अस्थि पोल्ट्री कैसे करें (टर्की या चिकन)

क्या आप अपने मेहमानों को एक बेकार चिकन या टर्की की सेवा के द्वारा आश्चर्यचकित करना चाहते हैं, लेकिन क्या आपको लगता है कि यह आपके शेफ कौशल के लिए बहुत जटिल प्रक्रिया है? यद्यपि यह एक नौकरी है जो कि रसोई में कुछ भ्रम पैदा करता है, पता है कि यह अभी भी बहुत सरल है - थोड़ी सी समय पर्याप्त है यह इसके लायक होगा क्योंकि परिणाम एक कुक्कुट होगा जो कि अधिक से अधिक रसोइया बनाती है।

कदम

भाग 1

तैयारी
डेबोन पोल्ट्री (तुर्की या चिकन) शीर्षक वाला चित्र चरण 1
1
सबसे पहले, पुराने कपड़े पहनें एक चिकन बोनिंग निश्चित रूप से अच्छा काम नहीं है, बहुत कम साफ है। एक शर्ट में पोशाक करें जिसे आप गड़बड़ाना नहीं मानते हैं, लेकिन सुनिश्चित करें कि यह साफ है क्योंकि आप वैसे भी भोजन को संभालने जा रहे हैं। यह छोटी आस्तीन के साथ भी होनी चाहिए या आप उन्हें टक कर सकते हैं, इसलिए वे रास्ते में नहीं आते हैं।
  • बाल बाँध भी। भरने में बाल ढूंढना सुखद नहीं है I
  • डेबोन पोल्ट्री (तुर्की या चिकन) नाम की छवि चरण 2
    2
    काम की सतह तैयार करें इस ऑपरेशन के लिए एक बड़ी जगह की आवश्यकता है (विशेषकर यदि यह 10 किलो टर्की है) सुनिश्चित करें कि आपके पास कुक्कुट को स्थानांतरित करने के लिए और खुद के लिए पैंतरेबाज़ी करने के लिए कमरा है। आप रसोई काउंटर के ऊपर की रक्षा के लिए एक बड़े साफ कचरा बैग का उपयोग भी कर सकते हैं, जिस पर आप कटिंग बोर्ड को रखेंगे।
  • काट बोर्ड मत भूलना! आपके पास जानवर के नीचे एक शेल्फ होना चाहिए जो इसे थोड़ा ऊपर उठा लेता है और आपको इसे चारों ओर बदल देता है
  • डेबोन पोल्ट्री (तुर्की या चिकन) नाम की छवि चरण 3
    3
    पैकेज से चिकन / तुर्की निकालें इस प्रक्रिया को रसोई के सिंक के अंदर करें। किसी भी लोचदार या फीता को हटाने के लिए याद रखें जो उनके बीच पंजे को ठीक करता है। पेट की गुहा की जाँच करें और सब कुछ अंदर से समाप्त करें। कुछ कंपनियां जो कच्चे बेचती हैं, लेकिन गंदे हुए पोल्ट्री, एक पेपर के बैग में ऑफल करते हैं और फिर इसे जानवर के अंदर रख देते हैं।
  • सब कुछ फेंक जो पशु, लेस और संबंधों का हिस्सा नहीं है। पोल्ट्री को बंद करने के लिए आपको नई रसोई की सूजन का उपयोग करना होगा।
  • डेबोन पोल्ट्री (तुर्की या चिकन) शीर्षक वाली छवि चरण 4
    4
    छाती के साथ काटने बोर्ड पर जानवर को रखें कम. आप इसे वापस से पहचान सकते हैं क्योंकि इसकी एक हड्डी है "उत्तल" ऊर्ध्वाधर है जो छाती को आधे से अलग करता है आप अपनी पीठ पर रीढ़ की हड्डी महसूस करने में सक्षम होंगे। जब चिकन की छाती ऊपर की ओर होती है, तो पंजे थोड़ा ऊपर की तरफ देखते हैं। जब इसे छाती पर रखा जाता है, पशु काटने के बोर्ड पर "घुटना टेकना" लगता है।
  • आपको शायद पता चल जाएगा कि पैर की स्थिति से पीछे की तरफ कैसे अलग करना है। लेकिन अगर मैं नहीं कर सकता, तो सबसे अच्छा सुराग जुड़ा हुआ हड्डी है।
  • भाग 2

    जोड़ों को अलग और काटें
    डेबोन पोल्ट्री (तुर्की या चिकन) नाम वाली छवि चरण 5
    1
    रीढ़ की हड्डी के साथ त्वचा काटें। आप चमड़े को विभिन्न बिंदुओं पर पियर्स कर सकते हैं और फिर ब्लेड को नीचे से काटने के लिए बदल सकते हैं। यह रीढ़ की बाईं या दाईं ओर की कटौती को सीमित करने के लिए आसान हो सकता है निम्नलिखित चरणों के दौरान सावधान रहें कि त्वचा को अब कटौती न करें।
    • सबसे अच्छा उपकरण एक स्वच्छ और तेज चाकू है यदि ब्लेड को चींटियों को उगल दिया गया है, तो यह तथ्य भी है कि एक छोटे से तेज चाकू का उपयोग करना मुश्किल होता है, इसके अलावा, आँसू के कुछ और से अधिक होगा। उस ने कहा, बहुत सावधान रहें. कभी-कभी ब्लेड फंस सकता था और आप इसे अधिक मजबूती से ले जाने और एक खतरनाक स्थिति में खुद को ले जाने के लिए परीक्षा दे सकते हैं। सावधान रहें और हर समय आपको जरुरत है।
  • डेबोन पोल्ट्री (तुर्की या चिकन) शीर्षक वाली छवि चरण 6
    2
    रिबैकेज से मांस को दूर करना शुरू करें एक हाथ से त्वचा को पकड़ो और, महान देखभाल के साथ, हड्डी से मांसपेशियों को अलग करें कशेरुक स्तंभ के पास के क्षेत्र से शुरू करें और अपने शरीर से काट दूर करें। हड्डी के साथ फ्लश कटौती करने का प्रयास करें
  • आपको हड्डियों की स्थिति को समझने के लिए जानवरों को स्पर्श करना होगा और पहले से ही शुरुआती चरणों में आपको "वाई" में किया गया एक मिल जाएगा। आकार का पालन करने का प्रयास करें जितना आप कर सकते हैं। यदि आप काम को आसान बनाते हैं, तो आप हड्डी को मोड़ सकते हैं जब तक कि यह रिबैकेज से टूट न जाए और तब इसे काटें।
  • डेबोन पोल्ट्री (तुर्की या चिकन) शीर्षक वाली छवि चरण 7
    3
    रिब पिंजरे से मांस को अलग करना जारी रखें। धीरे-धीरे पीछे से नीचे तक, पक्षों के साथ और आखिरकार छाती की तरफ काम करें। यदि हड्डी, कार्टिलेज या कण्डरा के टुकड़े के मांस में कोई समस्या नहीं है, तो वे टुकड़े हैं जिन्हें आप बाद में आसानी से समाप्त कर सकते हैं कंकाल से उतना मांसपेशी ऊतक निकालने का प्रयास करें जितना कि आप कर सकते हैं। सबसे पहले, धीरे धीरे चलें और छोटे चीरों का अभ्यास करें जब तक आप अधिक अनुभवी न हों।
  • बहुत सावधान रहें, अंदर से त्वचा को पियर्स न करें। जब तक आप पंखों और पैरों के जोड़ों तक नहीं पहुंच जाते, तब तक रिबैकेज से मांस को अलग करना जारी रखें। हमेशा छोटे कटौती के साथ, प्रत्येक संयुक्त के आसपास के क्षेत्र को साफ करें, ताकि आप इसमें से अधिकतर देख सकें।
  • डेबोन पोल्ट्री (तुर्की या चिकन) शीर्षक वाली छवि चरण 8
    4
    यह विंग की अभिव्यक्ति को तोड़ता है चाकू रखें और पंख एक हाथ से और शरीर के अन्य भाग के साथ पकड़ो जहां अंग संलग्न होता है। प्राकृतिक दिशा में विपरीत दिशा में संयुक्त को मोड़ो और इसे मोड़ दें जब तक कि आपको लगता है कि यह रास्ता देता है। संयुक्त के अंदर काटने और हड्डी को हटाने में सक्षम होने के लिए आपको यह कदम प्रदान करना चाहिए।
  • संयुक्त टूट जाने के बाद, आप देखेंगे कि पंख लंपट रहेगा क्योंकि यह अब जानवर के शरीर से जुड़ा नहीं है।
  • डेबोन पोल्ट्री (तुर्की या चिकन) नाम की छवि चरण 9
    5
    संयुक्त के माध्यम से काटें चाकू की नोक के साथ वह दिखता है और पंख की हड्डी और "कंधे" की अवतलता के बीच की जगह पाता है। आपने इस दरार को बनाया होगा जिस समय आपने संयुक्त को तोड़ दिया था यदि आपको यह नहीं मिल रहा है, अपनी खोज जारी रखें और व्यक्तियों तक पंख को स्थानांतरित कर दें, यह एक सफेद क्षेत्र होना चाहिए। त्वचा से परहेज करते हुए संयुक्त के माध्यम से tendons कट।
  • यदि आप अपनी त्वचा को गलती से काटते हैं, चिंता न करें। चिकन / टर्की को खाना पकाने से पहले बंटा जाएगा और मांस अभी भी स्वादिष्ट होगा, भले ही यह देखने के लिए सुंदर न हो। हम लेख के अंत में इन कार्यों पर चर्चा करेंगे।
  • डेबोन पोल्ट्री (तुर्की या चिकन) शीर्षक वाली छवि चरण 10
    6
    यह पंजा के जोड़ को तोड़ता है दूसरे हाथ के साथ एक हाथ और जानवर की श्रोणि के साथ पंजा पकड़ो पंजा वापस मोड़ो और संयुक्त टूटने तक इसे टिल्ट करें। यह वही आंदोलन है जो आपने विंग के साथ किया था। आप सीखना शुरू कर रहे हैं, है ना?
  • यहां तक ​​कि इस मामले में, यदि आप इस मार्ग की उपेक्षा करते हैं, तो कंकाल का एक पूरा आधा हिस्सा एकजुट रह जाएगा, यदि असंभव नहीं है, नौकरी। व्यवहार में आपको हड्डियों को एक दूसरे से अलग करना होगा ताकि उन्हें कम समस्याओं से निकाला जा सके।
  • डेबोन पोल्ट्री (तुर्की या चिकन) शीर्षक वाली छवि चरण 11
    7
    पंजा आर्ट कटौती चाकू की टिप के साथ, कूल्हे में पंजे की हड्डी और उसके अंतराल आवास के बीच के छोटे अंतर को देखते और पहुंचते हैं। यह स्थान बनाया गया था जब आपने संयुक्त को तोड़ दिया था यदि आपको इसे नहीं मिला है, व्यक्तियों को देखकर और पंजा को आगे बढ़ाएं। त्वचा को प्रभावित न करने के लिए ध्यान देना संयुक्त और कंडोम को काटें।
  • जब आप संयुक्त पाते हैं तो आपको कठिन सामग्री का एक सफेद क्षेत्र दिखाई देगा, गलतियों को करना मुश्किल है।
  • भाग 3

    हड्डियों से मांस अलग करना
    डेबोन पोल्ट्री (तुर्की या चिकन) शीर्षक वाली छवि चरण 12
    1
    कंकाल से इसे अलग करने के लिए मांसपेशियों के ऊतकों में कटौती करना जारी रखें। जब आप उरोस्थि के बड़े कार्टिलांसियस संरचना तक पहुंचें तब रोकें। इस बिंदु पर हड्डी और त्वचा बहुत करीब हैं, इसलिए अब यहां पर रोकें।
    • हम शीघ्र ही छाती क्षेत्र का सामना करेंगे। फिलहाल, बाकी पक्षी को हड्डी की हड्डी के लिए जारी रखें - एक बार जब कंकाल का बड़ा हिस्सा समाप्त हो जाता है, तो उरोस्थि से निपटना आसान हो जाएगा।



  • डेबोन पोल्ट्री (तुर्की या चिकन) नाम की छवि चरण 13
    2
    हड्डियां दूसरी तरफ जानवर को घुमाएं और दूसरे भाग के लिए एक ही प्रक्रिया को दोहराएं। आप पक्षी को चालू कर सकते हैं या काटना बोर्ड चिकन आराम के साथ रीढ़ से फिर से शुरू करें और हड्डियों से मांस को हटाने के लिए ऊपर वर्णित चरणों का पालन करें।
  • विंग और पैर के जोड़ों को तोड़कर काट लें, जैसा कि आपने पहले किया था, उन्हें जोड़ों के बिल्कुल सफेद भाग और हड्डियों से जुड़ने वाले कंडों को खोजने के लिए ले जाएँ।
  • डेबोन पोल्ट्री (तुर्की या चिकन) शीर्षक वाली छवि चरण 14
    3
    स्तनपान से त्वचा को ध्यान से अलग करें एक हाथ के साथ रिबैकेज लिफ्ट और कटौती देखभाल के साथ स्तन की छाती से काटने के लिए छाती का मांस आखिरी बिंदु को अलग करें जहां मांसपेशियों को हड्डी से जुड़ा हुआ है और रिबैकेज को हटा दें।
  • नहीं फेंक, हालांकि! आप इसे एक अच्छा शोरबा और दादी के लिए उपयोग कर सकते हैं आप पर गर्व होगा!
  • डेबोन पोल्ट्री (तुर्की या चिकन) नाम की छवि चरण 15
    4
    हड्डियों के छोटे टुकड़े ढूंढें और समाप्त करें अब आपको मांस का एक बड़ा, सपाट टुकड़ा होना चाहिए। हड्डी के टुकड़े, उपास्थि और इतने पर पता लगाने के लिए कि आप मांसपेशियों के ऊतकों के साथ काटते हैं, उस पर हाथ डालें।
  • यह काफी सामान्य है कि हड्डी की बिटियां बनी हुई हैं और यह अनुभवी बनाती का भी होता है। उन्हें दूर कर दो और उन्हें फेंक दो।
  • डेबोन पोल्ट्री (तुर्की या चिकन) नाम की छवि चरण 16
    5
    पैरों की हड्डी अब आप निचले अंगों के उदर और अन्य हड्डियों को समाप्त कर सकते हैं, भले ही यह अनिवार्य कदम नहीं है। कुछ लोग जांघों के साथ कमजोर मुर्गी को पेश करना पसंद करते हैं। जांघ से हड्डी निकालने के लिए, मांद के चारों ओर मांस काट कर। यह संयुक्त को तोड़ता है जो इसे पिंडली से जोड़ता है और उदर का सेवन करता है।
  • इसके अलावा, यह पंखों के लिए इसी तरह की प्रक्रिया है। अंतर केवल हड्डी संरचना में है और इसे समझने की आपकी क्षमता में है।
  • भाग 4

    सामान, सीवे और पोल्ट्री समाप्त करें
    डेबोन पोल्ट्री (तुर्की या चिकन) नाम की छवि चरण 17
    1
    सामान और पशु सीवे। आप दो तरीकों से आगे बढ़ सकते हैं: पशु को ठीक करें और फिर इसे भरें या मांस में भरने के स्थान पर रखें और फिर चिकन को सिलाई करके इसे में लगा दें। या तो किसी भी मामले में, चिकन / टर्की को एक मजबूत रसोई स्ट्रिंग का उपयोग करके इसे सीने के लिए समाप्त होता है। आप बड़ी पेपर क्लिप से एक सुई बना सकते हैं और इसे मांस के माध्यम से जाने के लिए पियर का उपयोग कर सकते हैं। दोनों त्वचा और मांस का हिस्सा सीना याद रखें, अन्यथा पहले आंसू होगा
    • आप चाहिए "टांका" उस बिंदु पर पक्षी जहां आपने पहली कटौती की, रीढ़ की हड्डी के स्तर पर। गर्दन से शुरू करो और दो फ्लैप्स की मांस और त्वचा के माध्यम से स्ट्रिंग को चलाने के लिए, कट करने के लिए एक गाँठ बनाओ पीठ के दो हिस्सों के निकट चीरा नीचे जाकर सिलाई जारी रखें
    • यदि आपने पहले ही पशु को भर दिया है, तब तक सीवेन रखें जब तक आप पूरे कट को बंद नहीं कर देते। यदि आपको अभी भी भराई डालने की ज़रूरत है, पेट की गुहा तक पहुंचने से पहले रोकें और स्ट्रिंग छोड़कर सुई अब अलग हो जाएगी। चिकन / टर्की सामग्री और फिर सीवन खत्म। इस ऑपरेशन के लिए इसे सिंक में डालना अधिक सुविधाजनक हो सकता है, लेकिन सुनिश्चित करें कि यह साफ है।
  • डेबोन पोल्ट्री (तुर्की या चिकन) शीर्षक वाली छवि चरण 18
    2
    अपने पैरों को बांधें एक बार मुर्गी को सीने के बाद, इसे मोड़ो ताकि छाती का सामना करना पड़े। चूंकि यह हड्डी रहित है, इसलिए इसकी उपस्थिति लगभग योगी जैसी स्थिति में अपने लटकने वाले पैरों से काफी आराम से होगी। आप पैरों को टाई करने के लिए और चिकन को "आकृति" के लिए अधिक रसोई का उपयोग कर सकते हैं।
  • यह उन दोनों के बीच पंजे को बंद करने के लायक है, भले ही आपने उन्हें पूरी तरह से चोरी न किया हो। कंकाल के एक अच्छे हिस्से की अनुपस्थिति उन्हें गिरने वाला स्वरूप देती है अगर वे बंधे नहीं हैं।
  • डेबोन पोल्ट्री (तुर्की या चिकन) नाम की छवि चरण 1 9
    3
    आकस्मिक कटौती सीना यदि, पशु को बदल दिया जाए, तो आपको एहसास हुआ कि आपकी छाती पर आपकी त्वचा थी, चिंता न करें। सुई और स्ट्रिंग लें और आप जितना संभव हो उतना कटौती कर सकते हैं। भुना तो कम स्वादिष्ट नहीं होगा!
  • यदि आप चाहें, तो क्रॉस पैटर्न के बाद भी आप पैरों के साथ पंखों को टाई कर सकते हैं। इस तरह से पशु पैन में अधिक "कॉम्पैक्ट" होगा ऐसा करने का कोई सही या गलत तरीका नहीं है, जब तक कि बाध्यकारी मजबूत होती है।
  • भाग 5

    रोस्ट, पोल्ट्री सामान और ग्रेवी सॉस तैयार करें
    डेबोन पोल्ट्री (तुर्की या चिकन) शीर्षक वाली छवि चरण 20
    1
    खाना पकाने की योजना को ध्यान में रखें कि कोई हड्डियां नहीं हैं। बोन मुर्गी का मतलब है, बेशक, रिबैकेज को हटा दें। लेकिन व्यावहारिक पहलू कम से कम दो हैं। सबसे पहले, यह विचार करें कि हड्डियों का सबसे ठंडा हिस्सा है जब इसे रेफ्रिजरेटर से निकाल दिया जाता है और उनकी अनुपस्थिति में खाना पकाने का समय कम हो जाता है दूसरे, हड्डियों को निकालने की प्रक्रिया का समय लगता है, इसलिए मांस कमरे के तापमान पर है और न ही ठंडा है - अगर आप कुक्कुट को कुचलने के तुरंत बाद पकाने का इरादा रखते हैं, तो याद रखें कि यह जल्दी भुना जाएगा खाना पकाने के समय इसे मत भूलना
    • जूलिया बाल उन्होंने तर्क दिया कि 7.5 किलो अस्थि टर्की पूरी तरह से दो घंटों में पकाया गया था - हालांकि, यह लचीला होना चाहता है, क्योंकि समय का विस्तार हो सकता है।
  • दीबेन पोल्ट्री (तुर्की या चिकन) नाम की छवि चरण 21
    2
    भराई तैयार करें बोने वाले पोल्ट्री को हड्डियों के साथ एक से अधिक भरने की आवश्यकता होती है। न केवल इसलिए कि रिबैकेज द्वारा छोड़ी गई जगह है, लेकिन यह भी क्योंकि त्वचा और मांस बढ़ाया जा सकता है। एक अस्थि पक्षी को हड्डियों के साथ तैयार होने के मुकाबले एक डबल या ट्रिपल भरने की ज़रूरत होती है। उदाहरण के लिए, 10 किलो टर्की के लिए, भरने के लिए दो रोटी की रोटी आवश्यक होती है। एक सच दावत!
  • क्या आप किसी अन्य विचार को पसंद करेंगे? wikiHow उन लेखों से भरा है जो बताते हैं कि कैसे टर्की भरें या तैयार करें भरने भी गोलियां के साथ
  • डेबोन पोल्ट्री (तुर्की या चिकन) नाम की छवि चरण 22
    3
    गर्दन की हड्डियों और हड्डियों के साथ एक ग्रेवी सॉस तैयार करें. आपने अपनी हड्डियों और न्याली नहीं फेंक दी, क्या तुमने? यह ग्रेवी सॉस को एक अविस्मरणीय स्वाद देने के लिए उत्कृष्ट हैं इसके अलावा बेकार और न्यूनतम बर्बाद करें।
  • यह एक आर्थिक समाधान भी है। आप सभी को वास्तव में जरूरत है कुछ आटा, पानी और गिब्लेट्स यह आप कभी भी पकाया गया सबसे स्वादिष्ट और सरल सॉस हो सकता है
  • टिप्स

    • पशु को भुना करने की योजना के मुकाबले इससे पहले रात को चोरी किया जा सकता है, लेकिन इसे रेफ्रिजरेटर में डाल देना याद रखें।
    • अगर आपको पता है कि आपने छाती की छाती को छेद दिया है, चिंता न करें। अधिक रसोई का सुराग ले लो और एक योजना के अनुसार पंखों के साथ पैरों को टाई "एक्स"- इस तरह से पूरे पक्षी अच्छी तरह से बंद है और भरने के बाहर नहीं आएगा। आपको वैसे भी एक स्वादिष्ट पकवान मिलेगा!

    चेतावनी

    • अपने आप को चोट न करने के लिए सावधान रहें जब आप पहली बार मुर्गी को काट लें तो ब्लेड के संबंध में हाथों की स्थिति की दृष्टि खोने के काम पर ध्यान देना बहुत आसान होता है!

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • चूना चाकू या अन्य चाकू जब तक यह अच्छी तरह से तेज है
    • काटना
    • स्वच्छ कचरा बैग (वैकल्पिक)
    • रसोई सफ़ेद
    • सुई या बड़े पेपर क्लिप
    • चिमटा
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com