थिर रखना सुनिश्चित करें।
  • विधि 3

    व्यावसायिक अंडा आकार का प्रयोग करें
    1
    अंडे की नोक के आसपास उपकरण रखें (सबसे पतला अंत)। कैंची की तरह, अंडा कटर के दो अंगूठियां हैं जिसमें उंगलियां लगाई जाती हैं, लेकिन ब्लेड के बजाय एक सर्कल है। यह महत्वपूर्ण है कि इसे व्यापक पक्ष की बजाय अंडे के पतले अंत के स्थान पर रखा जाए, अन्यथा शेल के अलावा आप एलेक्लेन का एक हिस्सा भी कट जाएंगे।
  • 2
    शेल को काटने के लिए दो अंगूठों से संपर्क करें। इसके साथ ही, अंडा के चारों ओर थोड़ा ब्लेड घुमाएं: धातु के दांत अंडा कटर से निकल आएंगे। इसे खोल के चारों ओर घूमने से अधिक सटीक कटौती की अनुमति मिलती है वैकल्पिक रूप से, आप उपकरण को अभी भी पकड़ कर रख सकते हैं, और एक तरफ या थोड़ा दूसरे में अंडे को चालू कर सकते हैं जब आप रिंग्स के पास जाते हैं। दोनों तकनीकों आपको पूरी तरह से खोल काटने में मदद मिलेगी।



  • 3
    अंडे बंद उपकरण लिफ्ट आपको यह देखना चाहिए कि खोल का पहला इंच कट गया है। उपकरण उठाने से, खोल के कट ऑफ भाग को संलग्न करना चाहिए, लेकिन कुछ मामलों में यह अंडा पर आराम कर सकता है। यदि यह मामला है, तो बस इसे अपनी उंगलियों या एक चम्मच से हटा दें
  • विधि 4

    एक ओपन अंडे का उपयोग करें
    1
    अंडा पर उपकरण का अवतल भाग रखें एक खुले अंडा एक पेशेवर धातु उपकरण होता है जिसका आकार एक छोटे से सवार की तरह होता है। गुहा के आकार के आधार पर आप इसे सबसे अधिक पतला या व्यापक छोर पर उदासीन तरीके से रख सकते हैं। वह भाग चुनें जो पूरी तरह से फिट हो।
  • 2
    घुंडी को दूसरे की ओर आसानी से खींचो, फिर इसे छोड़ दें। यह उपकरण एक वसंत प्रणाली के साथ काम करता है जो कि आप इसे रिलीज़ करने के तुरंत बाद नीचे अपने आप लौट जाएगा एक शॉट में खुली अंडे अंडा के अंत में एक गोल कटौती कर देगा। अब आप इसे उठा सकते हैं
  • 3
    खुली अंडा लिफ्ट और खोल हटा दें शेल का ऊपरी हिस्सा अभी भी होगा, लेकिन यह काट दिया जाएगा। यह व्यावहारिक उपकरण एक बहुत सटीक परिणाम प्राप्त करने की अनुमति देता है। इस बिंदु पर आपको करना होगा अंडा से एक चम्मच या उंगलियों के साथ अलग शेल।
  • 4
    चम्मच को चीरा में खोलें, शैल और अंडा सफेद रंग के बीच। यदि आपके पास एक है तो आप अंडा चम्मच का उपयोग कर सकते हैं इसकी वक्रता पूरी तरह से अंडे के साथ फिट होना चाहिए। इसे धीरे से नीचे और फिर क्षैतिज रूप से पुश करें।
  • 5
    धीरे धीरे अंडा के पूरे परिधि के साथ चम्मच को स्लाइड करें यह मार्ग अंडा के मध्य भाग से अंडा सफेद को अलग करना कार्य करता है। बेहद नाजुक रहें ताकि इसे तोड़ने का खतरा न हो। यदि आप सही ढंग से आगे बढ़ रहे हैं, तो आपको खोल में अलग-अलग दरार बनाने चाहिए।
  • 6
    अंडे को खोल के बाहर स्लाइड करें और उसे एक प्लेट पर रखें। इस चरण में खोल को चिप करने की कोशिश न करें, अन्यथा कुछ टुकड़े सब्जियों से जुड़ा रह सकते हैं। बार्जोट्टो अंडा होने के कारण, अंडा सफेद अभी भी थोड़ा नरम हो सकता है, इसलिए सावधान रहें और इसे तुरंत प्लेट पर रखें।
  • टिप्स

    • अंडे को उबलते समय दो मिनट के लिए ठंडे पानी में डुबाना। इस तरह आप जलाए जाने से बचेंगे और इसके अलावा शेल अधिक आसानी से आ जाएगा।
    • एक अंगूर का चम्मच या दाँतेदार टिप के साथ, हालांकि आम तौर पर रसोई में इस्तेमाल नहीं किया गया उपकरण, साथ ही एक अंडा चम्मच और आम चम्मच की तुलना में निश्चित रूप से बेहतर होता है। दांतेदार टिप श्लेष से एल्बमेन को अधिक आसानी से अलग करने की अनुमति देता है और अंडे को तोड़ने वाले जोखिम को कम करता है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • बार्जोटो अंडा
    • चम्मच
    • अन्य सुझाए गए खाना पकाने के बर्तनों में से कोई भी
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com