कैसे चॉकलेट सरोगेट पिगलो करने के लिए

संयुक्त राज्य अमेरिका में एक चॉकलेट सरोगेट उत्पाद जिसे अलमॉंड बार्क (सचमुच बादाम की चपटी) कहा जाता है, व्यापक है। नाम के बावजूद, इस मिठाई के उत्पादन के लिए कोई बादाम नहीं उपयोग किया जाता है, जिसके बदले फल, रोटी या बिस्कुट डुबाने के लिए सॉस बनाने के लिए पिघला जा सकता है। आप इसे चॉकलेट बनाने के लिए मोल्ड में डाल सकते हैं इस प्रक्रिया का कठिन हिस्सा, बेशक, उत्पाद को जलाने के बिना पिघलाना है।

कदम

विधि 1

डबल केटल के साथ (ब्ननोमेरिया में)
छवि का शीर्षक पिघल एलमाम बार्क चरण 1
1
बादाम की छाल के छोटे टुकड़ों में तोड़ दें, इस तरह से अधिक आसानी से विलय हो जाएगा। यदि आपने प्रारूप को छोटे डिस्क में खरीदा है, तो आप इस कदम को छोड़ सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक पिघल बादाम बार्क चरण 2
    2
    डबल किटली के ऊपरी हिस्से में उत्पाद डालें यह साधन दो तत्वों से बना है: एक बड़े बर्तन जिसमें पानी डाला जाता है और एक छोटा बच्चा जिसे पहले एक में भिगोया जाता है। द डबल बायलर आपको चॉकलेट को जलाने के बिना पिघलाने की अनुमति देता है, क्योंकि यह अप्रत्यक्ष रूप से गर्म होता है।
  • इमेज का शीर्षक पिटबंदी एलमाम बार्क चरण 3
    3
    पानी के साथ तल तत्व भरें। शीर्ष पर चॉकलेट रखें और स्टोव को उच्च गर्मी पर बंद करें।
  • छवि का शीर्षक पिघल एलमाम बार्क चरण 4
    4
    लगातार बादाम की छाल मिलाएं, यह लगभग तुरंत पिघलाना शुरू हो जाएगा। सरगर्मी रखें ताकि आप जला न जाएं- जब सभी टुकड़े पिघले हों, गर्मी बंद करें और पानी से ऊपर के कंटेनर हटा दें।
  • विधि 2

    माइक्रोवेव के साथ
    छवि का शीर्षक पिघल एलमाम बार्क चरण 5
    1
    छोटे टुकड़ों में बादाम की छाल को काटें। जैसा कि पहले कहा, छोटे टुकड़े पहले पिघल रहे हैं। यदि आप डिस्क में प्रारूप खरीदा है, तो आपको इसे कटौती करने की आवश्यकता नहीं है।
  • छवि का शीर्षक पिघल बादाम बार्क चरण 6
    2
    उत्पाद को माइक्रोवेव-सुरक्षित कटोरे में रखें। यह महत्वपूर्ण है कि कंटेनर का इस्तेमाल माइक्रोवेव ओवन में किया जा सकता है क्योंकि किसी अन्य सामग्री को खाना पकाने के दौरान तोड़ सकता है। माइक्रोवेव में कंटेनर रखो



  • छवि का शीर्षक पिघल बादाम बार्क चरण 7
    3
    उत्पाद 30 सेकंड के लिए गर्मी। इस समय के बाद, कटोरा निकाल दें (सावधान रहें: यह गर्म हो सकता है) और सामग्री को मिलाएं। सब कुछ माइक्रोवेव में वापस रखो और इस तरह 15 सेकंड के प्रत्येक सत्र के लिए जारी रखें। इन छोटे अंतराल का कारण यह है कि चॉकलेट आसानी से जला सकता है
  • विधि 3

    ओवन के साथ
    छवि का शीर्षक पिघल एलमाम बार्क चरण 8
    1
    पहले से गरम ओवन 50 डिग्री सेल्सियस जबकि ओवन तापमान में आता है, बादाम की छाल को छोटे टुकड़ों में तोड़कर उन्हें एक पैन में डाल दिया।
  • इमेज का शीर्षक पिघल बादाम बार्क चरण 9
    2
    ओवन में पैन डालें और लगभग 15 मिनट के लिए चॉकलेट गरम करें। फिर, पैन को हटा दें - अब चॉकलेट को नरम होना चाहिए, लेकिन पूरी तरह से पिघला हुआ नहीं लगता (चिंता न करें: वास्तव में यह है)।
  • इमेज का शीर्षक पिघल अलमाएं बार्क चरण 10
    3
    जब तक आप अधिक ठोस टुकड़े नहीं देखते हैं तब तक तुरंत बादाम की छाल मिलाएं। इसे एक सॉस के रूप में उपयोग करें जिसमें कुछ मिठाई डुबकी या चॉकलेट मोल्ड में डाल दें।
  • मिल्ट अलमाम बार्क फाइनल का शीर्षक चित्र
    4
    समाप्त हो गया।
  • टिप्स

    • विशेष दुकानों में, आप पैराफिन के समान एक योजक खरीद सकते हैं "dilutes" पिघला हुआ चॉकलेट इसे अधिक निंदनीय बनाता है और, साथ ही ठंडा होने पर, यह कठिन और अधिक स्थिर बनाता है।

    चेतावनी

    • सुनिश्चित करें कि पानी चॉकलेट के साथ संपर्क में नहीं आता है यह शामिल नहीं है और चॉकलेट को अन्य अवयवों का पालन करने की अपनी क्षमता खोने का कारण बनता है, यह जलीय अवशेषों को छोड़कर ढक्कन बनाती है।
    • कुछ को बनाने की आशा में दूध न जोड़ें "दूध चॉकलेट" या इसे पतला करने के लिए दूध 87% पानी से बना है और चॉकलेट की गर्मी प्रोटीनों को तोड़ देगा। नतीजा बहुत बुरा होगा, जैसे कि मैंने पानी जोड़ा था।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com