कैसे एक पूरी सुअर पकाने के लिए

पूरे भुना हुआ पोर्क की तैयारी न केवल एक पकवान पकाने का एक तरीका है, लेकिन यह कई संस्कृतियों में एक पारंपरिक सामाजिक घटना भी है, जो दोस्तों और पड़ोसियों के साथ मिलकर खाने और मज़े करना है। चूंकि यह एक सामान्य धीमी खाना पकाने के लिए लंबा समय लगता है, अवसर सभी प्रतिभागियों को एक साथ रहने और पूरे दिन का जश्न मनाने का अवसर प्रदान करता है। हालांकि, यह एक आसान काम नहीं है - सावधानीपूर्वक तैयार करना, धैर्य और ध्यान की आवश्यकता है। सही तरीके से आगे बढ़ना महत्वपूर्ण है, यह सुनिश्चित करने के लिए कि खाना पकाने के प्रत्येक चरण को ठीक से प्रबंधित किया जाता है और जो मेहमान मेहमानों के लिए पेश किया जाएगा वह उपभोग करने के लिए सुरक्षित है।

कदम

भाग 1

बाहरी चूल्हा का निर्माण
कुक एक होल पिग चरण 1 नामक छवि
1
कोयले के लिए एक आधार तैयार करें एक अलग स्थान खोजें, जिस पर आप एक रख सकते हैं "बिस्तर" का कोयला में बदलना भट्ठी. एक फ्लैट बाहरी सतह इस उद्देश्य के लिए एकदम सही है। एक बेहतर परिणाम प्राप्त करने के लिए, आप उथले खाई को खोद कर सकते हैं और इसे भर सकते हैं या एक समान आकार के कंकड़ से घूम सकते हैं, जिससे अंगारों को जलाने के लिए लकड़ी का केंद्र छोड़ दिया जा सकता है। आप लकड़ी के जलाए जाने वाले पत्थरों के साथ जमीन के एक फ्लैट क्षेत्र को कवर करने का निर्णय भी ले सकते हैं।
  • यदि आपके पास बहुत अधिक स्थान उपलब्ध नहीं है या लॉन पर सीधे आग को रोका नहीं जाना है, तो आप अंगार बनाने के लिए ढक्कन के साथ बारबेक्यू का उपयोग कर सकते हैं।
  • जमीन पर सीधे चिमनी को व्यवस्थित करना आपके लिए आग के लिए तैयार पत्थरों के नीचे बढ़ रही वनस्पति को नुकसान पहुंचा सकता है।
  • कुक एक होल पिग चरण 2 नामक छवि
    2
    थूक के दो छोरों के लिए इंस्टॉलेशन का समर्थन करता है आप एक वाणिज्यिक रोस्टर की सवारी कर रहे हैं, या यह एक शिल्प बनाने जा रहा है या नहीं, आप सुअर गर्मी स्रोत जब यह पकाने के लिए समय आ गया है इसके बाद के संस्करण को निलंबित रखने के लिए एक रास्ता खोजने के लिए। इन संरचनाओं को अपनी लंबाई के सापेक्ष फायरप्लेस के दोनों किनारों पर रखें। कुछ लोगों को बस टिप के साथ चिप का उपयोग करने में कामयाब रहे "Y" जिस पर skewer डालने के लिए दूसरों के बजाय ढीले लकड़ी या उचित स्थान सीमेंट ब्लॉकों के साथ अधिक विस्तृत समाधान बनाना पसंद करते हैं। जब तक संरचना सुअर और skewer के वजन का समर्थन करने में सक्षम है, आप पसंद करते हैं एक का चयन करें।
  • यदि आप लकड़ी के समर्थन के लिए विकल्प चुनते हैं, तो उन्हें आंशिक रूप से जमीन में डालें ताकि उन्हें सुरक्षित रूप से लंगर डालें।
  • आप समर्थन के रूप में उपयोग करने का निर्णय लेने के बावजूद, याद रखें कि उन्हें अंगारों से 30-60 सेंटीमीटर ऊपर थूक रखने के लिए पर्याप्त होना चाहिए।
  • कुक एक होल पिग चरण 3 नामक छवि
    3
    आग को रोके जो आपको खाना बनाना होगा सामान्य तौर पर, इस प्रकार की धीमी खाना पकाने के लिए लकड़ी के अंगों के साथ किया जाता है सभी लकड़ी आप आग ज्यादातर लोगों चालू करने की आवश्यकता को इकट्ठा पसंद करते हैं एक सरल प्रकार है कि लकड़ी जैसे, इस तरह के जन के रूप में अवशेष, या कुछ किस्मों कि उत्सर्जित धूम्रपान के माध्यम से मांस के स्वाद को रिहा बिना जलता उपयोग करने के लिए मेलो। बहुत तंग समूह में हेरथस्टोनों पर लकड़ी की व्यवस्था करें, आग से और लपटों की प्रतीक्षा करने के लिए केवल जलती हुई अंगारों को छोड़ने का इंतजार करें। उत्तरार्द्ध एक बहुत ही तीव्र और निरंतर गर्मी को एक लंबे समय से जारी करता है, जो पोर्क को पूर्णता के लिए भुनाते हैं।
  • आपको लकड़ी की पाँच या अधिक बंडलों की आवश्यकता होगी ताकि पूरी तरह से भस्म के आधार को कवर किया जा सके।
  • यदि वांछित आप लकड़ी के अंगारे को वाणिज्यिक लकड़ी का कोयला के साथ एकीकृत कर सकते हैं - इस तरह, दहन लंबे समय तक रहता है और गर्मी भी अधिक है। हालांकि, लकड़ी का कोयला एक तरह से जला नहीं है "स्वच्छ" लकड़ी की तरह और मांस का स्वाद बदल सकता है
  • पूरे पोर्क को बरसाना एक ऐसा कार्यक्रम है जो पूरे दिन लेता है - एक मध्यम आकार की नमूना (34-45 किग्रा) खाना पकाने में 12 घंटे लग सकते हैं।
  • कुक एक होल पिग चरण 4 नामक छवि
    4
    अंगारे को सही तापमान में लाएं इस डिश के अधिकांश विशेषज्ञों ने 120 डिग्री सेल्सियस के मूल्य की सिफारिश की है ताकि एकदम धीमी गति से खाना पकाने का उपयोग किया जा सके। चूल्हा को गर्म रखने के लिए पर्याप्त गर्मी को मांस में घुसना करने की अनुमति दी जानी चाहिए, लेकिन तापमान अत्यधिक नहीं होना चाहिए, अन्यथा खाना पकाना बहुत तेज़ या असमान है। एक समान तापमान बनाए रखने के लिए गर्म कोयले को घुमाव और सूअरों के रूप में बदल दिया जाना चाहिए - अगर गर्मी ताकत खोना शुरू होती है, तो अधिक लकड़ी की आवश्यकता हो सकती है
  • उस बिंदु पर एक निलंबित रसोईघर थर्मामीटर पकड़े हुए चूल्हा के तापमान को नियंत्रित करें जहां सुअर हो जाएगा।
  • खाना पकाने का तापमान सटीक नहीं होना चाहिए, इसलिए गति और एकरूपता जिसके साथ मांस पकाने की मात्रा मोटाई पर काफी हद तक निर्भर करती है, सुअर का आकार और जिस स्थिति में इसे रखा गया है। 105-120 डिग्री सेल्सियस के मूल्य अधिकतम संकेत हैं - हालांकि, कम तापमान में अधिक समय लगता है।
  • भाग 2

    पोर्क तैयार करें
    कुक एक होल पिग चरण 5 नाम की छवि
    1
    एक सुराग सुअर प्राप्त करें इसे एक कसाई की दुकान या ब्रीडर में खरीदें। यदि संभव हो, तो कसाई से पूछें "स्वच्छ" घर ले जाने से पहले आंतरिक अंगों और समस्याग्रस्त ऊतकों को निकालने के लिए गर्मी प्रवाहकत्त्व की अनुमति देने के लिए या जानवर की उदर और वक्षीय गुहा पूरी तरह से खाली होना चाहिए या आप जितना चाहें उसे सामान देने के लिए अनुमति दें। आप इसे खुद को बचाना थोड़ा बचा सकते हैं, लेकिन पता है कि यह एक सुसंगत वर्कलोड का प्रतिनिधित्व करता है
    • ये जानवर अलग-अलग वजन और आकारों तक पहुंच सकते हैं। जाहिर है, आपके खाना पकाने का समय बड़ा है, अब यह पकाया जाता है। अगर आपके पास पूरी तरह से भुना हुआ मांस नहीं है या आपको कई लोगों के लिए खाना बनाना नहीं है, तो बच्चे की सुअर खरीदने पर विचार करें।
    • कसाई maiale- परिवहन के लिए कुछ समाधान पूछो निपटान ज़िप बंद है, जो तरल पदार्थ कार इंटीरियर की रक्षा करने और परहेज कि मांस सड़क पर सामने आ रहा है रखती है के साथ एक बड़ा बैग डाल सकता है।
    • यदि आप एक जमी हुए पूरे जानवर को खरीदा है, तो इसे खाना पकाने से पहले आपको इसे रोकना चाहिए। ऐसा करने के लिए, आपको इसे थोड़ा बर्फीले पानी के स्नान में विसर्जित करना पड़ता है और धीरे-धीरे बर्फ पिघलने के लिए इंतजार करना पड़ता है। सुअर बड़ा है, तो कई दिनों भी आवश्यक हो जाएगा।
  • कुक एक होल पिग चरण 6 नामक छवि
    2
    जानवर को साफ करें और नमक के साथ रगड़ें। सुअर शवों को अक्सर पृथ्वी, मल और जीवाणुओं के साथ कवर किया जाता है, इसलिए आपको इसे खाना पकाने से पहले खरीदा गया धोना चाहिए। सुअर के छोरों और ठंडे पानी में भिगोए गए कपड़े के साथ कसाई द्वारा बनाई गई किसी भी चीरा या खोलने को रगड़ें। यदि आप सड़क पर काम कर रहे हैं, तो समय को गति देने के लिए बगीचे की नली के साथ जानवरों को स्प्रे करें - आप सभी मोटे नमक के साथ इसे छिड़क दें और उसे त्वचा में मालिश करें। गुहा के अंदर की प्रक्रिया को दोहराएं।
  • पशु को अच्छी तरह से धोया जाना चाहिए, भले ही वह कसाई द्वारा पहले ही साफ हो गया हो, जहां आपने इसे खरीदा था।
  • नमक ने न केवल मांस का स्वाद व्यंजन किया, बल्कि एंटीबायोटिक गुण भी मौजूद हैं जो शव पर मौजूद अभी भी मौजूद रोगाणुओं को मारते हैं।
  • कुक एक होल पिग चरण 7 नामक छवि
    3
    अन्य मसालों, अचार या मर्दिन में जोड़ें इस स्तर पर आप अपने स्वाद के अनुसार और भी अधिक मांस स्वाद कर सकते हैं। आप इस तरह के काली मिर्च, लाल, हल्दी, लाल शिमला मिर्च और नमक स्वाद के रूप में त्वचा सूखी मसाले रगड़ कर सकते हैं, या आप एक मजबूत अचार या नमकीन एक विशेष सिरिंज का उपयोग कर इंजेक्षन कर सकते हैं। इस तरह, खाना पकाने के दौरान मांस को अधिक स्वाद जोड़ें यदि आप अपने हाथों से इसे एक्सेस कर सकते हैं, तो शव की गुहा को भी सुराग नहीं करना भूलें।
  • खाना पकाने से पहले सुअर का मांस पर पाउडर के मसालों के एक विशेष मिश्रण की मालिश करने की कोशिश करें।
  • मर्दों और मक्खन के मक्खियों को इंजेक्शन करके, यह नमी को खाना पकाने से रोकता है और उन्हें विशेष रूप से स्वादिष्ट बना देता है।



  • कुक एक होल पिग चरण 8 नामक छवि
    4
    एक थूक पर पोर्क सेट करें कोयल्स पर एक सुअर को सफलतापूर्वक भुनाएं, आपको इसे थूक के साथ जोड़ना होगा - लंबे समय तक सीधे पोल जो मांस के एक टुकड़े के माध्यम से चलाया जाता है जिसे पूरे पकाया जाना चाहिए। थूकें बड़ी, महंगी और कुछ हद तक बड़ी होती हैं और आमतौर पर घर में मिली वस्तुओं में से कुछ नहीं होती हैं - हालांकि, कभी-कभी बड़े BBQ आपूर्ति केंद्रों पर उन्हें किराए पर रखा जा सकता है यदि आप के मूड में लग रहा है कला और शिल्प काम करने के लिए आप भी एक बीहड़ धातु rotisserie खरीद सकते हैं या, आप एक skinning थूक को प्राप्त करने और लकड़ी का एक टुकड़ा नक्काशी कर सकते हैं। सुअर के गुर्दे या बैक खोलने में थूक को ध्यान से डालें और इसे अपने मुँह से बाहर निकलने दें। इस काम के लिए दो या तीन पुरुषों की आवश्यकता हो सकती है।
  • चूल्हे के छोर पर दो समर्थनों पर झुकने के लिए थूक पर्याप्त होना चाहिए और 45 किलोग्राम से अधिक की सुअर का समर्थन करने के लिए पर्याप्त होना चाहिए।
  • पैर या स्ट्रिंग का उपयोग करके थूक के पैर और मध्य भाग को बाँधो - इस तरह से बचें कि यह अंगारे पर खड़े हो या गिरता है।
  • भाग 3

    सूअर का मांस रोस्ट करें
    कुक एक होल पिग 9 नाम का चित्र
    1
    चूल्हे के किनारे पर दोनों समर्थनों पर बाद में डालने से थूक पर पका हुआ सूअर का मांस उठाएं। शव मजबूती से थूक पर तय किया जाता है, उसे उठा और गर्मी स्रोत से braci- भट्ठी के केंद्र में होना चाहिए ऊपर की स्थिति में डाल दिया और 30-60 सेमी में निलंबित कर दिया है, तो यह करीब थे, त्वचा को जला सकता है। सुनिश्चित करें कि सुअर पर्ची नहीं लेते हैं और एक बार संरचना पर फहराया नहीं जाता है।
    • सुनिश्चित करें कि किसी को आपके अंगारों पर सुअर लगाने में मदद करने की ज़रूरत है, क्योंकि यह भारी है!
  • कुक एक होल पिग शीर्षक 10 नाम की छवि
    2
    दोनों पक्षों पर कई घंटे के लिए मांस पकाना चलो। पशु को अंगारों से एक सामान्य दूरी पर रखें। एक दिशानिर्देश के रूप में, याद रखें कि सुअर प्रत्येक 5 किलो वजन के लिए एक घंटे खाना चाहिए - इसका मतलब है कि 35-45 किग्रा के औसत आकार का एक जानवर प्रति पक्ष 4-6 घंटे के लिए अंगों पर रहना चाहिए। इस बीच, वापस बैठो और एक ताज़ा पेय का आनंद लें! खाना पकाने के माध्यम से आधे रास्ते, सुअर विपरीत पक्ष पकाने के लिए घुमाता है फायरप्लेस जल को जलाने के लिए याद रखें, कोयले को ढंकते हुए और दोबारा तैनाती, अगर जानवरों के एक हिस्से का एक हिस्सा दूसरे की तुलना में तेजी से बढ़ता है।
  • विशेषज्ञों का सुझाव है कि एक पूरी सुअर को बरसाने के लिए धीमी, निम्न-तापमान प्रक्रिया। यह एक ऐसा काम है जिसके लिए बहुत समय और निरंतर ध्यान देने की आवश्यकता होती है, लेकिन यह एक दिन की मुख्य घटना को खाना पकाने और सामाजिककरण के लिए समर्पित करता है।
  • मांस को बारबेक्यू सॉस की एक परत के साथ ब्रश करें या खाना पकाने विंदुक का उपयोग करें ताकि खाना पकाने के दौरान स्वादिष्ट अचार के साथ सुअर का मांस खा सके। यह कदम आपको अरोमा को बढ़ाने में मदद करता है, जिससे त्वचा को रसदार और कुरकुरा बना दिया जा सकता है।
  • कुक अ होल पिग चरण 11
    3
    विभिन्न बिंदुओं पर मांस के तापमान को मापें। जब भुना लगभग तैयार है, त्वचा भूरे रंग और bolle- से भर चालू करने के लिए हालांकि शुरू होता है, कोई बाहरी संकेत आपको लगता है कि मांस, पकाया अगर नहीं है इसके तापमान में आता है कि नहीं है। सुअर के विभिन्न क्षेत्रों में आंतरिक तापमान को मापने के लिए एक पेशेवर मांस थर्मामीटर का उपयोग करें। मुलायम बेकन और बेकन (वसा ऊतकों और पीछे) के वर्गों, पेश की जानी चाहिए, जब वे 63 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने के लिए कठिन भागों और रेशेदार, इस तरह के कंधे और जांघ के रूप में, टेबल, जब वे 74 डिग्री पर हैं लाया जाना चाहिए, जबकि सी खाने के लिए सुनिश्चित करने के लिए
  • खाना पकाने के दौरान तापमान को कई बार मापना आवश्यक है - किसी भी हिस्से की सेवा न करें जो अभी भी 63 डिग्री सेल्सियस से कम है
  • यदि विशेष रूप से क्षेत्र में पकाने के लिए लंबा समय लगता है, तो यह गर्मी को बढ़ाने के लिए कोयले की व्यवस्था में परिवर्तन करता है।
  • कुक एक होल पिग चरण 12 नामक छवि
    4
    काटें और रोस्ट की सेवा करें 10-12 घंटों के बाद, सुअर का मांस कुरकुरे होना चाहिए, सुनहरा और एकदम सही आंतरिक तापमान के साथ, इसलिए यह खाने का समय है! अंगारों से मांस निकालें, थूक निकालें और मेहमानों को उन का उपयोग करने के लिए कहें। आप भुना को काटों में कटौती करने, मांस के स्ट्रिप्स बनाने के लिए इसे तोड़ने या हर मेहमान को हाथ से अपना पसंदीदा हिस्सा छीनने का फैसला कर सकते हैं। जब सही ढंग से पकाया जाता है, तो सूअर का मांस इतना निविदा होना चाहिए कि यह स्वयं को अलग करता है इसे अपने पसंदीदा सॉस के साथ कवर करें, यह स्वादिष्ट साइड व्यंजनों के साथ करें और अपने भोजन का आनंद उठाएं!
  • जब यह अच्छी तरह से पकाया जाता है, सूअर का मांस रसदार होना चाहिए, लेकिन लाल या खूनी नहीं होना चाहिए - यदि आप इसे काटते समय तैयार नहीं होते हैं, तो इसे कुछ और मिनटों के लिए कोयलों ​​पर डाल दें।
  • ऐसे ग्रील्ड सब्जियों या सेम,-वैकल्पिक रूप से ओवन में इस तरह के जंगली चावल, तले हुए केले और अनानास के रूप में सबसे कैरेबियन स्वाद, का चयन करने के रूप में अन्य विशिष्ट बारबेक्यू व्यंजन, साथ भुना हुआ कम्बाइन।
  • टिप्स

    • यदि आपके पास स्थान या धन की समस्या नहीं है, तो विशेष थूक के साथ एक प्लेटफ़ॉर्म खरीदें। इस तरह के ढांचे को पूरे सूअरों और अन्य प्रकार के मांस को सरल तरीके से भुनाकर बनाया गया है।
    • एक बड़ा पर्याप्त सुअर 50 लोग या उससे अधिक भोजन करने के लिए पर्याप्त है
    • सॉस और मसालों के साथ मसालों के साथ सबसे स्वादिष्ट पकवान बनाओ, लेकिन इसे बिना अधिक मात्रा में भुना हुआ मांस का स्वादिष्ट और धुएँ से भरा स्वाद धीरे-धीरे खुद के लिए बोलता है
    • थूक पर पोर्क को फिक्स करने के बाद, इसे खोलें, गर्मी को प्रवेश और प्रसार करने की अनुमति दें - इस तरह, मांस खाना बनाती है और जल्दी से
    • लकड़ी के अंगारों में थोड़ा लकड़ी का कोयला मिलाकर उन्हें गर्म और लंबे समय तक रखें
    • जब पूरी तरह से पकाया जाता है, तो पूरे सुअर का मांस निविदा और स्वादिष्ट है, जिसमें पैरों, थूथन, कान और त्वचा शामिल हैं कुछ भी बर्बाद मत करो!

    चेतावनी

    • अंडरकुक्कड पोर्क की खपत को कई स्वास्थ्य जोखिमों से जोड़ा गया है, जैसे साल्मोनेला, ई। कोलाई और ट्राइचिनेलोसिस संक्रमण। पेश किए जाने से पहले मांस का आंतरिक तापमान कम से कम 63 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच जाना चाहिए।
    • बाहर भरने के बजाय सूअर का मांस के भीतर भरने, टुकड़े और अन्य मिठाई सामग्री रखो - यदि नहीं, तो मांस पकाए जाने से पहले शर्करा जलाएंगे।
    • संभवतः आग से बचने के लिए खाना पकाने के दौरान ध्यान से आग की जांच करें।
    • मांस को संभालने या लकड़ी का कोयला से निपटने के दौरान हमेशा गर्मी प्रतिरोधी दस्ताने पहनें
    • एक स्काईर या ग्रिल युक्त गैलेटेड धातु का प्रयोग न करें, क्योंकि यह सामग्री जस्ता के जहरीले वाष्पों को रिलीज करती है जो गर्म होने पर मांस को दूषित कर सकती है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एक पूरी सुअर (आकार भिन्न हो सकता है)
    • मध्यम आकार के फ्लैट पत्थर
    • स्वच्छ जूतों की 5-7 बंडलों
    • बारबेक्यू के लिए कोयला या ब्रिकेट्स
    • रेक या लंबे समय से संभाला पोकर (अंगारों को स्थानांतरित करने के लिए)
    • बरसाने के लिए स्क्यूअर और बनावट
    • पूरे मोटे नमक
    • मसाले, मसाले और मर्दिन (स्वाद)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com