पशु खाद्य से चींटियों को दूर रखने के लिए कैसे करें

आपका चार-पैर वाला दोस्त चींटियों द्वारा हमला करके खाना खाने से मना कर सकता है। इस समस्या का समाधान कैसे करें और इसे भविष्य में रोकें

इस लेख में, "पालतू" शब्द को सामान्य तरीके से समझा जाता है, क्योंकि श्रेणी में पक्षियों, कुत्तों, बिल्लियों और इतने पर शामिल किया जा सकता है।

कुंजी एक बाधा है कि चींटियों के ऊपर से गुजरती नहीं हो सकता है बनाने के लिए है, लेकिन यह भी अपने प्यारे या पंख वाले दोस्त के लिए सुरक्षित होना चाहिए, ताकि वे हानिकारक रसायनों के संपर्क में नहीं आते हैं।

कदम

पेट चीट चरण 1 से बाहर रखें
1
कंटेनरों में उन्नत खाना रखें, जिससे आप अच्छी तरह से बंद कर सकते हैं। आप रीसाइक्ड कॉफी के डिब्बे, क्लासिक कंटेनर, वायुरोधी बैग, संक्षेप में, कुछ भी जो चींटियों को दूर रख सकते हैं। कभी-कभी दो लिफाफे का उपयोग करना बेहतर होता है। गंभीर मामलों में, इसे फ्रीजर में रखें।
  • पेट चीट चरण 2 के बाहर चींटियों को रखें
    2
    उपस्थित चींटियों को हटा दें यदि वे पहले से ही कटोरे में समाप्त हो गए हैं, तो इसे कसकर कवर करें और इसे फ्रीजर में लगभग दो घंटे डालें। यह स्थिर होगा और कीड़े समाप्त हो जाएंगे, जबकि खाना बरकरार रहेगा।
  • पिट एंट्स आउट ऑफ पेट फूड चरण 3
    3
    फ्रीजर से सूखे भोजन निकालें इस बिंदु पर चींटियों का सफाया होना चाहिए था। इसे एक झरनी में रखो और आगे और आगे जोर से जब तक अधिक कीड़े बाहर आना (सिंक पर बेईमान) हिला। यह आपको व्यर्थ होने से भोजन को रोकने की अनुमति देगा और आप इसे फिर से सेवा कर सकते हैं
  • पेट चींट के आउट एंट्स आउट शीर्षक वाली छवि चरण 4
    4
    उस जगह पर जाएं जहाँ आपके पालतू खाती हैं और सुनिश्चित करें कि फर्श पर भोजन या टुकड़ों का कोई टुकड़ा नहीं है जिससे अन्य चींटियां दिखाई देंगी।
  • पालतू पशु खाद्य चरण 5 से एंट्स आउट रखें शीर्षक वाला चित्र
    5
    साबुन पानी या एक प्रभावी डिटर्जेंट के साथ पूरे क्षेत्र को साफ करें साबुन चींटियों द्वारा बनाई गई पथों के निशान को हटा देगा। अवशिष्ट रासायनिक गंध को हटाने के लिए आपको कुछ घंटों के बाद वापस आना चाहिए और इसे साफ पानी से कुल्ला करना चाहिए।
  • पेट चींट के आउट एंट्स आउट शीर्षक वाले चित्र चरण 6
    6
    एक कंटेनर में साफ कटोरा रखो जिसे आपने पानी से भर दिया है - यह बहुत गहरा नहीं होना चाहिए (आप एक केक पैन का उपयोग कर सकते हैं) इस तरह, यह एक "खंदक" समारोह होगा और चींटियों को दूर रखेगा। एक अन्य समाधान दो स्टेनलेस स्टील के कटोरे लेना है, एक दूसरे की तुलना में थोड़ा बड़ा है छोटे कटोरे के नीचे एक छोटा सा टुकड़ा ईंट या बहुत सपाट पत्थर संलग्न करने के लिए उच्च संबंध उत्पाद (जैसे अत्तक) का प्रयोग करें। सूखने के बाद, कुछ पानी को बड़ा कंटेनर में डालें, जिसे आप छोटे से एक को पकड़ने के लिए इस्तेमाल करेंगे। एक तरफ चींटियों को रखते हुए, तरल "खाई" की भूमिका निभाता है ईंट या पत्थर का टुकड़ा कटोरा को छूने से रोकता है और इसे पानी के स्तर से ऊपर अच्छी तरह से लगाता है।
  • पेट चींट चरण 7 में रखें
    7
    कम से कम दो दिनों के लिए एक अलग जगह में दो कटोरे रखो। चींटियों के अंत में सामान्य बिंदु पर लौटना बंद हो जाएगा, जहां आप अपने पालतू खा सकते हैं
  • विधि 1

    एक सूखे खाद्य लिफाफा से चींटियों को हटा दें
    1
    यदि चींटियों ने बहुत बड़े सूखे भोजन के एक बैग में प्रवेश किया है, तो उन्हें एक प्लास्टिक के कंटेनर में खाली करें, जैसे ढक्कन के बिना एक वात।



  • 2
    पानी के आठ से दस इंच के सिंक या टब को भरें और अंदर कंटेनर डालें। चींटियों का अंत आ जाएगा और डूब जाएगा। भोजन की ओर मुड़ने से यह अधिक सक्रिय हो जाता है और इसे तेजी से आगे बढ़ने देता है उन सभी को खत्म करने में कम से कम तीन दिन लग सकते हैं
  • 3
    एक बार पालतू भोजन चींटियों से मुक्त होता है, इसे कॉफी के डिब्बे या वायुरोधी ढक्कन के समान कंटेनरों में रखें। यह एक नए आक्रमण को रोक देगा।
  • 4
    अगर चींटियों को केवल छोटी मात्रा में भोजन मिल जाता है, तो इसे स्थिर करना और उन्हें समाप्त करने के लिए आसान होगा।
  • विधि 2

    चींटियों को बर्ड फीडर से दूर रखें
    1
    चूषण कप के साथ खिड़की से जुड़ी एक गन्ने की रक्षा के लिए वेसलीन का उपयोग करें। वृत्तचित्र का एक बड़ा टुकड़ा कट कर एक मंडल या दिल बनाना। एक संदर्भ बिंदु बनाने के लिए खिड़की के अंदर चिपकने वाली टेप के साथ इसे ठीक करें। फिर, अखबार के टुकड़े के बाद खिड़की के बाहर एक vaseline बाधा आकर्षित करने के लिए अपनी उंगली का उपयोग करें मध्य में गंजीर रखें। यह विधि शांत और छायांकित क्षेत्र में उपयोग करने के लिए बेहतर है। जब यह गर्म होता है, तो वेसलाइन पिघल और ड्रिप शुरू होती है।
  • 2
    अगर यह लटका हुआ है, तो चींटियों को इसे सुरक्षित रखने के लिए उपयोग करने वाली केबल से दूर रखने के लिए एक उत्पाद खरीदें।
  • 3
    अपना स्वयं का एंटी-फॉर्म बाधा बनाने के लिए, यह एक छोटे से गिलास के माध्यम से स्ट्रिंग या धागा को आधार के आधार पर ड्रिल करने के बाद पास करें। तल पर रस्सी का गाँठ - कई सेंटिमीटर मुफ्त में गेंदर को संलग्न करें।
  • 4
    कप के निचले भाग में मोमबत्ती मोम डालो और लीक को रोकने के लिए।
  • 5
    मोम ठंडा होने के बाद, लटकने के लिए गन्ने के ऊपर कप को जोड़ दें।
  • 6
    मैनेजर और कप लटकाओ रस्सी के माध्यम से भोजन तक पहुंचने के लिए चींटियों को रोकने के लिए पानी से भरें।
  • 7
    जैसे ही पानी वाष्पीकरण करता है, वहां "खंदक" के लिए एक वैकल्पिक तरीका होता है: तार के चारों ओर एक पेपर टेप लपेटें, अन्यथा इसे खिड़की के फ्रेम के चारों ओर संलग्न करें, क्योंकि यह उत्पाद दोनों पक्षों पर गोंद है। चींटियों ने हमें गुज़रने नहीं दिया, लेकिन इसे खून से दूर रखें, ताकि पक्षी संपर्क में न आए। यह माना जाता है के रूप में, तथापि, कि इस कोला कार्ड जब यह बहुत गर्म है, के लेने के लिए शीर्ष कीट टेप moschicida करने के लिए, तो के रूप में चींटियों के लिए एक पुल बनाने के लिए नहीं fondo- चिपकने वाला टेप बदल जाता है से बिट्स चिपके हुए।
  • टिप्स

    • कई दिनों के लिए, चींटियों को एक जगह पर लौटते हैं जहां भोजन था। इसे एक और बिंदु पर ले जाएं, अभी तक व्यावहारिक है इसे कम से कम 48 घंटों के लिए सामान्य स्थान पर न रखें।
    • आउटडोर तापमान 24 डिग्री सेल्सियस के आसपास है जब वेसिलीन सबसे अच्छा काम करता है यदि यह ठंडा है, तो चींटियों को पार कर सकते हैं, अगर यह गर्म है, तो यह खिड़की पर पिघल जाएगा और यह भ्रम पैदा करेगा। रचनात्मक रूप से सोचने का प्रयास करें आपके पास चींटियों के साथ कोई भी समस्या है, आपको एक ऐसी विधि के साथ आना होगा, जो आपके प्यारे दोस्त के लिए सुरक्षित अवरोध पैदा करेगी और जिस पर कीड़े नहीं गुजारेंगी जल, तेल, वेसलीन, मक्खन या एक छड़ी साबुन (जैसा कि आप चाक से चित्रित होते हैं, लागू करने के लिए) प्राकृतिक समाधान होते हैं, लेकिन उन्हें अस्थायी रूप से माना जाना चाहिए। आपको सावधानी बरतनी चाहिए और उचित उपाय ढूंढने का ध्यान रखना चाहिए।
    • इसके अलावा, ऐसा लगता है कि चींटियों को स्पंज की सतहों से गुजरने से नफरत होती है, भले ही भोजन पाने का एकमात्र संभव तरीका हो। जाहिर है ऐसा इसलिए होता है क्योंकि यह सामग्री उनके स्वाद के लिए भी दांतेदार है। बस कपड़े या एक टेरी क्लॉथ के बीच में कटोरा रखो, सिरों के चारों ओर कम से कम पांच सेंटीमीटर छोड़ दें। इन कीड़े नमी सतहों पर घूमती रहती हैं, इन इलाकों में पाए जाने वाले भोजन की विजय को छोड़ने के लिए। यह इनडोर चींटियों के लिए आदर्श है, जबकि इसके लिए इस्तेमाल होने वाले लोग जानना सुरक्षित नहीं हैं: आपको कोशिश करना है यदि तौलिया में केवल एक चंचल पक्ष होता है, तो यह ऊपर की तरफ का सामना करना चाहिए।
    • यदि आप हमींगबर्ड के लिए एक मैनेजर लटकाते हैं, तो सावधान रहें कि शीतल पानी का थोड़ा सा पानी डालना न दें। एक बूंद क्षेत्र में चींटियों को बुलाने के लिए पर्याप्त है। रबर नली के साथ यार्ड को पानी दें, अगर आपको लगता है कि इस क्षेत्र में तरल गिर गया है।

    चेतावनी

    • भोजन पर एक चींटी की जहर स्प्रे मत करो
    • जब भी आप किसी कीटनाशक का उपयोग करते हैं, तो निर्माता के निर्देशों का पालन करना सुनिश्चित करें।
    • सभी रसायनों के साथ, उन्हें बच्चों की पहुंच से बाहर रखें
    • याद रखें कि यह एक अस्थायी समाधान है ऐसा हो सकता है कि चींटियों में फ्लोट या तैरना हो "खाइयों"। कभी-कभी डिटर्जेंट का डिशवाशिंग भी काम नहीं करता। सबसे प्रभावी विधि खोजने के लिए कई प्रयास करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com