कैसे एक बुनियादी झुंड के लिए मवेशी को चुनने के लिए

कुछ अच्छी गुणवत्ता के नमूने प्राप्त किए बिना गायों के एक नए झुंड को प्रजनन करना संभव नहीं है। किसी भी ब्रीडर के लिए गायों को यह पता होना और समझना चाहिए कि उन्हें कहां खोजें और उनसे कैसे निपटना है।

कदम

शीर्षक वाला चित्र चुनें फाउंडेशन हॉर्ड चरण 1 के लिए मवेशी चुनें
1
निर्धारित करें कि आप अपने झुंड से क्या प्राप्त करना चाहते हैं। समझने की कोशिश करें कि आप क्या कर सकते हैं और नमूने खरीदने से पहले आपके लक्ष्य क्या हैं। क्या आप एक शुद्ध गाय ब्रीडर की जिम्मेदारियों को उठाने के लिए तैयार हैं? या क्या आप वार्षिक बछड़ा बिक्री की सबसे आसान सड़क से शुरू करना चाहते हैं?
  • एक गतिविधि जो शुक्ला गायों से संबंधित है यह आपको उत्कृष्ट प्रजनन नमूनों के साथ शुरू करने की आवश्यकता होगी, ताकि आप अन्य प्रजनकों के लिए उच्च गुणवत्ता वाले बैल और हेइफ़र्स बेच सकें। आनुवंशिकी, वंश और गायों का शारीरिक रचना में उम्मीद के मुताबिक मतभेद का सबसे महत्वपूर्ण विचार जानने के बाद, साथ ही विज्ञापित, वित्त और प्रबंधन करने के लिए अपने काम से काम में सक्षम होने के व्यापार कि कुलीन नमूनों की सुविधा देने वाली cruciare है। इस तरह के आपरेशन में आप अपनी पसंदीदा नस्ल को चुन सकते हैं और इसे सुधार सकते हैं, संभावित खरीदारों को आकर्षित करने के लिए अपनी ताकत का उपयोग कर सकते हैं।
  • गायों और बछड़ों के साथ एक व्यावसायिक गतिविधि यह आपको मात्तम बाजार में बेचने वाले बछड़ों का उत्पादन करने के लिए शुभ या मध्यम गुणवत्ता वाले प्रजनन नमूनों के साथ शुरू करने के लिए कहेंगे, जिन्हें शुद्ध या शुद्ध किया जा सकता है। आपको विज्ञापन और फंडिंग से निपटने की ज़रूरत नहीं है जितना कि एक अभिभूत ब्रीडर के रूप में, लेकिन आपको अपने बछड़ों को बेचने और अपने झुंड की प्रगति पर निगरानी रखने के लिए अभी भी होगा। वाणिज्यिक परिचालन के साथ किसी भी नस्ल या अपने पसंद के हिसाब से पार नस्ल के साथ शुरू कर सकते हैं, बछड़ों के उद्देश्य है कि वे प्रातः या जल्दी युवाओं की उम्र में एक अच्छा वजन प्राप्त कर सकते हैं के साथ, ताकि उन्हें बाजार की सफलता के लिए बेचने के लिए मांस का
  • एक फाउंडेशन हॉर्ड चरण 2 के लिए मवेशी चुनें शीर्षक वाला छवि
    2
    एक दौड़ चुनें जिस जगह पर आप रहते हैं, आपके लिए सही गायों के प्रकार का निर्णय करते समय, जलवायु, मौसम, जमीन और क्षेत्र की वनस्पतियां, सभी मौलिक कारक हैं। अन्य पहलुओं में शामिल हैं:
  • खोजें गायों बनाए रखने के लिए, वे रह सकते हैं आसान केवल स्वस्थ चारा खिला, वे कोई प्लेबैक मुद्दे हैं, एक अच्छा संविधान (याद रखें कि स्तनों और पैर सबसे महत्वपूर्ण हिस्से हैं), एक अच्छे स्वभाव और एक अच्छा रखने मातृत्व के लिए योग्यता
  • अपने इलाके में जलवायु और वनस्पति के लिए उपयुक्त गायों को चुनें- उन्हें सिर्फ जीवित रहने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन समृद्ध अपने व्यक्तिगत प्राथमिकताओं के आधार पर नस्ल का चयन करने के लिए याद रखें, स्थानीय बाजार की मांगों पर, आवरण के रंग पर, सींग की उपस्थिति या अनुपस्थिति पर आदि।
  • एक फाउंडेशन हॉर्ड चरण 3 के लिए मवेशी चुनें
    3
    एक सम्मानित ब्रीडर खोजें जो आपके लिए खोज रहे बीफ़ के प्रकार को बेचता है। एक अभिजात्य ब्रीडर को संबोधित एक नौसिखिया के लिए सबसे अच्छा विकल्प हो सकता है।
  • एक ब्रीडर खोजें जो कम से कम 20 वर्षों के लिए व्यवसाय में है और जो मानकों का प्रतीक है, जिनके साथ आप अपने पशुओं का ध्यान रखना चाहते हैं और उन्हें नस्ल
  • एक फाउंडेशन हर्ड चरण 4 के लिए मवेशी चुनें शीर्षक वाला इमेज
    4
    ब्रीडर / डीलर नमूनों की जांच करें उससे पूछें कि क्या आप गायों और अन्य जानवरों की निजी तौर पर बिक्री के लिए जांच कर सकते हैं और उनकी तस्वीर ले सकते हैं। घर पर शांतिपूर्वक अध्ययन करें कि क्या जानवरों ने संरचना और भौतिक संविधान के मानकों से मेल खाता है या नहीं।
  • एक फाउंडेशन हॉर्ड चरण 5 के लिए मवेशी चुनें शीर्षक वाला इमेज



    5
    पूछने से डरो मत सब कुछ पूछो आप नमूना स्वास्थ्य पर जानना चाहता हूँ, पोषण के प्रकार के वर्षों में जिस तरह से वह उठाया गया था प्राप्त किया, गायों की औसत लागत, प्रातः वर्ष की आयु में बछड़ों का वजन, प्रजनन तकनीकों पर , आनुवंशिक विशेषताओं पर संतानों को प्रेषित किया जाता है और इसी तरह। ब्रीडर जाने से पहले उन सवालों की एक सूची बनाएं जिनसे आप रुचि रखते हैं, ताकि आप उन प्रश्नों को न भूलें जिन्हें आपको पूछने में सक्षम होना चाहिए। सूची प्रश्नों की जांच करें क्योंकि आप यह सुनिश्चित करने के लिए हैं कि आप सभी आवश्यक पहलुओं को कवर करते हैं।
  • शीर्षक से छवि चुनें एक फाउंडेशन हर्ड चरण 6 के लिए मवेशी चुनें
    6
    घर वापस जाओ और अपने फैसले करें सबसे संपूर्ण तरीके से ली गई तस्वीरों का अध्ययन करें, प्रश्न पढ़ें और ब्रीडर द्वारा दिए गए उत्तरों को मानसिक रूप से दोहराएं। वेब पर मंचों में से किसी एक पर जाएं, जैसे कि फोरम डी अग्ररायो किसी भी अन्य विशेष साइट, गुणवत्ता के प्रकार और गायों के प्रकार के अन्य विशेषज्ञों की राय पूछने के लिए जिन्हें आप खरीदने की सोच रहे हैं।
  • शीर्षक वाला चित्र चुनें एक फाउंडेशन हर्ड चरण 7 के लिए मवेशी चुनें
    7
    मना करना या स्वीकार करना रिटेलर से संपर्क करने के लिए उन्हें बताने के लिए कि क्या आप नमूने खरीदना चाहते हैं या यदि आपने कहीं और भी संपर्क करने का फैसला किया है याद रखें, निश्चित रूप से, विनम्र होना यदि आपके गायों आपके लिए हैं, शानदार! पशु किसानों की दुनिया में आपका स्वागत है! अन्यथा, दिखते रहें: जितनी जल्दी या बाद में आप जो ढूंढ रहे हैं वह आपको मिलेगा। खरीद के साथ और आपके भावी झुंड के साथ गुड लक!
  • टिप्स

    • जब तक आप उन्हें अपने सपनों में भी दिखाई नहीं देते तब तक मवेशी की संरचना और शरीर के संविधान के मानकों का अध्ययन करें।
    • जांच लें कि गायों को खरीदने से पहले गर्भवती हों, या ब्रीडर से पूछें कि क्या उन्होंने पहले ही परीक्षा ली है और उन्हें लिखित पुष्टि प्रदान की है।
    • एक गाय या गोभी की औसत कीमतों को जानने के लिए जानें शुद्ध-नस्ल गाय आमतौर पर थोड़ी अधिक कीमत पर बेची जाती हैं।
    • छोटे से शुरू करें अपने परिचालन लक्ष्यों के आधार पर, दो या तीन "अच्छी" गायों (जहां "अच्छा" "उत्कृष्ट गुणवत्ता" का अर्थ है), या पांच या छह मध्यम गुणवत्ता वाले गायों से शुरू करें अपनी संपत्ति को उन सभी जानवरों से न भरें, जो वहां हो सकते हैं, आप स्थिति को संभालने में सक्षम नहीं हो सकते हैं।
    • अपने दिमाग में आने वाली चीज़ों को लिखना याद रखें: विचार, प्रश्न, उत्तर, फैसले इस सारी जानकारी को अपनी उंगलियों पर रखें
    • अधिक अनुभवी गायों की तुलना में बदमाश हेइफ़र्स खरीदने में शामिल जोखिमों को याद रखें और व्यक्तिगत रूप से हेइफ़र्स बनाने के लिए जो बलिदान तैयार हैं, उसके आधार पर अपना निर्णय लें।
    • इंटरनेट पर कई मंच हैं, जैसे कि aforementioned कृषि फोरम, जिस पर आप सलाह मांग सकते हैं और अधिक अनुभवी लोगों से सहायता प्राप्त करने के लिए यह पता कर सकते हैं कि आपने सही निर्णय क्यों लिया है।
    • सभी प्रश्न पूछें जो आप चाहते हैं! अधिक जानकारी के लिए पूछने से डरो मत रहें: वे गुणवत्ता की आपकी गारंटी होगी।
    • गायों और हेइफ़र कृत्रिम रूप से बीमाराना सीखें और किसी भी गर्भधारण को मैन्युअल रूप से पहचाना, ताकि आपको अपने आधा दर्जन गायों के लिए बैल भी नहीं खरीदना पड़े। आप एक विशेषज्ञ से संपर्क कर सकते हैं जो आपकी गायों को कृत्रिम रूप से गर्भित करने की तकनीकों को जानता है। बैल, सामान्य तौर पर, प्रजनकों के लिए उपयुक्त होते हैं जिनके पास 25 से अधिक गायों उपलब्ध हैं।
    • आपकी गायों को 150 मीटर की दूरी पर नहीं खरीदें, जैसा कि नमूने आगे बढ़ाए गए हो सकते हैं आपके क्षेत्र के लिए उपयुक्त नहीं हो सकते हैं। हालांकि, अपवाद हैं।

    चेतावनी

    • यदि आप पाँच अनुशंसित गायों की तुलना में बड़ा झुंड के साथ शुरू करना चाहते हैं, तो आप एक बैल खरीदने की कोशिश भी कर सकते हैं। लेकिन जब आप इस जानवर के आसपास रहते हैं, सावधान रहने की कोशिश करें, क्योंकि यह खतरनाक हो सकता है और आप को चुनौती दे सकता है अगर आपने अभी तक अपने प्रभुत्व की स्थापना नहीं की है।
    • यदि आप हेइफ़र्स खरीदना पसंद करते हैं और सबसे अधिक अनुभवी गाय नहीं हैं, तो याद रखें कि बछड़ों को बेचने से पहले आपको दो साल या उससे ज्यादा इंतजार करना पड़ सकता है हेइफ़र्स खेलने के लिए और अधिक मजेदार हैं, क्योंकि उनके पास मातृत्व का कोई अनुभव नहीं है और कभी-कभी बछड़ों को भी अस्वीकार कर देते हैं। वे भी पिल्लों के बहुत सुरक्षात्मक होते हैं और अपने वंश को फिर से जोड़ने की कोशिश कर अपने बाड़ को नष्ट कर सकते हैं।
    • इन पहलुओं को ध्यान में रखें यदि आप हेइफ़र्स खरीदना चाहते हैं और पुरानी गायों के लिए नहीं।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • इंटरनेट का उपयोग
    • ब्रीडर्स और खुदरा विक्रेताओं जो आपको अपने नमूनों का मूल्यांकन करने देते हैं
    • अपने झुंड को समृद्ध बनाने की रणनीति
    • झुंड को समायोजित करने के लिए एक संपत्ति
    • गायों के लिए गर्भावस्था नियंत्रण
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com