शैंपेन को कूल कैसे करें

शैंपेन को ठंडा होना चाहिए आप बर्फ से भरा बाल्टी या रेफ्रिजरेटर में बोतल डालकर तापमान कम कर सकते हैं। भले ही इसे नशे में ठंडा होना चाहिए, यह सीधे बर्फ के cubes पर कभी नहीं डाला जाना चाहिए, क्योंकि वे स्वाद और सुगंध बदल जाएगा। थोड़ा देखभाल और सटीक के साथ, आप शैंपेन को सही जगह पर शांत कर सकते हैं।

कदम

विधि 1

एक बर्फ की बाल्टी में
चिल्ला शैम्पेन चरण 1 नामक छवि
1
शीतकालीन शीतलक 12 से 14 डिग्री सेल्सियस तक होता है यह तापमान है, जिस पर आपको उत्पादन के वर्ष के लेबल पर रिपोर्ट करने वालों की सेवा करनी चाहिए- इस उद्देश्य के लिए, आपको बर्फ से भरा एक बाल्टी का उपयोग करना चाहिए यह विधि रेफ्रिजरेटर से थोड़ा अधिक तापमान तक पहुंचने की अनुमति देती है।
  • चिल शैम्पेन स्टेप 2 नामक छवि
    2
    बराबर भागों में पानी और बर्फ के साथ एक बाल्टी भरें। एक को चुनें जो बोतल को पकड़ने के लिए काफी बड़ा है और उसमें बर्फ डाल दें ताकि इसे लगभग टिप तक कवर कर सकें
  • आप कंटेनर के तापमान की जांच करने के लिए एक छोटा थर्मामीटर का उपयोग कर सकते हैं - शराब को और अधिक शांत करने के लिए अधिक बर्फ या थोड़ा पानी जोड़ें।
  • चिल शैम्पेन स्टेप 3 नामक छवि
    3
    कंटेनर में बोतल 20-30 मिनट तक छोड़ दें। बस शांत करने के लिए प्रतीक्षा करें - अगर आप चाहें तो आप अपने फोन पर टाइमर सेट कर सकते हैं या अपनी घड़ी पर नज़र रख सकते हैं।
  • चिल शैम्पेन स्टेप 4 नामक छवि
    4
    शैंपेन को काट लें और इसकी सेवा करें। 20-30 मिनट के बाद, आप बोतल की खपत को अनमोल वस्तुओं से दूर रखने के लिए देखभाल कर सकते हैं - शराब की सेवा करने के लिए, 45 डिग्री बोतल झुकाएं और उनकी क्षमता के 3/4 के लिए चश्मा भरें।
  • विधि 2

    फ्रिज में
    चिल शैम्पेन चरण 5 नामक छवि
    1
    उपकरण के आंतरिक तापमान की जांच करें और यदि आवश्यक हो, तो उसे संशोधित करें। शैम्पेन, जो विंटेज नहीं है, उन्हें रेफ्रिजरेटर में रखा जाना चाहिए, क्योंकि उन्हें थोड़ा अधिक ठंडा करना पड़ता है - ये वाइन लेबल के उत्पादन के वर्ष की रिपोर्ट नहीं करते हैं और उन्हें 4-7 डिग्री सेल्सियस पर संग्रहीत किया जाना चाहिए। अपने फ्रिज के तापमान को देखने के लिए एक थर्मामीटर का प्रयोग करें और थर्मोस्टैट को समायोजित करने के लिए इसे समायोजित करें यदि आवश्यक हो।
  • चिल शैम्पेन चरण 6 नामक छवि
    2
    फ्रिज में बोतल रखो आपको इसे क्षैतिज स्थान पर रखना चाहिए, उदाहरण के लिए, एक काले और ठंडे स्थान का चयन करने के लिए ध्यान रखना,
  • चिल शैम्पेन चरण 7 नामक छवि
    3



    दो घंटे के लिए रेफ्रिजरेटर में शैंपेन छोड़ दें यदि आप इसे किसी पार्टी में सेवा देने की योजना बना रहे हैं, तो आपको अग्रिम रूप से व्यवस्थित करने की आवश्यकता है - अपने मेहमानों के आने से दो घंटे पहले उपकरण में बोतल डालते रहें।
  • चिल शैम्पेन स्टेप 8 नामक छवि
    4
    इसे फ्रीज़र में न रखें कुछ लोगों का मानना ​​है कि इस तरह से वे और अधिक जल्दी शांत करते हैं, लेकिन यह एक अनुशंसित विधि नहीं है - बहुत कम तापमान शराब के बुलबुले को नष्ट कर देता है, स्वाद और तालू पर सनसनी को बदलता है।
  • यदि आप वास्तव में फ्रीज़र में बोतल डालना चाहते हैं, तो इसे 15 मिनट से ज्यादा समय तक नहीं छोड़ें।
  • विधि 3

    रैपिड शीतलन तकनीक
    चिल शैम्पेन स्टेप 9 नाम वाली छवि
    1
    एक बाल्टी में बर्फ जोड़ें यदि आप जल्दबाजी में हैं और आप को शैम्पेन को जल्दी से शांत करना है, तो आप प्रक्रिया में तेजी लाने के लिए बर्फ पर नमक डाल सकते हैं - यह पदार्थ ठंड तापमान को कम करता है, द्रव को जल्दी से ठंडा करता है शुरू करने के लिए, लगभग 120 मिली पानी के पानी के साथ एक बाल्टी में बर्फ डालें - बर्फ की एक मात्रा का उपयोग करें जो आपको बोतल को पूरी तरह से डूबने देगा।
  • चिल शैम्पेन स्टेप 10 नामक छवि
    2
    नमक की एक उदार राशि जोड़ें नमक को ले लो, ढक्कन को हटा दें और इसे बर्फ पर हिलाएं, उत्पाद की एक बड़ी खुराक छोड़ें।
  • चिल शैम्पेन स्टेप 11 नाम की छवि
    3
    पानी डालो 120 मिलीलीटर के बारे में पर्याप्त होना चाहिए - लक्ष्य बर्फ क्यूब्स फ्लोट बनाने के लिए है, जैसे कि दूध के कटोरे में अनाज फ्लोट करें।
  • चिल शैम्पेन स्टेप 12 नाम की छवि
    4
    कुछ मिनट के लिए आराम करने के लिए बोतल छोड़ दें। इस तकनीक के लिए धन्यवाद, शैंपेन को जल्दी से शांत करना चाहिए, 3-5 मिनट में आदर्श तापमान तक पहुंचने में।
  • चिल शैम्पेन स्टेप 13 नामक छवि
    5
    परोसें। जब आप बोतल खोलते हैं तो इसे नाजुक वस्तुओं से दूर रखने के लिए याद रखें- इसे 45 डिग्री पर लगा दें और अपनी क्षमता के 3/4 के लिए चश्मा भरने के लिए शराब डालें।
  • टिप्स

    • इस अवसर के लिए अग्रिम रूप से तैयार करें, बाल्टी और बर्फ को हाथ में हाथ रखकर या उपयुक्त समय के लिए फ्रिज में शैंपेन डालना।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com