टूटी पूंछ के साथ एक बिल्ली का इलाज कैसे करें

बिल्लियों अक्सर मुसीबत में शिकार करते हैं, घर के भीतर, सड़क पर, या दोनों परिवेशों तक पहुंच प्राप्त करते हैं। इस कारण यह कोई आश्चर्य नहीं है कि वे अंततः पूंछ को नुकसान सहित कुछ चोटों की सूचना देते हैं। यदि आपकी बिल्ली ने अभी घर वापस कर दिया है और पूंछ को नहीं उठाया है या आपके पास यह धारणा है कि यह तुला और टूट गया है, यह शायद चोट लगी है और यहां तक ​​कि फ्रैक्चर भी हो सकता है। आप खुले घाव भी देख सकते हैं, कुछ रक्त या हड्डी जो त्वचा से गुजरती हैं घरेलू बिल्लियों में कतार में दुर्घटनाओं के बहुमत को कुचल, (एक वस्तु पूंछ या एक ही रहता है एक दरवाजा में अवरुद्ध पर गिरने) खींच (छुटकारा बिल्ली पाने के लिए प्रयास करने के लिए जब यह फंस गया है, एक छोटे बच्चे के लिए की वजह से है कि उसे अनाड़ी तरीके से पकड़ लेता है या दुर्व्यवहार के लिए) या दोनों कारणों से एक साथ एक बार जब आप यह निर्धारित कर लेते हैं कि आपकी पूंछ टूट गई है, तो जानने के लिए कि आपके प्यारे दोस्त को चिकित्सा अवधि के दौरान कैसे ख्याल रखना है।

कदम

भाग 1

निर्धारित करें कि कतार टूट गया है
एक बिल्ली का शीर्षक छवि`s Broken Tail Step 1
1
बिल्ली के व्यवहार का निरीक्षण करें अपनी आदतों में परिवर्तन पहले संकेत हैं कि उन्हें आपको सतर्क करना चाहिए और आपको पूंछ की चोट पर संदेह करना चाहिए। बिल्ली पूंछ को खींच सकती है या इसे लगातार जमीन पर रख सकती है, दस्त या स्पलैश मूत्र थोड़ी `हर जगह है आप असामान्य चाल को देख सकते हैं और पिछले पैरों के समन्वय का नुकसान भी देख सकते हैं।
  • पेशाब का गीला और दस्त होने पर पूंछ के अस्थिभंग के लक्षण नहीं होते हैं। यदि चोट उन्हें उत्पन्न करने के लिए काफी गंभीर है, तो आप यह भी देखेंगे कि जानवर अपनी पूंछ को खींच रहा है
  • एक बिल्ली का शीर्षक छवि`s Broken Tail Step 2
    2
    समस्या की जांच करें अपनी लंबाई के साथ धीरे से पूंछ को स्पर्श करें फ्रैक्चर के संकेतों में सूजन वाले क्षेत्रों, स्पर्श और स्पर्श करने के लिए नरम शामिल हैं। तो स्पर्श करने के लिए dell`arrossamento, कोमलता में जाना जाता है और इसके नीचे तरल पदार्थ की उपस्थिति के साथ एक सूजन है, तो वहाँ एक फोड़ा, यानी एक मवाद जेब कि पूंछ पर गठन किया है हो सकता है। आप देखते हैं कि हड्डी त्वचा छेद या त्वचा पूंछ से दूर छीन लिया गया है, हड्डी उजागर छोड़ने, तो यह खुला फ्रैक्चर या `degloving` (एक दस्ताना को हटाने की कार्रवाई के लिए अंग्रेजी शब्द है, जैसे कहा जाता है वह त्वचा जो कि है "फिसल जाता है" पूंछ से)
  • यदि आप एक कठिन विरूपण देखते हैं, पूंछ में दर्दनाक नहीं है, तो शायद इसका अर्थ है कि बिल्ली इस विसंगति के साथ पैदा हुई थी या यह अब पुराना फ्रैक्चर है जो अब चंगा है।
  • खींचें और कोशिश न करें पूंछ के एक कटे भाग को निकालने के लिए क्योंकि वहां tendons और संवेदनशील नसों हैं। यदि आप पुल या पुल खींचते हैं, तो आप पूंछ, हिंद पैरों, मूत्राशय और आंतों की कार्यक्षमता को नुकसान पहुंचेगी। आप एक धमनी रक्तस्राव को भी रोक सकते हैं जो कि रोकना और संभावित रूप से घातक है।
  • एक बिल्ली का शीर्षक छवि`s Broken Tail Step 3
    3
    यदि आपको इस तरह की समस्या पर संदेह है तो बिल्ली को पशु चिकित्सक के पास लाएं चिकित्सक पूंछ को और अधिक हानि पहुंचाए बिना चोट का निदान कर सकता है। एक आंशिक या कुल विच्छेदन भी आवश्यक हो सकता है, यदि यह एक degloving है, एक गहरी कटौती या पूंछ गंभीर है - या ज्यादातर - कटे हुए पशुचिकित्सक संक्रमण को रोकने के लिए एंटीबायोटिक दवाओं के एक कोर्स लिखेंगे, जो खुले घाव की उपस्थिति में बहुत संभावना है। यहां तक ​​कि अगर कोई बाहरी कटौती नहीं है, तो डॉक्टर अन्य चोटों के लिए बिल्ली की जांच करेगा। दुर्घटना के दौरान पूंछ को खींचकर यह न्यूरोलॉजिकल क्षति का पता लगा सकता था।
  • पशु चिकित्सक सुनिश्चित करने के लिए पूंछ परीक्षण के लिए आगे बढ़ेंगे कि भौतिक या न्यूरोलॉजिकल क्षति के कोई संकेत नहीं हैं यदि एक संदेह है कि एक तंत्रिका को चोट लग गई है, तो बिल्ली को एक इलेक्ट्रोमोरोग्राम के अधीन किया जाएगा। गुदा दबानेवाला यंत्र और दुम का मांसपेशियों को जांचने के लिए जांच की जाएगी कि वे तंत्रिकाओं द्वारा नियंत्रित हैं। इस तरह पशु चिकित्सक निर्धारित कर सकता है कि पूंछ ठीक हो सकता है या नहीं।
  • बिल्ली पशु चिकित्सक के पास ले जाने के दौरान शायद बहुत दर्द महसूस करेगी। एक शांत और आरामदायक स्वर में खड़े रहें और उससे बात करें यह एक कपड़ा में लपेटने के लायक है, इसे कसने के बिना, और इसे गाड़ी में डाल दिया। इस तरह से यह शांत हो जाएगा
  • एक बिल्ली का शीर्षक छवि`s Broken Tail Step 4
    4
    समझे कि उपचार क्या है जहां और कैसे पूंछ क्षतिग्रस्त है, उसके आधार पर, पशुचिकित्सा शल्य चिकित्सा या अन्य इलाज के लिए अवसर का निर्धारण करेगा। यदि पूंछ लंगड़ा होता है, लेकिन बिल्ली चलने में सक्षम है, तो आप एक विच्छेदन के साथ आगे बढ़ सकते हैं। यदि पूंछ का अंत टूट गया है और बिल्ली के समान समस्याओं का कारण नहीं है, तो डॉक्टर आपको सहजता से चंगा करने के लिए इंतजार करने की सलाह दे सकते हैं।
  • अपने प्यारे दोस्त को कुछ दिनों के लिए डॉक्टर के कार्यालय में रहने के लिए आवश्यक हो सकता है, ताकि वह नुकसान की सीमा को समझने के लिए ठीक व आराम कर सके या निरीक्षण के अधीन रहे।
  • अगर पूंछ काटा जाता है, चिंता न करें। बिल्ली एक छोटे से `समय तंत्रिका संवेदनशीलता के नुकसान और फिर भी baricentro- के परिवर्तन के लिए इस्तेमाल किया पाने के लिए की आवश्यकता होगी, पूरी तरह से अनुकूल करने के लिए सक्षम हो जाएगा और उसकी गतिशीलता लंबे समय में समझौता नहीं किया जाएगा।
  • भाग 2

    बिल्ली का ख्याल रखना
    एक बिल्ली का शीर्षक छवि`s Broken Tail Step 5
    1
    अपने प्यारे दोस्त को शांत स्थान पर आराम करने की अनुमति दें इसे घर ले जाओ और इसे आगे आघात से पूंछ से बचने के लिए आराम दें। इसे एक छोटे से कमरे में रखने की कोशिश करें, जैसे बेडरूम, एक बाथरूम या कपड़े धोने का कमरा इस तरीके से आप इसे जल्दी से ढूंढ सकते हैं, घावों की जांच कर सकते हैं और दवाओं को दे सकते हैं।
    • बीमार या घायल चूहों अक्सर बच्चों, अन्य जानवरों और जगहों से दूर रहना पसंद करते हैं, जहां बहुत अधिक शोर या उन्माद है



  • एक बिल्ली का शीर्षक छवि`s Broken Tail Step 6
    2
    अपनी आदतों की जांच करें आपको अपनी भूख पर ध्यान देना होगा, आप कितना पीते हैं और यदि आप कूड़े की बॉक्स का उपयोग करते हैं कैदाल के घावों में कभी-कभी मूत्राशय और आंतों के कार्य में हस्तक्षेप होता है। अगर बिल्ली मूत्र खो देता है, मल या भी बिल्कुल नहीं मुक्ति, तो इन कार्यों को परेशान करने वाली तंत्रिका क्षति हो सकती है
  • यदि इस तरह की समस्याएं जारी रहती हैं, तो अपने पशु चिकित्सक से बात करें आप मूत्र संक्रमण परीक्षण के लिए बिल्ली की समीक्षा करना और औषधि उपचार बदलने के लिए हो सकता है।
  • एक बिल्ली का शीर्षक छवि`s Broken Tail Step 7
    3
    आपको दवाइयाँ दें यदि आप एक कार्यक्रम तैयार करते हैं, तो यह बिल्ली को इसकी दवाइयां देने के लिए याद रखना आसान होगा। खुले घावों की उपस्थिति में संक्रमण को रोकने के लिए एंटीबायोटिक उपचार आवश्यक है। केवल दर्द निवारक दें यदि आपके पशुचिकित्सा ने आपको निर्देश दिया है कि उन्हें कैसे करना है और उन्हें निर्धारित किया गया है इसे कभी नहीं देते ओवर-द-काउंटर दर्दनाशकों का
  • कुछ मानव उत्पादों, जैसे एस्पिरिन या पैरासिटामोल, हैं बहुत खतरनाक घरेलू felines के लिए उनके गंभीर दुष्प्रभाव हैं, इन जानवरों पर भी घातक है
  • एक बिल्ली का शीर्षक छवि`s Broken Tail Step 8
    4
    घाव या सर्जिकल चीरों को साफ रखें एक दिन में कम से कम एक बार घाव की जांच करें। बिल्ली मूत्र और मल के साथ गंदे हो सकती है, क्योंकि यह उसके लिए अपनी पूंछ उठाने के लिए बहुत दर्दनाक हो सकता है या नर्वस क्षति के कारण उसे ऐसा करने में सक्षम नहीं हो सकता है। कभी-कभी घाव रक्त, तरल पदार्थ, बाल, कूड़े की रेत या उनके चारों ओर चिपकने वाले अन्य मलबे के जमा दिखाते हैं। इस मामले में, आपको उन्हें धीरे से गर्म पानी या बहुत पतला बीटाडिन या क्लोरहेक्साइडिन युक्त समाधान से साफ करना चाहिए। धुंध या साफ कपड़े के साथ खुद को मदद करें। आम तौर पर पूंछ की चोटों को पट्टियों की ज़रूरत नहीं होती है
  • साबुन और हाइड्रोजन पेरोक्साइड का उपयोग न करें, क्योंकि वे ऊतकों को परेशान कर सकते हैं और उन्हें नुकसान पहुंचा सकते हैं। यदि आप सूखा क्रस्ट देख रहे हैं, तो याद रखें कि वे फायदेमंद हैं और आपको उन्हें रगड़ना नहीं चाहिए।
  • एक बिल्ली का शीर्षक छवि`s Broken Tail Step 9
    5
    संक्रमण के लिए जाँच करें भले ही आप पशु चिकित्सक को अपनी बिल्ली लाया या नहीं, आपको बहुत सावधानी से चोट (या सर्जरी) की साइट पर नजर रखना चाहिए। बिल्ली को घाव को चाटना न दें हालांकि लार में कुछ तत्व हैं जो चिकित्सा को बढ़ावा देते हैं, अत्यधिक मैकेनिकल कार्रवाई त्वचा को परेशान कर सकती है और बैक्टीरिया को मुंह से ले जा सकती है जिससे गंभीर संक्रमण हो सकता है जिससे गंभीर संक्रमण हो जाते हैं। घाव स्थल पर संक्रमण का संकेत करने वाले लक्षण त्वचा, गर्मी और सफेद, पीले या हरे पदार्थ के नुकसान की लालसा कर रहे हैं।
  • यह बिल्ली पर एक पुराने एलिजाबेथन कॉलर डालने के लिए लात रखने से इसे रखने के लिए लायक है पूंछ की फ्रैक्चर के लिए, उपचार की प्रक्रिया को 2-3 सप्ताह लगते हैं, इसकी तीव्रता के आधार पर। याद रखें कि फ्रैक्चर पूरी तरह से पूंछ को थोड़ा `कुटिल` नहीं छोड़ सकता है - किसी भी मामले में, बिल्ली को दर्द नहीं होना चाहिए। यहां तक ​​कि घावों को इस समय सीमा में ठीक करना चाहिए।
  • टिप्स

    • बिल्ली को एक ही दुर्घटना से उत्पन्न होने वाली अन्य चोटों का सामना करना पड़ सकता है। कुछ बिल्लियों ने अपनी पूंछ को तोड़ दिया है क्योंकि यह दरवाजे में बंद रहता है, अपने स्वयं के मुक्त करने के प्रयास से उत्पन्न अपने पैरों पर एक आँसू हो सकता है। फटे पूंछ के साथ बिल्लियां कटौती करने के बजाय, तंत्रिका क्षति भी पेश कर सकती हैं जो सामान्य आंत्र गतिविधि के साथ हस्तक्षेप करती हैं।

    चेतावनी

    • इस ट्यूटोरियल में दिए गए निर्देशों का पालन करें, अगर बिल्ली की पूंछ की एक विकृति होती है जो पहले नहीं थी। कुछ नस्लों में आम तौर पर एक तुला पूंछ होती है, जो टूटा नहीं है और किसी भी देखभाल की आवश्यकता नहीं है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com