सलाद धोने के लिए कैसे करें

सलाद और अन्य पत्तेदार सब्जियों को हमेशा खाया जाने से पहले धोया जाना चाहिए। जो भी मूल, वनस्पति उद्यान, कृषि बाजार या सुपरमार्केट, सलाद जीवाणुओं को ले सकता है और अभी भी गंदे होने के अलावा, भोजन के जहर का कारण बना सकता है। लेट्यूस को पहले से ही धोया गया बैग में खरीदा जा सकता है, लेकिन यह आम तौर पर कम स्वादिष्ट होता है और लंबे समय तक नहीं रहता है ताजा सलाद के पत्तों को धोने और सूखने में कुछ मिनट लगते हैं।

कदम

भाग 1

लेट्यूस धो लें
धमाकेदार सलाख़ी चरण 1 छवि का चित्र
1
एक चाकू से जड़ निकालें शुरू करने से पहले, आप अपने हाथों से बाहरी पत्तियों को निकाल सकते हैं, खासकर अगर वे चिंतित लगते हैं इस बिंदु पर, चाकू से जड़ निकाल दें, फिर अलग-अलग पत्तियों को अपने हाथों से अलग करें।
  • गलती से अपने आप को काटने से बचने के लिए चाकू का उपयोग करते समय सावधान रहें अपने उंगलियों को ब्लेड से दूर रखकर उन्हें सुरक्षित रखें
  • धमाकेदार चित्रा चरण 2
    2
    यदि आप हिमशैल सलाद के लिए चुना है, तो यह बेहतर है कि सिर के मध्य भाग को हटा दें जो आमतौर पर कठिन होता है। सबसे पहले, आधी लंबाई में सिर काट लें, फिर एक तेज चाकू के साथ दोनों ओर कोर कोर को हटा दें। इस बिंदु पर, अलग-अलग सलाद के पत्तों को हाथों से अलग करें- विचार करें कि कुछ मामलों में वे बहुत कॉम्पैक्ट हो सकते हैं और विभाजित करने के लिए कठिन मुश्किल हो सकते हैं।
  • धमाकेदार चित्रा स्टेप 3 नाम वाली छवि
    3
    ठंडे पानी के साथ एक बड़ा बुल भरें बहुत सारे पानी में लेटिष के पत्तों को भिगो दें, फिर उन्हें अपने हाथों से जल्दी से ज़ोर से आना चाहिए। यदि आपने सलाद को सीधे निर्माता (एक किसान या किसान प्रत्यक्ष) से ​​खरीदा है, तो यह संभव है कि यह सुपरमार्केट में बेचने वाले की तुलना में जमीन की तुलना में खराब हो जाएगा।
  • यदि आप इसे सलाद अपकेंद्रित्र के उपयोग से सूखना चाहते हैं, पत्ते सीधे संबंधित बुल में धो लें, बिना छलनी को भी डालने के लिए।
  • धमाकेदार चित्रा 4 चित्रा
    4
    पूरे शरीर का निरीक्षण करें यदि आप पूरे सलाद को धोना पसंद करते हैं, तो इसे ध्यान से जांचना महत्वपूर्ण है धीरे से पत्तियों को अलग करके यह देखने के लिए कि क्या अंदर कोई ग्राउंड है उन्हें धीरे से पीछे की तरफ से आप यह सुनिश्चित करने में सक्षम होंगे कि पानी गुच्छा के केंद्र में प्रवेश करता है। यह मुख्य रूप से उस भाग की जांच करता है जहां पत्तियां केंद्रीय कोर से जुड़ी होती हैं।
  • उदाहरण के लिए, आप पूरे सलाद को बार्बेक्यू पर ग्रिल करने के लिए छोड़ना चाह सकते हैं।
  • धमाकेदार चित्रा चरण 5
    5
    पृथ्वी बुल के नीचे स्थित हो। लेट्यूस को लगभग दस मिनट के लिए सोख दें ताकि पृथ्वी के पत्तों से अलग हो और कंटेनर के नीचे गिर जाए। दस मिनट के बाद, धीरे से उन्हें उठाने के द्वारा पानी से पत्तियों को हटा दें ताकि नीचे की जमीन पर न जाएं। अतिरिक्त पानी निकालने के लिए इसे धीरे से हिलाएं, फिर इसे एक साफ रसोई तौलिया पर रखें।
  • भाग 2

    सलाद सूखी
    धमाकेदार चित्रा चरण 6



    1
    एक सलाद अपकेंद्रित्र का उपयोग करें यह सलाद के पत्तों को सूखने का सबसे आसान तरीका है धोने के बाद, बाउल के अंदर की पत्तियों के साथ झरनी को हटा दें कंटेनर के नीचे जमा हुए पानी को फेंक दें, फिर छलनी को वापस अंदर डाल दें अपकेंद्रित्र के ढक्कन को ठीक करें और पत्तियों को सूखने के लिए क्रैंक को चालू करना शुरू करें।
    • अपकेंद्रित्र एकल पत्तियों को सूखने में सक्षम है, संपूर्ण शरीर नहीं।
  • धमाकेदार सलाख़ी चरण 7 छवि
    2
    लपेटें लेटिष एक साफ शाप में छोड़ देता है। आप उन्हें कपड़े में रोल करके उन्हें सूख सकते हैं उन्हें अतिरिक्त पानी निकालने के लिए हिलाएं, फिर उन्हें बिना किसी अतिव्यापी के कपड़े पर रख दें। कपड़ा रोल करने के लिए शुरू करो (अंत से शुरू करने के लिए आप के करीब)। रोलिंग के दौरान पत्तियों को बहुत धीरे से कुचल दिया जाता है। याद रखें कि अत्यधिक दबाव लगाने से आप उन्हें तोड़कर खत्म कर देंगे। अंत में, चापलूसी पर नज़र डालें, सलाद को पूरी तरह से सूखा होना चाहिए।
  • धमाकेदार चित्रा 8 चित्रा
    3
    सलाद पत्ते को हिलाएं। उन्हें छलनी में डालें, फिर एक चाय तौलिया के साथ कवर करें (सिरों के चारों ओर लपेटो इसे पकड़ने के लिए) किसी भी दिशा में, सिंक पर कोलंडर को हिलाएं। जब पत्तियां शुष्क होती हैं, उन्हें किसी अन्य कंटेनर में स्थानांतरित करें
  • आकृति शीर्षक स्टेथस चरण 9
    4
    एक कपड़े में सलाद लपेटें और इसे घुमाने के लिए अनुमति दें एक रसोई तौलिया या एक साफ पिलोकेस के केंद्र में गीली पत्तियां डाल दीजिए, फिर बीच में चारों कोनों को कपड़े में डाल दें। एक बार जब चार फ्लैप्स मजबूती से पकड़े गए, कपड़े को कई बार घुमाएं खुले में बाहर जाना या बाथटब पर डाल देना बेहतर होता है क्योंकि पानी के कई छिद्र होंगे।
  • धमाकेदार सलाख़ी चरण 10 छवि
    5
    इसे बाद में उपयोग करने के लिए लेटिष रखें रसोई के कागज़ के शीट पर उन्नत पत्तियों को व्यवस्थित करें, फिर अंदर के पत्तों के साथ इसे अपने ऊपर रोल करें। एक भोजन बैग में लुढ़का हुआ शीट बंद करें और इसे फ्रिज में रखें लेट्यूस को 5-6 दिनों तक चलना चाहिए।
  • टिप्स

    • सलाद स्पिनर का प्रयोग करना लेट्टस को सूखने का सबसे तेज़ तरीका है।
    • यदि लिखित सलाद पहले ही धोया गया है, तो इसका मतलब है कि आप इसे सीधे उपयोग कर सकते हैं
    • बहुत लंबे समय के लिए बाथरूम में सलाद छोड़ मत करो जैसे ही पृथ्वी पत्तियों से निकलती है, पानी से निकल जाओ
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com