कैसे निर्धारित करने के लिए कि बेकन ईविल के लिए गया था

बेकन, पिछले दस वर्षों के सबसे लोकप्रिय खाद्य पदार्थों में से एक, अमेरिकी आहार के सबसे महत्वपूर्ण खाद्य पदार्थों में से एक है। भले ही ताजा बेकन स्वादिष्ट होता है, बेकन संग्रहित गलत तरीके से खराब हो सकता है और बैक्टीरिया के संक्रमण की तरह होता है "साल्मोनेला" और"ई। कोलाई"। यह जानना कि बेकन अच्छी गुणवत्ता का है, स्वस्थ खाना पकाने के लिए एक महत्वपूर्ण घटक है

कदम

विधि 1

अपने बेकन का न्याय करें
बताएं कि क्या बेकन बुरा है चरण 1 बताएं छवि
1
बेकन पैक की समाप्ति तिथि की जांच करें अगर समाप्ति की तारीख पार कर दी गई है, तो उस बेकन का उपयोग करना सुरक्षित नहीं है। हमेशा की समाप्ति तिथि के अंत से पहले या पैकेजिंग की तारीख के एक सप्ताह के भीतर बेकन का उपयोग करें। आप फ्रिजर में डालते समय चार महीने के भीतर बेकन को सुरक्षित रूप से सुरक्षित कर सकते हैं।
  • 2
    यदि पैकेज अभी तक खुला नहीं है तो आप कम सख्त हो सकते हैं। यदि आप एक हफ्ते पहले बेकन का एक पैकेट खरीदा है और आपने इसे अभी तक नहीं खोला है, तो यह संभव है कि बेकन अभी भी अच्छा है ऐसा नहीं कहा जा सकता है कि पैकेज खुला था और बेकन ने हवा ली थी, लेकिन यदि सील अभी भी बरकरार है, तो सलामी ने बेहतर प्रदर्शन किया है।
  • आपका बेकन खरीद के समय से दो सप्ताह तक रह सकता है अगर आप इसे सही तरीके से संग्रहीत करते हैं और आप इसे नहीं खोलेंगे इसे खोलें और निम्नलिखित में से कुछ परीक्षण करें। अगर आपको लगता है कि यह अच्छा है, तो ऐसा शायद ऐसा ही हो।
  • बताएं कि क्या बेकन बुरा है चरण 4 बताएं छवि
    3
    बेकन गंध एक प्लेट पर या उसकी पैकेजिंग में, यह एक ही गंध होगा। यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि बेकन अभी भी अच्छा है, तो ध्यान से गंध यदि ताज़े मांस की गंध है, तो यह बुरा नहीं था। अगर यह बुरी तरह बदबू आती है, जैसे सड़ा हुआ, खट्टा या सिर्फ अजीब, यह शायद गलत हो गया।
  • इस परीक्षण को प्रभावी बनाने के लिए, आपको ताजा बेकन की गंध जानना होगा। अगर आपको यह भी संदेह है कि बेकन जो आप टेस्ट कर रहे हैं, तो स्वाभाविक स्वादिष्ट गंध नहीं है, इसका खतरा नहीं है। बैक्टीरिया बहुत खतरनाक है
  • 4
    बेकन में अच्छा लग रहा है अच्छी रोशनी वाले कमरे में जाएं और सलामी को देखें। अच्छा बेकन में एक उज्ज्वल और उज्ज्वल गुलाबी रंग होना चाहिए। बेकन सफेद वसा वाले गुलाबी मांस है, कुछ मामलों में पीले रंग का यदि आप देखते हैं कि बेकन के हरे रंग के बिंदु हैं, यह अपारदर्शी लगता है या मांस भूरा भूरा हो रहा है, यह ताजा बेकन नहीं है

  • इस बिंदु पर आप सोच सकते हैं, "यह बेकन है यह हमेशा अच्छा होगा सभी मौजूदा बेकन अच्छा है।" यह ऐसा नहीं है बेकन के साथ एक बुरा अनुभव है, कि आप इसे अपने बाकी के जीवन के लिए नहीं खाना चाहते हैं आखिरी चीज है जो आप चाहते हैं आपके द्वारा चल रहे दीर्घकालिक जोखिमों के बारे में सोचो।
  • 5
    बेकन को स्पर्श करें बेकन आम तौर पर घिनौना नहीं होता है यदि आपने पाया है कि जो बैकन आप छू रहा है वह घिनौने है, यह लगभग निश्चित रूप से गलत हो गया था फिर इसे फेंक दो।
  • बुरे बेकन को छूने के बाद अपने हाथ धोएं। सिर्फ इसलिए कि आपने खाना नहीं खाया इसका मतलब यह नहीं है कि बैक्टीरिया आपके हाथों पर नहीं रहे।
  • इमेज शीर्षक से बताएं कि बेकन बुरा है चरण 5
    6
    बेकन को उचित रूप से दूर फेंकें जब आप यह सुनिश्चित कर लें कि बेकन खराब हो गया है, तो इसे फेंक दें यदि आवश्यक हो दस्ताने पहने हुए (बैक्टीरिया संपर्क के साथ आसानी से स्थानांतरित किया जा सकता है), यह अच्छी तरह लपेटो और घर के बाहर कचरे के बिन में इसे फेंकना। अपने पालतू जानवरों को नहीं खिलाएं - वे भी बैक्टीरिया का शिकार हो सकते हैं
  • विधि 2

    बेकन खरीदें
    बताएं कि छवि बेकन खराब है तो चरण 2
    1



    चेकआउट पर जाने से पहले बेकन खरीदें जब आप अपनी गाड़ी में बेकन डालते हैं और जब भी आप सुपरमार्केट छोड़ते हैं तो बहुत ज्यादा समय न दें। आप जो अन्य चीजें खरीद रहे हैं उसके तहत आपको इसे गर्म नहीं करना चाहिए जब आप घर चले जाते हैं, तो पैकेज को फ्रिज में तुरंत रखें। बेकन को 4.5 डिग्री सेल्सियस या कम तापमान पर रखें।
    • यदि आपके पास एक कूलर बैग है, तो इसका इस्तेमाल करें! घर के रास्ते पर ताजा बेकन रखें आपका बेकन गरिमा के आखिरी दिनों के हकदार हैं।
  • 2
    बेकन की तलाश करें जिसमें कुछ अवयव शामिल हैं आजकल, ऐसा भोजन मिलना दुर्लभ होता है जिसमें कम से कम चार अवयवों में 7 सिलेबल्स नहीं होते हैं सौभाग्य से, स्वस्थ खाद्य पदार्थ फैशनेबल होते जा रहे हैं, इसलिए यदि आप कुछ यूरो खर्च कर सकते हैं, तो उस बेकन का चयन करें जिसमें एडिटिव्स शामिल नहीं है।
  • सूअर का मांस, पानी, नमक और ब्राउन शुगर - चार अवयवों में शामिल बेकन की तलाश करें। इन सामग्रियों को सूअर का मांस बेकन में बदलने की जरूरत है सभी बाकी सिर्फ संरक्षक और रासायनिक योजक हैं
  • 3
    लेबल द्वारा मूर्ख मत बनो नाइट्रेट्स के बिना. यह केवल इसका मतलब है कि तैयारी के लिए सोडियम नाइट्रेट का उपयोग नहीं किया गया है, लेकिन अजवाइन का इस्तेमाल किया गया है। लेकिन अजवाइन में कई नाइट्रेट होते हैं (सभी सब्जियों की तरह) ताकि संकेत सही न हो।
  • सबसे अच्छा बेकन सैद्धांतिक रूप से स्थानीय रूप से बेकन तैयार किया गया है, बहुत कुछ संरक्षकों का उपयोग करके, बहुत ताज़ा और जैविक सूअरों से उत्पादित किया गया है। उसने कहा, आप हमेशा इसे खुद तैयार कर सकते हैं!
  • विधि 3

    बेकन स्टोर करें
    इमेज शीर्षक से बताएं कि बेकन बुरा है चरण 3
    1
    एक लंबे समय के लिए इसे बनाए रखने के लिए बेकन फ्रीज करें आप -17 डिग्री सेल्सियस या उससे कम के तापमान पर 1-4 महीने के लिए बेकन को सुरक्षित रूप से फ्रीज कर सकते हैं। उस ने कहा, हालांकि, याद है कि अमेरिकी अधिकारियों ने सलाह दी है कि जमे हुए बेकन 1-2 महीने के बाद अपने गुणों को खो देता है, क्योंकि यह फ्रीज़र में भी बाधित है।
  • 2
    बेकन कुक करें और इसे बाद में रखें। यदि आपने बेकन तैयार किया है, तो यह अधिक समय तक रह सकता है अगर आप इसे पकाने और फ्रिज में एक सील कंटेनर में स्टोर कर सकते हैं। विभिन्न प्रकार के बेकन को अलग-अलग समय के लिए संग्रहीत किया जा सकता है।
  • धारीदार पकाया बेकन फ्रिज में लगभग एक सप्ताह तक रहता है। यदि आप इसे स्थिर कर देते हैं, तो यह 6 महीने तक रह सकता है। इसे आप जितना चाहें उससे थोड़ा कम खाना बनाना याद रखें, जब आप इसे गर्म करते हैं, तो आप इसे खत्म नहीं करते।
  • बेकन की फसल फ्रिज में लगभग 6 सप्ताह और फ्रीजर में 6 महीने तक चलेगी।
  • 3
    जमे हुए बेकन की जांच करें यदि यह बहुत लंबे समय के लिए फ्रीजर में रहता है, तो वसा खराब हो जाएगा इसके अलावा, वस्त्र कठोर, भूरा और अखाद्य हो सकता है। यदि यह मामला है, तो बाहरी भागों को काट लें और इसे सामान्य रूप से पकाने के लिए जब आप इसका उपभोग करना चाहते हैं। हालांकि, यदि आपके पास बुरी गंध है, या ऊपर वर्णित किसी भी लक्षण की रिपोर्ट करें, तो उसे फेंक दें
  • बेकन के बड़े टुकड़े अच्छी तरह से स्थिर नहीं है वे बहुत अधिक नमक होते हैं, और वसा भी तेजी से बढ़ जाएगा छोटे हिस्सों में केवल बेकन काट दें।
  • टिप्स

    • स्टेफिलोकोकस ऑरियस यह भोजन के विषाक्तता का एक आम स्रोत है क्योंकि इसे प्रसंस्करण और नमक जोड़ने से समाप्त नहीं होता है। ऐसा न करें कि भोजन सुरक्षित है क्योंकि यह नमक के साथ तैयार किया गया है।

    चेतावनी

    • अगर आप सुनिश्चित नहीं हैं कि यह ताजा है तो खाओ या बेकन न करें।

    सूत्रों और कोटेशन =

    और पढ़ें ... (3)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com