बिल्लियों में तीसरी पलक प्रलोभन का इलाज कैसे करें

ऊपरी और निचले - - बिल्लियों एक तिहाई (membana निक्तिटैटिंग) है आंख के भीतरी इलाकों में स्थित, नाक, जो चोटों से नेत्रगोलक की रक्षा करता है और यह स्वस्थ रखने के लिए आँसू का उत्पादन के पास दो सामान्य पलकों के अलावा। आमतौर पर, यह छिपी रहती है और आंखों में नसों में है जो अपने आंदोलन का प्रबंधन करती है। हालांकि, कुछ परिस्थितियों में, एक या दोनों पलकें दोनों बाहर रहती हैं। यदि आप ध्यान दें कि एक या दोनों को आगे निकलना है, तो आपको उचित इलाज के लिए पशु चिकित्सक को बिल्ली लेनी होगी।

कदम

विधि 1
एक निदान विरोध का इलाज करें

बिल्लियों में तीसरे पक्षीय उत्तेजना का इलाज शीर्षक वाला चित्र चरण 1
1
इलाज के बारे में सलाह के लिए पशु चिकित्सक से पूछिए और निर्देशों का सावधानीपूर्वक पालन करें। कभी-कभी यह समस्या खुद को हल करती है, लेकिन अन्य मामलों में डॉक्टर द्वारा निर्धारित उपचार आवश्यक हैं ताकि तीसरे पलक को अपनी मूल स्थिति में वापस लाया जा सके। बिल्ली की आँखों की संपूर्ण जांच के बाद, चिकित्सक एक चिकित्सीय योजना को परिभाषित करता है, जिसमें आमतौर पर दवा वितरण और सर्जरी शामिल होती है।
  • अपने पशुचिकित्सा से अनुशंसित उपचार के बारे में कोई भी प्रश्न पूछें, उदाहरण के लिए आप यह जानना चाह सकते हैं कि दवाओं कैसे काम करती हैं और शल्य प्रक्रिया कैसे की जाती है।
  • उपचार योजना पर ध्यान देते हुए रोग के सफल उपचार की संभावना बढ़ जाती है।
  • बिल्लियों में तीसरे पक्षीय उत्तेजना का इलाज शीर्षक वाला चित्र चरण 2
    2
    यह विरोधी भड़काऊ दवाओं की बिल्ली को संचालित करता है यदि आपको पता चलता है कि तीसरी पलक या लालची ग्रंथि के प्रकोप लाल और चिड़चिड़ा है, तो आप आंखों की सूजन का उपयोग सूजन को शांत करने के लिए कर सकते हैं, जैसे स्टेरॉयड पर आधारित। के मामले में "चेरी के लिए आंख" (नुकीला झिल्ली के आंसू ग्रंथि का आवरण), स्टेरॉयडल आंखें सूजन से छुटकारा दिलाती है जिससे ग्रंथि स्वयं को अपनी प्राकृतिक स्थिति पर वापस लौटा सके।
  • को आंखों की बूंदें डाल दी बिल्ली, आप इसे धीरे हड़पने लेकिन एक निर्णायक ढंग से और अपनी गोद में या एक सतह पर रखने के लिए piana- piegagli तो सिर, उसके ढक्कन गैर प्रमुख हाथ के साथ खुले और उपयोग दूसरे हाथ से आंखों में चला जाता है, पशु चिकित्सा संकेत का सम्मान ।
  • प्रक्रिया के दौरान, सुनिश्चित करें कि बोतल की टिप आंख को छू नहीं देती है।
  • बिल्लियां आम तौर पर इस उपचार को पसंद नहीं करती हैं - इसलिए वे भोजन के पास एक समय में आगे बढ़ने का मूल्यांकन करते हैं, ताकि वे भोजन को एक पुरस्कार के रूप में देख सकें।
  • बिल्लियों में तीसरे पक्षीय उत्तेजना का इलाज शीर्षक वाला चित्र चरण 3
    3
    संभव अंतर्निहित रोगों का इलाज यदि तीसरी पलक की प्रगति का कारण एक विकृति है, तो इसका सामना करना जरूरी है। उदाहरण के लिए, एक गंभीर आंतों parasitosis अक्सर हौ सिंड्रोम (तीसरी पलक की फलाव) से संबद्ध है - इस मामले में, पशु चिकित्सक रोगजनक जीव को मारने के लिए एक vermifuge देखभाल का प्रावधान है।
  • बिल्लियों में तीसरे पक्षीय उत्तेजना का इलाज शीर्षक वाला चित्र चरण 4
    4
    सामयिक उपयोग के लिए एपिनेफ्रिन का प्रबंध करना। एड्रेनालाईन के रूप में भी जाना जाता है, इस औषधि का उपयोग इस विकार के इलाज के लिए किया जाता है (जब दोनों तरफ पलकों को आगे बढ़ाते हैं)। दवा की कुछ बूंदियां तुरंत पलकों को अपनी मूल स्थिति में वापस लाने के लिए पर्याप्त हैं - वे आम तौर पर कुछ हफ़्ते या महीनों में स्वैच्छिक रूप से पीछे हटते हैं
  • हालांकि, यह दुर्लभ है कि वे काफी आंख बूंदों प्रशासित रहे है, क्योंकि तीसरी पलक की भ्रंश एक लक्षण जो पहले से ही प्रति एक sindrome- हो सकता है एक खतरनाक विकार है और नहीं इस कारण के लिए कई पशु चिकित्सकों क्या अब तक वर्णित किया गया है समझाने और इलाज के लिए पसंद करते हैं अंतर्निहित कारण या समस्या का समाधान खुद को हल करने के लिए
  • एपिनेफ्रीन के अतिरिक्त, कभी-कभी इसे एक समान अभिनयकारी दवा, फेनिलफ्रिन, जो कि हॉव सिंड्रोम का इलाज करने के लिए उपयोग किया जाता है, को प्रशासित किया जाता है।
  • दोनों दवाइयां उसी तरह लागू की जानी चाहिए जैसे कि अन्य सामयिक एंटी-इन्फ्लैमेटरीज- प्रभावित आंखों (या आँखों) में डालने के लिए बूंदों की संख्या के बारे में पशुचिकित्सा के निर्देशों का पालन करें।
  • बिल्लियों में तीसरे पक्षीय उत्तेजना का इलाज शीर्षक वाला चित्र चरण 5
    5
    चेरी आंख का इलाज करने के लिए एक ऑपरेशन में बिल्ली सबमिट करें तो स्टेरॉयड आई ड्रॉप रोग के इलाज के लिए पर्याप्त नहीं है, अपने पशु चिकित्सक अश्रु ग्रंथि अपनी प्राकृतिक स्थिति- को protruded सर्जरी के इस प्रकार बहुत प्रभावी है, केवल लगभग 5 की अनुमानित पुनरावृत्ति दर के साथ बहाल करने के लिए शल्य चिकित्सा के साथ आगे बढ़ सकते हैं -20% मामलों एक बार गड़बड़ी पर ध्यान दिया गया है, हस्तक्षेप पहली और सफलता की अधिक संभावना है।
  • बिल्लियों में तीसरे पक्षीय छेड़छाड़ का शीर्षक शीर्षक छवि



    6
    तीसरे पलक की अश्रु ग्रंथि को निकालने की संभावना की जांच करें। अगर सर्जिकल प्रक्रिया ने समस्या का हल नहीं किया है, यह एक वैध विकल्प हो सकता है। हालांकि, इस बात पर विचार करें कि ग्रंथि के बिना आँसू के उत्पादन को कम किया जा सकता है, जिसके परिणामस्वरूप जीवन के लिए अधिक ऊष्मीय सूखापन होता है। इसके अलावा, कॉर्निया और कंजाक्तिवा (पलक की अंदरूनी परत) सूखापन के कारण समस्याओं का विकास कर सकता है।
  • विधि 2
    संभावित विरोध को पहचानें

    बिल्लियों में तीसरे पक्षीय छेड़छाड़ का शीर्षक शीर्षक चित्र
    1
    इस के लिए खोजें तीसरी पलकें. यह एक सफ़ेद या थोड़ा गुलाबी झिल्ली है और जब आप बाहर निकलते हैं तो इसे बाहर आना और आंशिक रूप से कॉर्निया (आंख का पारदर्शी भाग) को कवर कर सकते हैं - जब तक यह हो "कम" कॉर्निया के 50% का, बिल्ली अच्छी तरह से देखने में सक्षम है
    • ह्व्स सिंड्रोम एक न्यूरोलोलॉजिकल डिसऑर्डर है जिसमें दोनों आँखों की तीसरी पलक की फलाव है।
    • एक अन्य न्यूरोलॉजिकल बीमारी जो एक ही समस्या पैदा कर सकती है वह बर्नार्ड-हॉर्नर सिंड्रोम है
    • निक्केटिंग झिल्ली की अपनी अश्रुग्रस्त ग्रंथि होती है, इसलिए पलक को देखने के बजाय, आप उस ग्रंथि को देख सकते हैं जो कि फैलाने-इस मामले में, हम इसके बारे में बात करते हैं "चेरी के लिए आंख"बिल्लियों में एक दुर्लभ बीमारी है, जिसमें अश्रु ग्रंथि एक अंडाकार और गुलाबी द्रव्यमान के रूप में प्रकट होती है।
  • बिल्लियों में तीसरे पक्षीय उत्तेजना का इलाज शीर्षक वाला चित्र चरण 8
    2
    याद रखें जब आपने तीसरे पलक का प्रकोप देखा था। यह हमेशा एक असामान्य स्थिति नहीं है - उदाहरण के लिए, यह तब फैल सकता है जब बिल्ली गहराई से सो रही है और जब यह उठता है तो वापस ले जाती है। यह भी बाहर आ सकता है जब बिल्ली जानवरों के बीच लड़ाई में शामिल होती है - एक छोटी आंख की मांसपेशी आंख को कक्षा में धक्का दे सकती है, तीसरे पलक के लिए जगह बाहर निकल सकती है। अगर आंखों को आगे बढ़ाया जाता है नहीं यह संरक्षित किया जाना चाहिए, यह एक अनियमित परिस्थिति है- विभिन्न स्थितियों के बीच जो इस स्थिति को जन्म देती है:
  • महत्वपूर्ण वजन घटाने या निर्जलीकरण जिससे आंख को कक्षा में डूबने का कारण बनता है
  • तीसरे पलक की ट्यूमर या सूजन
  • आँख के अंदर एक द्रव्यमान जो तीसरे पलक को बाहर करता है-
  • एक तंत्रिका संबंधी विकार (जैसे ह्वा या बर्नार्ड-हॉर्नर के सिंड्रोम) जो कि तंत्रिका को प्रभावित करता है जो तीसरे पलक को नियंत्रित करता है।
  • बिल्लियों में तीसरे पक्षीय उत्तेजना का इलाज करते हुए चित्र शीर्षक 9
    3
    यह देखने के लिए जांचें कि क्या बिल्ली की आँखें लाल हैं तीसरी पलक की फलाव की उपस्थिति में, आप धूल भी nell`aria- की वजह से देख सकते हैं कि उसकी आंखों उदाहरण के लिए dell`infiammazione- वजह से लाल हो जाए, लेकिन यदि तीसरी पलक की अश्रु ग्रंथि अपनी सीट से उत्पादन होता है, लाल बन सकता है पाउडर वास्तव में जलन और तीसरे पलक की लाली का कारण हो सकता है।
  • बिल्लियों में तीसरे पक्षीय उत्तेजना का इलाज शीर्षक वाली छवि चरण 10
    4
    पशु चिकित्सक को बिल्ली लाओ यह रोग विभिन्न कारकों के कारण हो सकता है - चिकित्सक विभिन्न गहन परीक्षाएं करने और कारणों की पहचान करने के लिए विभिन्न जांच करने में सक्षम है। के दौरान पशु चिकित्सक के नियंत्रण तीसरी पलक की जांच करता है, अश्रु (Schirmer परीक्षा के माध्यम से उत्पादन) को मापती है प्रकाश (pupillary प्रकाश पलटा) को pupillary प्रतिक्रिया मूल्यांकन करता है और संभव कॉर्निया घावों के लिए जाँच करने के लिए हरी fluorescein उपयोग करता है।
  • यदि उसे किसी न्यूरोलॉजिकल कारण पर संदेह है, तो वह अन्य नैदानिक ​​परीक्षणों जैसे कि न्यूरोलोलॉजिकल परीक्षण और खोपड़ी के लिए एक्स-रे पेश कर सकता है।
  • मनुष्यों के उपयोग के लिए ओवर-द-काउंटर दवाएं बिल्लियों के लिए अच्छे नहीं हैं - आपको अपने चिकित्सक से बात करने के बिना इन उपचारों के साथ अपनी आंख की समस्या का इलाज नहीं करना पड़ता है, या समस्या के निदान के लिए उसके लिए बहुत मुश्किल हो सकता है।
  • अगर बिल्ली को कुछ आंखों की चोट से पीड़ित है, तो उपचार के लिए चिकित्सक को तुरंत ले जाएं।
  • टिप्स

    • चूंकि तीसरे पलक की फटाके से बहुत जलन हो सकती है, इसलिए इसे प्रारंभिक उपचार के साथ आगे बढ़ने की अनुशंसा की जाती है।
    • सावधानी से सभी निर्देशों का पालन करें।
    • बर्नार्ड-हॉर्नर सिंड्रोम से जुड़े तीसरे पलक का फलाव स्वयं को हल करता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com