अल्फ्रेडो सॉस कैसे तैयार करें

अल्फ्रेडो सॉस एक मोटी और स्वादिष्ट ड्रेसिंग, अल्फ्रेडो डि रोमा रेस्टोरेंट 1914 में वापस सरल मक्खन और एक प्रकार का पनीर के अलावा केवल कुछ ही सामग्री के उपयोग से जुड़े नुस्खा, आज तक के पहले संस्करण, अल्फ्रेडो सॉस है जबकि द्वारा प्रसिद्ध बना दिया है क्रीम पर आधारित एक मोटी और जटिल सॉस के रूप में जाना जाता है अल्फ्रेडो सॉस, पेस्टा, चिकन और कई अन्य पाक-व्यंजन तैयार करने के लिए एकदम सही है। यह बहुत सरल और त्वरित तैयार है, सिर्फ कुछ आवश्यक सामग्री दिए गए हैं।

सामग्री

बेसिक अल्फ्रेडो सॉस

  • खाना पकाने के लिए 240 मिलीलीटर पूरे क्रीम
  • मक्खन के 85 ग्राम
  • 200 ग्राम ताजा पीले हुए पर्मेसन पनीर
  • नमक और काली मिर्च क्यू.बी.
  • पास्ता खाना पकाने के पानी (सॉस पतला करने के लिए)

अल्फ्रेडो सॉस में बदलाव

  • लहसुन की 1-2 लौंग (कुचल, निचोड़ा या कटा हुआ)
  • नींबू के पील
  • आधा नींबू का रस
  • सफेद शराब के 80 मिलीलीटर
  • 250 ग्राम प्राकृतिक कम वसा वाले दही
  • जमे हुए क्यू.बी.

कदम

विधि 1

बेसिक अल्फ्रेडो सॉस
मेक अल्फ्रेडो सॉस स्टेप 1 शीर्षक वाली छवि
1
एक मध्यम आकार के फ्राइंग पैन में मक्खन पिघला। एक मध्यम-निम्न गर्मी का उपयोग करें इस तैयारी का लक्ष्य धीरे से सॉस गर्मी और चिकनी और मलाईदार स्थिरता प्राप्त करना चाहिए, और सामग्री को जल्दी से पकाने के लिए नहीं होना चाहिए। इस लक्ष्य के लिए धैर्य का एक अच्छा सौदा होना आवश्यक है
  • मेक अल्फ्रेडो सॉस स्टेप 2 नामक छवि
    2
    क्रीम और परमेसन जोड़ें सामग्री को शामिल करते समय, सॉस को धीरे से क्रियान्वित करते रहें क्योंकि यह जला नहीं करता है। मिश्रण को सभी सामग्रियों को समान रूप से मिश्रण करने में सक्षम न हो।
  • यदि संभव हो तो, कुछ ताजा पीते हुए परमेसन का उपयोग करें। इसका स्वाद अलग-अलग लिफाफे में पहले से ही पीसकर पनीर से काफी भिन्न होता है ताजा पर्मेसन भी सॉस में खुद को शामिल करना बेहतर बनाता है, अप्रिय गांठों के निर्माण से बचने के लिए।
  • मेक अल्फ्रेडो सॉस स्टेप 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    सॉस को गरम करें जब तक यह थोड़ा उबलते नहीं हो जाता है, जब तक यह मोटा नहीं हो जाता। जब तक चटनी थोड़ी सी उबाल नहीं पहुंचती तब तक रुको (आप छोटे बुलबुले को देखेंगे)। इस बिंदु पर, इसे धीरे से मिश्रण करें जब तक कि यह काफी मोटा हो जाए। आम तौर पर इस प्रक्रिया में लगभग 8 मिनट लगते हैं।
  • तैयारी को तेज करने के लिए गर्मी बढ़ाने के लिए प्रलोभन का विरोध करें। यदि सॉस फोड़ा भी मुश्किल है, गर्मी को कम करें न केवल सामग्री खराब हो सकती थी, अप्रिय कड़वा का उत्पादन करने के बाद, पनीर को मोटी गठन करने वाले गांठों में भी जोखिम हो सकता था। जब पनीर बहुत जल्दी गरम हो जाता है, तो इसके प्रोटीन अणु अलग से अलग होते हैं। उच्च गर्मी पनीर में निहित वसा और नमी को तोड़ देता है, इसे पिघल नहीं करता है कि एक कॉम्पैक्ट उत्पाद में बदल दिया।
  • मेक अल्फ्रेडो सॉस स्टेप 4 नामक छवि
    4
    नमक और काली मिर्च स्वाद के लिए जोड़ें। एक बार सही स्थिरता तक पहुंचने के बाद, चटनी का सामना करने के लिए तैयार हो जाएगा। हालांकि आप अपने स्वाद के किसी घटक को जोड़ सकते हैं, नमक और काली मिर्च के अच्छे पुराने संयोजन इस उद्देश्य के लिए एकदम सही हैं। स्वाद के लिए चटनी के बाद, सभी सामग्रियों को समान रूप से मिश्रण करने के लिए मिश्रण करें।
  • नमक और काली मिर्च के कुछ चिमटे पर्याप्त होना चाहिए। यदि आप बहुत ज्यादा जोड़ने से डरते हैं, तो सिर्फ एक चुटकी के साथ शुरू करें, फिर सावधानी से और स्वाद लें। इस अनुक्रम के दोहराव को दोहराएं जब तक आप उस स्वाद को प्राप्त नहीं कर लेते हैं जो आप चाहते हैं।
  • मेक अल्फ्रेडो सॉस शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    वैकल्पिक। चटनी को थोड़ा पतला करने के लिए पास्ता खाना पकाने के पानी का उपयोग करें। यदि आप अलग-अलग खाना पकाने के पानी को रखा है, जैसा कि सामग्री की सूची में बताया गया है, तो आप इसे अत्यधिक मोटी सॉस को पतला करने के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं। पानी में पास्ता का स्वाद होगा और सॉस को समृद्ध करेगा, साथ ही साथ निरंतरता को नरम करना होगा।
  • अगर, गलती से, आपको बहुत अधिक पानी जोड़ना चाहिए, बस सॉस को गर्मी में वापस करना चाहिए और इसे कुछ पल के लिए उबाल लें और इसे फिर से मोटा होना चाहिए।
  • मेक अल्फ्रेडो सॉस शीर्षक से चित्र चरण 6
    6
    मेज परोसें जब चटनी वांछित स्वाद पर पहुंच गई है, तो यह काम करने के लिए तैयार है। अपने पसंदीदा पास्ता पर कुछ चम्मच डालें। इस विधि से प्राप्त सॉस की मात्रा लगभग 6 सर्विंग्स के लिए पर्याप्त है।
  • वैकल्पिक रूप से, स्वाद अपने मांस व्यंजन या इस तरह के चिकन, झींगा, केकड़ा, ब्रोकोली, शतावरी और अधिक के रूप में पसंदीदा सब्जियों, सॉस उपयोग करके देखें। इस चटनी का नाजुक स्वाद बहुत बहुमुखी है, इसलिए आप लगभग किसी क्षुधावर्धक के साथ इसका उपयोग कर सकते हैं।
  • विधि 2

    अल्फ्रेडो सॉस में बदलाव

    यह खंड ऊपर वर्णित अल्फ्रेडो सॉस को बदलने के लिए कुछ सुझाव प्रदान करता है आप अपने नुस्खा के स्वाद को बेहतर बनाने के लिए, या एक क्लासिक अल्फ्रेडो सॉस के लिए चयन से परंपरा का सम्मान करने का फैसला करने के इस खंड में वर्णित सामग्री के किसी भी संयोजन का उपयोग कर सकते हैं।




    मेक अल्फ्रेडो सॉस शीर्षक से चित्र चरण 7
    1
    लहसुन के कुछ लौंग को जोड़ने का प्रयास करें। लहसुन का जोरदार और निर्णायक स्वाद अल्फ्रेडो सॉस के साथ पूरी तरह से चला जाता है। मक्खन को बोतल डालने पर, लहसुन के एक या दो लौंग को कुचल, निचोड़ या कटा हुआ मिलाएं। सॉस के भीतर अपने सभी खुशबू और खुशबू रिलीज करने के लिए रास्ता देने के लिए एक मिनट के बारे बुनियादी नुस्खा, मक्खन में Saute लहसुन की शेष सामग्री जोड़ने से पहले। सेवा के समय, सॉस से लहसुन के लहसुन को दूर नहीं करें।
  • मेक अल्फ्रेडो सॉस चरण 8 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    सफेद शराब जोड़ने का प्रयास करें सबसे सफेद मदिरा की अम्लता और सुगंध पारंपरिक अल्फ्रेडो सॉस के लिए एक अतिरिक्त और परिष्कृत स्पर्श देती है। नमक और काली मिर्च के साथ सॉस को मसाले करने से पहले धीरे-धीरे लगभग 80 मिलीलीटर उच्च गुणवत्ता वाला सफेद शराब जोड़ें। शराब जोड़ने के बाद, आपको इसे फिर से मोटा होना करने के लिए सॉस को थोड़ा अधिक खाना बनाना पड़ सकता है
  • सबसे सफेद शराब इस नुस्खा के लिए उपयुक्त हैं एक शानदार चार्डनने की स्पार्कलिंग और ताजगी, इस व्यंजन के स्वाद और शोधन के उदाहरण को समृद्ध करेगी। मस्कट जैसे मिठाई की वाइन का प्रयोग न करें, क्योंकि वे पकवान को बहुत प्यारी नोट देते हैं।
  • मेक अल्फ्रेडो सॉस शीर्षक से छवि चरण 9
    3
    नींबू उत्तेजना जोड़ने की कोशिश करें। नींबू का एसिड स्वाद अल्फ्रेडो सॉस के तेल-दाल को त्याग देता है, जो आपके मुँह के पानी को बनाने वाले स्वादों का संयोजन बनाते हैं। थोड़ा सा उबाल आने के लिए सॉस की प्रतीक्षा करते हुए आधे में नींबू काट लें। नींबू छिद्र को भंग करने के लिए, ठीक एक भट्टी या माइक्रोफ़्लैन ग्रेटर का प्रयोग करें। जब सॉस वांछित स्थिरता तक पहुंचता है, तो आधा नींबू का रस और रस जोड़ें और फिर मिश्रण को समान रूप से मिश्रण करने के लिए मिश्रण करें।
  • यदि आप सॉस में समाप्त होने से नींबू के बीज को रोकना चाहते हैं, तो रस को फिल्टर करने के लिए एक विशेष झरनी का उपयोग करें।
  • मेक अल्फ्रेडो सॉस शीर्षक से चित्र 10
    4
    जायफल का एक चुटकी जोड़ने का प्रयास करें आप इसे स्वाद के लिए एक आदर्श मसाले अल्फ्रेडो सॉस महसूस नहीं हो सकता है, लेकिन जब थोड़ी मात्रा में इस्तेमाल किया, जायफल पकवान करने के लिए एक बहुत अच्छा स्पर्श प्रदान कर सकते हैं। एक छोटी सी चुटकी जायफल (1/4 चम्मच से अधिक) जोड़ने की कोशिश करें, उसी समय आप परमेसन जोड़ते हैं। आप स्वाद आप की तरह मिल गया है, तो आप कम मात्रा में और अधिक पानी जोड़ सकते हैं, भूल है कि आप हमेशा एक घटक जोड़ सकते हैं बिना, लेकिन यह इसे हटाने के लिए असंभव है।
  • मेक अल्फ्रेडो सॉस नामक छवि का शीर्षक चरण 11
    5
    दही को पूरी रसोई क्रीम के लिए प्रतिस्थापन के रूप में प्रयोग करने का प्रयास करें। इस तरह आपको कम कैलोरी और स्वस्थ सॉस मिलेगा। हालांकि उत्कृष्ट, अल्फ्रेडो सॉस कैलोरी और वसा में समृद्ध एक तैयारी है। अपने पसंदीदा प्राकृतिक दुबला दही के समान मात्रा के साथ क्रीम को बदलने की कोशिश करें (यहां तक ​​कि ग्रीक दही ठीक हो जाएगा)। आप पारंपरिक व्यंजनों में निहित कैलोरी और वसा की मात्रा को बहुत कम कर देंगे। पकवान अभी भी समृद्ध होगा, लेकिन बिना अधिक।
  • दही, स्ट्रोगानॉफ सॉस के समान नुस्खा थोड़ी तीखी स्वाद देता है। कुछ लोग इस प्रकार को पसंद करते हैं।
  • आप दही जोड़ते समय आटे के एक बड़े चमचे को जोड़ना पड़ सकता है जब दही उच्च तापमान से अवगत कराया जाता है तो दही को दबाना पड़ता है, आटा इस होने से रोकने के लिए कार्य करता है।
  • मेक अल्फ्रेडो सॉस स्टेप 12 शीर्षक वाला इमेज
    6
    एक अधिक परंपरागत संस्करण के लिए केवल मक्खन और परमेसन का उपयोग करके देखें अल्फ्रेडो सॉस के शुरुआती संस्करणों में केवल दो अवयव ही थे: पनीर और मक्खन। जब इन दो सामग्रियों को मिलाया जाता है और संयुक्त होता है, तो वे एक अमीर और स्वादिष्ट सॉस के लिए जीवन देते हैं, जो पूरी तरह से आटा लपेट कर पाती है। अल्फ्रेडो सॉस की यह भिन्नता बहुत सरल है, लेकिन एक गहन और स्वादिष्ट स्वाद रखती है। इसलिए, यदि आप पुराने फ़ैशन वाले अल्फ्रेडो सॉस का स्वाद लेने की कोशिश करना चाहते हैं तो अपनी तैयारी में क्रीम, पास्ता खाना पकाने के पानी, नमक और काली मिर्च को न जोड़ें। इस मामले में, 6 भागों के लिए पर्याप्त मात्रा में सॉस प्राप्त करने के लिए, आपको प्रारंभिक मात्रा में मक्खन और पनीर को दोगुना करना पड़ सकता है।
  • एक और अधिक प्रामाणिक स्वाद प्राप्त करने के लिए, ताजा अनसाल्टेड मक्खन का उपयोग करें। प्रशीतित होने से पहले, मक्खन का भंडारण समय अधिक लंबा करने के लिए नमक किया जाता है। एक आदर्श परिणाम प्राप्त करने के लिए, आप सबसे अच्छी गुणवत्ता अनसाल्टेड ताजी मक्खन पसंद करते हैं।
  • टिप्स

    • लगातार मिश्रण करने के लिए मत भूलना अन्यथा इस सामग्री को नीचे और बर्तन के किनारे पर चिपकाएगा, जिसके कारण सॉस में कड़वा बाद में कटा हुआ होता है।
    • अल्फ्रेडो सॉस के साथ अच्छी तरह से जाने वाली अन्य सामग्री में शामिल हैं: तुलसी, सूखे टमाटर और पालक
    • यदि आप अपने पसंदीदा टमाटर सॉस के बिना नहीं कर सकते हैं, तो आप लाल अल्फ्रेडो सॉस की कोशिश कर सकते हैं (जिसे भी जाना जाता है "गुलाबी सॉस") अपने पसंदीदा टमाटर सॉस के साथ अल्फ्रेडो सॉस की एक समान मात्रा को मिलाकर बस प्राप्त किया आप डिब्बाबंद खुली टमाटर का उपयोग कर सकते हैं या अपने टमाटर सॉस को खरोंच से तैयार कर सकते हैं, वही आपका है
    और पढ़ें ... (4)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com