कैसे यह डराना बिना हम्सटर जगाने के लिए

हम्सटर पशु हैं "सांझ", इसका मतलब यह है कि वे थोड़ी सी प्रकाश, भोर और सूर्यास्त के समय के दौरान अधिक सक्रिय हैं। इसलिए, जब आपका बच्चा जागता है, तो आपका थोड़ा सा दोस्त नींद में बहुत समय बिता सकता है, लेकिन अगर आप उसके साथ खेलना चाहते हैं, तो उसे जागने के लिए कभी-कभी आवश्यक हो सकता है। सौभाग्य से, ऐसा करने के लिए कई तरीके हैं जिससे पालतू जानवरों को भयभीत या खतरनाक न हो। सबसे अच्छी बात यह है कि अपने सामान्य जागने के घंटे के करीब, शाम को सुबह या शाम को आगे बढ़ना - दिन के मध्य में उसे परेशान करने से बचने के लिए, जब वह गहरी नींद के चरण में हों

कदम

विधि 1

उसे धीरे से जगाएं
इमेज का शीर्षक, इसे बिना डराने वाले अपने हम्सटर के ऊपर उठाना चरण 1
1
एक कोमल टोन में उससे बात करो अपनी आवाज़ की आवाज़ के साथ उसे जगाने की कोशिश करें- पिंजरे से संपर्क करें और हल्के से बोलें जब तक आप जागते हैं, तब तक आप भी हंस सकते हैं या फुसफुसा सकते हैं।
  • इमेज शीर्षक से डब्लूसीएप अप हाइमस्टर अप स्टेरिंग बिना स्टेप 2
    2
    उसे एक इलाज प्रदान करें यह इसे जगाने की एक और विधि है वह क्षेत्र जहां वह सो रहा है (वह पास पर्याप्त है ताकि वह खुशबू गंध कर सकते हैं) के लिए एक कुबड़ा दृष्टिकोण और इसे सहज रूप से जागृत
  • ऐसा करने के लिए, आप सब्जियों का एक टुकड़ा (जैसे गाजर या ब्रोकोली) या नंबब्लों का उपयोग हम्स्टर के लिए कर सकते हैं जिन्हें आप बाजार पर पाते हैं।
  • इमेज शीर्षक से इसे डिकर बिना अपना हैमस्टर अप करें
    3
    उन्हें थूथन पर उड़ाना यदि आप सड़क पर सो रहे हैं और आपकी आश्रय में नहीं हैं, तो यह तकनीक एक अच्छा विकल्प हो सकता है आपको निश्चित रूप से इसे डरा नहीं करना चाहिए, फिर हवा की कोमल सांस से शुरू करना और तीव्रता में वृद्धि करना जब तक आप ध्यान न दें कि यह जागना शुरू होता है।
  • इमेज शीर्षक से डब्लूसीएप अप हाइमस्टर अप स्टेरिंग स्टेप 4
    4
    अपने शरीर पर टैप न करें। जो भी विधि आप चुनते हैं, आपको इसे छूने या इसे उकसाने से बचना चाहिए - यह उत्तेजित करने का एक प्रभावी तरीका नहीं है, क्योंकि यह तुरंत रक्षात्मक पर होगा यदि आप इस तकनीक का चयन करते हैं, तो पता है कि आप अपने हाथ में नहीं खेलना चाहते हैं या आपके साथ खेलना नहीं चाहते हैं।
  • इमेज शीर्षक से डब्लूसीएप अप हाइमस्टर अप स्टेरिंग बिना स्टेप 5
    5
    धीरे से हटो याद रखें कि आपका लक्ष्य उसे डरने के बिना उसे उठाना है, इसलिए त्वरित या अचानक आंदोलन न करें, लेकिन धीरे-धीरे दृष्टिकोण करना सुनिश्चित करें, चाहे आपने जिस तकनीक का चयन किया हो। यह आपको उसे धीरे से जागने के लिए अनुमति देता है ताकि वह अच्छे मूड में हो।
  • विधि 2

    आसपास के वातावरण को बदलें
    इमेज शीर्षक से डब्लूसीएप अप हाइमस्टर अप स्केटिंग करने के बिना चरण 6
    1
    एक अंधेरे वातावरण बनाएँ हम्सटर जागते हैं और सूर्योदय या सूर्यास्त (या दिन के उजाले के समय) की ओर बढ़ते हैं। तो आप उसे कमरे में डालकर जगा सकते हैं- अगर आप इसे काफी गहरा कर सकते हैं, हम्सटर को रोशनी में बदलाव के लिए जागना चाहिए।
  • इमेज शीर्षक से डब्लूसीएप अप हाइमस्टर अप स्टेरिंग बिना स्टेप 7
    2
    तापमान बदलें यह आपके उद्देश्य को प्राप्त करने के लिए एक और विचार प्रस्तुत करता है। हार्मस्टर्स अधिक सोते हैं जब वातावरण शांत होता है और उच्च तापमान के बजाय जागे होता है। फिर आप पूरे कमरे को थोड़ी अधिक गर्म कर सकते हैं (हीटिंग चालू कर सकते हैं या बिजली के हीटर का उपयोग कर सकते हैं) या बस पिंजरे (दीपक या बिजली के हीटर का उपयोग कर)।
  • इमेज शीर्षक से डब्लूसीएप अप हाइमस्टर अप स्कायर बिना स्टेप 8
    3
    अपना भोजन कटोरा शेक आप हम्सटर की सुनवाई का लाभ उठा सकते हैं और साथ ही पिंजरे के पास आकर तश्तरी को थोड़ा-थोड़ा हिलाकर भोजन के लिए उसकी इच्छा अंदर कुछ ताजी भोजन डालो और कटोरा (थोड़ी शोर बनाकर) को तब तक ले जाएं जब तक कि पालतू जाग न जाए।



  • इमेज शीर्षक से डब्लूसीएप अप हाइमस्टर अप स्कर्इंग बिना स्टेप 9
    4
    वह अपने मांद को बढ़ाता है कई बार ये छोटे कृन्तक पिंजरे के अंदर छुपा स्थान (या आश्रय) में सोते हैं। अपने दोस्त को उठाने का एक तरीका बस इसे उठाने के लिए है "घोंसला"- आप इसे दूर करने के लिए और पिंजरे के दूसरे हिस्से में डाल दिया है (इस प्रकार हम्सटर उजागर) या बस इसे उठा और उसके स्थान पर इसे वापस कर दिया है (क्योंकि यह उन्हें जगाने के लिए पर्याप्त शोर हो सकते हैं) चुन सकते हैं।
  • इमेज शीर्षक से डब्लूसीएक अप हाइमस्टर अप स्टेरिंग बिना स्टेप 10
    5
    पिंजरे पर हल्के ढंग से टैप करें आप धीरे-धीरे अपने घर को छूने के द्वारा थोड़े `कंपन के अलावा थोड़ा सा शोर बना सकते हैं - सावधानी के साथ हिट करने के लिए अपनी अंगुलियों का उपयोग करें (उस बिंदु के निकट जहां वह सो रहा है), जब तक हम्सटर जागता नहीं होता।
  • विधि 3

    एक निश्चित समय पर जागने के लिए हम्सटर को प्रशिक्षित करें
    इमेज शीर्षक से डब्लूसीएक अप हाइमस्टर अप स्कोअर बिना स्टेप 11
    1
    याद रखें कि ये "क्रिप्शकुलर" जानवर हैं हम्सटर सामान्यतः जानवरों के रूप में जाना जाता है "रात", हालांकि गलत तरीके से, क्योंकि वास्तव में वे हैं "सांझ"। रात जीव सिर्फ रात में सबसे अधिक सक्रिय हैं, हम्सटर चेतावनी जब प्रकाश स्तर, कम है सुबह के आसपास है और पता tramonto- इन विशेषताओं आप बेहतर आपकी नींद चरणों प्रबंधन में मदद कर सकते हैं।
  • इमेज का शीर्षक, यह बिना डराने वाले अपने हम्सटर को उठाना चरण 12
    2
    अपने नींद-जगा चक्र का ट्रैक रखें यदि आप उसे पहले थोड़ा जागने के लिए प्रशिक्षित करना चाहते हैं (उसके साथ अधिक समय बिताने के लिए), तो सबसे पहले करना उसकी प्राकृतिक आदतों का पालन करना है। जब आप सोने के लिए जाते हैं और जब जागते हैं, तो सावधानी से लिखने के लिए 3-5 दिनों का समय लें।
  • इमेज का शीर्षक, इसे डिक करने के बिना आपका हम्सटर उठाना चरण 13
    3
    उन्हें हर दिन एक ही समय में फ़ीड। एक बार उसने अपने आराम और गतिविधि का चक्र (विशेषकर उस समय जब वह शाम को जागता है) पर सीखा है, तो वह उसे एक ही समय में खिलाना शुरू कर देता है। उदाहरण के लिए, यदि वह सुबह 8:30 बजे उठता है, तो वह उस सटीक समय पर अपना भोजन पेश करना शुरू कर देता है - अगले चरण में जाने से कम से कम एक सप्ताह पहले इस तरह आगे बढ़ें।
  • इमेज शीर्षक से डब्लूसीएप अप हाइमस्टर अप स्काइरिंग स्टेर 14
    4
    भोजन के क्षण की आशा करने के लिए शुरू होता है इसे हर 15 मिनट में ले जाएं 15- जारी है जब तक आप का एहसास जो उस समय अनायास उठता है (यह एक सप्ताह के बारे में लेना चाहिए): उदाहरण के लिए, के बाद पहले सप्ताह से पहले एक छोटे से `को जगाने और 20 में उसे खिलाने के लिए शुरू होता है। बाद में, इसे दोबारा 20:00 और इतने पर लाकर बार फिर बदलें।
  • छवि को स्किअर किए बिना अपना हम्सटर खोलें शीर्षक 15
    5
    धीरज रखो इस तकनीक को एक सौम्य तरीके से अभ्यास में रखा जाना चाहिए, बिना जल्दबाजी के, यदि आप इसे सफल करना चाहते हैं तो आपको इस प्रक्रिया के दौरान धैर्य रखना चाहिए। याद रखें कि इस जानवर की एक सहज वृत्ति है जो उसे सुबह और सूर्यास्त में जाग जाती है और आप इसे रात भर में बदल नहीं सकते - इसके अलावा, आप इस आदत को पूरी तरह बदल नहीं पाएंगे। सबसे अच्छे से, आप उसे सामान्य रूप से एक घंटे पहले जागने के लिए प्रशिक्षित करने में सक्षम हो सकते हैं।
  • टिप्स

    • कठोर या आकस्मिक मत बनो जब आप उसे उठाना चाहते हैं, लेकिन शांत और धीरे से आगे बढ़ें
    • इसे तुरंत पिंजरे से न निकालें- थोड़ा और अधिक जागने के लिए प्रतीक्षा करें

    चेतावनी

    • भौतिक संपर्क से बचें जब हम्सटर बहुत गहराई से सोता है, अन्यथा यह दर्दनाक काटने के साथ प्रतिक्रिया कर सकता है।
    • यदि यह अभी भी जल्दी है, तो उसे जागने से बचें, अन्यथा आप अपना नींद-वेक चक्र तोड़ सकते हैं और आप उसे तनाव पैदा कर सकते हैं।
    • किसी भी परिस्थिति में हम्सटर को कभी जागृत नहीं करना चाहिए - इन तकनीकों का उपयोग केवल जब आवश्यक हो, उदाहरण के लिए एक पशु चिकित्सा यात्रा के लिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com