आपकी बिल्ली को मालिश कैसे करें

अपनी बिल्ली को मालिश करना बहुत ही आराम करने के लिए बहुत उपयोगी हो सकता है, यह एक तनावपूर्ण घटना के बाद इसे शांत कर सकता है या यह बस आपको प्यार और देखभाल करने के लिए कर सकता है। वास्तव में, अगर सही ढंग से प्रदर्शन किया जाता है, तो एक मसाज बनाता है जो बिल्ली को एक सामान्य छेड़खानी सत्र से बेहतर महसूस करता है इस तकनीक का प्रयास करें, जो दिन में एक या दो बार आपके पालतू जानवर के साथ एक मजबूत बंधन बनाता है, ताकि आप अधिक आराम महसूस कर सकें और आपसे भी अधिक भरोसा कर सकें।

कदम

भाग 1

बिल्ली को आसानी से रखो
इमेज का शीर्षक आपका बिल्ली को मालिश चरण 1 देना है
1
सही समय खोजें बिल्ली का मालिश करने के लिए दिन का एक शांत समय चुनें पशु अभी वापस हो सकते हैं या फर की देखभाल करना चाहते हैं। रुको जब तक वह मालिश शुरू करने से पहले अन्य मामलों में व्यस्त है।
  • जब तक आप इसे मालिश करने से पहले कम से कम दो घंटे खाए, तब तक रुको। इस तरह वह भोजन को पचाने में सक्षम हो सकता है
  • इमेज शीर्षक से आपका कैट मसाज चरण 2
    2
    सुनिश्चित करें कि बिल्ली आपके साथ सहज है दृष्टिकोण और सत्यापित करें कि आप अपनी उपस्थिति में खुश हैं। यह बेहतर होगा कि यह आपके हथियाने और इसके आराम क्षेत्र पर हमला करने के बजाय आपके पास आने वाला जानवर होगा। इसे अपने शरीर के करीब आने, आराम करने, झूठ या रगड़ना और झुकाव की प्रतीक्षा करें।
  • इमेज शीर्षक से आपका कैट मैसेज स्टेप 3
    3
    उससे बात करो या एक गाना गाओ पहले आपको शांत करना चाहिए और बिल्ली को खुश करना चाहिए, ताकि यह मन की सही सीमा में हो। वह एक गुनगुना शुरू कर देता है या आवाज के कम, शांत टोन में उससे बात कर रहा है, उसकी तारीफ करता है।
  • एक तेज, लगभग फ़ाल्सट्टो टोन का उपयोग न करें, जैसा कि एक बिल्ली से बात करते समय बहुत से लोग करते हैं ("क्या एक अच्छा बिल्ली का बच्चा !!"), अन्यथा जानवरों पर और भी अधिक तनाव।
  • भाग 2

    मालिश शुरू करो
    मस्जिद चरण 4 को अपनी बिल्ली दें शीर्षक वाली छवि
    1
    शांत मनोदशा रखें गहरी साँस लें और शांत व्यवहार को अपनाना। यदि आप तंग हैं या मालिश में पहुंचने की कोशिश करते हैं, तो बिल्ली यह अनुभव करेगी और आपके द्वारा छूना नहीं चाहती।
  • मस्जिद चरण 5 में अपना बिल्ली दें शीर्षक वाला चित्र
    2
    मालिश करने के लिए हर दिन 5-10 मिनट का समय दें यह लंबे समय तक चलना नहीं है, बस कुछ ही मिनटों के लिए पर्याप्त हैं शरीर के हर हिस्से को मालिश करने के लिए यह एक मिनट लग जाता है जिससे उसे आराम और खुश महसूस हो।
  • इमेज का शीर्षक आपका बिल्ली मालिश करने के लिए चरण 6
    3
    पशु के पसंदीदा क्षेत्र के साथ धीरे धीरे शुरू करो। छूने की भावना के लिए इस्तेमाल होने के लिए बहुत धीमी गति से शुरूआत करें उस क्षेत्र का चयन करें जहां आपका दोस्त स्पर्श करने को पसंद करता है, या तो ठोड़ी के नीचे, कानों के पीछे या पीछे। यदि आप एक परिचित बिंदु से शुरू करते हैं, तो बिल्ली पूरे शरीर में मालिश के लिए अधिक उपलब्ध हो जाएगी।
  • इमेज का शीर्षक आपका बिल्ली मालिश करने के लिए कदम 7
    4
    अपने पूरे हाथ का उपयोग करें बहुत से लोग केवल अपनी उंगलियों के साथ बिल्ली को छूते हैं हालांकि, यह संपर्क बहुत हल्का हो सकता है ताकि बिल्ली को मालिश का लाभ महसूस हो, खासकर पीठ और पेट पर। अपने पूरे हाथ का उपयोग करें और अपने बिल्ली के समान मित्र के शरीर को सौम्य दबाव डालें, जबकि मालिश करें। सिर और थूथन जैसे क्षेत्रों के लिए अपनी उंगलियों को आरक्षित करें
  • आप एक हाथ या दोनों का उपयोग कर सकते हैं
  • इमेज शीर्षक से आपका कैट मैसेज स्टेप 8
    5
    उसकी प्रतिक्रियाओं को देखें मालिश की अवधि के लिए बिल्ली का जवाब कैसे ध्यान देना। यदि वह उठने की कोशिश करता है, तो वह सही मूड में नहीं हो सकता अगर यह विंक्स, पर्स, डूओल और नींद आती है या आपको थोड़ा सा ड़ाज़ लगता है, तो आप बेहद मसाज का आनंद ले रहे हैं
  • यदि यह अचानक आप काटने या खरोंच, तो आपकी त्वचा को बहुत ज्यादा उत्तेजित किया जा सकता है बिल्लियों की त्वचा बहुत संवेदनशील है और एक उत्तेजना बहुत मजबूत एक दर्दनाक सनसनी के रूप में माना जा सकता है। यह समझने की कोशिश करें कि शरीर के विभिन्न हिस्सों में स्पर्श करने के लिए यह कैसे प्रतिक्रिया करता है।
  • भाग 3

    मालिश और गर्दन की मालिश
    इमेज का शीर्षक आपका बिल्ली मालिश करने के लिए चरण 9
    1
    बिल्ली के सिर को मालिश करें अधिकांश बिल्लियों को इस बिंदु पर सहलाया जाना पसंद है। अपने हथेलियों का उपयोग करें और "strofinagli" पीछे और मंदिरों को भूल के बिना, परिपत्र आंदोलनों के साथ सिर। कान के आसपास और पीछे के क्षेत्र में केवल उंगलियों का प्रयोग करें।
    • शरीर के अन्य हिस्सों में उसे मालिश करने के बाद आपको उसके सिर को छूना पड़ता है, क्योंकि बिल्ली को सिर मालिश की सराहना करने के लिए अधिक आराम की आवश्यकता हो सकती है
  • इमेज का शीर्षक आपका बिल्ली मालिश करने के लिए चरण 10
    2
    थूथन और गर्दन को स्पर्श करें एक बार जब आप सिर से निपटा लेते हैं, गर्दन को धीरे से और धीरे से रगड़ें। केवल अपनी उंगलियों का उपयोग करें और गर्दन के ऊपर और नीचे छोटे परिपत्र आंदोलनों का अभ्यास करें। प्रेस न करें - इस चरण में आप एक या दोनों हाथों का उपयोग कर सकते हैं।
  • इमेज का शीर्षक आपका बिल्ली मालिश के लिए कदम 11
    3
    स्नाउट मालिश इसके अलावा इस मामले में केवल उंगलियों तक ही सीमित है और उसके गाल और माथे पर परिपत्र आंदोलन बनाते हैं। आप अपने हथेलियों का भी उपयोग कर सकते हैं और उन्हें थूथन के किनारों पर रख सकते हैं। बिल्ली मंजूरी में अपनी आँखें बंद कर सकती थी अगर आप चाहें कि आप क्या कर रहे हैं, तो इससे आप अपनी आंखों, नाक और मूंछों के पास के क्षेत्र को छूने की भी अनुमति दे सकते हैं।
  • भाग 4

    शरीर को मालिश करें


    इमेज शीर्षक से आपका कैट मैसेज स्टेप 12
    1
    इसे सिर से पूंछ के लिए दो बार मालिश करें जब आप सिर और गर्दन के साथ काम करना समाप्त कर देते हैं, तो उसे शरीर के बाकी हिस्सों पर फैसला करने के लिए कुछ दुःख दें। अपने हाथ से कोमल दबाव डालें जैसा कि आप पूंछ को वापस स्लाइड करते हैं। इस तरह बिल्ली आराम करती है और बाकी की मालिश का आनंद लेती है।
  • इमेज का शीर्षक आपका बिल्ली मालिश के लिए चरण 13
    2
    कंधों की देखभाल करें धीमा परिपत्र आंदोलनों के साथ इस क्षेत्र को रगड़कर प्रारंभ करें। शरीर के हर तरफ हाथ डालकर रगड़ें। दोनों हाथों का उपयोग करें और जानवरों के शरीर को अपने जैसा स्पर्श करें "सानना", खासकर कंधे क्षेत्र में।
  • इमेज का शीर्षक आपका बिल्ली मस्जिद चरण 14 दे
    3
    उसे दोबारा ज़ोर दे दो। नीचे और पूंछ को आगे बढ़ें और चक्कर आंदोलनों के पीछे हमेशा पीछे की तरफ और बिल्ली के किनारे दबाएं।
  • बहुत सावधान रहें क्योंकि कूल्हों के साथ ऊपरी और निचले हिस्से, बहुत संवेदनशील क्षेत्रों हैं। अगर बिल्ली को वहां छुआ जाना पसंद है, तो बहुत सौम्य होना चाहिए।
  • मस्जिद चरण 15 के लिए आपका बिल्ली देना शीर्षक वाला चित्र
    4
    अपने पेट की मालिश करें यदि आपके पालतू जानवर ने पर्याप्त आराम दिया है, तो यह आपकी पीठ पर लैन हो सकता है और आप अपने पेट तक पहुंच सकते हैं। धीरे-धीरे एक हाथ से पकड़ो, जबकि एक आंदोलन के बाद हमेशा दूसरे के साथ पेट को सहलाते हुए "आटा का"। अगर यह वास्तव में बहुत ही आराम से है, तो आप दोनों हाथों का उपयोग कर सकते हैं
  • कुछ नमूनों को पेट पर छूना पसंद नहीं है, इसलिए शुरुआत में सावधानी बरतें
  • आप क्रॉस मसाज़ का भी प्रयास कर सकते हैं और एक हाथ से बिल्ली के पेट को रगड़ सकते हैं, जबकि दूसरे के साथ आप अपने सिर या पीठ की देखभाल कर सकते हैं
  • छाती की मांसपेशियों को मालिश करने की कोशिश करें, क्योंकि उन्हें समय-समय पर इसकी आवश्यकता होती है।
  • इमेज का शीर्षक देना आपका बिल्ली मालिश चरण 16
    5
    कतार पर स्विच करें बिल्ली के बट के निकट अपने बेस से शुरू करो, और टिप की ओर धीरे धीरे आगे बढ़ें। दोनों हाथों का उपयोग करें, लेकिन केवल अपनी उंगलियों के साथ कोमल दबाएं, क्योंकि पूंछ एक बहुत संवेदनशील हिस्सा है। यदि आप सीधे पूंछ से मालिश शुरू करते हैं, तो बिल्ली बच सकती है - यह जरूरी है कि यह बहुत आराम कर रहा है और शेष शरीर पहले से ही मालिश किया जा रहा है, यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप पूंछ पर भी स्पर्श का आनंद लें।
  • आप अपने सिर को एक हाथ से स्ट्रोक कर सकते हैं, जबकि अन्य अपनी पूंछ मालिश करते हैं।
  • यदि वह अपनी पूंछ को बेतहाशा करने के लिए शुरू होता है, तो वह उत्साहित या नाराज हो सकता है, जो आप नहीं चाहते हैं
  • भाग 5

    बिल्ली स्वास्थ्य का मूल्यांकन करें
    इमेज शीर्षक से आपका कैट मैसेज स्टेप 17
    1
    अपने कोट के स्वास्थ्य की जांच करें आपकी बिल्ली के मित्र मित्र के सामान्य स्वास्थ्य की निगरानी करने का भी एक अच्छा मौका है यह सुनिश्चित करने के लिए बाल का निरीक्षण करें कि बिल्ली का ध्यान रखना है
    • यदि फर सुस्त या गंदे है, तो बिल्ली बीमार हो सकती है और मधुमेह, मूत्र संक्रमण और अन्य समस्याओं जैसी बीमारियों से पीड़ित हो सकती है। यदि बाल कुछ स्थानों पर ही गंदे हैं, तो आपके मित्र को अपने शरीर के कुछ क्षेत्रों तक पहुंचने में कुछ परेशानी हो सकती है, उदाहरण के लिए, गठिया
    • यदि बालों को बहुत अधिक ठीक किया गया है, ताकि आप खालित्य के क्षेत्रों या फर के पतले हिस्से को ध्यान में रखते हैं, तो समस्या त्वचीय हो सकती है, जैसे त्वचा की जलन या एलर्जी
  • इमेज का शीर्षक आपका बिल्ली मालिश चरण 18
    2
    बिल्ली की त्वचा की जांच करें शरीर को अपनी उंगलियों के साथ रगड़ते हुए, धीरे-धीरे बाल घुसना सुनिश्चित करें कि एपिडर्मिस स्वस्थ है यदि आप काटने या सूजन के लक्षणों को देखते हैं, तो आप fleas या अन्य irritations हो सकता है।
  • इमेज का शीर्षक आपका बिल्ली मस्सा चरण 19
    3
    इसके तापमान की दर बिल्लियों उदास हो सकती हैं, जो कुछ बीमारियों को इंगित करता है। अपने पालतू जानवरों की मालिश करते समय, जानें कि इसका सामान्य तापमान क्या है यदि आपको सामान्य से अपने शरीर को गर्म होना चाहिए, तो बीमारियों या चोटों के अन्य लक्षणों जैसे कि संक्रमित कटौती या उल्टी के लिए खोज करना जारी रखें।
  • शरीर के गर्म क्षेत्रों में गठिया के संकेत हो सकते हैं।
  • इमेज का शीर्षक देना आपका बिल्ली मालिश चरण 20
    4
    ड्राफ्ट या अन्य विसंगतियों के लिए जाँच करें जिस चीज़ को आप ध्यान देते हैं, उसके बारे में ध्यान दें और वह साधारण से बाहर है, जबकि बिल्ली की मालिश करते समय बाधाएं या द्रव्यमान कुछ गंभीर बीमारी का संकेत हो सकता है, इसलिए यह जानना जरूरी है कि सामान्य क्या है और क्या नहीं।
  • मस्जिद चरण 21 में आपका बिल्ली देना शीर्षक वाला चित्र
    5
    यदि आप सामान्य से कुछ मिल जाए तो पशु चिकित्सक को बुलाओ डॉक्टर अपने प्यारे दोस्त के स्वास्थ्य का आकलन करने के लिए सबसे अच्छा व्यक्ति हैं। यदि आप एक टक्कर, एक त्वचा की समस्या या किसी अन्य विसंगति की खोज की है, इलाज के लिए देखने के लिए पशु चिकित्सक को बुलाओ
  • टिप्स

    • जब आप कर लेंगे, बिल्ली को थोड़ा घास या बिल्ली के खिलौने के साथ एक खिलौना दें

    चेतावनी

    • बिल्ली के साथ बहुत नाजुक और सावधान रहें
    • यदि बिल्ली को यह पसंद नहीं है कि आप इसे मालिश कर रहे हैं, तो रोकें शायद आपको समझ में आयेगा कि वह आपकी सराहना नहीं करता है, आपसे दूर जा रहे हैं या कुछ खरोंच या काटने के साथ भी। अपनी वरीयताओं का सम्मान करें
    • गर्भवती बिल्ली को कभी मालिश न करें पहले इसे पशु चिकित्सक के पास लाने के बिना भी एक बीमार बिल्ली को मालिश न करें।
    • जब आप बिल्ली को स्ट्रोक करते हैं तो मालिश तेलों का उपयोग न करें, क्योंकि यह फर को नुकसान पहुंचा सकता है इसके अलावा, आपके पागल दोस्त बाल उन्हें चाटना की कोशिश करेंगे और अगर वे उन्हें निगलने के लिए हानिकारक साबित हो सकता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com