एक बहुत नमकीन डिश कैसे ठीक करें

जब आप दोपहर के भोजन या रात के खाने की तैयारी कर रहे थे तो क्या आपने बहुत ज्यादा नमक चलाया? घबराओ मत, इस अनुभव को अपने खाना पकाने के ज्ञान का विस्तार करने के अवसर के रूप में देखने का प्रयास करें। समझ कैसे नमक अन्य जायके के साथ सूचना का आदान-प्रदान करता है आप एक ऐसा व्यंजन पुनर्प्राप्त करने में मदद कर सकते हैं जो अन्यथा दूर हो जाएगा।

कदम

विधि 1

बहुत स्वादिष्ट पकवान को ठीक करना
रिमाई ओव्हर्सल्टेड पाककला चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
तरल का एक हिस्सा बदलें जो बहुत नमकीन है। यदि आप सूप, करी या किसी अन्य तरल डिश की तैयारी कर रहे हैं, तो सब्सिडी को सही करने का सबसे आसान तरीका अधिक तरल जोड़ना है। निकालें और तरल का एक हिस्सा त्याग दें जो कि बहुत स्वादिष्ट है, फिर आप जो तैयारी कर रहे हैं उसके अनुसार कुछ पानी, एक अनसाल्टेड शोरबा या कुछ दूध जोड़ें।
  • रिमाई ओव्हर्सल्टेड पाककला चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    एक अम्लीय या शक्कर पदार्थ जोड़ें तैयारी में एक नया घटक डालने के लिए एक साहसी समाधान है, लेकिन वह एक सफल साबित हो सकता है एसिड और मीठे फ्लेवर एक बहुत नमकीन पकवान के स्वाद को छानने या कवर करने के लिए उत्कृष्ट विकल्प हैं।
  • अम्लीय सामग्री को लगभग सभी तैयारी के साथ जोड़ा जा सकता है एक नींबू, सिरका, शराब, टमाटर या एक अचार के रस का उपयोग करने की कोशिश करें।
  • आम चीनी का उपयोग करने के अलावा, आप एक अलग मिठाई उत्पाद का उपयोग कर सकते हैं, जैसे कि शहद या गाढ़ा दूध इन अवयवों की उत्कृष्टता उन एसिड के साथ होती है एक चम्मच (5 मिलीलीटर) चीनी और सेब के सिरका को जोड़ने का प्रयास करें, फिर स्वाद और फिर से दोहराएं जब तक कि स्वाद आपको पूरी तरह से संतुष्ट नहीं करता है
  • चित्रा का शीर्षक, उपचारात्मक पाक कला चरण 3
    3
    तैयारी की मात्रा बढ़ाएं यदि आपके पास भोजन की सेवा करने से पहले अभी भी समय है और आपके पास आवश्यक सामग्री है, तो आप जो नुस्खा कर रहे हैं उसकी एक बड़ी खुराक तैयार करें। उदाहरण के लिए, यदि आप एक स्टू या स्टू तैयार कर रहे हैं, तो अधिक मांस और कुछ अन्य सब्जियां जोड़ें या बिना मक्खन के मक्खन का उपयोग करके सॉस फैलाएं। ये उपाय अन्य जायके के अनुपात में तैयारी में नमक का प्रतिशत कम कर देगा। यह एकमात्र नमकीन आटा को ठीक करने के लिए भी एकमात्र तरीका है।
  • यदि आप प्राकृतिक जायके के प्रेमी हैं, तो दानेदार फूलगोभी को यह बहुत अच्छी स्थिरता प्रदान करें, फिर इसे तैयारी तरल में जोड़ें।
  • रिमाई ओव्हर्सल्टेड पाककला चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    इसे एक घटक के साथ संयोजन करके तैयारी कीजिए जिसमें कई स्टार्च होते हैं चावल, पास्ता या आलू आसानी से किसी भी प्रकार के डिश में जोड़ा जा सकता है। स्टार्च चीनी से अलग करने के लिए एक विशेष घटक नहीं है, लेकिन जब आप तैयारी की मात्रा में वृद्धि करना चाहते हैं, तो एक उत्कृष्ट सहयोगी है।
  • मिथक पर विश्वास न करें जो कहता है कि शोरबा में आलू को भरे हुए डालकर आप नमक के अतिरिक्त अवशोषित कर सकते हैं। आलू इसमें तरल हिस्से और नमक को समाहित करते हैं। तो, शेष राशि पर, कुल नमक का प्रतिशत अपरिवर्तित रहेगा।
  • रिमाई ओव्हर्सल्टेड पाककला चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    सब्जियों को बहुत स्वादिष्ट कुल्ला। प्रक्षालित सब्जियों के मामले में, नमक की मात्रा को कम करने के लिए पानी में उन्हें कुल्ला करना संभव है। यह तकनीक भाप में पकाए गए सब्जियों के स्वाद और स्थिरता को बर्बाद कर सकता है, ओवन में या पैन में सेट कर सकता है, लेकिन यदि आप खाना पकाने से पहले गलती की पहचान कर सकते हैं तो यह बहुत मददगार हो सकती है।
  • रिमाई ओव्हर्सल्टेड पाककला चरण 6 शीर्षक वाली छवि



    6
    बहुत गर्म तैयारी परोसें। एक बहुत ही जटिल तरीके से एक डिश के स्वाद पर तापमान पर प्रभाव पड़ता है, लेकिन एक ठंडे से बने व्यंजन एक गर्म गर्म से अधिक नमकीन हो सकता है अगर आपकी तैयारी को गर्म करना एक लागू विकल्प नहीं है, तो इसे गर्म पेय के साथ लेने पर विचार करें, जैसे हर्बल चाय या चाय।
  • हालांकि, यह एक ऐसा समाधान है जिसमें मामूली प्रभाव पड़ता है। इसे अन्य विकल्पों के साथ संयोजित करने का प्रयास करें
  • विधि 2

    अत्यधिक तैयारी से बचें
    रिमाई ओव्हस्सलटेड पाककला चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    1
    कोषेर नमक का उपयोग करें नमक, इसके आकार के कारण, मशीन से बहुत जल्दी बाहर निकलना पड़ता है, यही वजह है कि डिश के अधिक से अधिक नमक को चलाने के लिए यह आसान है। कोषेर नमक के बड़े क्रिस्टल को अधिक आसानी से खोला जा सकता है। क्योंकि कोषेर नमक ठीक नमक के रूप में परिष्कृत और संपीड़ित नहीं किया जाता है, बाद के एक ही डिग्री प्राप्त करने के लिए, आपको उच्च मात्रा का उपयोग करना होगा।
    • बेक किए गए सामानों में नमक का प्रयोग करें। इस मामले में आपको बहुत छोटे क्रिस्टल का उपयोग करना होगा ताकि वे मिश्रण में आसानी से भंग कर सकें।
  • रिमाई ओव्हर्सल्टेड पाककला चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    2
    ऊपर से अपने भोजन को हॉल जब आप तैयारी के लिए नमक जोड़ते हैं, तो इसे लगभग 25 सेमी की ऊंचाई से करो। इस तरह नमक सभी सामग्री पर बेहतर वितरित किया जाएगा। आपके मेहमान डिश के अंदर नमक के ढेर की कमी की सराहना करेंगे।
  • रिमाई ओव्हस्सलटेड पाक कला चरण 9
    3
    हॉल हर समय छोटी मात्रा में। यह खाना पकाने का सुनहरा नियम है: हर बार जब आप तैयारी में एक नया अनसाल्टेड घटक डालें तो नमक का एक छोटा सा मात्रा जोड़ें। हमेशा व्यंजनों के बारे में जागरूक होने की कोशिश करें कि नुस्खा के अंदर स्वाद कैसे विकसित हो रहे हैं। याद रखें कि मेज परोसने से कुछ मिनटों की तुलना में तैयार करने के दौरान नुस्खा के स्वाद को सही करना हमेशा बेहतर होता है।
  • रिमाइडे ओसेस्लाटेड पाककला चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    4
    नुस्खा के तरल हिस्से को कम करने पर विचार करें। याद रखें कि, खाना पकाने के पानी के भाग के बाद सुखाया गया है, सूप बहुत स्वादिष्ट होगा। इसलिए, शुरू में, नमक की मात्रा से अधिक न हो क्योंकि तैयारी के कुल मात्रा में खाना पकाने के अंत में काफी कम हो जाएगा।
  • टिप्स

    • यद्यपि अम्लीय या शक्कर पदार्थ, जड़ी-बूटियों और मसालों के रूप में प्रभावी नहीं है, एक डिश के स्वाद को कम करने में मदद कर सकता है। यदि आप तैयार मसाले के मिश्रण का उपयोग करना चाहते हैं, तो सुनिश्चित करें कि इसमें नमक भी शामिल नहीं है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com