एक रेफ्रिजरेटर के बिना बीयर कूल कैसे करें

क्या आप बीयरों को ठंडा करना चाहते हैं लेकिन आपके पास रेफ्रिजरेटर नहीं है? जिस पद्धति पर आप चुनते हैं, उस पर निर्भर करता है कि आप कहां हैं (चाहे घर पर या बाहर) और आपके पास क्या उपलब्ध है। सामान्य तौर पर आप जानते हैं कि आप तीन सरल समाधान है: यदि आप बर्फ के साथ पानी के साथ बियर शांत कर सकते हैं या बर्फ से वाष्पीकरण शोषण या नम मिट्टी में बोतल को दफनाने और ठंड से बचने के लिए यह एक गर्म दिन को गर्म करने के लिए।

कदम

विधि 1

जल, बर्फ और बर्फ
एक फ्रिज के बिना कूल बीयर शीर्षक वाली छवि चरण 1
1
पानी के साथ बियर को शांत करें यह किसी भी पेय के तापमान को कम करने का सबसे तेज तरीके है, घर के अंदर और बाहरी दोनों। ठंडे पानी में पूरी तरह कंटेनर को विसर्जित करें, कम तापमान, बेहतर। यदि पानी आंशिक रूप से जमी है, तो गर्म पेय को सुखद पेय में बदलने के लिए पांच मिनट लगते हैं "पार्टी से"। यदि आप बाहर हैं या मौसम वास्तव में गर्म है, तो आपको थोड़ी अधिक समय की आवश्यकता होगी।
  • यदि आप घर पर हैं, तो बियर को पानी से भरा पानी में डुबोएं या कुछ मिनट के लिए बोतलों पर ठंडा नल चलाएं।
  • यदि आप सड़क पर हैं, तो एक नदी, एक वसंत या सागर की तरह पानी के एक प्राकृतिक शरीर में बियर डुबकी। कुछ ठोस करने के लिए डिब्बे को ठीक करने के लिए याद रखें, उन्हें नीचे तक पहुंचने से रोकने के लिए या वर्तमान द्वारा ले जाया जा रहा है।
  • एक फ्रिज के बिना कूल बीयर शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    एक करें "ठंडा स्नान" बोतलों या डिब्बे में एक बाल्टी, टब, पोर्टेबल रेफ्रिजरेटर या किसी भी बड़े, अभेद्य कंटेनर को ठंडे पानी के साथ भरें। यदि आप कर सकते हैं, बर्फ भी जोड़ें इस ऑपरेशन के अंत में, बगीचे, लॉन को पानी या अपने पालतू कटोरे को भरने के लिए पानी का पुनरावृत्ति करें। बर्फ के पानी में पेय डालें और उन्हें दो या पांच मिनट के लिए ले जाएं। आंदोलन एक उत्पन्न करता है पोटेंजा_टार्मीका_स्काम्बियाटा_फ्रा_उना_पेरटे_सोलिडा_डी_ कॉन्फ़िन_ए_आल_फ्लिइदो मजबूर संवहन जो बियर से पानी और बर्फ के समाधान के लिए गर्मी के हस्तांतरण को तेज करता है
  • यदि आप कर सकते हैं, संभव के रूप में ज्यादा बर्फ जोड़ें, लेकिन पूरी तरह से डिब्बे डिब्बे या बोतलों से रखने के लिए पर्याप्त नहीं है एक सामान्य नियम के रूप में, समान भागों में पानी और बर्फ के साथ स्नान तैयार करें।
  • अधिक कंटेनर की दीवारों मोटी और अच्छी तरह से अछूता है, बेहतर कूलिंग प्रभाव होगा। इसे पानी से संपर्क में आने से रोकने के लिए और गर्मी को अवशोषित करने से बचने के लिए इसे बंद करें। ऐसा करने में, बर्फ धीरे धीरे पिघल जाएगा
  • एक फ्रिज के बिना कूल बीयर शीर्षक वाली छवि चरण 3
    3
    कुछ टेबल नमक को बर्फ में जोड़ें एक मुट्ठी भर नमक पर्याप्त होना चाहिए, क्योंकि यह पानी के ठंडे बिंदु को कम करने में सक्षम है। इसका मतलब यह है कि बर्फ बर्फ में घूमने के बिना 0 डिग्री सेल्सियस से नीचे गिर सकता है
  • एक फ्रिज के बिना कूल बीयर शीर्षक वाली छवि चरण 4
    4
    ठंडे पानी के नल को खोलें। यदि आपके पास सिंक का उपयोग करने का अवसर है, तो बियर जल्दी से शांत हो जाएंगे नल के नीचे बोतल रखें और इसे ठंडे पानी के निरंतर प्रवाह के लिए खोलें। इस तरह से आपकी बीयर पांच मिनट में ताजा हो जाएगी पानी को एक बाल्टी में रखें ताकि वह पुनः उपयोग कर सके।
  • यदि आपके पास सिंक नहीं है, तो आप शॉवर, बाथटब नल या पानी के किसी अन्य स्रोत का उपयोग कर सकते हैं।
  • पानी बर्बाद मत करो इकट्ठा सब कि तुम एक बाल्टी में चलाने के लिए और यह बर्तन या पानी पौधों धोने के लिए उपयोग करें। बीयर को ठंडा करने के लिए पांच मिनट के लिए खुले टैप को छोड़ना इस कीमती संसाधन का एक बड़ा अपशिष्ट है।
  • कूल बीयर विद फ्रिज चरण 5
    5
    पानी के एक दर्पण में डुबकी के डिब्बे या बोतलें। प्राकृतिक और सुलभ जल स्रोत ढूंढें, जैसे एक झील, एक नदी, एक वसंत या समुद्र बियर को नीचे तक ले जाने या वर्तमान द्वारा किए जाने से रोकने के लिए एक सिस्टम सेट करें। सभी बोतलों को शुद्ध या एक बैग में रखो, एक साथ रस्सी के साथ सभी कानूनी, उन्हें नीचे रेत में धकेल दें या उन्हें कुछ जड़ों, पत्थरों या जलीय पौधों के बीच फिट करें। यदि यह जल स्रोत है, तो किनारों के बियर को बाँध लें, नौका या यहां तक ​​कि आपके शरीर तक, ताकि वे वर्तमान से घसीटा न जाए।
  • गर्म पानी के स्रोतों से बचें जैसे गीजर या हॉट स्प्रिंग्स - हालांकि यह स्पष्ट हो सकता है, यह स्पष्ट होना हमेशा बेहतर होता है।
  • यदि बारिश हो रही है और यह ठंडा है, तो आप बियर को बाहर छोड़ सकते हैं ताकि वे तत्वों के संपर्क में आ सकें। यह विधि ठंडे पानी में पूर्ण विसर्जन के रूप में प्रभावी नहीं है, लेकिन यह अभी भी काम करना चाहिए।
  • कूल बीयर विद फ्रिज चरण 6
    6
    बर्फ में बोतलें रखो। यदि जमीन पर बर्फ है, तो उन्हें सतह के नीचे रखें और आधे घंटे की प्रतीक्षा करें। यदि यह ठंडा है, उदाहरण के लिए 4 डिग्री सेल्सियस, और कोई बर्फ नहीं है, तो आप बस उन्हें ठंडा करने के लिए बाहर की बोतलों को छोड़ने के लिए सीमित कर सकते हैं। सावधान रहें और उन्हें छाया में डाल दें और न ही सीधे धूप में। यदि बर्फ काफी अधिक है, तो आप बोतलों को पूरी तरह से दबाने के लिए उन्हें तेजी से ठंडा कर सकते हैं।
  • यदि आपने उन्हें बर्फ में दफनाने का फैसला किया है, तो इस जगह को किसी तरह से चिह्नित करने के लिए याद रखें, ताकि आप उन्हें कहां भूल नहीं सकते। अन्यथा आपको गर्मियों के दौरान गर्म बियर पीने की सजा दी जाएगी!
  • विधि 2

    वाष्पीकरण शीतलन
    कूल बीयर विद फ्रिज चरण 7
    1
    वाष्पीकरण द्वारा बीयर को ठंडा करने की कोशिश करें संक्षेप में, आपको बियर को एक टेराकोटा बर्तन में डाल दिया जाता है, जो बदले में एक और बड़े बर्तन में रखा जाता है- दोनों के बीच रेत की एक इन्सुलेट परत होना चाहिए। अंत में आपको ठंड और गीले कपड़े के फूलदान को कवर करना होगा - जैसे पानी वाष्पीकरण करता है, कंटेनर का आंतरिक तापमान कम होता है लगभग एक घंटे या दो के बाद आप इस में बियर डाल सकते हैं "फ्रिज" शिल्प और इसे ठंडा करने दें आप इस तकनीक को गर्म दिनों में भी इस्तेमाल कर सकते हैं, क्योंकि फूलदान का आंतरिक तापमान बाहरी एक से भी 22 डिग्री सेल्सियस कम हो सकता है!
    • बाष्पीकरणीय कूलिंग का लाभ लेने के लिए आप एक छोटे पैमाने पर सिस्टम का भी उपयोग कर सकते हैं। ठंडे पानी में एक कपड़ा, अखबार या टॉयलेट पेपर लीजिये और बीयर की बोतल के चारों ओर लपेटो। जैसे ही पानी वाष्पीकरण करता है, बियर धीरे-धीरे ठंडा हो जाता है।
  • एक फ्रिज के बिना कूल बीयर शीर्षक वाली छवि चरण 8
    2
    दो मिट्टी के बर्तन पाएं पहले बीयर की 2-5 बोतलों को भरने के लिए पर्याप्त होना चाहिए, जबकि दूसरे को पहले फूलदान को समायोजित करने में सक्षम होना चाहिए जो पूरे परिधि पर कम से कम 1.5 सेंटीमीटर स्थान पर जा पहुंचे। मिट्टी, प्लास्टर या कॉर्क के साथ प्रत्येक जार के नीचे छेद को बंद करें, कंटेनर छोड़ने से रेत को रोकना कोई भी पदार्थ ठीक है।
  • पता है कि अगर आपके पास केवल प्लास्टिक या अन्य सामग्रियां हैं, तो यह विधि तब भी काम करती है, लेकिन याद रखें कि मिट्टी एक बेहतर थर्मल इन्सुलेशन है, इसलिए "टेराकोटा शिल्प फ्रिज" यह निश्चित रूप से अधिक प्रभावी है



  • 3
    रेत के साथ सिस्टम को अलग करें आप किसी भी रेत का उपयोग कर सकते हैं, भले ही बहुत अच्छी नदी कम अनाज से बड़ा अनाज के साथ बेहतर हो। बड़े बर्तन के नीचे 2.5 सेंटीमीटर रेत रखो और फिर छोटे बर्तन डाल दें। इस बिंदु पर दो जहाजों के बीच के अंतर को भरने के लिए रेत के साथ अच्छे के लिए कॉम्प्टिंग करना। कोई समस्या नहीं है अगर छोटे रेत छोटे फूलदान के तल पर पड़ता है।
  • 4
    रेत गीला परिधि के दौरान दो जहाजों के बीच के अंतराल में सावधानी से बहुत ठंडा पानी डालना जब तक कि रेत पूरी तरह से अवशोषित नहीं हो जाती है और सतह पर तरल की स्थिरता को रोकता है। रेत अच्छी तरह से नम होनी चाहिए, लेकिन गंदी नहीं है।
  • 5
    ढक्कन की तरह एक गीले कपड़े रखो ध्यान से एक कपड़े को ठंडे पानी से पोंछें और फिर इसे टपकने से रोकने के लिए इसे बाहर निकालना। दो जार के किनारों पर कपड़ा कसकर लपेटें, यह जांच कर कि उद्घाटन पूरी तरह से कवर किया गया है। अब तुम्हारा "मिट्टी फ्रिज" यह पूरा हो गया है चूंकि पानी रेत और कपड़े से वाष्पीकरण करता है, कंटेनर का आंतरिक तापमान बूँदें। बीयर डालने से पहले कुछ घंटों के लिए अपने गैजेट को छोड़ दें।
  • यदि आपको जल्दी से अपने पेय को शांत करने की आवश्यकता है, तो आप उन्हें तुरंत जार में डाल सकते हैं। हालांकि, ध्यान रखें कि कंटेनर के अंदर के तापमान की जगह बोतलों के बिना तेजी से गिरावट आएगी और यह कि शीतलन प्रक्रिया तत्काल नहीं है
  • जब भी जरूरी हो तो बर्फ के पानी के साथ कपड़े गीला करें- जब तक यह गीला होता है, शीतलन प्रक्रिया सुनिश्चित की जाती है। जब कपड़ा निकालते हैं, तो छोड़ें नहीं "खुली फ्रिज" बहुत लंबे समय के लिए, अन्यथा ठंडी हवा बाहर आ जाएगी।
  • तुम भी जार में एक थर्मामीटर छोड़ सकते हैं इस तरीके से आप यह समझ सकते हैं कि उपकरण काम करता है और आपको पता चल जाएगा कि बियर को कब रखा जाए
  • 6
    कारीगर फ्रिज में बियर रखो जब आंतरिक पॉट का तापमान 10 डिग्री सेल्सियस से नीचे गिरा है, तो आप बियर को ठंडा करना शुरू कर सकते हैं। मौसम ठंडा होने पर दिन में गर्म या कुछ मिनट लगने पर कुछ घंटों लगेंगे। हर घंटे के बीयरों की जांच करें, लेकिन अक्सर नहीं। जब वे ठंडे होते हैं, तो वे पीने के लिए तैयार होते हैं।
  • विधि 3

    ब्यूरिंग बीयर
    कूल बीयर विद फ्रिज चरण 13
    1
    मुद्रा को नम और ठंडे मिट्टी में बोतलों को दफनाने के लिए। यह तकनीक इतनी जल्दी नहीं है जितनी कि अब तक वर्णित है, लेकिन आप लंबे समय तक पेय शांत रखने की अनुमति देता है। यह एकदम सही तरीका है यदि दिन गर्म और सनी है और आपको इसे ठंडे स्थान से ले जाने के बाद बियर के तापमान को संरक्षित करना होगा - यह एक बड़ा कंटेनर का उपयोग करने के लायक है जो कि गंदगी से डिब्बे या बोतल की रक्षा कर सकता है।
  • कूल बीयर विद फ्रिज चरण 14
    2
    नम और ठंडे मिट्टी के साथ एक क्षेत्र खोजें एक छायांकित, धूप नहीं क्षेत्र देखें एक नदी, झील या समुद्र के तटों के साथ पेय दफनाने की कोशिश करें, लेकिन ज्वार पर विचार करें। जितनी अधिक मिट्टी भरी होती है उतनी बेहतर होती है।
  • आप इसे नम रखने के लिए जमीन पर पानी भी डाल सकते हैं यह तकनीक उपयोगी है अगर पास कोई प्राकृतिक जल नहीं है और आपके पास अधिक पानी है
  • कूल बीयर विद फ्रिज चरण 15
    3
    बियर दफन करें कंटेनर के लिए काफी बड़ी छिद्र खोदें, ताकि उत्तरार्द्ध का किनारा या प्लग जमीन की सतह के साथ फ्लश हो जाए - सामान्य तौर पर, याद रखें कि गहरा छेद, तापमान कम है। ढक्कन छोड़ दें या ऊपर की तरफ से इसे गंदे होने से रोकने के लिए उजागर हो सकता है, लेकिन अगर आपने अपने बियर को पूरी तरह से दफनाने का फैसला किया है, तो भूलें कि आप उन्हें कहां रखा है!
  • टिप्स

    • यदि आप तत्वों को बियर को बेनकाब करने का निर्णय लेते हैं, तो याद रखें कि मजबूत हवा, ठंडा बीयर होगी पानी की वाष्पीकरण और गर्मी विनिमय बियर को ठंडा करने की अनुमति देता है।
    • आप बोतल को एक मुड़ा हुआ कागज तौलिया या अन्य सामग्री में भी रख सकते हैं जो लूटे और पेय कंटेनर के चारों ओर लपेटे जा सकते हैं। नैपकिन के आधे हिस्से पर नमक जोड़ें, बाद में गुना करें ताकि नमक को फैलाने और इसे ठंडा करने के लिए बोतल के चारों ओर लपेट न दें।

    चेतावनी

    • चलने या प्रकृति के रहने के बाद आपके सभी कचरा दूर ले जाएं। बोतलों या डिब्बे, ढक्कन या प्लास्टिक के कंटेनरों को छोड़ मत करो, जोखिम के साथ कि वन्यजीव उन्हें निगलना हो सकता है।
    • उच्च सांद्रता में नमक पौधों को मार सकते हैं, जबकि कम खुराक में यह संभवतः मिट्टी के पीएच को बदलने में सक्षम है, इस प्रकार इस प्रकार की वनस्पति के प्रकार को संशोधित किया जा सकता है जो उस क्षेत्र में बढ़ सकता है। याद रखें कि पौधों के बिना मिट्टी, भारी बारिश या चलती हुई पानी (उदाहरण के तौर पर एक ढलान पर या बाढ़ के किनारे के किनारे पर) के क्षेत्र में, उपज सकता है। इन कारणों से आपको हमेशा नमक की जिम्मेदारी से निपटना चाहिए।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • बीयर की बोतल
    • पानी
    • पवन, धारा या धारा
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com