बेकन को कुक कैसे करें

यदि आप एक एंग्लो-सैक्सन नाश्ता पसंद करते हैं, तो सुबह में बेकन को कुछ भी नहीं हरा सकता है। नुस्खा और अपनी वरीयताओं के आधार पर इसे पकाने के कई तरीके हैं। किसी भी मामले में, यह हमेशा स्वादिष्ट होता है पाक बेकन बिल्कुल मुश्किल नहीं है, इसके विपरीत, आप पोर्क भी खरीद सकते हैं और घर पर इसे तैयार कर सकते हैं।

कदम

विधि 1

स्टोव पर पाक
कुक बेकन चरण 1 नामक छवि
1
रेफ्रिजरेटर से बेकन को गर्म करने के लिए निकालें जब ठंड बेकन गर्म पैन के संपर्क में आता है, तो इसमें स्वाभाविक रूप से गर्मी करने का समय नहीं होता है, इस प्रकार वसा को पिघलकर मांस को पकाने की अनुमति मिलती है। खाना पकाने शुरू करने से पहले इसे 5-6 मिनट के फ्रिज से बाहर निकालें।
  • 2
    बेकन को पैन या एक गैर-स्टिक प्लेट पर रखें। इसे सतह पर पूरी तरह से लगा दें ताकि यह फ्लैट हो और किनारों को ओवरलैप न करें। मोटी तल के साथ फ्राइंग पैन, कास्ट आयरन के जैसे, सबसे अच्छा है, लेकिन किसी भी एक का उपयोग करना ठीक है।
  • एक समय में केवल 1-2 टुकड़े पकाने की कोशिश मत करो। इस तरीके से आपको पैन को कवर करने के लिए पर्याप्त मात्रा में वसा नहीं पड़ेगा, इसलिए मांस को जलाने के लिए जोखिम भरा होगा। बेकन स्ट्रिप्स के साथ पैन भरें।
  • 3
    मध्यम तापमान पर गर्मी को बढ़ाएं, फिर बेकन और पैन को एक साथ गर्म करें। जब यह ठंडा पैन पर रखा जाता है तो मांस बेहतर पकाया जाता है, इसलिए इसे पहले से गरम न करें। स्टोव को मध्यम-कम गर्मी पर मुड़ें और बेकन धीरे धीरे धीरे से शुरू होने दें।
  • 4
    बेकन के आसपास है जब यह कर्ल शुरू होता है। जैसे ही आप समझते हैं कि बेकन क्लासिक लहराती आकार लेता है, यह एक संकेत है कि आप इसे बदलना चाहिए। इस बिंदु पर, इसे छूने के बिना इसे पकाना जारी रखें। इसे आम तौर पर 7-8 मिनट लगते हैं।
  • यदि आपको ग्रीस की बौछार के साथ समस्याएं हैं, तो एंटी-स्प्लैश ढक्कन के साथ पैन की सतह की रक्षा करें। आपको भाप को जाने देना होगा और हवा में एक आउटलेट है, लेकिन ढक्कन वसा का एक अच्छा हिस्सा फेंक देगा।
  • 5
    बेकन को हर 7-8 मिनट तक चालू करें जब तक कि यह कुरकुरा न हो जाए। पाक कला बेकन एक सटीक विज्ञान नहीं है, और किसी चीज को कला के रूप में परिभाषित किया जा सकता है, इसलिए इसे अपने स्वाद के अनुसार तैयार करें। जैसे ही यह गर्म होता है, यह सुनहरे और कठोर हो जाएगा। हालांकि, इसे गहरे भूरे रंग के न होने दें, क्योंकि इस चरण के बाद यह आम तौर पर जलता है।
  • गर्मी से इसे हटाने के बाद, बेकन गर्म वसा में खाना बनाना जारी है, इसलिए इसे ध्यान में रखें
  • कुक बेकन चरण 6 नामक छवि
    6
    अतिरिक्त वसा को अवशोषित करने के लिए पका हुआ बेकन को एक कागज तौलिया पर रखें। अगला, धीरे से एक और नैपकिन के साथ शीर्ष पर वसा चूसना।
  • गर्म बेकन, अधिक वसा होगा, इसलिए इसे दूर करना आसान होगा। हालांकि, आपको अभी भी सावधान रहना चाहिए। इस बिंदु पर एक रसोई के टुकड़ों का उपयोग करना सबसे अच्छा समाधान है
  • 7
    एक गिलास जार में वसा निकासी। आपको इसे सिंक में डालना नहीं चाहिए, क्योंकि यह एक भरना और मजबूती पैदा करेगा। सौभाग्य से, बेकन वसा एक उत्कृष्ट खाना पकाने का तेल है जो किसी भी डिश के लिए तीव्र और धुएँ के रंग का स्वाद देता है। इसे 2-3 मिनट के लिए पैन में शांत कर दें, फिर उसे स्टोर करने के लिए एक ग्लास जार में डालें। यह कठोर हो जाएगा और मक्खन, दलदल या खाना पकाने के तेल के बजाय इस्तेमाल किया जा सकता है।
  • यदि आप अन्य बेकन खाना बनाना चाहते हैं, तो वसा निकालें, क्योंकि मांस जिसे आप पकाते हैं वह पैन को और अधिक बढ़ाएगा। आपको इसे शांत करने की आवश्यकता नहीं है, लेकिन आपको वसा डालने से पहले इसे उबलते पानी से गर्म करके कांच के जार को तैयार करना चाहिए, जिससे कि उसे बंटवारे से रोकना पड़े।
  • एक खुराक पिपेट उबलने वाली वसा को हटाने के लिए एक सुरक्षित और आसान उपयोग उपकरण है और साथ ही पैन गर्म रखें
  • विधि 2

    बेक बेकिंग
    कुक बेकन चरण 8 नामक छवि
    1
    ओवन को 200 डिग्री सेल्सियस से गरम करके शुरू करें अधिकांश रेस्तरां बेकन को इस तरह से पकाने के लिए, क्योंकि यह साफ करना आसान है, हब मुक्त छोड़ देता है, और सब से ऊपर, आप बड़ी मात्रा में बहुत जल्दी पकाने के लिए अनुमति देता है यह केवल 10-12 मिनट लगते हैं, यह न बताएं कि आप एक बार में 500 ग्राम आसानी से तैयार कर सकते हैं।
    • रेफ्रिजरेटर से बेकन को निकालने के लिए इसे गर्म करने के लिए निकालें जैसा कि आप तैयारी के साथ आगे बढ़ते हैं।
    • सुनिश्चित करें कि आप ओवन के केंद्र में एक ग्रिल डालते हैं और यह कि ऊपर पर्याप्त जगह है
  • कुक बेकन चरण 9 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    एक एल्यूमीनियम पन्नी पैन को कवर करें, किनारों को थोड़ा तह करना। इस तरह, आप यह सुनिश्चित करते हैं कि वसा, पैन से बच नहीं पाएगा, जिसके कारण आग पैदा हो सकती है। वे बड़ी मात्रा में वसा पैदा नहीं करेंगे, इसलिए किनारों को थोड़ा ऊपर से मोड़ो। आप एक बेकिंग डिश या उच्च पक्षों के साथ पैन का उपयोग भी कर सकते हैं, जो स्वाभाविक रूप से वसा को जाल करेगा। इस प्रकार आप एल्यूमीनियम पन्नी पर बचत करेंगे।
  • कूक बेकन चरण 10 नाम की छवि
    3
    पैन की सतह पर एक शीतलन ग्रिड रखो (वैकल्पिक)। यदि आपके पास एक धातु ग्रिल है, तो इसे पैन पर रखें। इस बिंदु पर, आप उस पर बेकन लगा सकते हैं, मांस के आस-पास छिड़कने के बजाय नीचे पैन में वसा ड्रिप दे सकते हैं। यदि आपके पास ग्रिल नहीं है, तो बेकन एल्यूमीनियम पन्नी के साथ एक पका रही चादर पर समस्याओं के बिना पकाना होगा।
  • 4
    ग्रिल पर या पैन पर बेकन रखें उन दोनों के बीच की पट्टियों पर विचार करें, लेकिन उन्हें एक-दूसरे को छूना नहीं चाहिए सतह पर आप कर सकते हैं बेकन के सभी स्लाइस रखें। खाना पकाने के दौरान वे सिकुड़ेंगे, इसलिए उन्हें एक साथ लाया जा सकता है।
  • 5
    बेकन को खत्म करने के तुरंत बाद ओवन में पैन डालो। पहले से गरम करने के लिए पूरी तरह से ओवन के लिए इंतजार मत करो। वास्तव में, बेकन बेहतर पकाया जाता है अगर खाना पकाने के लिए कमरे के तापमान से धीरे-धीरे शुरू होता है, तब इसे सेंकना जब आप कर सकते हैं और इसे खाना बनाना शुरू कर सकते हैं



  • 6
    बेकन की जांच 15 मिनट के बाद करें 200 डिग्री सेल्सियस के तापमान पर, एक घंटे के एक चौथाई के बाद मांस लगभग तैयार होना चाहिए। यदि आप चाहें, तो इसे थोड़ा और खाना बना लें क्या आप चीवे बेकन पसंद करते हैं? इस बिंदु पर इसे बंद करो क्या आप इसे कुरकुरे चाहते हैं? इसे 20-20 मिनट के लिए ओवन में छोड़ दें।
  • ओवन से हटाने के बाद, बेकन जारी रहेगा "incroccantirsi" 1-2 मिनट के लिए, फिर तदनुसार समायोजित करें।
  • कुक बेकन चरण 14 नामक छवि
    7
    ओवन से बेकन को हटाने के बाद, इसे कागज के तौलिये की 2-3 परतों पर रखें। वे अतिरिक्त वसा को अवशोषित करते हैं और इसे कुरकुरा रखते हैं।
  • विधि 3

    माइक्रोवेव ओवन में पाक कला
    1
    एक प्लेट को कवर करें जिसे आप कागज के तौलिए के 3-4 परतों के साथ माइक्रोवेव ओवन में डाल सकते हैं। बेकन खाना पकाने के दौरान किचन पेपर वसा को अवशोषित करने में मदद करता है बेहतर करने के लिए, भले ही आप मांस के तहत कागज की 4 से अधिक परतों को नहीं डाल देना चाहिए।
  • 2
    प्लेट पर बेकन रखें और इसे एक अन्य कागज़ के तौलिया के साथ कवर करें। स्लाइसें ओवरलैप नहीं होनी चाहिए, लेकिन आप उन्हें पर्याप्त बंद कर सकते हैं। वास्तव में, वे खाना पकाने के दौरान सिकुड़ेंगे बेकन पर एक और कागज़ के तौलिया को फैलाएं: बिना दबाव के, इसे हल्के से झुकें। इसका उद्देश्य छिड़काव से वसा को रोकने के लिए है।
  • 3
    बेकन के प्रत्येक टुकड़े के लिए उच्च तापमान पर खाना पकाने का 1 मिनट की गणना करें। यदि आपके पास बेकन के 4 स्ट्रिप्स हैं, तो 4 मिनट के लिए पकाना। जब पकाया जाता है, यह सुनिश्चित करने के लिए जांचें कि वे पर्याप्त कुरकुरा हो गए हैं
  • कुक बेकन चरण 18 नामक छवि
    4
    इसे अतिरिक्त 30-सेकंड अंतराल पर पकाएं जब तक वांछित परिणाम प्राप्त नहीं हो जाता है। हालांकि, याद रखें कि गर्म वसा माइक्रोवेव से इसे हटाने के बाद भी बेकन को खाना बनाना जारी रखेगा, इसलिए यह सही स्थिरता तक पहुंचने से ठीक पहले ऐसा करें।
  • कुक बेकन चरण 1 9 शीर्षक वाली छवि
    5
    विशेष रूप से माइक्रोवेव ओवन में बेकन को पकाने के लिए डिज़ाइन ट्रे की कोशिश करें ये विशेष ट्रे हैं जिनकी तरंगें हैं - ये उठाए हुए हिस्से यह सुनिश्चित करते हैं कि वसा स्वाभाविक रूप से मांस से बहता है और बेकन अधिक खस्ता सुसंगतता पर ले जाता है। हालांकि, आपको यह जानना चाहिए कि माइक्रोवेव ओवन के साथ एक निर्दोष और उच्च गुणवत्ता के परिणाम प्राप्त करने के लिए असंभव नहीं है, यह बहुत मुश्किल है। वास्तव में, बेकन पूरी तरह से कुरकुरा होने के लिए खाना पकाने बहुत तेज है।
  • यदि आप एक विशेष पैन का उपयोग करते हैं, तो आपको वसा को छिड़कने से बचने के लिए बेकन की सतह पर एक कागज़ के तौलिया भी चाहिए।
  • विधि 4

    बेकन को अनुकूलित करें
    कुक बेकन चरण 20 नामक छवि
    1
    घर पर बेकन का इलाज करता है वांछित परिणाम प्राप्त करने के लिए सबसे प्रभावी तरीका आपकी वरीयताओं के अनुसार बेकन का मौसम है। निम्नलिखित नुस्खा आपकी पसंद के अनुसार अनुकूलित किया जा सकता है, लेकिन इसे उचित रूप से इलाज करने के लिए सभी बुनियादी सामग्री शामिल हैं:
    • 2 बड़े चम्मच कोषेर नमक और एक आधा, आधा कप चीनी (सफेद, कच्ची शक्कर, मेपल सिरप, गुड़ आदि), काली मिर्च 1 चम्मच और एक चुटकी के साथ एक बैग ermetico- मौसम में छिलका बिना बेकन की 1 किलो रखो मसालों का आप पसंद करते हैं (तरल धुएं, लहसुन, पेपरिका, सौंफ़, सरसों के बीज और इतने पर)। इस मिश्रण में मांस दर्ज करें
    • 7 दिनों के लिए फ्रिज में बैग छोड़ दें, इसे हर 24 घंटे बदल दें। आपको ध्यान देना चाहिए कि बैग तरल जमा करना शुरू कर देगा
    • मांस को कुल्ला और 90 मिनट के लिए 100 डिग्री सेल्सियस पर पकाना, या जब तक अंदर तापमान 65 डिग्री सेल्सियस तक नहीं पहुंच जाए आप इसे सामान्यतः 3-5 घंटों के लिए, इस तापमान पर बारबेक्यू पर भी धुआं कर सकते हैं।
    • बेकन पाने के लिए मांस शांत और स्ट्रिप्स में कटौती करें। इस बिंदु पर, ओवन में पकाये जाने के लिए तैयार है, माइक्रोवेव या पैन में जब तक वांछित परिणाम प्राप्त नहीं किया जाता है।
  • 2
    वरमोंट-शैली बेकन के लिए, इसे मेपल सिरप में डालना। यह क्लासिक न्यू इंग्लैंड राज्य नाश्ता अजीब लग सकता है, लेकिन मिठाई और दिलकश का संयोजन स्वर्गीय है। इसे तैयार करने के लिए, एक कटोरे में बेकन के स्ट्रिप्स डालें और उन्हें मेपल सिरप के साथ कवर करें, अधिमानतः शुद्ध। इसे 30 मिनट के लिए रेफ्रिजरेटर में आराम करें, फिर इसे हटा दें और इसे हमेशा की तरह पकें।
  • कारमेललाइज्ड शक्कर खाना पकाने के दौरान गंदी होगा, लेकिन परिणाम इसके लायक हो जाएगा।
  • आप किसी भी मेपल सिरप का उपयोग कर सकते हैं, जैसे कि चाची जेमिमा (जो असली मेपल सिरप की नकल है) की तरह। लेकिन याद रखें कि नकली सिरों में निचोड़ मकई स्टार्च की उच्च मात्रा को साफ करना मुश्किल होगा और मांस पर मोटा, चिपचिपा कोटिंग भी छोड़ देगा।
  • 3
    Muscovado चीनी के साथ बेकन व्यवहार करता है कमरे के तापमान पर बेकन छोड़ दें, जब तक यह गुनगुना नहीं हो जाता है मस्स्कोवाडू चीनी (अंधेरे या हल्के) के साथ स्ट्रिप्स के दोनों किनारों को ब्रश करें और इसे सामान्य रूप से खाना पकाने से पहले 4-5 मिनट तक प्रतीक्षा करें।
  • 4
    भूरा बेकन तैयार करने के लिए, पैन को 1-2 tablespoons पानी जोड़ें। बेकन को पहले से तबाह करने की कोशिश न करें और फिर इसे पकाने के लिए न करें, अन्यथा टुकड़े बहुत जल्दी गर्म हो जाएंगे और मांस के स्वाद को संरक्षित करने के लिए आवश्यक सभी रस को छोड़ देंगे। इसके बजाय, इसे सामान्य रूप से स्टोव पर पकाना। हालांकि, पैन को गर्म करने से पहले इसमें 1-2 tablespoons पानी जोड़ें। तरल वाष्पन होगा, तो बेकन और अधिक कुरकुरा हो जाएगा और टुकड़े टुकड़े करना आसान हो, सलाद और व्यंजनों की तरह बेकन मैक और पनीर .
  • टिप्स

    • यदि बेकन बहुत चापलूसी दिखता है, तो आपने इसे पर्याप्त रूप से पकाया नहीं है जब तक आप इस निरंतरता को पसंद नहीं करते हैं, तब तक इसे पकाने दें जब तक आप चाहें।
    • बेकन को खाना पकाने का अभ्यास जब तक आप सही समय समझ न दें।
    • बेकन तैयार करने के लिए बेकन खरीदें, कच्चे हैम का उपयोग न करें या जामोन सेरारानो.
    • आग पर पहुंच से बाहर मत छोड़ो। आपको उस पर नज़र रखना चाहिए ताकि वह जला न सके।

    चेतावनी

    • खाना पकाने के तुरंत बाद पैन को कभी भी धो न लें वास्तव में, यह तापमान में परिवर्तन के कारण इसे ख़राब कर सकता है और गैर छड़ी सतह को नुकसान पहुंचा सकता है। इसे धोने से पहले ही शांत रहें
    • बेकन को अपनी उंगलियों के साथ न बदलें, अन्यथा आपको जलाना होगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com