कैसे तुरंत बीयर या अन्य बोतलबंद पेय को शांत करने के लिए

बीयर प्रशंसकों को पता है कि गर्म दिन में एक ठंडी बीयर से बेहतर कुछ नहीं है। हालांकि, कुछ लोगों को पता है कि सेकंड के मामले में एक को बर्फ के वास्तविक ब्लॉक में बदलना संभव है। इस अद्भुत चाल के लिए आपको बस एक बीयर (या अन्य पेय) की एक सील वाली बोतल, फ्रीजर और एक ठोस सतह है जो कंक्रीट या एक फर्श टाइल के रूप में कठिन है शुरू करने के लिए अंक 1 देखें!

कदम

विधि 1

अपनी आँखों के सामने एक बियर रुकें
छवि का शीर्षक तुरन्त फ्रीज ए बीयर या अन्य बोतलबंद पेय चरण 1
1
फ्रीजर में कई मोहरबंद बियर (या फिर ऐसे अन्य पेय जो कि वैसे बोतलबंद होते हैं) रखें। ये पेय फ्रीजरिंग तापमान में लाने के लिए पर्याप्त मात्रा में फ्रीज़र में रहते हैं, लेकिन सुनिश्चित करें कि सामग्री 100% तरल रहें। आप चाहते हैं कि आपका ड्रिंक फ्रीजर के अंदर बहुत ठंडा हो, लेकिन यह नहीं कि वे ठोस या गंदे बनें। यह प्रक्रिया 30 मिनट से लेकर अपने फ्रीजर की शक्ति के आधार पर कई घंटों तक ले सकती है, इसलिए यह सुनिश्चित करने के लिए कि यह बोतलों के अंदर फ्रीज नहीं है, बार बार अपनी बियर की जांच करें।
  • यदि आप बोतलों को बहुत लंबे समय के लिए फ्रीज़र के अंदर रहते हैं, तो वे जो भी तरल अंततः स्थिर और जम जाएगा चूंकि पानी इसकी मात्रा बढ़ाता है, एक बार जब यह जमी है, तो यह बोतलों को दरार या तोड़ने के कारण हो सकता है। यही कारण है कि हम कई बोतलों का उपयोग करने की सलाह देते हैं - यदि ब्रेक की वजह से आपको कोई याद आती है, तो आप अब भी समय का उपयोग कर सकते हैं।
  • स्पष्ट कांच की बोतलों में निहित पेय इस चाल के लिए सबसे अच्छा काम करते हैं क्योंकि वे आपको बोतलों के अंदर तरल की स्थिति को स्पष्ट रूप से देखने की अनुमति देते हैं।
  • झटपट छवि शीर्षक एक बीयर या अन्य बोतलबंद पेय चरण 2
    2
    बोतलों को फ्रीज़र से बाहर ले जाओ और उन्हें एक कठोर, सपाट सतह पर रखें। इस चाल के लिए काम करने के लिए एक ठोस सतह की आवश्यकता होती है- फर्श टाइल्स आदर्श हैं, लेकिन यदि आपके पास कोई हाथ नहीं है, तो आप कंक्रीट / सीमेंट, पत्थर या समान सतह के साथ दूसरी सतह का उपयोग कर सकते हैं। किसी फर्श का उपयोग न करें जो आपको लगता है कि खरोंच, तोड़ या आसानी से बर्बाद हो सकता है, इसलिए लकड़ी और कोमल धातुओं से बचें।
  • उन बोतलों को एक तरफ रखो जिनकी सामग्री को दृढ़ किया है।
  • छवि का शीर्षक तुरन्त फ्रीज ए बीयर या अन्य बोतलबंद पेय चरण 3
    3
    गर्दन से बोतल को पकड़ो और इसे कठिन सतह पर पकड़ो। सुनिश्चित करें कि आपके पास अपनी बोतल पर एक फर्म पकड़ है लेकिन इसे बहुत ज्यादा कसने नहीं है आपके द्वारा चुने गए विमान के ऊपर बोतल कई सेंटीमीटर रखें।
  • इमेज का शीर्षक तुरन्त फ्रीज ए बीयर या अन्य बोतलबंद पेय चरण 4
    4
    आपके द्वारा चुनी गई कठिन सतह के खिलाफ बोतल के नीचे टैप करें आपका लक्ष्य बोतल के अंदर बुलबुले के निर्माण को प्रोत्साहित करना है, लेकिन कोशिश करना (जाहिर है) इसे तोड़ने के लिए नहीं, एक निर्णायक लेकिन हिंसक तरीके से बोतल के नीचे के साथ कठिन सतह मारा। संदेह के मामले में, सावधान रहें जब आप ऐसा करते हैं, तो बोतल एक ट्यूनिंग कांटा के समान ध्वनि उत्पन्न कर सकता है।
  • छवि का शीर्षक तुरन्त एक बीयर या अन्य बोतलबंद पेय चरण 5
    5
    देखो कि बर्फ आपके आँखों से पहले तरल के माध्यम से फैलता है! यदि सही ढंग से किया जाता है, तो मुश्किल सतह के खिलाफ बोतल को मिलाकर बुलबुले बनाया जाता है, इसे तुरंत फ्रीज करना चाहिए, इसलिए बर्फ को बुलबुले से पूरी बोतल तक फैलाना चाहिए, यह लगभग 5-10 सेकंड में मौजूद सभी तरल को ठंडा करना चाहिए।
  • अगर आपको इस चाल का उपयोग करने में समस्याएं आती हैं, तो आप बोतलों को पर्याप्त रूप से ठंडा नहीं कर सकते हैं फ्रीजर में अपनी बोतल लौटें और बाद में फिर से प्रयास करें
  • आप सतह पर नीचे उड़ा रहे हैं इससे पहले कि आप बोतल को उबालने की भी कोशिश कर सकते हैं, क्योंकि इससे बुलबुले का उत्पादन भी हो सकता है।
  • छवि का शीर्षक तुरन्त एक बीयर या अन्य बोतलबंद पेय चरण 6



    6
    इस चाल के पीछे विज्ञान को समझें यह आकर्षक प्रक्रिया, के सिद्धांत पर काम करती है "supercooling"। असल में, जब आप बियर को लंबे समय तक फ्रीजर में छोड़ देते हैं, तो इसका तापमान गिरता है "नीचे" इसके ठंड बिंदु हालांकि, तथ्य यह है कि बोतल के अंदर पूरी तरह से दीवारें और राहत के बिना पूरी तरह से चिकनाई होती है जिससे बर्फ एक दूसरे के बजाए एक बिंदु पर जम जाता है, यह सुनिश्चित करेगा कि यह थोड़ी देर के लिए सुपरकोलिंग की स्थिति में बना रहता है। जब बुलबुले की सतह पर बोतल के साथ गिरा दिया जाता है, जैसे किसी अन्य कार्बोनेटेड पेय के लिए होता है ये बुलबुले कुछ के साथ बर्फ के क्रिस्टल प्रदान करते हैं "चिपटना" आणविक स्तर पर, यदि आप बारीकी से देखते हैं, तो आपको वास्तव में तरल पदार्थ के माध्यम से बुलबुले से निकलने वाले बर्फ को देखने में सक्षम होना चाहिए।
  • अब जब आप समझते हैं कि यह चाल कैसे काम करता है, तो अपने दोस्तों को विस्मित करने के लिए इसका इस्तेमाल करें! यदि आप बार में हैं, तो इस चाल का उपयोग अन्य ग्राहकों के लिए मुफ्त पेय प्राप्त करने के लिए करें!
  • विधि 2

    ठंड पीने की खुशी के लिए एक बीयर को रुकें
    छवि शीर्षक तुरन्त एक बीयर या अन्य बोतलबंद पेय कदम 7 कदम
    1
    पानी में कुछ नमक डालें और इसे स्थिर कर दें। यदि आप पहले वर्णित श्रृंगार में दिलचस्पी नहीं रखते हैं और आपको एक पार्टी के लिए आखिरी मिनट में अपने पेय को ताज़ा करना पड़ता है, तो पानी, बर्फ और नमक के मिश्रण में बोतलों की सूई की कोशिश करें। हर तीन किलो बर्फ का उपयोग करने के लिए नमक के बारे में कप का उपयोग करें यदि आप चाहते हैं कि आपका पेय जितना जल्दी हो सके ठंडा हो, जितना संभव हो उतना बर्फ का उपयोग करें, लेकिन सुनिश्चित करें कि आप तरल को बनाए रखने के लिए मिश्रण में पर्याप्त पानी जोड़ते हैं पानी, बर्फ के टुकड़ों के विपरीत, बोतल की पूरी सतह के संपर्क में आता है या पेय को ठंडा करने के लिए आवश्यक समय कम कर सकता है।
    • नमक आगे शीतलन प्रक्रिया घट जाती है। जब नमक पानी में घुल जाता है, तो यह उन तत्वों से अलग होता है जो इसे (सोडियम और क्लोराइड) बनाते हैं और पानी के तापमान को कम बनाता है।
    • ध्यान रखें कि बर्फ और नमक के पानी के मिश्रण के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले कंटेनर मोटी और अछूता है और जितना अधिक तापमान में कम तापमान रखेगा।
  • छवि का शीर्षक तुरन्त एक बीयर या अन्य बोतलबंद पेय चरण 8
    2
    एक गीला कागज तौलिया का प्रयोग करें पेय ठंडा करने का एक अन्य प्रभावी तरीका है प्रत्येक व्यक्ति की बोतल को लपेटकर या नम पेपर तौलिया में रख सकते हैं और इसे फ्रीजर में संग्रहीत कर सकते हैं। पानी हवा की तुलना में बेहतर गर्मी कंडक्टर है, इसलिए जब पानी कागज़ के तौलिये में ठंडा हो जाता है, तो इससे फ्रीजर में ठंडी हवा की तुलना में पेय पदार्थ का तापमान कम हो जाएगा। इसके अलावा, नैपकिन में मौजूद पानी के वाष्पीकरण पेय की शीतलन दर में वृद्धि करेगा।
  • फ्रीजर में अपने बीयर मत भूलो! यदि आप उन्हें बहुत लंबे समय तक छोड़ देते हैं, तो ठंड के दौरान तरल की मात्रा में बढ़ोतरी की वजह से बोतलें या डिब्बे टूट सकते हैं और अंततः एक गीला गड़बड़ी बन जाते हैं।
  • छवि शीर्षक तुरन्त एक बीयर या अन्य बोतलबंद पेय कदम 9 कदम
    3
    ठंडे कप या चश्मा का उपयोग करें आपने इस पद्धति को कुछ पट्टियों में देखा हो सकता है: एक पेय को जल्दी से शांत करने के लिए, इसे एक कप या एक ठंडा गिलास में डालना हालांकि जल्दी और सुविधाजनक, इस पद्धति में कई नुकसान हैं: यह पेय के तापमान को कम नहीं करता है जैसा कि अन्य विधियों का वर्णन किया गया है और यह केवल गिलास में डाल दिए जाने वाले पेय के लिए प्रभावी ढंग से काम करता है। आपातकालीन पेय के मामले में रेफ्रिजरेटर में चश्मा या कप की आपूर्ति रखें, इस पद्धति का उपयोग न करें यदि रेफ्रिजरेटर में जगह दूसरे के लिए अपरिहार्य है
  • आप फ्रीजर में चश्मा डालने के बारे में सोचना चाहेंगे, जिससे इसे शांत करने के लिए समय कम हो जाए, लेकिन सावधान रहें। तेजी से तापमान में गिरावट कांच या टूटने में दरारें और दरारें उत्पन्न हो सकती हैं। आप शायद एक बेहतर परिणाम प्राप्त करेंगे यदि आप प्लास्टिक के कप का प्रयोग कर रहे थे, जो फ्रीजर में प्रशीतन के लिए विशेष रूप से डिजाइन किया गया था, जो अक्सर दीर्घकालिक शीतलन प्रभाव को सुनिश्चित करने के लिए एंटीफ्रीज तरल की परत होती है।
  • टिप्स

    • यदि आप बीयर का उपयोग करते हैं, तो पारदर्शी ग्लास के कारण कोरोना सबसे अच्छा है।

    चेतावनी

    • जब आप फ्रीजर के अंदर कांच में किसी भी पेय को डालते हैं, तो सावधान रहें, क्योंकि यदि यह बहुत अधिक समय तक रहता है, तो तरल स्थिर हो जाएगी और मात्रा में वृद्धि बोतल को तोड़ सकती है
    • सतह पर बोतल के निचले हिस्से के साथ भी कड़ी मेहनत न करें या आप उसे तोड़ सकते हैं।
    • पीने के लिए फ्रीजर में लंबे समय तक न रहने दें, निश्चित रूप से आप फ्रीजर के आस-पास फैली बर्फीले मुकुट नहीं चाहते।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • फ्रीज़र
    • बोतलबंद पेय
    • ठोस सतह (पत्थर की सतह के साथ टाइलें, सीमेंट, बेंच)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com