एक अपकेंद्रित्र कैसे चुनें

एक अपकेंद्रित्र चुनने पर विचार करने वाली पहली महत्वपूर्ण बात यह है कि आप इसका उपयोग करना चाहते हैं। यदि साधन सुबह में संतरे का रस तैयार करने के लिए मुख्य रूप से हो जाएगा, एक सामान्य जूसर पर्याप्त जबकि होना चाहिए, अगर आप फल और सब्जियों, एक केन्द्रापसारक (या निकालने) के अन्य प्रकार के मिश्रण की जरूरत की जरूरत हो सकती। बाजार पर सेंटीफ्यूज हैं जो कि बीज निकालने और संसाधित कर सकते हैं, उपजी और यहां तक ​​कि ब्रोकोली या अनानास अपकेंद्रित भी कर सकते हैं। इसके विपरीत, यदि आप गेहूं या अन्य अनाज (जई, राई, आदि) के एक उद्धरण तैयार करने के लिए चाहते हैं। चुनाव एक दबाव ब्लेंडर ( "चबाने") एक या दो गति-इन कुचल उपकरण और "चबाने के तंत्र होना चाहिए "धीरे-धीरे उत्पाद, अपने पोषण संबंधी गुणों को बेहतर बनाए रखता है जो आमतौर पर तेज़ टूल्स से गुम हो जाते हैं जो ज़्यादा गरम होते हैं।

सामग्री

कदम

एक ज्यूसिक चरण 1 चुनें
1
जब आप खर्च करने की राशि के बारे में सोचते हैं, तो विचार करें कि आप मशीन का कितनी बार उपयोग करेंगे और किस उद्देश्य के लिए। ध्यान रखें कि आमतौर पर एक अपकेंद्रित्र एक जूलियर की तुलना में अधिक महंगा है। उत्पाद खरीदने जाने से पहले उन सुविधाओं की एक सूची बनाएं जिनकी आपको ज़रूरत है
  • एक ज्युनिअर चरण 2 चुनें शीर्षक वाला छवि
    2
    क्या यह महत्वपूर्ण है कि रसोई के काउंटर पर अपकेंद्रित्र अच्छा लग रहा है और आसानी से दूर किया जा सकता है? कुछ निर्माता किसी भी प्रकार की रसोई के लिए उपयुक्त डिजाइन प्राप्त करने के लिए उच्च गुणवत्ता वाली सामग्री का उपयोग करते हैं।
  • एक ज्यूसिक चरण 3 चुनें
    3
    कुछ और महंगी सेंट्रीफ्यूज कटाई को कम करने के मामले में कीमत की कीमत हो सकती है। एक उच्च गुणवत्ता उपयोगकर्ता को लुगदी का लाभ लेने और अन्य मॉडलों की तुलना में 33% अधिक निकालने की अनुमति देता है। इसलिए, खर्च करने के लिए राशि का चयन करते समय खाद्य कचरे में कमी भी ध्यान में रखा जाना चाहिए। दबाव मशीन ("चबाने") अपराजेय हैं जहां तक ​​सर्वश्रेष्ठ रस निकासी का संबंध है। यदि आपको केवल इस फ़ंक्शन की ज़रूरत है, तो शार्प इमेज सुपर ज्युसीर अपने बड़े आकार के पल्प कंटेनर और बड़े झुका हुआ खिला विमान के साथ कचरे को खत्म करने का दावा करता है। यदि आप लुगदी का इस्तेमाल करने का इरादा रखते हैं, तो इससे अधिक बर्बाद हो जाता है, आप इसे पकाया हुआ भोजन, सूप और सॉस तैयार करने के लिए उपयोग कर सकते हैं।



  • एक ज्यूसिक चरण 4 चुनें
    4
    गति कितनी महत्वपूर्ण है? कुछ तेज सेंटीफ्यूज उत्पाद को पिछले ड्रॉप (और इसलिए उपभोक्ता को एक ही राशि की बचत नहीं करते हैं) में निचोड़ते हैं, लेकिन लगभग 5 सेकंड में फलों के रस का सामान्य गिलास निकालने में सक्षम हैं। अगर गति आपके लिए सबसे महत्वपूर्ण है, तो प्रति मिनट क्रांतियों की संख्या (3000 और 7000 के बीच) और अधिक मोटर के साथ एक मोटर की तलाश करें। हालांकि, तेज मशीनें एक ही समय में एंटीऑक्सिडेंट और एंजाइमों को नष्ट करने की स्थिति में ज़्यादा गरम कर सकती हैं, रस के फायदेमंद गुणों को बर्बाद कर सकती हैं! इसके अलावा इस तथ्य पर विचार करें कि अधिक शक्तिशाली इंजन अधिक शोर बनाने के लिए करते हैं। यह सुनिश्चित करने के लिए समीक्षाएं पढ़ें कि आपको मशीनें मिल रही हैं जो फंस नहीं आतीं। यहां तक ​​कि एक बड़ा फीनिंग फ़नल सुविधा प्रदान करता है और निष्कर्षण की गति बढ़ाता है, तैयारी के समय को कम कर देता है - अगर आपको कटा हुआ फल पसंद नहीं है, तो यह आवश्यक है।
  • एक ज्यूसिक चरण 5 चुनें छवि शीर्षक
    5
    कम चलने वाले हिस्से का मतलब साधन की आसान और तेज सफाई है। सुनिश्चित करें कि मशीन स्टेनलेस स्टील से बना है लुगदी कंटेनरों और फिल्टर को हटायें जो आसानी से निकाले जा रहे हैं - कुछ की जरूरत है सफाई के लिए निकाले जाने के लिए विशेष उपकरण। फिल्टर में छोटे छेद, फलों और सब्जियों के कम टुकड़े रसोई के आसपास बिखरे होंगे। इसी तरह, तेज किनारों की तुलना में चैम्बर सतहों को धोना आसान है - यह भी सुनिश्चित करें कि अपकेंद्रित्र घटक डिशवॉशर में डालने के लिए सुरक्षित हैं
  • एक ज्यूसिक चरण 6 चुनें
    6
    सेंट्रीफ्यूज गारंटी के बारे में विस्तृत प्रस्ताव है गारंटी की अवधि अनिवार्य रूप से मूल्य के अनुरूप नहीं होती है। महंगे ब्रेविल जूस फाउंटेन अभिजात वर्ग की गारंटी सिर्फ 12 महीनों के लिए की जाती है, जबकि ओमेगा जे 80000 रस एक्स्ट्रेक्टर ने ग्राहक को अविश्वसनीय 10 साल की वारंटी के साथ आश्चर्य दिलाया।
  • टिप्स

    • खरीद के लिए अपनी पसंद करने से पहले विभिन्न उपकरणों के शोर स्तर की जांच करें। कुछ वाकई शोर हैं
    • यदि आप दैनिक उपयोग के लिए एक अपकेंद्रित्र की तलाश में हैं, तो बेहतर गुणवत्ता प्राप्त करने के लिए थोड़ी अधिक खर्च करना महत्वपूर्ण है। यदि आपके पास सीमित बजट है, तो गुणवत्ता के उत्पादों पर छूट की उम्मीद करना अच्छा है।
    • सुनिश्चित करें कि अपकेंद्रित्र इकट्ठा और जुदा करना आसान है। यह आदर्श है जब मेहमान जितना जल्दी हो सके ताजा संतरे का रस चाहता है।
    • याद रखें कि एक अपकेंद्रित्र और ब्लेंडर के बीच कोई अंतर नहीं है। विज्ञापन चाल से प्रभावित न हो
    • "चबाने" दबाव ब्लेंडर्स आम तौर पर अतिरिक्त अतिरिक्त विशेषताओं की पेशकश करते हैं, जैसे घर में बच्चों के लिए मैश किए हुए आलू, पेस्ट, पास्ता और शिशु आहार तैयार करने, पीसने, खनन करने और उत्पाद बनाने के लिए उपयोग किए जाने वाले सामान।
    • एकदम सही अपकेंद्रित्र पर बहुत पैसा खर्च करना जरूरी नहीं है: € 70-100 उचित से अधिक है
    • कम से कम 2 गति वाली डिवाइस ढूंढें निचली गति निष्कर्षण मोड है आप इसे छोटे टुकड़ों में भोजन काटने के लिए की जरूरत है, जबकि उच्च गति पूरी तरह से रस निकालने से टुकड़े टूट जाएगा। वास्तव में, एक उच्च गति वाली मशीन वास्तव में बहुत ज्यादा अपकेंद्रित हो सकती है और तैयारी को ज़रूरत से ज़्यादा गरम करती है, जो वास्तव में आप क्या नहीं चाहते हैं
    • एक कम गति होने के लिए एक और महत्वपूर्ण कारण यह है कि जैसे गाजर के रूप में भूमि सब्जियों,, वे जल्दी से उबला हुआ होना होगा और फिर अणुओं को तोड़ने और निकालने के रस या तो एंजाइमों के पोषक गुणों का सबसे अच्छा है करने के लिए कटा हुआ की जरूरत है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com