कैसे पता चलेगा कि किस तरह का भोजन एक कछुए देना है

कछुए उत्कृष्ट पालतू जानवर हो सकते हैं, लेकिन उनकी देखभाल करने में समय और प्रयास लगते हैं। ये सरीसृप फल, सब्जियां, कीड़े, कीड़े और मछली सहित विभिन्न खाद्य पदार्थ खाते हैं। को अपना ख्याल रखना

अपने छोटे दोस्त के बारे में आपको पता होना चाहिए कि उसे किस चीज की ज़रूरत है और कितनी बार उसे खिलाना है - सटीक राशन नमूनों से लेकर नमूने तक भिन्न होता है, लेकिन पालन करने के लिए सामान्य दिशानिर्देश हैं यदि आप यह सुनिश्चित करने के लिए नहीं जानते हैं कि इसे ठीक से कैसे खिलाना है, तो आपको अपने पशु चिकित्सक से संपर्क करना चाहिए।

कदम

भाग 1

भोजन
कछुए में फ़ीड करने के लिए जानें क्या शीर्षक छवि 1
1
यह फल और सब्जियों के साथ फ़ीड। कछुओं को विभिन्न आहारों का पालन करने की आवश्यकता होती है, जिसमें फलों और सब्जियां शामिल होती हैं, साथ ही मांस भी। एक सामान्य नियम के रूप में, एक युवा नमूना अधिक मांस खाती है क्योंकि यह बड़े हो जाता है और आप इसे फलों और सब्जियों के एक अमीर भोजन की पेशकश करनी चाहिए। 80-90% भोजन सब्जियों और फूलों पर आधारित होना चाहिए, जबकि शेष 10-20% फल होना चाहिए। सामान्य तौर पर, पत्तेदार लोगों सहित सब्जियों को अपना अधिकांश आहार बनाना चाहिए, जबकि आपको लवण और अजवाइन जैसी फाइबर से भरपूर सब्जी से बचना चाहिए।
  • इस सरीसृप के लिए सबसे अच्छी सब्जियों में यह गाढ़े, अजमोद, हरी बीन्स, मिर्च और गोभी समझता है।
  • छोटी मात्रा में पालक और ब्रोकोली भी उत्कृष्ट हैं;
  • फूलों में आप कार्नेशन, गुलाब और हिबिस्कस जैसे किस्मों को सम्मिलित कर सकते हैं;
  • फल के लिए, सेब, केले, नाशपाती, अंगूर, कीवी और तरबूज पर विचार करें।
  • कछुए चरण 2 में फ़ीड करने के लिए जानें
    2
    उन्हें जीवित भोजन दें कछुए के विपरीत, कछुआ भी मांस खाती है, जो कि इसके आहार का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है - अतः यह पशु की उत्पत्ति, यहां तक ​​कि जीवित जीवों के भोजन की नियमित रूप से प्रदान करने के लिए निश्चित है। अपने छोटे दोस्त के लिए सबसे उपयुक्त शिकार हैं क्रिकेट, आटा पतिंगे, मोम की पतंग और अन्य छोटे कीड़े और लार्वा। यदि आपकी कछुए जलीय होती है, तो उसे छोटी मछली भी खाई जानी चाहिए, जैसे कि धूमकेतु सुनहरी मछली, गाम्बिया या पानी की घोंघे
  • आप पालतू की दुकानों में जीवित कीड़े और कमाई खरीद सकते हैं, साथ ही अन्य मृत और पूर्व-पैक कीड़े;
  • जीवित संकट के साथ कछुए को खिलाना बहुत जटिल लग सकता है, लेकिन प्रकृति में अपने भोजन की नकल करने का यह एक तरीका है।
  • कछुए में फ़ीड करने के लिए जानें क्या शीर्षक छवि 3
    3
    उच्च गुणवत्ता वाले भोजन का उपयोग करें एक उचित आहार की गारंटी का एक आसान तरीका उन कछुओं के लिए विशिष्ट छर्रों की पेशकश करना है जो आप पालतू स्टोरों में खरीद सकते हैं - यह व्यावसायिक भोजन है जो सभी खनिजों और विटामिन की आवश्यकता के साथ सरीसृप प्रदान करता है। हालांकि, अगर आप के रूप में क्या जंगल में पालन करेगा के लिए इसी तरह की आपूर्ति को आश्वस्त करने के लिए देख रहे हैं, गोली नहीं ताजा सब्जियों और कीटनाशक आप इसका इस्तेमाल करने की हिम्मत, सुनिश्चित करें कि अगर तुलना में एक वास्तविक समाधान है कि यह एक आहार का एक हिस्सा का प्रतिनिधित्व करता है संतुलित जो ताजा भोजन भी शामिल है यह सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध है कि भोजन केवल इस पशु पोषण के प्रमुख व्यंजनों में से एक है।
  • कछुए चरण 4 में फ़ीड करने के लिए जानें
    4
    भोजन और विटामिन के बीच सही संतुलन खोजें कछुए की तरह प्राणी के लिए विभिन्न आहार की आवश्यकता होती है, स्वास्थ्य और भलाई को सुनिश्चित करने के लिए सभी विभिन्न पोषक तत्वों के बीच एक अच्छा संतुलन पालना महत्वपूर्ण है। पौधों और जानवरों के मूल के भोजन के बीच कोई निश्चित अनुपात नहीं है, इस तथ्य के अलावा कि प्रत्येक नमूना में अनूठी विशेषताओं हैं, लेकिन आप इन मुख्य खाद्य स्रोतों में से प्रत्येक की एक संतुलित राशि प्रदान कर सकते हैं।
  • आप उन्हें कूच के लिए पेश करने से पहले कैल्शियम और विटामिन पूरक के साथ खाद्य पदार्थों को छिड़कने के लिए आवश्यक सभी विटामिनों और खनिजों की मात्रा सुनिश्चित करने के लिए उन्हें खुराक दे सकते हैं।
  • कैल्शियम की खुराक सप्ताह में दो बार जोड़ें। यदि आपको अपने आहार में सही संतुलन नहीं मिल रहा है, तो सलाह के लिए अपने पशु चिकित्सक से पूछें
  • कछुए में फ़ीड करने के लिए जानें क्या शीर्षक छवि 4
    5



    पानी तक लगातार पहुंच सुनिश्चित करें इसे खिलाने के अलावा, आपको यह भी सुनिश्चित करना चाहिए कि यह हमेशा एक जल स्रोत का उपयोग कर सके। सुनिश्चित करें कि हमेशा एक पूर्ण कटोरा होता है जो कछुए पीने के करीब आने पर टिप नहीं कर सकता है - सुनिश्चित करें कि यह हमेशा साफ होता है और इसे बदलता है अगर यह दूषित होता है।
  • भाग 2

    कछुए को दूध पिलाने
    कछुए में फ़ीड करने के लिए जानें क्या शीर्षक छवि 6
    1
    यदि आपका छोटा मित्र छोटा है, तो उसे अक्सर खिलाना युवा नमूनों को बहुत सारे भोजन की जरूरत होती है और उन्हें वयस्कों की तुलना में अधिक बार खाना चाहिए - उन्हें हर दिन खाना पड़ता है आमतौर पर कछुए को युवा माना जाता है जब तक कि यह सात साल तक नहीं पहुंचता। आप पाएंगे कि इस स्तर तक पहुंचने से पहले आपकी भूख में बदलाव आते हैं और आप कम खाने लगते हैं- उस स्थिति में, आप खाना ज्यादा कम ही देना शुरू करते हैं, लेकिन यह सुनिश्चित करने के लिए पहले अपने डॉक्टर से बात करें कि इसके कारण कोई अन्य स्वास्थ्य कारण नहीं है। फ़ीड करने के लिए नहीं
  • टर्टल में चरण 7 के बारे में पता करें
    2
    एक वयस्क कछुए को हर दिन नहीं खिलाया जाना चाहिए। जब वह परिपक्वता तक पहुंच जाती है तो उसे खाने की आदतों में परिवर्तन होता है और आपको हर दिन उसे खाना नहीं देना चाहिए। नमूना से नमूनों तक भूख बहुत भिन्न होती है, लेकिन एक सामान्य नियम के रूप में आप हर दूसरे दिन वयस्क कूच या एक हफ्ते में 4-5 गुना ज्यादा खाना चाहिए। आप देख सकते हैं कि आपका छोटा मित्र अक्सर भोजन का दावा करता है- वह वास्तव में इस तरह से व्यवहार करता है चाहे वह उसे दूध पिलाने चाहे या नहीं, इसलिए सुनिश्चित करें कि आप एक अच्छी आहार योजना में रहें
  • कछुए चरण 8 में फ़ीड करने के लिए जानें
    3
    सही राशन प्रदान करें भोजन की समान मात्रा में कोई दो कछुए खाने नहीं हैं, इसलिए कुछ हिस्सों के बारे में सलाह केवल सामान्य हो सकती है हालांकि, कुछ बेहतरीन दिशानिर्देश हैं जिन्हें आपको ध्यान में रखना चाहिए। छोटे कछुए बड़ों की तुलना में कम खाने के लिए है और इस विस्तार वास्तव में देखा जा सकता है कि आप अपने दोस्त उसके सिर के आकार के लिए इसी भोजन की राशि पर रखा देना चाहिए और यह एक अवधारणा थोड़ा अस्पष्ट है, लेकिन यह एक बिंदु है संदर्भ।
  • भोजन की मात्रा का मूल्यांकन करने का एक अन्य तरीका यह है कि आप 5-15 मिनट की चर अवधि के एक ही भोजन में खा सकते हैं।
  • जब तक आप भूख में एक ध्यान देने योग्य बूंद नहीं देखते हैं, तब तक आपको उसे खाना चाहिए, और उस समय, किसी भी शेष गैर-जीवित भोजन को निकाल दें।
  • अतिरिक्त भोजन की मात्रा को निकालने से आप ज्यादा खा सकते हैं और आप जोखिम को रोकते हैं कि बचा हुआ पानी निकल सकता है, जो पानी की गुणवत्ता को प्रभावित कर सकता है (यदि आपके पास एक जलीय कछुआ है)।
  • कछुए में फ़ीड करने के लिए पता करें कि शीर्षक चित्र 9
    4
    पानी में जलीय कछुए फ़ीड। इस प्रकार की सरीसृप स्थलीय नमूने से थोड़ी अलग है और उन्हें पानी में खाना चाहिए। यह उसकी भलाई के लिए एक महत्वपूर्ण मुद्दा है, लेकिन वहाँ एक जोखिम है कि बचा हुआ, विघटित कर सकते हैं इस कारण के लिए tartaruga- वास गुणवत्ता फेरबदल है, कुछ लोगों को एक विशेष टैंक है कि और अधिक साफ किया जा सकता में यह पोषण देने के लिए कहा आसानी से भोजन के बाद यदि आप किसी दूसरे कंटेनर का उपयोग न करने का निर्णय लेते हैं, तो दूषित होने से बचने के लिए पानी से सभी खाद्य अवशेष एकत्रित करना याद रखें।
  • आप छोटे जीवित मछली को खिला सकते हैं जो उसे कुछ व्यायाम करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं।
  • यह उन सब्जियों की पेशकश करने के लिए भी बेहतर होगा जो नीचे जाने वाले लोगों के बजाय फ्लोट करते हैं।
  • यदि आप इसे अपने विटामिन पूरक के साथ छिड़का कर अपने भोजन को समृद्ध करते हैं, तो पता है कि पदार्थों को पानी में फैलाया जा सकता है - इस मामले में, यह छर्रों में भोजन देने के लिए शायद अधिक प्रभावी है।
  • टिप्स

    • यदि आप ऑनलाइन शोध करते हैं, पुस्तकालय में या किताबों की दुकान में, याद रखें कि यह शब्द यूके में है "टेरपनि" (मार्श कछुए) का उपयोग पालतू जानवर के रूप में रखा कछुआ को दर्शाता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com