संयुक्त राज्य में क्रेडिट कार्ड के लिए आवेदन कैसे करें

क्रेडिट कार्ड का अनुरोध करना भ्रामक लग सकता है यदि आपको नहीं पता कि क्या करना है, खासकर यदि आप हाल ही में संयुक्त राज्य अमेरिका में रहते हैं। केवल अनगिनत प्रकार के क्रेडिट कार्ड नहीं हैं, उनमें से प्रत्येक का पालन करने के लिए अलग नियम हैं, ब्याज की विभिन्न दरों और विभिन्न विशेषताओं चाहे आप दुकान के लिए जहां आप खरीदते हैं, गैसोलीन के लिए या बैंक जारी किए जाने के लिए क्रेडिट कार्ड चुनते हैं, आप आगे बढ़ने से पहले अपने आप को बेहतर ढंग से सूचित करते हैं।

कदम

भाग 1

खोज
एक क्रेडिट कार्ड चरण 1 के लिए आवेदन करें शीर्षक
1
आप निर्णय लेते हैं कि आप किस तरह के काग़ज़ की ज़रूरत है, यह सोचकर कि आप इसका उपयोग कैसे करेंगे। यहां कुछ उदाहरण दिए गए हैं:
  • मानक क्रेडिट कार्ड क्या आप चाहते हैं कि आप अपनी मासिक खरीद लचीलेपन में वृद्धि करें? शायद आप हर दूसरे दिन एटीएम जाने के थक गए हो ये क्रेडिट कार्ड गारंटी नहीं हैं, जिसका अर्थ है कि आपको यह सुनिश्चित करने के लिए एक सुरक्षा जमा भुगतान नहीं करना पड़ेगा कि आप ऋण चुकाने में कर सकते हैं।
  • किसी उत्पाद या सेवा के लिए क्रेडिट कार्ड यह उपयोगी है यदि आप एक विशिष्ट खुदरा स्टोर में सर्विस स्टेशन पर लाभ प्राप्त करना चाहते हैं या यदि आप किसी एयरलाइन के साथ उड़ान भरने के लिए चाहते हैं तो आप कपड़े, मील और छुट्टियों के लिए अपने अंक का आदान-प्रदान कर सकते हैं।
  • व्यवसाय के लिए क्रेडिट कार्ड क्या आपको बस छोटे व्यवसाय के लिए क्रेडिट की एक पंक्ति खोलने की आवश्यकता है जिसे आपने अभी स्थापित किया है? इन क्रेडिट कार्डों के विशेष बोनस हैं जो एक कंपनी के मालिक होने वाले लोगों को आकर्षित कर सकते हैं।
  • एक क्रेडिट कार्ड के लिए आवेदन करें शीर्षक चरण 2
    2
    प्रत्येक कार्ड की ब्याज दरों और लाभों पर एक नज़र डालें:
  • वार्षिक दर कई कंपनियां अपने क्रेडिट कार्ड का उपयोग करने के लिए 15-50 डॉलर का शुल्क लेती हैं यदि यह अक्सर प्रयोग किया जाता है, यदि आप कार्ड में एक विशिष्ट शेष राशि हस्तांतरित करते हैं या यदि आप बस पूछते हैं, तो आपको कभी-कभी छूट प्राप्त करने का मौका मिलता है।
  • वार्षिक प्रतिशत दर (एपीआर) यह दर उन दरों और योगों के योग को दर्शाती है जो आपके द्वारा उधार लेने वाली राशि के अतिरिक्त भुगतान कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, अगर 500 डॉलर खर्च करने के बाद यह $ 50 के बराबर है, तो एपीआर 10% है। यह तय या चर हो सकता है
  • निश्चित रूप से सामान्यतः थोड़ा अधिक लगता है, लेकिन आपको पता चल जाएगा कि हर महीने क्या उम्मीद है।
  • चर एक मौजूदा प्रकाशित सूचकांक पर आधारित है।
  • अनुग्रह अवधि यह आपके खाते के लेन-देन के प्रकाशन और ब्याज की डेबिट होने के समय के बीच का समय अंतराल है। आमतौर पर, आप बिलिंग दिनांक से 25 दिन बिताते हैं, जब तक कि आप भुगतान वापस नहीं करते हैं।
  • अंत में, खाते खोलने के लिए और जब आप अपनी क्रेडिट सीमा खत्म करते हैं तो भुगतान करने के लिए खर्च होंगे। यदि आप देर से भुगतान करते हैं और यदि आप अपनी क्रेडिट सीमा से अधिक हो जाते हैं, तो ज्यादातर कंपनियां आपको ठीक से भुगतान करती हैं, लेकिन आपके खाते के लिए शुल्क खोलना बहुत ही दुर्लभ है।
  • एक क्रेडिट कार्ड चरण 3 के लिए आवेदन करें शीर्षक
    3
    कम से कम 300 से लेकर अधिकतम 9 00 तक की आपकी साख को जानें। इस स्कोर का इस्तेमाल व्यक्तिगत साख या किसी ऋण की संभावना को चुकाने के लिए किया जाता है। अगर आपका स्कोर 650 है, तो आपका क्रेडिट रेटिंग औसत है - अगर यह 620 से कम है, तो यह खराब है। आपकी साखदारी क्रेडिट कार्ड पाने की संभावनाओं को प्रभावित करेगी।
  • एक क्रेडिट कार्ड के लिए आवेदन करें शीर्षक चरण 4
    4
    ध्यान रखें कि क्रेडिट कार्ड होने से आपको और अधिक पैसा खर्च करने के लिए प्रोत्साहित किया जा सकता है, जितना आपके पास है। अध्ययनों से पता चला है कि जो लोग क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल करते हैं, वे नकद भुगतान करने वालों से अधिक खर्च करते हैं (https://rpr.org/templates/story/story.php?storyId=92178034)। वैज्ञानिकों का मानना ​​है कि वास्तविक धन का उपयोग करने का अनुभव बाद में भुगतान करने के लिए खुद को करने के अनुभव से मूल रूप से अलग है।
  • वैज्ञानिक भी यह जानते हैं कि जो लोग, उदाहरण के लिए, एक क्रेडिट कार्ड के साथ लैपटॉप खरीदते हैं, उनकी लागत का विवरण याद रखने की संभावना कम है, जो इसे नकद में खरीदते हैं।
  • हालांकि, आपको एक वैज्ञानिक की ज़रूरत नहीं है कि आपको यह बताने के लिए कि क्रेडिट कार्ड लेने से आप उन चीजों को खरीदने के लिए प्रेरित कर सकते हैं जिन पर आप खर्च नहीं कर सकते। यदि आप आर्थिक दृष्टि से गैर जिम्मेदार हैं, तो इसका विनाशकारी परिणाम हो सकता है।
  • एक क्रेडिट कार्ड के लिए आवेदन करें शीर्षक चरण 5
    5
    उन क्रेडिट कार्डों पर जानकारी ढूंढें, जो आपको रुचि रखते हैं ब्याज दरों, समय सीमा, दंड और पुरस्कार की तुलना करने के लिए उन्हें ऑनलाइन खोजें
  • एक क्रेडिट कार्ड के लिए आवेदन करें शीर्षक चरण 6
    6
    विभिन्न क्रेडिट कार्ड की ग्राहक सेवा के बारे में इंटरनेट पर समीक्षा पढ़ें स्पष्ट रूप से वास्तविक जीवन कहानियों को पढ़ना उपयोगी होगा, किसी भी चाल में नहीं आना।
  • एक क्रेडिट कार्ड के लिए आवेदन करें शीर्षक चरण 7



    7
    विभिन्न कार्डों के साथ मिलने वाले पुरस्कारों पर विचार करें। जैसा कि पहले बताया गया है, उनमें से कुछ आपको हवा मील के लिए अंक प्राप्त करने की अनुमति देते हैं और आपको कई अन्य प्रोत्साहन प्रदान करते हैं। हालांकि कुछ क्रेडिट कार्ड, एक निश्चित राशि खर्च करने के बाद ही अंक देते हैं, इसलिए आप हमेशा अच्छा सौदा नहीं करेंगे
  • संघीय सरकार के अनुसार, लगभग 46% अमेरिकी परिवार क्रेडिट कार्ड के साथ कर्ज में हैं चूंकि बिंदु-आधारित कार्यक्रमों की सदस्यता लेने वाले लोग उन प्रयोक्ताओं से ज्यादा पैसा खर्च करने की प्रवृत्ति को दिखाते हैं जो न कि ये अच्छा है कि ऋणी व्यक्ति इन कार्यक्रमों से दूर रहें।
  • भाग 2

    एक क्रेडिट कार्ड चुनें
    एक क्रेडिट कार्ड के लिए आवेदन करें शीर्षक चरण 8
    1
    भुगतान की समय सीमा के बारे में जानें कुछ क्रेडिट कार्डों की आवश्यकता होती है कि आप कुल राशि को एक बार, एक सप्ताह में दो बार, और फिर भी मासिक भुगतान करें। जब आपको भुगतान करना होता है, तब जानने से आपको समय सीमा को भूल जाने से बचने की अनुमति मिलेगी। यदि आप सीमा से अधिक है, तो आपको अधिक भुगतान करना पड़ सकता है और आपकी साख कम हो सकती है
  • एक क्रेडिट कार्ड के लिए आवेदन करें शीर्षक 9 चरण
    2
    अपने कार्ड का अनुरोध करने के लिए आवश्यक सभी जानकारी ढूंढें, जैसे कि आपका चालक लाइसेंस नंबर, सामाजिक सुरक्षा नंबर, काम के फोन नंबर, आपके पिछले निवास और व्यक्तिगत संदर्भ। कुछ क्रेडिट कार्डों को केवल न्यूनतम जानकारी की आवश्यकता होती है, जैसे कि आपका नाम और आईडी नंबर, जबकि अन्य को एक बड़ा अनुरोध की आवश्यकता होती है।
  • एक क्रेडिट कार्ड के लिए आवेदन करें शीर्षक चरण 10
    3
    विचार करें कि आप किस तरह के अनुरोध को पसंद करते हैं और आपके पास एक की जरूरत है
  • तय करें कि आपके लिए यह ऑनलाइन, फोन द्वारा, व्यक्तिगत रूप से अनुरोध करने के लिए या डाक द्वारा अनुरोध की एक प्रति भेजकर अधिक सुविधाजनक है। कुछ तरीकों, जैसे ऑन-लाइन या व्यक्तिगत रूप से, आपको एक तत्काल निर्णय प्रदान करते हैं, जबकि अन्य, विशेष रूप से पोस्ट द्वारा भेजे जाने वाले, कुछ हफ्तों तक प्रतीक्षा करते हैं।
  • एक क्रेडिट कार्ड के लिए आवेदन करें शीर्षक चरण 11
    4
    सुनिश्चित करें कि सभी जानकारी सटीक है बहुत से लोग प्रतिवेदन नहीं करते जब वे अनुरोध फ़ॉर्म भरते हैं और वे जानकारी की जांच नहीं करते हैं। सुनिश्चित करें कि यह सब पहले सटीक है, अन्यथा अनुरोध अस्वीकार कर दिया जाएगा। ये त्रुटियां आपके विचार से अधिक आम हैं
  • एक क्रेडिट कार्ड के लिए आवेदन करें शीर्षक चरण 12
    5
    जब कार्ड आ जाता है, तो इसका इलाज करें जैसा कि यह असली पैसा था सीमाएं जैसे "मैं गैसोलीन, बिल और शॉपिंग के लिए इस क्रेडिट कार्ड का उपयोग करूँगा" या "मैं एयरलाइन टिकट खरीदने के लिए इस क्रेडिट कार्ड का उपयोग करूंगा"। जिम्मेदार रहें और सबकुछ ठीक हो जाएगा। यदि आप समय सीमा और भुगतानों की लापरवाह हैं और आपकी सीमा से अधिक हैं, तो क्रेडिट कार्ड होने पर नरक बन जाएगा
  • यदि आप कर सकते हैं, तो तुरंत भुगतान करें। यह कंपनियों की नज़र में आपकी साख स्थिरता रखेगा। इसकी एक अच्छी आदत है
  • यदि संभव हो तो, अपने क्रेडिट कार्ड की सीमा तक नहीं पहुंचें, जिसका मतलब है कि आपको उपलब्ध सभी पैसे खर्च करने की आवश्यकता नहीं होगी। यदि आप कर सकते हैं, तो किसी अन्य क्रेडिट कार्ड पर ऋण डाउनलोड करें या नकदी में भुगतान करें।
  • टिप्स

    • उच्च ब्याज दरों के लिए देखें: राष्ट्रीय औसत की जांच करें
    • जब आप अपना अनुरोध पूर्ण करते हैं, तो सभी दस्तावेज़ों को जरूरी रखें
    • अपना अनुरोध सबमिट करने से पहले गोपनीयता कथन पढ़ें: आपने इसे छोड़ा होगा। हमेशा छोटे प्रिंट क्लाजों का विश्लेषण करें
    • इंटरनेट पर आपकी व्यक्तिगत जानकारी देने के दौरान हमेशा सुरक्षित और प्रमाणीकृत साइटों का उपयोग करें
    • चालान प्राप्त करने के बाद समय में अपना क्रेडिट कार्ड भरें यदि आप देर से भुगतान करते हैं, तो आप उच्च ब्याज दर देने और अनुमानित दंड उठाने और आपके क्रेडिट की अविश्वसनीयता की सूचना देंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com