स्टोव पर हैम्बर्गर्स को कुक कैसे करें

जब आप आराम से उन्हें रसोई घर में बना सकते हैं तो बर्गर को ग्रिल पर क्यों पकाना? और केवल यही नहीं: ग्रिल पर भोजन आमतौर पर पैन में पकाया जाता है। पैन में हैम्बर्गर खाना बनाना आसान, मजेदार और तेज़ हो सकता है और हम आपको बताते हैं कि कैसे

कदम

स्टोव चरण 1 पर कुक हैम्बर्गर्स नामक छवि
1
कुछ बर्गर मांस प्राप्त करें! हम 85% दुबले कीमा बनाया कंधे चुनने की सलाह देते हैं। यदि आप इस कटौती का उपयोग करते हैं, तो बर्गर सही होंगे - नरम और रसदार लेकिन वसा नहीं।
  • 2
    नमक और काली मिर्च के साथ मांस का मौसम और मांसबॉल्स को कुचल दिया जाना शुरू करें। उन्हें लगभग 2 सेमी और एक आधे से 100-120 ग्राम मांस प्रत्येक के साथ बनाने के लिए बेहतर है। बर्गर का व्यास सामान्य से थोड़ी अधिक व्यापक होना चाहिए क्योंकि जब आप उन्हें खाना बनाते हैं तो वे सिकुड़ेंगे। यदि आप उन उपाय को आप आमतौर पर इस्तेमाल करते हैं, तो पकाए जाने पर वे बहुत छोटे होंगे।
  • 3
    अब, क्या आपने कभी बीच में एक बड़ी टक्कर के साथ एक हैमबर्गर खाया है? यह बिल्कुल अच्छा नहीं है। आपको लोगों की तरह बर्गर बनाने की ज़रूरत नहीं है "हिल्स में आंखें हैं I", तो आप मांस के मध्य में एक इंच से कम के छोटे इंडेंटेशन खोदेंगे। जब वे विस्तार करते हैं, तो बर्गर फिर से सपाट हो जाएगा।



  • 4
    अपना पसंदीदा पैन निकालें और नीचे कुछ तेल डालें गैस चालू करें और जैसे ही तेल चमकता है, अपने बर्गर को चीरों के ऊपर पकाने के साथ पकाना। बहुत अधिक मांस एक साथ मत डालो। हैम्बर्गर्स को अच्छी तरह से स्थान दिया जाना चाहिए ताकि वे समान रूप से पकाना और एक-दूसरे को चिपक न दें।
  • 5
    उन्हें लगभग चार या पांच मिनट के लिए जाने दें, फिर उन्हें कांटा या रंग का प्रयोग करें ताकि उन्हें बदल सकें। उन्हें जब तक आप पसंद करते हैं, तब तक खाना पकाने दें: रक्त, मध्यम या अच्छी तरह पकाया जाता है हालांकि उन्हें बहुत ज्यादा खाना न बनाएं।
  • स्टोव चरण 6 पर कुक हैम्बर्गर्स नामक छवि
    6
    वे खाना पकाने खत्म करते हुए एक नज़र डालें जो समय लगेगा वह इस बात पर निर्भर करेगा कि आपने उन्हें कितना चौड़ा कर दिया है।
  • 2 सेमी और आधा की मोटाई औसत पर 8 से 12 मिनट के बीच होती है। यह पता लगाने का एक तरीका है कि कितना गुम है, चाकू की नोक लेना और एक छोटा सा कटौती करना है, यह देखने के लिए कि रंग किस अंदर है
  • 7
    एक बार आपके बर्गर तैयार हो जाएं, उन्हें सैंडविच में डाल दें, उन्हें मित्रों और परिवार में सेवा दें या उन्हें स्वयं का आनंद लें!
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com