कैसे लीटर का उपयोग करने के लिए बिल्ली को फिर से शिक्षित करना

क्या आपकी बिल्ली ने लिटिर बॉक्स का उपयोग बंद कर दिया है? इस व्यवहार को ठीक करने के लिए, कारणों को समझने के लिए आवश्यक है अंतर्निहित कारण अक्सर तनाव का स्रोत होता है, जैसे कि घरेलू परिवेश में बदलाव - कभी-कभी, स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं हो सकती हैं जो उसे कूड़े का उपयोग करने के लिए अचानक बंद कर देती हैं, खासकर अगर वह बूढ़ा हो।

कदम

विधि 1

एक स्थानांतरित करने के बाद, एक छोटा परिवर्तन या एक नकारात्मक ईवेंट
लीटर बॉक्स चरण 1 का उपयोग करने के लिए रीट्रेन ए कैट नामक छवि
1
कूड़े को एक उपयुक्त स्थान पर ले जाएं। कुछ बिल्लियों उस इलाके में एक डरावना अनुभव का अनुभव करने के बाद इसका उपयोग करना बंद कर सकता है, जहां यह ज़ोर की आवाज़ है या कुछ अन्य पालतू जानवरों की मौजूदगी जो उन्हें परेशान करती है। वे उस नए स्थान की सराहना भी नहीं कर सकते हैं, जिसे आपने रखा था या इसे दूसरे घर में स्थानांतरित किया था। थोड़ा शांत आंदोलन के साथ शांत जगह में रखना सुनिश्चित करें, जहां बिल्ली लोग आ रहे हैं - कम से कम दो रास्ते के साथ एक कमरे का चयन करें, ताकि आप अपनी पीठ पर दीवार पर महसूस न करें।
  • कूड़े को भोजन और पानी के कटोरे से दूर रखें - बिल्लियों को इन दोनों क्षेत्रों को अलग रखना पसंद है।
  • आप समझ सकते हैं कि बिल्ली का शौचालय के साथ एक नकारात्मक अनुभव था क्योंकि यह जल्दी से अंदर और बाहर चलना शुरू कर रहा है या आस-पास के क्षेत्र का उपयोग अपनी आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए करता है - अगर आप इस व्यवहार को देखते हैं, तो इसे एक नए कमरे में ले जाने का प्रयास करें ।
  • घर के हर मंजिल पर कम से कम एक लिटिर रखें (यदि आप कई फर्श पर रहते हैं)
  • लीटर बॉक्स चरण 2 का उपयोग करने के लिए रीट्रेन ए कैट नामक छवि
    2
    लिटिर बॉक्स के पास खिलौने रखो। उसी क्षेत्र में बिल्ली के साथ खेलते हैं जहां एक छोटा सा बॉक्स है। मजेदार वस्तुओं को छोड़ दें (लेकिन भोजन न करें), ताकि पशु सुखद समय बिताने और जगह के साथ सकारात्मक सहयोग बना सके।
  • तुम भी अपने व्यवहार का निरीक्षण करने के लिए बॉक्स को अपनी बिल्ली ला सकता है, लेकिन उसे दर्ज करें और उसे इलाज के साथ इनाम जब USA- इन रणनीति उल्टा हो सकता है नहीं करने के लिए मजबूर नहीं है, और बिल्ली असहज या भयभीत महसूस कर सकते हैं। कुत्तों के विपरीत, बिल्लियों को खुद कंटेनर चुनना पड़ता है, खासकर यदि वे पहले से ही एक का उपयोग करते हैं
  • लीटर बॉक्स का उपयोग करने के लिए रीट्रेन ए कैट शीर्षक वाला इमेज
    3
    इसे साफ रखें यदि आप देखते हैं कि आपका छोटा प्यारे दोस्त कूड़े के किनारे पर रहता है या तत्काल आस-पास में शौच करता है, तो इसका मतलब है कि उसके लिए यह बहुत गंदी है गंदगी के थक्के को निकालें और कम से कम एक बार एक बार सतह पर नई रेत डाल दो, अधिमानतः दो बार। सप्ताह में एक बार बेकिंग सोडा या एक अनसैटेड साबुन के साथ पूरे कूड़े को कुल्ला।
  • यदि आपने गैर-संगठित रेत का चयन किया है, तो आपको खराब दोबारा पैदा करने से बचने के लिए, हर दो दिनों में इसे पूरी तरह से बदलना होगा, जिससे बिल्ली को हटाया जा सकता है।
  • सुगंधित उत्पादों के साथ ट्रे को साफ न करें - एक निस्संक्रामक का उपयोग न करें, जब तक कि यह बिस्तर के लिए विशिष्ट नहीं है, क्योंकि उनमें से कई बिल्लियों के लिए जहरीले रसायन होते हैं।
  • लीटर बॉक्स चरण 4 का इस्तेमाल करने के लिए एक कैट रीटेन करें छवि
    4
    रेत धीरे-धीरे बदलें यदि आपने कोई नया खरीदा है, तो आपको धीमी गति से बिल्ली के लिए इस्तेमाल करना पड़ता है - पिछले एक के साथ थोड़ा सा मिश्रण करें और हर बार जब आप इसे बदलते हैं, तो नए साल के प्रतिशत में लगातार वृद्धि करें। बिल्लियां आम तौर पर सुगंध के बिना एक रेत के लिए कम कठिनाई का इस्तेमाल करती हैं, जिसकी पहले से उपयोग किए जाने वाले एक जैसा सुसंगतता है
  • अगर आपके द्वारा अब तक इस्तेमाल की गई रेत का प्रकार अब उपलब्ध नहीं है, तो दो या तीन नए प्रकार खरीदें - उन्हें एक दूसरे के बगल में अलग-अलग ट्रे में डाल दें और बिल्ली को आपके पसंदीदा पसंद का चयन करें।
  • रेत परत की गहराई बदलने की कोशिश करें, खासकर अगर इसकी एक अलग स्थिरता है, जिसके लिए बिल्ली का उपयोग नहीं किया जाता है कई बिल्लियों एक उथले परत पसंद करते हैं, जिसमें 5 सेमी से अधिक मोटाई नहीं होती है - कई बार, लंबे समय तक नमूने एक बड़ी राशि को पसंद करते हैं, ताकि वे कटोरे के नीचे तक खुदाई कर सकें।
  • लीटर बॉक्स का उपयोग करने के लिए रीट्रेन ए कैट शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    नए कंटेनरों के साथ समस्याओं का समाधान करें अगर बिल्ली ने कूड़े के बक्से के हालिया बदलाव में अच्छी प्रतिक्रिया नहीं दी है, तो आप इसे अधिक आमंत्रित करने के लिए परिवर्तन करने का प्रयास कर सकते हैं:
  • कुछ नमूनों को कवर करने वाले मॉडल पसंद करते हैं, जबकि अन्य खुले हैं - शीर्ष कवर को जोड़ने या निकालने का प्रयास करें।
  • पैन के प्लास्टिक के कवर को हटा दें, क्योंकि बिल्ली के पंजे फंस सकते हैं।
  • अधिकांश बिल्लियों स्वयं सफाई मॉडल के साथ अच्छी तरह से अनुकूल होती हैं, लेकिन अगर आपका छोटा मित्र नए का उपयोग नहीं करता, तो सामान्य बिस्तर का उपयोग करने के लिए वापस जाएं।
  • यदि नया एक पिछले एक से छोटा है, तो आपको इसे एक बड़े मॉडल के साथ बदलना होगा - आदर्श कम किनारों के साथ एक व्यापक ट्रे है, कुछ लोग ऐसे प्लास्टिक का उपयोग करते हैं जो स्वेटर को स्टोर करने के लिए उपयोग किए जाते हैं
  • लीटर बॉक्स का उपयोग करने के लिए रीट्रेन ए कैट शीर्षक वाली छवि चरण 6
    6
    एंजाइमेटिक डिटर्जेंट के साथ मल और मूत्र के साफ निशान। जब पशु पैन का उपयोग करने में असमर्थ है, तो आप ऐसा क्षेत्र है जो एक एंजाइमी उत्पाद विशेष रूप से (बिल्ली मूत्र के लिए तैयार के साथ गंदे है साफ करने के लिए प्रदान करनी चाहिए या 10 की एक एकाग्रता के साथ पानी और एंजाइमी डिटर्जेंट पाउडर के मिश्रण से %) - अंत में, ठंडे पानी से कुल्ला। यह उत्पाद मूत्र की गंध को दूर करता है, जो अन्यथा बिल्ली को आकर्षित कर सकता है और फिर भी उसे उसी जगह का उपयोग करने के लिए लुभा सकता है "शौचालय"।
  • अच्छे परिणाम के लिए, पानी से बाहर सूख गया और हल्के ढंग से इसे हवा में छीनने के बाद क्षेत्र में विरक्त अल्कोहल के साथ हल्के ढंग से छिड़कें।
  • लीटर बॉक्स का उपयोग करने के लिए रीट्रेन ए कैट शीर्षक वाली छवि चरण 7
    7
    उन क्षेत्रों को बनाएं जो गंदे कम आकर्षक हैं अगर बिल्ली ने कुछ जगहों पर अपनी ज़रूरतों को पूरा करने की आदत ले ली है, पहुंच को अवरुद्ध या इसे हतोत्साहित करने का अस्थायी तरीका ढूंढने तक, जब तक कि उसे फिर से अच्छी आदत नहीं मिली है:
  • यदि आप एक निजी बाथरूम के रूप में अंधेरे और छिपे हुए कोनों का उपयोग करते हैं, तो एक उज्ज्वल प्रकाश स्थापित करें, इससे भी बेहतर होगा कि आप आंदोलन के साथ सक्रिय हैं-
  • एल्यूमीनियम पन्नी या दो तरफा चिपकने वाला टेप रखकर कालीनों और अन्य क्षेत्रों को असहज बनाओ-
  • यदि पर्दे पर बिल्ली का पेशाब होता है, तो उन्हें बिस्तर तक पहुंचने तक अपनी पहुंच से हटाकर उन्हें थोड़ा ऊपर उठाएं-
  • आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले फर्नीचर को कवर करें "शौचालय" प्लास्टिक शीटिंग या शॉवर पर्दे के साथ
  • बाथटब और सिंक को थोड़ा पानी के साथ भरें जब आप उनका उपयोग न करें।
  • लीटर बॉक्स का उपयोग करने के लिए रीट्रेन ए कैट शीर्षक वाली छवि चरण 8
    8
    समस्या क्षेत्रों में लिटिर बक्से रखें समस्या का समाधान करने का एक तरीका बिल्ली की वरीयताओं को देने के लिए और उस स्थान पर ट्रे को रखें जो वह व्यक्तिगत स्नान के रूप में उपयोग कर रहे हैं। जाहिर है, यह आदर्श समाधान नहीं है यदि आपने लिविंग रूम कालीन का केंद्र चुना है, लेकिन इस पद्धति पर ध्यान देने योग्य है, अगर बिल्ली ने घर के गंदे अन्य कम दृश्यमान क्षेत्रों का फैसला किया है।
  • एक अन्य विकल्प खाद्य कटोरा को सही जगह पर डालना है जहां उसे गंदे होना पड़ता है - ज्यादातर बिल्लियों को उसी क्षेत्र में खाने और खा जाना पसंद नहीं है।
  • लीटर बॉक्स का उपयोग करने के लिए रीट्रेन ए कैट नामक छवि चरण 9
    9
    अपने लाभ के लिए बिल्ली की प्राथमिकताओं का लाभ उठाएं यदि अब तक वर्णित परिवर्तनों में से कोई भी परिणाम न हो, तो आप अधिक क्रमिक परिवर्तनों का सहारा ले सकते हैं। उदाहरण के लिए, यदि बिल्ली चटाई पर पेशाब करना पसंद करती है, तो कूड़े के बक्से में समान कपड़े का एक टुकड़ा डाल दें। अगर बिल्ली इस समाधान को स्वीकार करती है, तो अगले दिन कालीन के टुकड़े पर एक छोटी सी रेत जोड़ो- अधिक रेत डालते रहें और कपड़े को बदल दें जब यह गंदे हो, जब तक कि बिल्ली पूरी तरह से इस्तेमाल नहीं करती पैन की
  • इस उपाय के लिए आदेश प्रभावी होने के लिए, आप कोई कालीनों के साथ घर के एक इलाके में बिल्ली रखना या उन्हें रोल temporaneamente- को ध्यान में रखना, तथापि, कि एक सीमित क्षेत्र में यह सीमित के तथ्य, उल्टा हो सकता है अगर आप जोर दिया या ऊब रहे हैं हो सकता है।
  • इसी तरह, यदि आपकी छोटी बिल्ली का दोस्त घर में और यहां तक ​​कि घर में बाहर रहता है या यदि वह आम तौर पर बाहर की जरूरतों को पूरा करने के लिए प्रयोग किया जाता है, तो टब में मिट्टी या रेत (बिना उर्वरकों के) को जोड़ो - इस मामले में भी , धीरे-धीरे पृथ्वी / रेत और व्यावसायिक लिटर के बीच के अनुपात को बदलता है जो छोटी मात्रा में सब्सट्रेट को जोड़कर बदले में बिल्ली का उपयोग करने के लिए पसंद करती है
  • विधि 2

    अन्य कारणों को प्रबंधित करें
    लीटर बॉक्स का उपयोग करने के लिए रीट्रेन ए कैट शीर्षक वाली छवि चरण 10
    1
    बिल्ली को निर्वहन या डाली जाए यह कूड़े के उपयोग के लिए उपयोग करने के लिए आवश्यक शर्त नहीं है, लेकिन एक बार निष्फल होने पर इसे टब के बाहर पेशाब करने की संभावना कम होती है। सभी गैर-अशिष्ट पुरुषों के ऊपर जब वे तनाव पर मूत्र स्प्रे करते हैं, यदि वे दूसरे पुरुष के साथ नहीं मिलता है या जब वे एक महिला के लिए उपलब्ध हैं
    • जैसे ही ऐसा होता है आपको इस व्यवहार को रोकना होगा - यदि बिल्ली बहुत अधिक समय तक आदत रखती है, तो यह सर्जरी के बाद भी जारी रह सकती है
  • लीटर बॉक्स का उपयोग करने के लिए रीट्रेन ए कैट शीर्षक छवि 11
    2
    बिल्ली में तनाव कम करें. बस लोगों की तरह, पर्यावरण या आदतों में परिवर्तन के कारण बिल्लियों को भी बल दिया जा सकता है। छोटी बिल्ली का बच्चा कूड़े का उपयोग बंद कर सकता है जब कोई व्यक्ति या कोई अन्य जानवर घर छोड़ देता है या जब कोई नया परिवार सदस्य होता है कुछ नमूनों को बुरी तरह प्रतिक्रिया होती है जब घर में मरम्मत की जाती है। आपकी मदद करने के लिए यहां कुछ युक्तियां दी गई हैं:
  • उसे निजी स्थान की पेशकश करें जहां वह अकेले रह सकता है, जिसमें छिपे हुए कोनों और उच्च स्थान शामिल हैं, जहां वह कर सकते हैं "बसेरा";
  • यदि वह बाहर जाने के लिए इस्तेमाल होता है, तो उसे जाने दें और जब भी वह चाहें-
  • उसे आपसे संपर्क करें और अपनी प्रतिक्रियाओं में शांत और स्थिर रहें। कुछ नमूनों पर बल दिया जा सकता है क्योंकि उनके पास खेलने के लिए और मजे करने के लिए पर्याप्त समय नहीं है, जबकि दूसरों को पसंद नहीं किया जाता है या उनका मालिक जब चाहती है, तो उन्हें सहलाया जाता है;
  • यदि बिल्ली का नकारात्मक व्यवहार जारी रहता है, तो एक पशुचिकित्सा या एक से परामर्श करें पशु व्यवहारवादी.



  • लीटर बॉक्स का उपयोग करने के लिए रीट्रेन ए कैट शीर्षक वाली छवि स्टेप 12
    3
    ऊर्ध्वाधर सतहों पर बौछार पर प्रतिक्रिया करें यदि बिल्ली ऊर्ध्वाधर सतहों पर बट को सांस लेती है, पूंछ को उत्तेजित करती है और मूत्र का एक स्प्रे जारी करती है, तो इसका मतलब है कि यह क्षेत्र को चिह्नित कर रहा है। आप कार्रवाई में इसे देख नहीं है, तो आसपास के क्षेत्र और चेक की जाँच वहाँ एक ऊंचाई इसकी पूंछ को थोड़ा अधिक पर सतहों पर मूत्र की एक मजबूत गंध, स्ट्रिप्स कि baseboard साथ या फर्श पर चलने के साथ साथ है या नहीं। कोई भी बिल्ली इस तरह से व्यवहार कर सकती है, लेकिन यह गैर-नस्लवादी नर नमूनों में अधिक आम है यहां बताया गया है कि यदि आपकी बिल्ली इस तरह से क्षेत्र का दावा करने लगती है तो आपको क्या करना चाहिए:
  • क्षेत्र को चिह्नित करने की प्रवृत्ति अक्सर तनाव या अन्य बिल्लियों की उपस्थिति की प्रतिक्रिया होती है - इस स्थिति का प्रबंधन करने के लिए, ऊपर दी गई सलाह का पालन करें।
  • यह आदत एक नए पड़ोसियों की बिल्ली की उपस्थिति की प्रतिक्रिया भी हो सकती है, खासकर अगर मूत्र के फव्वारे एक दरवाजे, खिड़की या वेंटिलेशन वाहिनी पर केंद्रित होते हैं। कोशिश करो इसे बगीचे से दूर रखें या पर्दे बंद, तो बिल्ली उसकी नहीं देख सकता "दुश्मन"।
  • इस व्यवहार के लिए पशुचिकित्सा द्वारा दौरा किए गए लगभग 30% बिल्लियों की चिकित्सा समस्याएं हैं - इसलिए यात्रा के लिए पशु को विषय के लिए सलाह दी जाती है, खासकर यदि आपको समस्या का समाधान नहीं मिल सकता है।
  • लीटर बॉक्स का उपयोग करने के लिए रीट्रेन ए कैट शीर्षक छवि 13
    4
    जब पिल्ला बढ़ता है तो छोटी सी लिटर को बदलें। यदि आप एक बिल्ली को गोद लिया, जब वह एक पिल्ला था, यह के रूप में वे cresce- ले जाएँ और कंटेनर के अंदर आसानी से घूम में सक्षम होना चाहिए सबसे बड़ी पैन खरीद करने के लिए हो सकता है और, रेत के एक स्वच्छ कोने खोजने होंगे अगर आप अभी तक नहीं किया है गंदगी को खत्म करने के लिए
  • बिल्लियां परिवर्तनों को पसंद नहीं करती हैं और उन्हें नए लिटिर बॉक्स के अनुकूल होने में कुछ समय लग सकता है - यदि समस्या बनी रहती है, तो इस आलेख में अभी तक बताए गए निर्देशों का पालन करें।
  • लीटर बॉक्स का उपयोग करने के लिए रीट्रेन ए कैट शीर्षक छवि 14
    5
    जब नमी के लंबे बालों होते हैं तो रफ़ेड बालों को काट लें कुछ लंबे समय से बिल्लियां अपने गधे के चारों ओर अपने गधे के गंदे को गंदा करते हैं - नतीजतन, वे दर्द अनुभव कर सकते हैं या एक अप्रिय अनुभव अनुभव कर सकते हैं कि वे कूड़े के उपयोग के साथ सहयोग करते हैं। यदि आप देखते हैं कि ऐसा होता है, तो आपको शरीर के इस क्षेत्र में गड़बड़ी कोट को सावधानी से कटना होगा।
  • लीटर बॉक्स का उपयोग करने के लिए रीट्रेन ए कैट शीर्षक वाली छवि चरण 15
    6
    मालिक को दूर होने पर नुकसान कम करें। कुछ बिल्लियों की प्रतिक्रिया तब होती है जब उनका मालिक दूर हो जाता है और वे कहीं भी पेशाब कर सकते हैं, आमतौर पर बिस्तर पर। आप घर से दूर पाने के लिए की जरूरत है, जो व्यक्ति बेडरूम के दरवाजे बंद करने के लिए बिल्ली की देखभाल करेंगे और अधिक ट्रे डाल करने के लिए, ताकि बिल्ली उन्हें एक ही व्यक्ति द्वारा पारित करने के लिए बिना तक पहुँच सकते हैं निर्देश दें।
  • यदि संभव हो तो, किसी को किराए पर लें कि बिल्ली पहले से ही जानती है या कम से कम यह सुनिश्चित करती है कि आप जाने से पहले उसके साथ परिचित हों
  • लीटर बॉक्स का उपयोग करने के लिए रीट्रेन ए कैट शीर्षक छवि 16
    7
    घर में अधिक जानवरों को रखने के द्वारा बिल्ली के व्यवहार में सुधार करें। मूत्र के साथ क्षेत्र को चिह्नित करना एक अन्य बिल्ली या कुत्ते के साथ संघर्ष करने के लिए एक विशिष्ट प्रतिक्रिया है और तब भी हो सकती है, भले ही पिछले दो जानवरों को अच्छी तरह से मिला। सबसे अच्छे परिणाम प्राप्त करने के लिए, सुनिश्चित करें कि सभी के पास अपने भोजन, पानी और अपने स्वयं के स्रोत तक पहुंच हो "बाथरूम"अन्य से संबंधित होने के बिना:
  • प्रत्येक व्यक्ति के लिए लिटिर बॉक्स रखें, प्लस एक- अलग-अलग जगहों पर उपलब्ध है जिसमें कम से कम दो तरीके हैं, यदि संभव हो तो;
  • कुत्ते के साथ प्रत्येक जानवर और व्यक्तिगत भोजन का कटोरा - इन वस्तुओं को बिस्तर से दूर और एक दूसरे से दूर रखें;
  • हर बिल्ली में कई उठाए गए बिंदुओं को सुनिश्चित करता है "बसेरा" और छिपाने के लिए रिक्त स्थान;
  • लीटर बॉक्स का उपयोग करने के लिए रीट्रेन ए कैट शीर्षक वाली छवि चरण 17
    8
    अलग-अलग जानवर अगर बुरा व्यवहार जारी रहता है अगर बिल्ली कूड़े का इस्तेमाल नहीं करना चाहती है या अन्य जानवरों के साथ आक्रामक हो रही है, तो आपको उन्हें अलग करने के लिए अधिक प्रभावी तरीके खोजने होंगे। यह उपाय अक्सर आवश्यक होता है जब घर में एक नया नमूना पेश किया जाता है:
  • बिल्लियों को अलग-अलग कमरे में रखो और अपने दरवाजे बंद कर दें, ताकि वे एक-दूसरे को गंध न कर सकें- उन्हें एक ही दरवाज़े के दोनों तरफ खाने या हर दिन कमरे का आदान-प्रदान करके उन्हें अपने गंधों को बेनकाब करें।
  • कुछ दिनों के बाद, यदि वे खराब प्रतिक्रियाओं को प्रदर्शित नहीं करते हैं, तो दरवाजा खोलें, उन्हें एक दूसरे से संपर्क करें और एक दूसरे को जानना शुरू करें।
  • यदि वे आक्रामक रूप से व्यवहार करते हैं, तो उन्हें एक ही कमरे में रखने के लिए पट्टा का उपयोग करें, लेकिन छोटे सत्रों के लिए एक सुरक्षित दूरी पर। इन क्षणों में उन्हें खाने या खेलना और धीरे-धीरे हर बार अधिक से अधिक एक-दूसरे तक पहुंचने में मदद करता है
  • जब वे व्यवस्थित हो जाते हैं, उनके सिर पर ट्यूना के डिब्बे में कुछ तरल रगड़ने का प्रयास करें और इससे छूट को प्रोत्साहित किया जाता है और उन्हें अपने बाल चाटना शुरू करना चाहिए, संभवतः एक दूसरे के बाल
  • विधि 3

    स्वास्थ्य समस्याओं को छोड़ दें
    लीटर बॉक्स स्टेप 18 का उपयोग करने के लिए रीट्रेन ए कैट नामक छवि
    1
    अगर बिल्ली को पेशाब करना मुश्किल हो तो ध्यान दें। यदि आप देखते हैं कि यह प्रयास करता है जब आपको पेशाब या सफलता के बिना पेशाब की कोशिश करने के लिए बहुत अधिक समय बिताना है, तो आपको इसे पशु चिकित्सक के पास ले जाना चाहिए। विशेष रूप से नर मूत्र संबंधी समस्याएं विकसित कर सकते हैं, जब मूत्रमार्ग (मूत्राशय से लिंग को जाता है) संकरा या दांतेदार होता है। आम तौर पर, मूत्र की थोड़ी सी मात्रा पूरी तरह से बंद हो जाती है जब तक कि नहर पूरी तरह से बंद हो जाता है और बिल्ली अब पूरी तरह से पेशाब करने में सक्षम नहीं है। यह एक बहुत ही गंभीर समस्या है, जिससे मृत्यु भी हो सकती है और तत्काल चिकित्सा ध्यान देने की आवश्यकता है - आंतों के पथ में रुकावट भी हो सकती है।
    • कुछ बिल्लियां जिन में मूत्र संक्रमण होते हैं या मूत्र पथ एक लंबे समय से पेशाब करने की कोशिश करते हैं, उनके जननांगों को चाटना या उनके गुरु से शिकायत करते हैं
  • लीटर बॉक्स का उपयोग करने के लिए रीट्रेन ए कैट शीर्षक वाली छवि चरण 1 9
    2
    मूल्यांकन करें अगर बिल्ली में आंतों की समस्याएं हैं बिल्लियों को बुखार कब्ज से पीड़ित हो सकता है, जिससे एक पुरानी बीमारी हो सकती है जिसके लिए विशेष पोषण और जुलाब की आवश्यकता होती है। इसके अलावा दस्त भी दुर्लभ नहीं है और सूजन आंत्र रोग से जुड़ा एक पुराने डायरिया का विकास हो सकता है। ये सभी विकार अप्रिय हैं और बिल्ली को कूड़े का सामना करने में डर लगना पड़ सकता है या इससे बचने के लिए समय में इसका उपयोग करने में सक्षम नहीं हो सकता है "दुर्घटनाओं"।
  • सूजन आंत्र रोग से पीड़ित कई बिल्लियों में बिना किसी कारणों के केवल कभी-कभी लक्षण दिखाई देते हैं। भूख, सुस्ती, उल्टी या फर गेंदों के बढ़ने के उत्पादन में परिवर्तन लक्षण हो सकते हैं जो आंतों की असुविधा को दर्शाते हैं।
  • लिटिर बॉक्स स्टेप 20 का उपयोग करने के लिए रीट्रेन ए कैट नामक छवि
    3
    पैन को शारीरिक रूप से और अधिक सुलभ बनाएं यदि जानवर बूढ़ा हो या घायल हो, तो वह कूड़े में आसानी से प्रवेश नहीं कर पाए, जैसा कि पहले किया था क्या आपको पता है कि वह लंगड़ा है, कुर्सी पर या बिस्तर पर कूदने में मदद की ज़रूरत है, पैर पर झटके का एपिसोड है या क्या वह रीढ़ या पूंछ में दर्द महसूस करता है? इन मामलों में, आपको चिकित्सक को तत्काल ले जाना चाहिए। हालांकि, कम किनारों के साथ एक लिटिर बॉक्स प्राप्त करना या एक कटौती करना अधिक सुविधाजनक हो सकता है "द्वार" पहुंच को सुविधाजनक बनाने के लिए, यह एक बड़ी ट्रे प्राप्त करने का भी मूल्यांकन करता है, जिससे वह अंदर आसानी से चल सके।
  • यदि आप अधिक वजन वाले हैं, तो आप लंबे समय तक कूड़े के बक्से में आराम से नहीं रह सकते हैं - इस मामले में, एक बड़ा एक प्रदान करें और इसे आहार पर रखें अपने डॉक्टर से वजन कम करने के लिए सुरक्षित तरीके खोजने के लिए पूछें।
  • लीटर बॉक्स का उपयोग करने के लिए रीट्रेन ए कैट नाम की छवि चरण 21
    4
    अन्य संभावित बीमारियों से इनकार करने के लिए अपने डॉक्टर से बात करें। कूड़े बॉक्स के बाहर पेशाब अक्सर इस तरह के मूत्र पथ के संक्रमण, मधुमेह, गुर्दे की भयंकर रोग, hyperthyroidism, गुर्दे की सूजन के साथ या मूत्र में पत्थर और बिना के रूप में कुछ बिल्ली रोग, का परिणाम है पुरानी आंत्र सूजन रोग (एमआईसीआई)
  • बिल्ली को पशुचिकित्सा के सवालों के जवाब देने के लिए तैयार रहें। उदाहरण के लिए, आप अगर कूड़े बॉक्स या के पास बिल्ली मूत्र आगे, कितना बड़ा मूत्र दाग, अगर आप टैंक के अंदर पेशाब करने के लिए, यह पेशाब के दौरान छंद का उत्सर्जन करता है, तो कोशिश कभी नहीं, अगर यह करने के लिए शुरू से पूछ सकते हैं अधिक पीना, अगर पेशाब सामान्य रूप से स्पष्ट होता है, या गहरे रंग का और उस आवृत्ति जिसके साथ पशु इसे बना देता है
  • हालांकि इसका कोई चिकित्सा समस्याओं कर रहे हैं, पशु चिकित्सक बिल्ली urina- साथ अपने क्षेत्र के निशान कहा जाता है कि दवाओं की समस्या का समाधान या कि वे जोखिम मुक्त हैं रोकने के लिए विरोधी चिंता दवाओं लिख सकते हैं, है, तो आप का विश्लेषण करने के लिए है डॉक्टर इस समाधान के फायदे और नुकसान
  • टिप्स

    • आपको उन जगहों पर मूत्र के धब्बे देखने की आवश्यकता हो सकती है जो स्पष्ट नहीं हैं, यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप उन सभी को कारपेट के नीचे, इन्सुलेशन चटाई पर, जिस पर यह टिकी हुई है और नीचे की मंजिल पर है। आप एक का उपयोग कर सकते हैं लकड़ी के दीपक अंधेरे क्षेत्रों में, क्योंकि यह फ्लोरोसेंट मूत्र दाग बनाता है
    • आप कई बिल्लियों है और आप ठीक नहीं पता है कि एक दूसरे को कूड़े बॉक्स के बाहर पेशाब कर रहा है, cats- यह एक हानिरहित डाई जो मूत्र क्षण भर के नीले जब काला प्रकाश के संपर्क में बना देता है के लिए आप fluorescein दे रही है अपने पशु चिकित्सक से पूछें। वैकल्पिक रूप से, बिल्लियों को अलग कमरे में डाल दें, जब तक कि आप समझें कि उनमें से कौन सी समस्या है।
    • यदि आप एक कुत्ता है कि बिल्ली कूड़े बॉक्स परेशान या जब यह children- करने के लिए एक बाड़ स्थापित करके रेत में पैन करने के लिए, bloccagli पहुंच खुदाई की तलाश में है कुत्ते के लिए प्रवेश द्वार सिर्फ बिल्ली अनुमति देने के लिए पर्याप्त को जन्म देती है, लेकिन नहीं है, तो नीचे जाना

    चेतावनी

    • बिल्ली को सज़ा न दें क्योंकि यह कूड़े का उपयोग नहीं करता है और मूत्र या मल में अपनी थूथन को रगू नहीं करता - ये तकनीक उसके व्यवहार में सुधार नहीं करती है।
    • अमोनिया के आधार पर मूत्र के निशान को साफ न करें - मूत्र में अमोनिया ही होती है और गंध एक ही स्थान पर बिल्ली को आकर्षित कर सकती है।
    • मूत्र के साथ क्षेत्र को चिह्नित करने का व्यवहार अधिक होने की संभावना है, जब कुछ जगहों पर बहुत सी बिल्लियां होती हैं - कुछ अध्ययनों के अनुसार, यह दस या अधिक नमूनों वाले घरों में व्यावहारिक रूप से अपरिहार्य है
    • बिल्लियों जो मूत्र के साथ क्षेत्र को चिह्नित करते हैं, जब वे जोर देते हैं, तो अक्सर इस व्यवहार को फिर से शुरू करते हैं जब चिंता के एक नए स्रोत का सामना करते हैं यदि ऐसा होता है, पशु चिकित्सक को त्वरित रूप से लाने के लिए, एक दीर्घकालिक समाधान को अधिक आसानी से खोजने के लिए, इससे पहले कि वह एक मूल आदत बन जाए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com