शैंपेन की सेवा कैसे करें

शैम्पेन एक संतोष है जिसे अक्सर जश्न मनाने वाले क्षणों या भव्य अवसरों से जुड़ा होता है। शैम्पेन की सेवा एक कला है, जिसमें शैंपेन की पसंद, इसे कैसे डालना है, और इसे खाने के साथ कैसे संयोजित करना है चाहे आप शैंपेन या स्पार्कलिंग वाइन के बारे में बात करते हैं, इस तरह के शराब में बुलबुले मुंह को साफ करते हैं, जबकि इसकी उच्च अम्लता एक ताज़ा स्वाद प्रदान करता है शैंपेन या स्पार्कलिंग वाइन के साथ अपने अनुभव का सर्वोत्तम तरीके से अनुभव करने के लिए, इस कला के बारे में थोड़ा सीखें।

कदम

छवि शीर्षक सेव शैम्पेन चरण 1
1
शैंपेन और स्पार्कलिंग वाइन के बीच के अंतर को समझने की कोशिश करें एक लंबे समय के लिए, स्पार्कलिंग वाइन शब्द के साथ संकेत दिया गया है "शैम्पेन", जब तक कि कई देशों ने इन्हें लागू करने के लिए चुना है "शराब के नाम पर नियम"। इसने शैम्पेन के तकनीकी नाम को प्रतिबंधित कर दिया है जो केवल स्पार्कलिंग वाइन के लिए उगता है और उत्पादन किया जाता है जो शराब में उत्पादित होता है, जो फ्रांस के उत्तर-पूर्व में एक क्षेत्र है। फ्रेंच शैम्पेन क्षेत्र के शैंपेन वहां मौजूद हैं "संदर्भ मानकों" स्पार्कलिंग वाइन के लिए, ठंडे मौसम के कारण, एक चने की मिट्टी के साथ मिलकर आपको उच्च अम्लता वाले अंगूर का उत्पादन करने की अनुमति मिलती है, स्पार्कलिंग वाइन के लिए आदर्श। इसके अलावा, इस क्षेत्र के शैंपेन, आम तौर पर, कुछ महीने साल के बजाय के लिए के रूप में सबसे अन्य varietà.In अन्य क्षेत्रों है कि स्पार्कलिंग वाइन उत्पादन के लिए अनुमति दी आयु वर्ग के है, इस्तेमाल किया नाम हैं: स्पेन, Sekt में कावा जर्मनी में, इटली में स्पामांट और ऑस्ट्रेलिया, संयुक्त राज्य अमेरिका, न्यूजीलैंड और दक्षिण अफ्रीका में स्पार्कलिंग वाइन यह लेख इस प्रकार के शैंपेन और अन्य स्पार्कलिंग वाइन दोनों को दर्शाता है।
  • छवि शीर्षक सेव शैम्पेन चरण 2
    2
    शैंपेन चुनें स्पार्कलिंग वाइन का उत्पादन करने के लिए आप सहित विभिन्न तरीकों का उपयोग कर सकते हैं चैंपियनॉइस विधि, Charmat या क्यूब बंद, जो बोतल या कंटेनरों में अधिक या कम लंबे किण्वन की आवश्यकता होती है एक गहन प्रक्रिया जो कम समय और काम की आवश्यकता होती है, वह अभी भी शराब का कृत्रिम कार्बोनेशन है (प्राप्त करने के लिए एक विधि के रूप में कुछ स्थानों में जाना जाता है "चमकता हुआ शराब"), जो अभी भी एक सुखद स्पार्कलिंग वाइन का उत्पादन कर सकता है। बहुत ज़बरदस्त वाइन, लेकिन सभी नहीं, सफेद और सूखे हैं (ब्रुत) फ्रांसीसी शैम्पेन की शैली के अनुसार, जबकि अन्य इतालवी स्पामांटे एस्टी की शैली के अनुसार मीठे हैं मूल रूप से, शैंपेन एक मिठाई शराब थी, लेकिन बदलते स्वाद के साथ, शुष्क किस्मों अब उपभोक्ताओं द्वारा अधिक से अधिक पक्ष प्राप्त कर रहा प्रबल, स्पार्कलिंग वाइन का एक प्रकार पसंद करते हैं में सही है या गलत बात नहीं है, वास्तव में, यह एक व्यक्तिगत पसंद है आप एक भी मीठा शैंपेन नहीं करना चाहते हैं, वहाँ अर्द्ध मिठाई की एक विस्तृत पसंद, Chandon cuvee धनी तरह है, जो शुष्क और मिठाई के बीच समझौता अपने तालू को संतुष्ट किया जा सकता है। और अगर आप अपने डिनर के लिए कुछ रंग चाहते हैं, तो गुलाबी स्पार्कलिंग वाइन भी हैं (गुलाबी से लाल रंग के साथ), साथ ही ऑस्ट्रेलिया और अर्जेंटीना में उत्पादित लाल स्पार्कलिंग वाइन भी हैं। इसलिए जब पर ध्यान केंद्रित करने के लिए विभिन्न प्रकार के assortments हैं, तो कुछ अच्छे विकल्पों में शामिल हैं:
  • शैम्पेन: डोम पेरिग्नन, टाटिंगर कॉमटेस डी शैम्पेन, क्रग ग्रांडे क्यूवी
  • स्पार्कलिंग वाइन: एस्टी, फ्रांसिआकोर्टा, ट्रेंटो
  • स्पार्कलिंग वाइन: श्राम्सबर्ग, रोडरर एस्टेट, डोमेने कार्नेरोस, तस्मानिया और मारर्लबोरो क्षेत्र से स्पामांट वाइन।
  • मूल्य गुणवत्ता के लिए एक गाइड है - बोतलबंद किण्वित शैंपेन और स्पार्कलिंग वाइन एक अधिक श्रम-गहन उत्पादन का संकेत हैं और कीमत यह दर्शाती है, जबकि कृत्रिम कार्बोनेटेड प्रकार बहुत सस्ता होना चाहिए । मूल रूप से आप शैम्पेन और स्पार्कलिंग वाइन के लिए जो भी भुगतान करते हैं, तो जितना अधिक आप भुगतान करते हैं, उतना ही बेहतर गुणवत्ता होना चाहिए।
  • सर्प शैंपेन चरण 3 के शीर्षक वाली छवि
    3
    एक शांत जगह में शैंपेन रखें इससे पहले कि आप इसे तैयार करने के लिए तैयार हों, अपने शैंपेन (और सभी वाइन) को शांत लेकिन ठंडे परिस्थितियों में रखें, तापमान में थोड़ा सीधा प्रकाश और एक छोटा बदलाव। 4 डिग्री सेल्सियस और 15 डिग्री सेल्सियस के बीच तापमान के साथ बेसमेंट परिपूर्ण हैं।
  • छवि शीर्षक सेव शैम्पेन चरण 4
    4
    निर्णय लें कि शैंपेन की सेवा कैसे करें पारंपरिक शैंपेन बांसुरी - एक लंबा, संकीर्ण गिलास - अपने कार्बन डाइऑक्साइड को बेहतर बनाए रखेगा। आधार पर एक छोटे से कुशनयुक्त ग्लास बहुत अधिक कार्बन डाइऑक्साइड को खोए बिना शराब के अरोमा को बढ़ाता है। एक शैम्पेन कप एक बहुत ही गंभीर गिलास होता है जिसे शादी के दलों पर अक्सर देखा जा सकता है। ये चश्मा सूखे शैंपेन के लिए आदर्श नहीं हैं जो कि आज के फैशन में हैं, क्योंकि वे बहुत सारे कार्बन डाइऑक्साइड को छोड़ते हैं और ध्यान केंद्रित नहीं करते हैं और अरोमा को बढ़ाते नहीं हैं
  • प्रपत्र शैंपेन गिलास के आदर्श से कम होने के बावजूद, एक पिरामिड शैंपेन के गिलास के साथ किया जाता है, एक बड़ी पार्टी, एक शादी समारोह या कंपनी में उत्सव जैसे महत्वपूर्ण अवसरों पर शराब पेश करने के लिए एक अविश्वसनीय रूप से चलती है और सुंदर तरीका हो सकता है इसलिए शायद यह इस प्रस्तुति के लिए स्वीट या कम महंगी शैंपेन किस्मों का उपयोग करना बेहतर है। यदि आप शैंपेन के कप के साथ एक पिरामिड बनाते हैं, तो अन्य लोगों की सहायता प्राप्त करें जो इसे कैसे तैयार करें, क्योंकि इसके लिए सटीक और महान ध्यान देने की आवश्यकता होती है।
  • सर्प शैम्पेन चरण 5 नामक छवि
    5



    सेवा करने से पहले शैंपेन को शांत करें कोल्डर शैम्पेन का एक बेहतर स्वाद है, और जब आप उन्हें खोलते हैं तो वे कम से अधिक प्रवाह करते हैं। शैंपेन बाल्टियां अन्य वाइनों को ताज़ा रखने के लिए उन लोगों की तुलना में अक्सर बड़ी होती हैं क्योंकि उनमें अधिक पानी और बर्फ शामिल हो सकता है पीने के लिए आदर्श तापमान 7 डिग्री सेल्सियस और 9 डिग्री सेल्सियस के बीच है यदि आपके पास एक सामान्य रेफ्रिजरेटर के डिब्बे में समय, चार घंटे या उससे अधिक है, तो आपके शैंपेन को सही तापमान पर लाने के लिए पर्याप्त होगा।
  • छवि शीर्षक सेव शैम्पेन चरण 6
    6
    शैंपेन डालना सीखें डालने का तरीका जानना बहुत ज़रूरी है क्योंकि अगर शैंपेन को ग़लत तरीके से डाला जाता है, तो यह उसकी विशेषता स्पार्कलिंग स्वाद खो सकता है। एक परिपूर्ण भुगतान करने के लिए, विकी की जांच करें: शराब की एक गिलास डालना कैसे करें
  • छवि शीर्षक सेव शैम्पेन चरण 7
    7
    शैम्पेन को सफलतापूर्वक जोड़ो जब आप वाइन को जोडने के लिए चेतावनियां पढ़ते हैं, तो अपना पालन करने के लिए खुद को बहुत ज्यादा प्रभावित न करें "नियम" धार्मिक रूप से, क्योंकि व्यक्तिगत स्वाद काफी भिन्न होते हैं हालांकि, आमतौर पर आपको लगता है कि शराब की किस्मों तुलसी व्यंजनों के साथ, पनीर, शंख, झींगा मछली, झींगा और केकड़ों (प्रकाश सॉस में), कस्तूरी, साशिमी, सामन अंडे, मछली पाई, Tempura, चिकन, प्राच्य खाद्य पदार्थों के साथ अच्छी तरह से जाना मिलेगा धनिया, सोया, वसाबी और मिठाई शामिल है, बेशक, शादी के केक चमकता हुआ "बुलबुले प्रभाव" पता चलता है कि शैंपेन भी कुरकुरा खाद्य पदार्थों के साथ अच्छी तरह से जोड़ा जाता है सुझावों के बारे में विचार करने के अलावा, हमेशा दूसरे मैचों की कोशिश करें और जांच करें कि वे आपके लिए व्यक्तिगत रूप से कैसे काम करते हैं।
  • स्वादिष्ट नाश्ते या सुशी खाने के बाद सूखे शैंपेन को एक अपरिटिफ़ के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है। या मिठाई का उपयोग करने के बजाय आप अपने तालू को साफ करने के लिए शैंपेन के साथ भोजन समाप्त कर सकते हैं
  • शराब के मजबूत अम्लता के कारण शैंपेन और स्पार्कलिंग मदिरा अमीर और मलाईदार भोजन के साथ एक अच्छा संयोजन है, विशेष रूप से शुष्क शैंपेन
  • दोपहर की चाय के लिए उपयुक्त मिठाई के डेसर्ट या पेस्ट्री को छोड़कर अर्ध-मीठी शैंपेन भोजन के साथ जाने के लिए बहुत अच्छा विकल्प नहीं हैं। वे बगीचे दलों के लिए बिल्कुल सही हैं!
  • बहुत प्यारा स्पार्कलिंग वाइन (कृत्रिम कार्बोनेशन या बहुत प्यारा स्पार्कलिंग वाइन के साथ) मस्ती के लिए पीना अच्छा है, टकसाल में जोड़ा जा सकता है और आइस क्रीम के साथ जोड़ा जा सकता है।
  • रोज़ के प्रकार में तनिन होता है और एक अमीर स्वाद, जैसे ट्राउट या सैल्मन के साथ मछली के व्यंजनों के साथ युग्मन करने के लिए अच्छा है। गंभीर लाल शैम्पेन (बोतल में किण्वन के साथ, कृत्रिम कार्बोनेशन के साथ नहीं) लाल मांस के व्यंजन, खेल और टर्की के साथ अच्छे संयोजन हैं कृत्रिम कार्बोनेशन के साथ लाल स्पार्कलिंग वाइन को बहुत प्यारा स्पार्कलिंग वाइन के रूप में रखा जाना चाहिए।
  • छवि शीर्षक सेव शैम्पेन चरण 8
    8
    एक और पेय के हिस्से के रूप में शैंपेन परोसें। शैम्पेन को कॉकटेल बनाने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है, एक साथ मिश्रित होने के लिए शराब और आत्माओं की एक विस्तृत श्रृंखला के साथ मिलकर, या रसोई में या ओवन खाना पकाने में भी इस्तेमाल किया जा सकता है यह आपके शैम्पेन की सेवा करने का एक और तरीका है, हालांकि यह शायद कम बेशकीमती शैंपेन के लिए इस प्रयोग को आरक्षित करना सर्वोत्तम है!
  • उदाहरण के लिए, शैम्पेन के साथ एक बहुत ही सरल कॉकटेल बनाने के लिए, शराब की एक गिलास में एक चीनी घन शब्दों में कहें, Angostura के 5 बूँदें जोड़ने के लिए, और ठंडा शैंपेन के साथ कांच के दो तिहाई भरें। नारंगी का टुकड़ा या आधा स्ट्रॉबेरी के साथ गार्निश यदि आप शैंपेन के गिलास के दो-तिहाई भाग के तहत उपयोग करते हैं, तो आपको शैंपेन की एक मानक बोतल से पांच कॉकटेल मिलना चाहिए।
  • मिठाई के लिए एक शैंपेन शर्बत तैयार करें
  • और अगर आपके पास शैंपेन है जिसने बुलबुले खो दिए हैं, तो इसे बर्बाद करने के लिए मत जाओ! शैंपेन के केक बनाने का प्रयास करें, स्वादिष्ट शैम्पेन बचा हुआ का उपयोग करने के लिए एक शानदार उपाय।
  • टिप्स

    • संयुक्त राज्य अमेरिका में एक वाइनरी, कोरबेल वाइनरी कंपनी, शब्द का उपयोग कर रही थी "शैम्पेन" 2006 से पहले और अभी भी इसका उपयोग करने की अनुमति है
    • यदि आपको कोई शैम्पेन नहीं मिल पाता है जो आपके लिए सस्ती कीमत है, तो एक अभियोजक या लैमब्रूसो की कोशिश करें, दोनों इतालवी स्पार्कलिंग वाइन कम हैं "प्रतिष्ठा" लेकिन सभी बुलबुले के साथ
    • "साल" एक विशिष्ट वर्ष में उत्पादित शैंपेन को संदर्भित करता है, जबकि "विंटेज की नहीं" शैम्पेन को कई वर्षों के मिश्रण से बनाया गया है, जो कि एक रूप है "घर की शैली"।
    • ग्रील्ड मछली और लाल मांस से जुड़े सबसे मजबूत स्वाद आपके शैंपेन को तोड़ सकते हैं हालांकि, कुछ का मानना ​​है कि शराब की स्टेक बिल्कुल स्वादिष्ट उपचार है और जन्मदिन या शादी की सालगिरह मनाने का एक शानदार तरीका है।

    चेतावनी

    • हमेशा जिम्मेदारी से पी लो! अपनी बोतलों को साझा करें और बिना किसी घटना के घर जाओ!
    • मादक पेय पदार्थों पर मौजूदा कानून के स्थापित बच्चों की सेवा करने से पहले

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • शराब या स्पार्कलिंग वाइन
    • उपयुक्त चश्मा सेवा
    • वाइन कूल रखने के लिए सिस्टम
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com