कैसे ग्रील्ड बर्गर तैयार करने के लिए

कुछ सरल दिशानिर्देशों के बाद, शानदार ग्रील्ड बर्गर तैयार करना एक बहुत आसान और मजेदार प्रक्रिया है। इस अनुच्छेद में दिए गए सुझाव आपको मांस का सबसे अच्छा कट चुनने, अपने बर्गर को तैयार करने और स्टोव पर सीधे ग्रिल, गैस बारबेक्यू पर या क्लासिक चारकोल बारबेक्यू पर मदद करने में मदद करेंगे। अपने सॉस और अपने पसंदीदा सामग्री को अपने बर्गर को सबसे अच्छा भरने के लिए गर्मी की पार्टी के दौरान दोस्तों के साथ आनंद लेना या आराम करने वाला रात का भोजन प्राप्त करें

सामग्री

  • कीमा बनाया हुआ गोमांस का 900 ग्राम (8-9 सर्विंग्स तैयार करने के लिए)
  • सीज़निंग (नमक, काली मिर्च, वूस्टरशायर सॉस, सोया सॉस, बीबीक्यू सॉस, प्याज (वैकल्पिक), लहसुन (वैकल्पिक), आदि)
  • पनीर (वैकल्पिक)
  • 8 बर्गर सैंडविच

कदम

विधि 1

बर्गर तैयार करें
छवि का शीर्षक ग्रिल बर्गर चरण 1
1
गुणवत्ता वाले मांस खरीदें उत्कृष्ट गुणवत्ता वाले मांस को खरीदने से आप पहले से ही सड़क पर पहला बड़ा कदम उठा चुके हैं जो आपको उत्कृष्ट परिणाम के लिए प्रेरित करेगा। जो भी खाना पकाना चुना जाता है, सर्वोत्तम मांस खरीदना हमेशा पहला कदम होता है। यदि संभव हो तो मांस को सीधे काटने के लिए कसाई से पूछें अपने लक्ष्य को दुबला मांस से 75% से 80% कीमा बनाया हुआ मांस प्राप्त करना है क्योंकि आपके बर्गर खाना पकाने के बाद भी रसीला रहते हैं।
  • यदि आप चाहें, तो आप कम वसा वाले मांस के साथ मांस खरीद सकते हैं। हालांकि, याद रखें कि बहुत दुबला मांस हैमबर्गर तैयार करने के लिए आदर्श नहीं है क्योंकि यह उच्च तापमान पर पकाया जाएगा। इस तरह के खाना पकाने के साथ, बहुत दुबले मांस बहुत सूख जाता है और मुंह में अप्रिय होता है
  • यदि आप अपने कसाई से ताजी कीमा बनाया हुआ मांस नहीं प्राप्त कर सकते हैं, उस बीफ़ का चयन करें जिसमें एक अच्छा चमकदार लाल-गुलाबी रंग है हौसले से कीमा बनाया हुआ मांस, जिसने कसाई काउंटर में बहुत लंबे समय तक विश्राम किया है, भूरे रंग की बारी है
  • यदि आप मांस को मांस काटना पसंद नहीं करते हैं, तो कोई समस्या नहीं है, चिकन या टर्की की कोशिश करें
  • वैकल्पिक रूप से आप तैयार किए गए जमे हुए बर्गर खरीद सकते हैं
  • ग्रिल बर्गर स्टेप 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    सीज़न बीफ़ कीटनाशक मांस एक बड़े कटोरे में, अपने हाथों से 900 ग्राम ताजी कीमा बनाया हुआ गोमांस उखड़ जाती हैं। 1/2 चम्मच नमक के साथ और 1/4 चम्मच काली मिर्च के साथ सीजन। अपने हाथों का उपयोग करके मांस को सावधानी से मिलाएं और सावधानी बरतें और बहुत मुश्किल काम न करें। मांस धीरे से मालिश करें जब तक कि यह एक समान रूप से स्वाद न हो।
  • मांस को न्यूनतम आवश्यक कार्य करें हाथों की गर्मी उनको अधिक से अधिक कॉम्पेक्ट करने वाले वसा वाले भागों को पिघलाने में सक्षम है।
  • अपने स्वाद और अपनी वरीयताओं के अनुसार नमक और काली मिर्च की मात्रा में परिवर्तन करें। आप अपने पसंदीदा सामग्री को भी चुन सकते हैं, जैसे सुगंधित जड़ी बूटी, मसाले या मिर्च पाउडर।
  • यदि आपने तैयार किए गए हैमबर्गर तैयार किए हैं, तो आप उन्हें स्वाद ले सकते हैं जैसे आप एक बार पकाया करते हैं।
  • 3
    मांस बर्गर बनाएं लगभग 100 ग्राम वजन वाली कीमा बनाया हुआ मांस का एक हिस्सा प्राप्त करें, फिर इसे अपने हाथों से इसे एक मॉडलिंग वाले क्षेत्र में बदलें। इस बिंदु पर, महान देखभाल के साथ, हाथों के हथेलियों के बीच मांस की गेंद को समतल करना शुरू हो जाता है, जब तक यह लगभग 1.5 सेमी की मोटाई तक नहीं पहुंचता है। संभव के रूप में मोटी हैं कि बर्गर प्राप्त करने के लिए प्रयास करें
  • अंगूठे या एक चम्मच के प्रयोग से प्रत्येक हैमबर्गर के केंद्र में एक छोटा सा डुबकी (लगभग 1.5-2.5 सेमी चौड़ा) बनाएं यह एहतियात मांस की अधिक एक समान खाना पकाने सुनिश्चित करने के लिए कार्य करता है, जो उच्च पाक के तापमान के कारण हैमबर्गर के केंद्र को तोड़ने से रोकता है।
  • बर्गर पकाया जाता है जब थोड़ी सी सिकुड़ते जाते हैं इसे पर्याप्त आकार देने के लिए, संदर्भ के रूप में सैंडविच के व्यास का उपयोग करें, इस पैरामीटर से थोड़ा अधिक हैम्बर्गर बनाते हैं। इस तरह, एक बार पकाया जाता है, बर्गर आपके सैंडविच सामान के लिए बिल्कुल सही होंगे।
  • विधि 2

    चारकोल बारबेक्यू पर हैम्बर्गर ग्रिल
    ग्रिल बर्गर स्टेप 4 नामक छवि
    1
    बारबेक्यू के अंदर चारकोल व्यवस्थित करें अलग-अलग तापमान वाले दो खाना पकाने वाले क्षेत्रों को बनाने के लिए आवश्यक है। इसका मतलब यह है कि आपको केवल बारबेक्यू के आधा भाग पर लकड़ी का कोयला रखना होगा, ताकि ग्रिल वास्तव में दो क्षेत्रों में विभाजित हो: एक अप्रत्यक्ष खाना पकाने के साथ (जहां कोई जलती हुई कोयले नहीं) और सीधे खाना पकाने वाला (जहां होगा जलाया हुआ चिंगारी)
    • एक बारबेक्यू तैयार करने के लिए आप किसी भी प्रकार के अंगारे का उपयोग कर सकते हैं। आम तौर पर कोयले का उपयोग करना और प्रबंधन करना सबसे आसान विकल्प है।
  • 2
    अंगारों को प्रकाश डालें. ऐसा करने के लिए, एक मैच या गैस का हल्का उपयोग करें और स्टैक के बाहर के कोयले के टुकड़ों से शुरू करें। ज्वाला बार्बेक्यू में सभी अंगों को धीरे-धीरे चमकाने के लिए स्वायत्तता का प्रचार करेगी
  • ग्रिल बर्गर के चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    3
    एक रासायनिक त्वरक (वैकल्पिक) का उपयोग कर अंगारे को हल्का रखें। यदि आपके द्वारा खरीदा गया लकड़ी का कोयला या लकड़ी का कोयला इग्निशन के दौरान एक रासायनिक त्वरक का उपयोग करना शामिल है, तो इसका इस्तेमाल सावधानी से उपयोग करें, जो कि शीर्ष और पक्षों से शुरू होने वाले अभी भी बंद अंगारे को छिड़कने के लिए उपयोग करें। रासायनिक त्वरक सावधानी से स्प्रे करें, फिर उत्पाद को अवशोषित करने के लिए अंगारे के लिए 1-2 मिनट की प्रतीक्षा करें। इस एहतियात के कारण रासायनिक प्रक्षेपक को तुरंत जलने से रोका जा सकता है बिना अंगों को प्रज्वलित करने के लिए। 1-2 मिनट की प्रतीक्षा करने के बाद, एक दूसरे मात्रा में ज्वलनशील तरल जोड़ें, उसके बाद तीसरे चरण का आना। प्रत्येक आवेदन के लिए, त्वरक की अत्यधिक मात्रा का उपयोग करने से बचें। जब अत्यधिक मात्रा में प्रयोग किया जाता है, तो यह उत्पाद मांस को अप्रिय स्वाद दे सकता है।
  • कोयला एंबर्स को सफलतापूर्वक प्रज्वलित करने के लिए, रासायनिक त्वरक की बड़ी मात्रा का उपयोग करना आवश्यक नहीं है। प्रत्येक 500 ग्राम कोयले के लिए आपको केवल 30 मिलीलीटर का उपयोग करना होगा
  • 4
    अंगारो को गरम करने के लिए प्रतीक्षा करें कोयला या लकड़ी का कोयला सिर्फ सही गर्मी जारी करने में सक्षम होने के लिए समय की आवश्यकता होती है - वे अभी भी उपयोग के लिए तैयार नहीं हैं जब तक आग की लपटें नहीं बुझ रही हैं और अंगारों पर एक हल्के भूरे रंग की ऐश परत होती है। इस कदम को लगभग 10 मिनट लगाना चाहिए। इस बिंदु पर आप अपने बर्गर को पकाने के लिए तैयार होंगे।
  • 5
    मांस ग्रिल बर्गर को ग्रिल पर रखें, अंगों की सीधी गर्मी से उजागर भाग में, भूरे रंग के लिए और उन्हें सही ढंग से मुहर लगाएं। इस कदम के लिए आपको ग्रिड के सबसे गर्म भाग का उपयोग करना होगा। बर्गर को लगभग 5 मिनट तक पकाना या जब तक वे grilling के कारण क्लासिक रंग की खस्ता परत प्रकट नहीं करते।
  • मांस को बहुत काला करने से बचें या इसे रसोई के रंग के साथ ग्रिल पर दबाएं। इस तरीके से आप यह सुनिश्चित कर लेंगे कि मांस में स्वादिष्ट जूस जलने वाले अंगों पर समाप्त हो जाएंगे
  • मांस के खाना पकाने के दौरान आप आग लगने वालों से निकलती ज्वाला दिखाई देंगे। चिंता मत करो यह केवल मांस का वसा होता है, जो एक बार पिघल जाता है, जलती हुई अंगों पर गिरता है और तत्काल प्रज्वलित होता है। यदि लपटें बहुत अधिक हैं, तो अप्रत्यक्ष खाना पकाने के क्षेत्र में अस्थायी रूप से हैम्बर्गर्स को स्थानांतरित करें। जब लपटें विलुप्त हो गईं हैं, तो आप मांस को फिर से ग्रिल के गर्म भाग पर रखकर खाना पकाने को फिर से शुरू कर सकते हैं।
  • 6
    बर्गर को चालू करें यह अंत करने के लिए, एक लंबे समय से संभाल के साथ एक धातु रसोई का उपयोग करें। बर्गर को केवल एक बार स्पिन करें, फिर उन्हें लगभग 1 मिनट के लिए ग्रिल के गर्म किनारों पर भूरे रंग का रंग दें। इस तरह से मांस का रस अंदर सील कर दिया जाएगा।
  • 7
    एक चीज़बर्गर (वैकल्पिक) तैयार करें अब जब बर्गर अंतिम खाना पकाने के चरण में हैं, तो पनीर का क्लासिक टुकड़ा जोड़ने का समय है और इसे एकदम सही चीज़बर्गर बनाने के लिए पिघला दें। वास्तव में प्रत्येक बर्गर के बीच में पनीर का एक टुकड़ा रखें, तो बर्गर खाना पकाएं ताकि पनीर पिघल कर सकें।
  • ग्रिल बर्गर स्टेप 11 शीर्षक वाली छवि
    8
    टोस्ट को रोटी (वैकल्पिक) टोस्टिंग रोटी बहुत सरल और तेज मार्ग है। बस सैंडविच को आधे में खोलें और इसे अंगूरों के सामने काट वाले किनारे पर रखें। हालांकि, रोटी को अप्रत्यक्ष खाना पकाने के साथ ग्रिल के किनारे पर रखना सुनिश्चित करें, इस प्रकार उसे जलाने या खाना पकाने से रोकना बहुत जल्दी है लगभग 10 सेकंड के लिए रोटी टोस्ट करें, यदि आप चाहें, तो दूसरी ओर टोस्ट करें ..
  • यदि आप मक्खन प्यार करते हैं, तो रोटी के अंदर रोटी के अंदर पर एक हल्का परत फैला सकते हैं।
  • रोस्टिंग के दौरान हमेशा रोटी की जांच करें क्योंकि यह बहुत तेज़ी से जला सकता है
  • 9
    खाना पकाना जारी रखें मांस को सावधानी से भूरे रंग के बाद, हैमबर्गर को अप्रत्यक्ष खाना पकाने वाली ग्रिल की ओर ले जाएं, फिर बारबेक्यू ढक्कन को बंद करें यदि आपकी बार्बेक्यू में ढक्कन नहीं है, तो आप एक क्लोक या धातु ट्यूरेन का उपयोग कर मांस को कवर कर सकते हैं। मांस पकाए जाने तक, एक और 3-5 मिनट के लिए खाना पकाना जारी रखें। बर्गर की पाक कला को नियंत्रित करने के दो तरीके यहां दिए गए हैं:
  • एक बर्गर को ग्रिल से निकालें और उसे काटें। हल्के से पकाया खाना पकाने के लिए, अंदर गुलाबी होना चाहिए, लेकिन रक्त के किसी भी निशान के बिना।
  • तत्काल-पढ़ा जाने वाला मांस थर्मामीटर का उपयोग करें। बर्गर के एक आदर्श खाना बनाने के लिए, आंतरिक तापमान 70 डिग्री सेल्सियस होना चाहिए।
  • ग्रिल बर्गर स्टेप 13 शीर्षक वाली छवि



    10
    अपने भोजन का आनंद लें! जैसे ही मांस पकाया जाता है, वैसे ही इसे सेवन करने से बचने के लिए उसे ग्रिल से हटा दें। याद रखें कि बर्गर की बची हुई अवशिष्ट आंतरिक गर्मी के कारण आग के बाहर भी थोड़े समय तक जारी रहेगी। अब आपको बस उन बर्गर की सेवा करनी होगी, जिनके साथ आप पसंद करते हैं।
  • विधि 3

    ग्रिल एक गैस बारबेक्यू पर हैम्बर्गर्स
    ग्रिल बर्गर स्टेप 14 शीर्षक वाली छवि
    1
    पहले से गरम करें बारबेक्यू बर्नर चालू करें और एक उच्च लौ सेट करें। ढक्कन को बंद करें और ग्रिल के लिए 10 से 15 मिनट तक इंतजार करें ताकि अच्छी तरह गर्म हो सकें। किसी भी अवशेष को नष्ट करने के लिए ग्रिड को साफ करने के लिए लोहे के ब्रश का उपयोग करें। अब तेल का उपयोग करके ग्रिल को जोड़ें ताकि मांस खाना पकाने (वैकल्पिक) के दौरान इसे छड़ी न करे।
  • ग्रिल बर्गर स्टेप 15 शीर्षक वाली छवि
    2
    ग्रिल बर्गर उन्हें गर्म ग्रिल पर रखें और लगभग 3 मिनट के लिए खाना बनाना। वे खाना पकाने के दौरान हैमबर्गर को कुचलने से बचें
  • मांस खाना पकाने के दौरान आप आग लगने वालों से निकलती ज्वाला दिखाई देंगे। चिंता मत करो यह केवल मांस का वसा होता है, जो एक बार पिघल जाता है, जलती हुई अंगों पर गिरता है और तत्काल प्रज्वलित होता है। यदि लपटें बहुत अधिक हैं, तो अप्रत्यक्ष खाना पकाने के क्षेत्र में अस्थायी रूप से हैम्बर्गर्स को स्थानांतरित करें। जब लपटें विलुप्त हो गईं हैं, तो आप मांस को फिर से ग्रिल के गर्म भाग पर रखकर खाना पकाने को फिर से शुरू कर सकते हैं।
  • गैस बारबेक्यू में, अप्रत्यक्ष खाना पकाने के क्षेत्र, ग्रिल या उच्च अलमारियों के बर्नर पर स्थित होते हैं, बर्नर की लौ से दूर होते हैं।
  • ग्रिल बर्गर स्टेप 16 शीर्षक वाला छवि
    3
    बर्गर को चालू करें ऐसा करने के लिए, एक लंबे समय से संभाल के साथ एक धातु रसोई का उपयोग करें। बर्गर को दूसरी तरफ बारी करें और उन्हें भूरे रंग के अंदर जूस सील करें। जब तक मांस वांछित स्तर तक नहीं पहुंच जाता तब तक खाना पकाना जारी रखें। सही मूल्यांकन के लिए कुछ दिशानिर्देश यहां दिए गए हैं:
  • हल्के से पकाया खाना पकाने के लिए, लगभग 210 सेकंड के लिए बर्गर खाना बनाना। मांस तैयार हो जाएगा जब वह 55-57 डिग्री सेल्सियस के आंतरिक तापमान तक पहुंच जाएगा
  • मध्यम खाना पकाने के लिए, 4 मिनट के लिए बर्गर खाना बनाना। मांस तैयार हो जाएगा जब यह 57-65 डिग्री सेल्सियस के आंतरिक तापमान तक पहुंच जाएगा।
  • लगभग अच्छी तरह से पकाया हैमबर्गर प्राप्त करने के लिए, उन्हें 4 मिनट से अधिक समय तक पकाना। मांस तैयार हो जाएगा जब यह 65-74 डिग्री सेल्सियस के आंतरिक तापमान तक पहुंच जाएगा।
  • हैम्बर्गर अच्छी तरह से पकाया जाएगा जब वे 74 डिग्री सेल्सियस या उससे अधिक के एक आंतरिक तापमान तक पहुंच गए हैं। एक बार पकाया जाए, उन्हें तत्काल सेवा दें
  • यदि आप चीज़बर्गर तैयार करना चाहते हैं तो खाना पकाने के आखिरी मिनट के दौरान पनीर का टुकड़ा जोड़ें ताकि पिघलने के लिए पर्याप्त समय हो।
  • अप्रत्यक्ष खाना पकाने वाली ग्रिल की तरफ का उपयोग करके मांस को खाना बनाने के आखिरी मिनट के दौरान रोटी टोस्ट करें। यदि आप मक्खन प्यार करते हैं, तो रोटी के अंदर रोटी के अंदर पर एक हल्का परत फैला सकते हैं।
  • विधि 4

    स्टोव पर हैम्बर्गर्स ग्रिल
    ग्रिल बर्गर स्टेप 17 शीर्षक वाला छवि
    1
    एक उच्च बेस (अधिमानतः कच्चा लोहा का बना) के साथ पैन गरम करें। कच्चा लोहा पैन उत्कृष्ट परिणाम के लिए सर्वोत्तम हैं, लेकिन यदि आपके पास कोई नहीं है तो आप किसी भी पैन का उपयोग कर सकते हैं।
    • अगर आप कच्चा लोहे के पैन का उपयोग कर रहे हैं, तो आप प्री-हीटिंग प्रक्रिया को 20 डिग्री के लिए 175 डिग्री सेल्सियस पर प्रीइएटेड ओवन में डालकर गति बढ़ा सकते हैं। जब आपको ओवन से निकालने की आवश्यकता होती है, तो एक विशेष दस्ताने का उपयोग करना याद रखें। सही और रसीला बर्गर प्राप्त करने का रहस्य पहले से गर्म कच्चा लोहा पैन के साथ खाना पकाने शुरू करना है।
  • ग्रिल बर्गर स्टेप 18 शीर्षक वाली छवि
    2
    पैन का तापमान जांचें ऐसा करने के लिए, इसमें थोड़ी मात्रा में तेल डालना 1 चम्मच से अधिक का उपयोग न करें यदि तेल तुरंत धूम्रपान शुरू होता है, तो इसका मतलब है कि पैन का तापमान थोड़ी अधिक उच्च है। इस मामले में इसे आग से हटा दें, कुछ मिनट प्रतीक्षा करें और परीक्षण फिर से चलाएं। जब तेल फैलता हुआ पैन के नीचे समान रूप से फैलता है, तो इंगित करता है कि पैन का तापमान खाना पकाने शुरू करने के लिए आदर्श है।
  • ग्रिल बर्गर स्टेप 19 नामक छवि
    3
    बर्गर को कुक करें मांस को पैन के बीच में रखें और इसे खाना बनाना। जब मांस गर्म पैन के साथ संपर्क में आ जाता है तो यह शिथिल करना शुरू हो जाएगा और यहां तक ​​कि थोड़ी मात्रा में धूम्रपान भी कर सकता है। दोनों संकेत संकेत देते हैं कि खाना पकाने की प्रक्रिया सही है के बारे में 4 मिनट के लिए मांस कुक।
  • अपने बर्गर को पंच करना चाहते हैं। पैन के तल पर उन्हें कुचलकर भी बचें। उन्हें बस पकाना ताकि वे एक हल्की पपड़ी विकसित कर सकें जो सभी स्वाद के अंदर जवान हों।
  • ग्रिल बर्गर स्टेप 20 शीर्षक वाली छवि
    4
    मांस दूसरी तरफ मुड़ें। याद रखें कि हैम्बर्गर को केवल एक बार ही बदलना चाहिए, ठीक उसी समय जब गहराई से शुरू होता है। मांस को बदलने के बाद, एक और 4 मिनट के लिए खाना बनाना।
  • यदि आप चीज़बर्गर तैयार करना चाहते हैं, तो खाना पकाने के अंतिम मिनट पनीर को जोड़ने का सही समय है। इसे बर्गर पर रखें और इसे पिघल दें।
  • एक थोड़ा रक्त रंगीन हैमबर्गर प्राप्त करने के लिए आंतरिक तापमान 55-57 डिग्री सेल्सियस होना चाहिए
  • एक माध्यम-पके हुए हैमबर्गर प्राप्त करने के लिए, आंतरिक तापमान 57-65 डिग्री सेल्सियस होना चाहिए।
  • लगभग अच्छी तरह से पकाया हुआ हैमबर्गर प्राप्त करने के लिए आंतरिक तापमान 65-74 डिग्री सेल्सियस होना चाहिए।
  • एक अच्छी तरह से पकाया हुआ हैमबर्गर प्राप्त करने के लिए आंतरिक तापमान 74 डिग्री सेल्सियस या उससे अधिक होना चाहिए।
  • विधि 5

    वेरिएंट
    ग्रिल बर्गर चरण 21 के शीर्षक वाला छवि
    1
    जब आप मांस तैयार करते हैं तो रचनात्मक रहें क्लासिक बीफ़ के बजाय, आप ग्रील्ड टर्की या चिकन मांस का उपयोग करना चुन सकते हैं या सॉसेज के लिए विकल्प चुन सकते हैं और इसे क्लासिक हैमबर्गर आकार दे सकते हैं।
    • यदि आपने चिकन, टर्की या बहुत दुबले मांस का उपयोग करने के लिए चुना है, तो मांस के मिश्रण के लिए कुछ रोटी जोड़ें, ताकि आपके बर्गर खाना पकाने के दौरान अपना आकार बनाए रख सकें।
    • यदि वांछित हो, तो आप प्याज, लहसुन या कटा हुआ मिर्च जोड़कर मांस का स्वाद ले सकते हैं। यहां तक ​​कि इस मामले में उपयोग की जाने वाली सामग्री की एकमात्र सीमा आपकी कल्पना है!
  • ग्रिल बर्गर स्टेप्स 22 शीर्षक वाली छवि
    2
    सीजन मांस अपने बर्गर खाना पकाने से पहले, उन्हें सॉस या एरॉमस के साथ मौसम चुनें। खाना पकाने से पहले, आप एक क्लासिक हैमबर्गर तैयार करने या अपने पसंदीदा सामग्री के साथ मांस स्वाद का फैसला कर सकते हैं। यहाँ कैसे एक बर्गर को मसाले के लिए कुछ टिप्स सबसे अच्छे रूप में (सामग्री, ताकि आप समझ, एक बार पकाया जाता है, क्या मांस के प्राकृतिक स्वाद को कवर के बिना अपनी अगली बार का उपयोग की एक छोटी राशि के साथ मांस मछली शुरू होता है) कर रहे हैं:
  • नमक और काली मिर्च
  • बारीक कटा हुआ प्याज
  • सोया सॉस
  • वूस्टरशायर सॉस
  • BBQ सॉस
  • मांस का ब्राउन पृष्ठभूमि
  • ग्रिल बर्गर स्टेप्स 23 शीर्षक वाली छवि
    3
    सैंडविच को इकट्ठा करने में अपनी कल्पना को खोलें। सुनिश्चित करें कि आपके पास बर्गर, टमाटर, प्याज और गारकिंस सहित बर्गर की सभी क्लासिक सामग्री है, लेकिन इस प्रारंभिक स्तर पर रोक नहींें। यदि आप इन जायके के प्रेमी हैं तो मशरूम, मिर्च या ग्रील्ड प्याज, या कटा हुआ एवोकाडो या मसालेदार काली मिर्च को जोड़ने का प्रयास करें। स्वाद और aromas के संभव संयोजन अंतहीन हैं, अपनी रचनात्मकता मुक्त
  • ग्रिल बर्गर स्टेप 24 शीर्षक वाला छवि
    4
    विभिन्न प्रकार के सॉस का उपयोग करना यह सॉस है जो एक सामान्य हैमबर्गर को कुछ शानदार में बदल सकता है और कभी भी पहले की कोशिश नहीं करता है। बीस बर्गर के साथ सामान्य रूप से बने सॉस निम्न हैं: केचप, सरसों, मेयोनेज़, बीबीक्यू सॉस, मसालेदार सॉस या कई सॉस के संयोजन।
  • ग्रिल बर्गर स्टेप 25 शीर्षक वाली छवि
    5
    स्वाद के लिए लकड़ी के चिप्स का प्रयोग करें बारबेक्यू अंगारे जब लकड़ी का कोयला पहले से ही गर्म है, तो चेरी शेविंग जोड़ें। इस तरह बर्गर एक अति सुंदर स्मोक्ड नोट प्राप्त करेंगे। यदि आप गैस बारबेक्यू का उपयोग कर रहे हैं, तो सीधे लकड़ी के चिप्स को ग्रिल पर रखें और बर्नर की आग पर न रखें। वैकल्पिक रूप से, आप नीचे के कुछ छेद बनाए रखने के बाद एक एल्यूमीनियम कंटेनर में चिप्स को स्टोर कर सकते हैं और फिर इसे ग्रिड पर सीधे रखें
  • बहुत से लोग वास्तविक लकड़ी के साथ तैयार एक बारबेक्यू के अंगारों पर पकाया मांस का स्वाद पसंद करते हैं।
  • ग्रिल बर्गर फाइनल शीर्षक वाली छवि
    6
    समाप्त हो गया।
  • टिप्स

    • एक खाना पकाने थर्मामीटर का उपयोग करता हैमबर्गर की आंतरिक तापमान को नियंत्रित करने के लिए करते हैं, तो इन दिशानिर्देशों का पालन: 55-57 डिग्री सेल्सियस से थोड़ा खाना पकाने रक्त, 57-65 डिग्री सेल्सियस खाना पकाने औसत, 65-74 ° मीडिया और अच्छी तरह से पकाया खाना पकाने के बीच बीच में सी , 74 डिग्री सेल्सियस (या उच्च तापमान) अच्छी तरह से पका हुआ मांस
    • रसोई में जायके, अरोमा और सुगंध का एक अनुभव है, इसलिए किसी को भी आपको यह बताए न दें कि आपको अपने पसंदीदा बर्गर में क्या रखा जाना चाहिए या नहीं!
    • सावधान रहो जब आप इसे काटने से पहले इसे काटते हुए हैमबर्गर को कुचलने न दें
    • ग्रील्ड खाद्य पदार्थ आहार पर उन लोगों के लिए आदर्श होते हैं, जिससे आप किसी अन्य प्रकार के खाना पकाने से कम वसा जोड़ सकते हैं और एक शानदार अंतिम स्वाद की गारंटी दे सकते हैं!
    • जब आप अपने बर्गर को आकार देते हैं तो जितना संभव हो उतना मांस काम करना याद रखें। इसके अलावा, खाना पकाने के दौरान, इसे कुचल या छेदने से बचें।

    चेतावनी

    • कच्चे मांस को संभालने से पहले और बाद में, हमेशा अपने हाथों को अच्छी तरह धो लें
    • कभी भी ज्वलनशील तरल को छिड़कने के लिए खुली लपटों पर या पहले से ही रोशनी वाले अंगों पर बार्बेक्यू को रोशन करने के लिए।
    • यदि आप मादक पेय पदार्थ के साथ शराबी पेय पीते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप विशेष रूप से आत्माओं जैसे अत्यधिक ज्वलनशील तरल पदार्थों के मामले में आग पर डालना नहीं चाहते हैं।
    • संभवतः खाद्य जहर से बचने के लिए, सुनिश्चित करें कि आप कच्चे हैम्बर्गर्स की सेवा नहीं करते हैं
    • शराब या अन्य रासायनिक त्वरक कोलों पर न डालें, जबकि बर्गर पहले से ही ग्रिल पर हैं।
    • भोजन के साथ क्रॉस-संदूषण से बचने के लिए, जांचें कि कच्चे मांस अन्य सतहों के संपर्क में नहीं आते हैं आधिकारिक नियंत्रण निकाय सलाह देते हैं कि हैम्बर्गर्स को कम से कम एक मध्यम खाना पकाने प्राप्त होता है, यानी वे 75 डिग्री सेल्सियस के आंतरिक तापमान तक पहुंच जाते हैं। यदि आप थोड़ा और अधिक रक्त-समृद्ध हैमबर्गर पसंद करते हैं, तो एक सुरक्षित और विश्वसनीय स्रोत से तैयार किए गए ताजा, उच्च-गुणवत्ता वाले मांस खोजने का प्रयास करें

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • रसोई शैली
    • ग्रिड
    • एक उच्च आधार के साथ भूनना (अधिमानतः कच्चा लोहा का बना हुआ)
    • tureen
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com