चॉकलेट कैसे तैयार करें

क्या आप यह सीखना चाहेंगे कि आकृति के चॉकलेट को कैसे पसंद किया जाए? कैसे पता लगाने के लिए पढ़ें!

कदम

1
सलाखों या डिस्क में चॉकलेट खरीदें बिना चॉकलेट को चॉकलेट चुनें निश्चित रूप से खराब गुणवत्ता की बूँदें और चॉकलेट से बचें क्योंकि उनके पास इस नौकरी के लिए सही चिपचिपापन नहीं है।
  • 2
    कुछ चॉकलेट मॉल लें शुरुआती को सलाह दी जाती है कि वे पारदर्शी प्लास्टिक के नए साँचे का उपयोग करें। सामान्य तौर पर, नए नए साँचे बहुत महंगे नहीं होते हैं और कई अलग-अलग आकृतियां हो सकती हैं।
  • 3
    Tempera चॉकलेट यह कदम एक बेहद आकर्षक अंत उत्पाद प्राप्त करने के लिए बेहद जरूरी है, जिसकी सही स्थिरता भी है पिगलो चॉकलेट एक बैन-मैरी में इसे गुस्सा करने के लिए, अगले चरण का ध्यानपूर्वक पालन करें।
  • 4
    यदि आपने डार्क चॉकलेट चुना है, तो इसे 48 डिग्री सेल्सियस तक गर्मी और 31 डिग्री सेल्सियस तक शांत कर दें। यदि आप दूध चॉकलेट या सफेद चॉकलेट का उपयोग करते हैं, तो आपको इसे हमेशा 48 डिग्री सेल्सियस तक गर्म करना चाहिए, लेकिन इसे ठंडा करना पड़ता है 27 डिग्री सेल्सियस
  • 5
    एक रसोई ब्रश का उपयोग करके मोल्ड के अंदर चॉकलेट की एक पतली परत फैलाएं। कोनों और दरारें सहित पूरे सतह को समान रूप से कवर करने के लिए सुनिश्चित करें



  • 6
    फ्रीज़र में ढालना डालें और 5 से 7 मिनट के लिए चॉकलेट शांत करें।
  • 7
    फ्रीजर से ढालना निकालें और चॉकलेट की एक और पतली परत फैलाएं। मोल्ड्स वापस फ्रीजर में रखो और इस प्रक्रिया को दोहराएं जब तक कि आप एक प्रतिरोधक चॉकलेट शेल प्राप्त न करें। यह इस बिंदु पर है कि पारदर्शी मोल्ड विशेष रूप से उपयोगी है: यह आपको किसी भी छेद या बहुत पतले क्षेत्रों की पहचान करने के लिए चॉकलेट परत को अधिक आसानी से नियंत्रित करने की अनुमति देता है। संभवतः आपको चॉकलेट के लगभग 7 परतों को रखना होगा, लेकिन सटीक संख्या मूस के आकार पर निर्भर करेगा।
  • 8
    चेरी के साथ चॉकलेट के गोले भरें, सूखे फल, क्रीम, क्रीम या जो भी आप चाहते हैं मोल्ड्स वापस फ्रीजर में रखो और उन्हें कई घंटे तक छोड़ दें (सुरक्षा के लिए, आपको उन्हें रातोंरात छोड़ना चाहिए)। जब फ्रीज़र से चॉकलेट निकालते हैं, तो काटने के बोर्ड या काम की सतह पर मोल्ड को धीरे से उलटा दें। चॉकलेट को आसानी से ढालना चाहिए, लेकिन अगर वे रोकते हैं, तो तेज झटके के साथ काउंटर पर फिसलने वाले मक्खन या चॉकलेट को मुक्त करने के लिए थोड़ा मोड़ सकते हैं।
  • 9
    आपका होममेड चॉकलेट चखने के लिए तैयार हैं अपने भोजन का आनंद लें!
  • टिप्स

    • जब आप चॉकलेट पिघलते हैं, तो आप इसे मिक्स करना जारी रखेंगे, भले ही आप इसे बेने-मैरी में करते हों, अन्यथा यह आसानी से जलाएगा। पूरे ऑपरेशन के दौरान रोकें बिना हिलाओ।
    • माइक्रोवेव में चॉकलेट पिघल करना संभव है, बारीकी से ध्यान देना यदि आप इसे बैन-मैरी में पिघलाने के लिए उपयोग किया जाता है, तो बहुत सावधान रहें क्योंकि यह प्रक्रिया माइक्रोवेव ओवन से बहुत तेज होगी।
    • भले ही आपको बड़ी मात्रा में चॉकलेट पिघलाना पड़े, भले ही एक बार में एक बैन-मैरी में 1 कप चॉकलेट से भंग करने की सलाह नहीं दी जाती, जब तक कि पूरी प्रक्रिया के दौरान कोई लगातार मिश्रण न हो।

    चेतावनी

    • चेतावनी: यदि आप चॉकलेट का उपयोग करते हैं जिसमें कोकोआ मक्खन नहीं होता है, लेकिन अन्य प्रकार के वसा, जैसे कि पाम तेल, चॉकलेट के पास आपके मुंह में पिघलाए जाने वाले अच्छी गुणवत्ता वाले बोनस के समान स्वाद नहीं होगा। यदि आप बेहतर गुणवत्ता के चॉकलेट का उपयोग करने का निर्णय लेते हैं, तो आपको एक अच्छी तरह से सुसज्जित रसोईघर, थर्मामीटर और बहुत से धैर्य की आवश्यकता होगी, लेकिन इसका परिणाम अमूल्य होगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com