कैसे बिल्लियों में तनाव कम करने के लिए

अगर आपने हाल ही में अपने पाखंडी दोस्त के व्यवहार में बदलाव देखा है, तो यह संभव है कि तनाव तनाव के एक कारण के कारण हो। आम तौर पर हम जो चिंता का एक स्रोत मानते हैं, जो एक बिल्ली को तनावपूर्ण लगता है उससे बहुत अलग है, और यह उसकी आंतरिक शांति के लिए परेशान करने में अधिक नहीं लेता है। उनकी आदतों में परिवर्तन, बगीचे में एक आवारा बिल्ली की उपस्थिति, एक अलग ब्रांड की कूड़े, अपने मालिक की छुट्टी या बस डॉक्टर के पास जाने के लिए एक यात्रा सभी कारक हैं जो संभावित रूप से आंदोलन भड़काने के लिए कर सकते हैं तनाव न केवल बिल्ली (और आपके लिए) के लिए अप्रिय है, लेकिन यह अपनी प्रतिरक्षा प्रणाली को कम करके, सूजन में वृद्धि और जुनूनी व्यवहार पैदा कर सकता है जैसे बाल की अत्यधिक देखभाल जैसी स्वास्थ्य समस्याएं पैदा कर सकता है। इन सभी कारणों से, जितना संभव हो उतनी ज्यादा तनाव स्रोतों को कम करने की कोशिश करना महत्वपूर्ण है।

कदम

भाग 1

लक्षण ढूँढना
बिल्लियों में तनाव को कम करने वाला चित्र शीर्षक चरण 1
1
पेशाब में परिवर्तन देखें। पेशाब करने के लिए निश्चित रूप से असुविधा एक परित्याग बिल्लियों में व्यापक व्यवहार है। तनाव हार्मोन मूत्राशय के अस्तर में सूजन का कारण है, जिसके फलस्वरूप शारीरिक लक्षणों की ओर जाता है। ध्यान दें कि वह कितनी बार कूड़े के बक्से में जाता है लक्षणों में से जो समस्या की उपस्थिति प्रकट करते हैं वहाँ मूत्र में अधिक लगातार, दर्दनाक पेशाब और रक्त का निशान भी होता है।
  • यदि आप इन लक्षणों को ध्यान में रखते हैं तो आपको उन्हें अनदेखा नहीं करना चाहिए: बिल्ली को चेक के लिए ले जाना। इसका कारण यह है कि मूत्राशय की सूजन मूत्र पथ के अवरोध, एक गंभीर और संभावित घातक समस्या का कारण बन सकती है अगर इसका इलाज नहीं किया जाता है।
  • बिल्लियों में तनाव को कम करने वाला चित्र चरण 2
    2
    जांचें कि क्या बिल्ली बहुत अधिक बालों की परवाह करता है यह तनावग्रस्त बिल्लियों की एक और विशेषता है, जो बालों के बिना खालित्य के क्षेत्रों को बढ़ाने के बिंदु पर अपने फर को अधिक मात्रा में चाटते हैं। शरीर के हिस्सों को बहुत अधिक चाटना है जो पेट, जांघों और सामने के पैर हैं। बालों की देखभाल के दौरान, बिल्लियों के जीवों में अफ़ीम के समान प्राकृतिक पदार्थ जारी होते हैं जो उन्हें आराम देते हैं और उन्हें सुरक्षित महसूस करते हैं।
  • यहां तक ​​कि इस मामले में जानवरों को एक चेक के लिए पशु चिकित्सक को निष्कर्ष पर पहुंचने से पहले ले लें कि यह व्यवहार तनाव से संबंधित है (यहां तक ​​कि एलर्जी और कीट्स का कारण बिल्ली को चाटना बहुत ज्यादा होता है)।
  • बिल्लियों में तनाव को कम करने वाला चित्र चरण 3
    3
    दस्त के लक्षणों पर ध्यान दें कुछ बिल्लियों ऐसे तनाव का अनुभव करते हैं जो दस्त को विकसित करने के लिए अपने पाचन तंत्र को प्रभावित करता है। कारणों (तनाव या संक्रमण) के बावजूद, अपनी बिल्ली के समान मित्र को एक पशुचिकित्सा पर जाना है, क्योंकि आपको इस समस्या को हल करने के लिए उसे दवा देने की आवश्यकता हो सकती है
  • बिल्लियों में तनाव को कम करने वाला चित्र शीर्षक चरण 4
    4
    जांचें कि क्या बिल्ली कूड़े की बॉक्स से पेशाब या इलाज करती है। वह इस व्यवहार को हो सकता है या क्योंकि उसे कूड़े में जाने के लिए बहुत बल मिलता है, या क्योंकि वह घर भर में अपनी गंध फैलाना चाहता है, ताकि वह सुरक्षित महसूस कर सकें।
  • हालांकि, गठिया, मूत्राशय में संक्रमण या पेट में परेशानी जैसी अन्य समस्याएं भी हो सकती हैं, जिससे उसे गंदे होने का कारण बनता है: महत्वपूर्ण बात यह है कि उन्हें अपने चिकित्सक को ले कर स्वास्थ्य की स्थिति सुनिश्चित करना हमेशा होता है।
  • बिल्लियों में तनाव को कम करने वाला चित्र शीर्षक चरण 5
    5
    देखें कि क्या वह घबराहट या ज़्यादा शिकायत करता है कुछ बिल्लियों उनके मालिक से बहुत जुड़ी हुई हैं और मीइंग द्वारा ध्यान आकर्षित करने का प्रयास करते हैं।
  • बिल्लियों में तनाव को कम करने वाला चित्र शीर्षक चरण 6
    6
    ध्यान रखें कि अगर यह अस्वस्थता दिखाता है, तो यह पर बल दिया जा सकता है। एक चिंतित बिल्ली हमेशा शांति प्राप्त करने के लिए प्रबंधन नहीं करती है, और नॉन-स्टॉप चलती रहती है, अपने क्षेत्र में दस्तक कर सकती है और किसी खतरे की जांच कर सकती है।
  • बिल्लियों में तनाव को कम करने वाला चित्र शीर्षक चरण 7
    7
    नोट करें कि और जब बिल्ली स्वयं में बंद हो जाती है तो दूसरों के साथ संबंधों से परहेज करते हैं यदि आप पर बल दिया जाता है, तो आप एक बिस्तर के नीचे या अंधेरे कोने में शरण ले सकते हैं। उसका प्रयास सचमुच छिपने की वजह से है जो चिंता का कारण बनता है, इससे बचने की कोशिश में।
  • बिल्लियों में तनाव को कम करने वाला चित्र शीर्षक चरण 8
    8
    अपनी भूख में बदलाव का ट्रैक रखें कुछ पर बल दिया बिल्लियों ने अपनी भूख को खो दिया है, जबकि दूसरों को असामान्य बातें खाने लगती हैं, उदाहरण के लिए वे एक तौलिया चबा सकते हैं
  • बिल्लियों में तनाव को कम करने वाला चित्र, चरण 9
    9
    अपने किटी के तनाव स्रोत का पता लगाएँ यह समझने की कोशिश करें कि लक्षण कब और क्यों शुरू हुए। यह आपकी असुविधा के कारण को कम करने के लिए कदम उठाने में आपकी मदद कर सकता है, यह शारीरिक, पर्यावरण या मनोवैज्ञानिक हो सकता है यहां तक ​​कि पशु चिकित्सक को तब जानना चाहूंगा जब आपने लक्षणों को दिखाना शुरू कर दिया था।
  • भाग 2

    शारीरिक तनाव कम करें
    बिल्लियों में तनाव को कम करने वाला चित्र, स्टेप 10
    1
    बिल्ली को पशु चिकित्सक के पास ले लें ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि कोई स्वास्थ्य समस्या नहीं है। कई तनाव लक्षण वास्तव में शारीरिक बीमारी के लक्षण हो सकते हैं यह समझना महत्वपूर्ण है कि आपको बीमार या तनावग्रस्त बिल्ली का इलाज करने की ज़रूरत है (कुछ मामलों में रोग तनाव को बढ़ाता है)
  • बिल्लियों में तनाव को कम करने वाला चित्र शीर्षक चरण 11
    2
    अपनी बिल्ली के नाखूनों को काट लें, अगर वे दर्द पैदा करने के मुद्दे पर बहुत अधिक हो गए हैं। कभी-कभी शारीरिक तनाव के कारण हल करना आसान होता है - वे बस बहुत लंबा पंजे हो सकते हैं जो उनके बीयरिंगों में घुसना कर रहे हैं और उन्हें दर्द पैदा कर सकता है।
  • बिल्लियों में तनाव कम करें, स्टेप 12 में छवि का शीर्षक
    3
    उन्हें पिटाई से मुकाबला करने से मुक्त करें फ्लीज़ त्वचा को काटता है और बिल्ली को परेशान कर सकती है - इससे भी बदतर है, यदि वे खाए जाते हैं तो वे टैपवार्म संक्रमण का कारण बन सकते हैं यदि आप देखते हैं कि बिल्ली अक्सर और लगातार खरोंच, एक साधारण नमूना जांच करें एक अच्छा दांतेदार कंघी खरीदें और गर्दन और पूंछ के आधार के आसपास बाल के माध्यम से इसे स्लाइड करें: यदि आप छोटे भूरे रंग के तत्वों को एक पिनहेड के आकार देखते हैं, इसका मतलब है कि बिल्ली fleas से पीड़ित है। सफेद या काले डॉट्स की तलाश में कंघी के दांतों के बीच में भी देखें: ये क्रमशः अंडे हैं और सूखे रक्त fleas द्वारा छोड़ा गया है। यदि आप इन परजीवी पाते हैं, तो आपको चाहिए उनकी उपस्थिति से बिल्ली को मुक्त करें और उन्हें घर से समाप्त करें.
  • बिल्ली से पिटाई का नाश करने के लिए, अपनी स्थिति का इलाज करने के तरीके के बारे में सलाह लेने के लिए अपने डॉक्टर से संपर्क करें।
  • घर को अपनी उपस्थिति से मुक्त करने के लिए, आपको कई उपायों को शामिल करना होगा: कारपेट्स और असबाब सहित सभी क्षेत्रों में वैक्यूम क्लीनर के साथ कठोर सफाई करना - कपड़े और कपड़े का एक साप्ताहिक धुलाई जो बिल्ली का उपयोग कुत्ते के रूप में करता है संभव है, जानवरों के लिए सुरक्षित है कि एक कीटनाशक स्प्रे, नेब्युलर या पाउडर का उपयोग करें (ध्यान से पैकेज के निर्देशों का पालन करें और यह सुनिश्चित करें कि बिल्ली क्षेत्र में नहीं है, अगर यह निर्देशों में निर्दिष्ट है)।
  • भाग 3

    पर्यावरणीय तनाव कम करें
    बिल्लियों में तनाव को कम करने वाला चित्र, चरण 13



    1
    आपके द्वारा संगीत सुनने की मात्रा कम है, अगर यह उच्च है बिल्लियों को संवेदनशील सुनवाई होती है और पूर्ण मात्रा में संगीत, टीवी और अन्य उपकरणों से परेशान किया जा सकता है।
    • अपने बालों वाले दोस्त को आश्वस्त करें, अगर वह घर के बाहर से आ रही आशंका या गरज से उत्पन्न होने वाले जोर से आवाज़ों से डरता है इसे एक इंटीरियर रूम में ले जाएं या पर्दे बंद करें, टीवी या रेडियो की मात्रा कम करें और यह सुनिश्चित करें कि बिल्ली की एक है "शरण" जहां शोर लेने के लिए शोर कम होने या समाप्त होने तक
  • बिल्लियों में तनाव को कम करने वाला चित्र चरण 14
    2
    पता करें कि बिल्ली को आराम करने के लिए सलाह दी जाने के बाद कुछ बिल्लियों विशेष रूप से अपने मालिक से लाभ लेते हैं और उनकी कंपनी और उनके आश्वासन से (उदाहरण के लिए वे एक तूफान के दौरान डूविट के नीचे जा सकते हैं और शीट के तहत उनके मालिक के पास शांति और सुरक्षा पा सकते हैं)। हालांकि, जब एक बिल्ली वास्तव में भयभीत हो जाती है, तो यह इस तरह के आराम को स्वीकार करने के लिए बहुत दर्द होता है और मानव उपस्थिति को एक अतिरिक्त खतरा माना जा सकता है।
  • एक सामान्य नियम के रूप में, यदि आप देखते हैं कि बिल्ली आपसे दूर हो रही है, अपनी पूंछ उड़ाने या झटकों में आ रही है, तो आपको उसे अकेला छोड़ देना होगा। इस मामले में आपको अपने छिपाने के स्थान को सुरक्षित बनाने के लिए एक रास्ता तलाशना चाहिए, जैसे कि उसे छिपाने के लिए एक तौलिया को छिपाने के लिए ताकि सामने को बचाया जा सके और बिल्ली को नहीं देखा जा सके।
  • बिल्लियों में तनाव को कम करने वाला चित्र शीर्षक चरण 15
    3
    सुनिश्चित करें कि घर पर आपके पागल मित्र के लिए कई सुरक्षित जगहें हैं यहां तक ​​कि उनकी कमी बिल्ली के लिए तनाव का एक स्रोत हो सकता है। अगर आपको उजागर महसूस हो रहा है क्योंकि कोई उच्च ऊपरी दूरी नहीं है, जहां आप चुपचाप आने और चलते हुए देख रहे हैं, या कोई अंधेरी कोठरी जहां छुपाने के लिए नहीं है, यह अपने आप में तनाव का कारण है इस सबका समाधान करने के लिए, यह पर्याप्त है कि आपको एक कोने में डाल करने के लिए एक कार्डबोर्ड बॉक्स मिलता है, या यह एक उच्च समर्थन या एक स्क्रैचिंग पोस्ट के मुताबिक होता है
  • बिल्लियों में तनाव को कम करने वाला चित्र स्टेप 16
    4
    घर पर शांतिपूर्ण और स्थिर माहौल बनाए रखने की कोशिश करें। बिल्लियों पर्यावरण परिवर्तनों के प्रति बहुत संवेदनशील हैं। यद्यपि कभी-कभी यह कुछ स्थितियों (जैसे घूमने वाले घर) से बचने के लिए असंभव है, फिर भी आपको जितना संभव हो उतना शांत वातावरण बनाने की कोशिश करनी होगी। झगड़ा और चिल्लाओ न केवल आपको मारा, बल्कि आपकी बिल्ली भी।
  • यदि आप घर में बदलाव कर रहे हैं, तो अपने किटी की ज़रूरतों को ध्यान में रखकर सुनिश्चित करें कि पर्यावरण को जितना आसान हो सके उसके लिए आवश्यक सावधानी बरतें। सुनिश्चित करें कि हमेशा छुपाने के लिए एक सुरक्षित स्थान है
  • बिल्लियों में तनाव को कम करने वाला चित्र, चरण 17
    5
    बिल्ली पर चीख मत करो बिल्लियों, चिल्लाती, ज़ोर से आवाज़ और उनके संभावित गलत व्यवहार के बीच संबंध को समझ नहीं सकते - इसलिए यदि आप अपने जानवर को इस तरह से शिक्षित करने की कोशिश कर रहे हैं, तो वास्तव में आप कुछ और नहीं बल्कि चिंता और डर पैदा करते हैं।
  • इसके बजाय, अपने भाग के अच्छे व्यवहार को प्रोत्साहित करने के लिए सकारात्मक सुदृढीकरण का उपयोग करें। हर बार वह कुछ करता है "अच्छा", जैसे कि स्क्रैचिंग पोस्ट का उपयोग करना, इसे कुछ व्यवहार करता है और मौखिक रूप से इसकी प्रशंसा करता है। यदि आप विधि को प्रभावी बनाना चाहते हैं, तो प्रीमियम तत्काल होना चाहिए: बिल्लियों के पास कम ध्यान देने वाला स्पैन होता है, इसलिए यदि कुछ सेकंड में इनाम कुछ देर बाद आता है, तो वह इसे अपने अच्छे व्यवहार के साथ नहीं जोड़ सकता है।
  • भाग 4

    मानसिक तनाव कम करें
    बिल्लियों में तनाव कम करें, स्टेप 18 में छवि का शीर्षक
    1
    सुनिश्चित करें कि आपके बिल्ली के समान मित्र पर्याप्त हैं "चुनौतीपूर्ण गेम"। आपको उसे जितना संभव हो उतना अवसर देना होगा जितना संभव है कि ऐसी क्रियाकलापों को पूरा करके ऊर्जा जलाएं जो उनकी बिल्ली के समान वृत्ति का सम्मान करती हैं, जैसे कि शिकार या उत्तेजक खेल यह और भी महत्वपूर्ण है यदि यह एक बिल्ली है जो घर में रहता है, क्योंकि इसमें नमाज़ों का भी एकमात्र मानसिक उत्तेजना नहीं है जो बाहर भी रहते हैं। इसके अलावा, इसके थक जाने से उसे तंत्रिका ऊर्जा का ख्याल और शारीरिक गतिविधि के साथ तनाव के हार्मोन का ख्याल रखना पड़ता है, बालों को अधिकतर चाटने के बजाय।
    • घर के चारों ओर कुछ व्यवहार या सूखी क्रोककेट्स छुपाएं, और उन्हें उनके लिए तलाश करने दें।
    • इस तरह से आयोजित किया जाता है कि आप 10 मिनट के खेल के कम से कम 3 सत्रों को समर्पित कर सकें, जिसके दौरान आप अपना ध्यान दें। उसके लिए कुछ रोचक और उत्सुकता रेंगते हैं, तो वह उसे पीछा कर सकते हैं, या कमरे में खिलौने फेंक सकते हैं। बिल्लियों वस्तुओं का पीछा करना पसंद करते हैं और कूदते हैं।
    • यदि आपके पास एक से अधिक बिल्ली हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप व्यक्तिगत रूप से प्रत्येक दिन उनमें से प्रत्येक के साथ खेलते हैं, साथ ही उन्हें सामूहिक नाटक के क्षण प्रदान करते हैं।
    • खिलौने को बिल्ली की पहुंच से बाहर छोड़ दें खिलौनों की एक महान विविधता प्राप्त करें, लेकिन अपने निपटान में एक समय में केवल एक युगल डाल दिया। हर 2-3 दिनों में, आप जिन लोगों का उपयोग कर रहे हैं उन्हें इकट्ठा करें और उन्हें नए दें।
  • बिल्लियों में तनाव को कम करने वाला चित्र शीर्षक चरण 1 9
    2
    इसे मनोरंजन के अन्य तरीकों का पता लगाएं आप खिड़की के बाहर एक पक्षी फीडर स्थापित करने के लिए सोचते हैं और बिल्ली को उत्तेजित कर सकते हैं, या एक एक्वैरियम प्राप्त कर सकते हैं ताकि बिल्ली तैरने वाली मछली को देख सकें।
  • बिल्लियों में तनाव को कम करने वाला चित्र, चरण 20
    3
    घर के अंदर विभिन्न नमूनों के बीच की प्रतियोगिता को कम करें। अगर आपके पास अधिक बिल्लियों हैं, तो वे कूड़े में भोजन, पानी, अंतरिक्ष के लिए विवाद में भी हो सकते हैं और आपके द्वारा दिए गए ध्यान के लिए भी। दबाव और प्रतिस्पर्धी माहौल कुछ व्यक्तियों को दबदबा और अत्याचारी होने का अनुभव कर सकता है। यह कम तनावपूर्ण बनाने के लिए, सुनिश्चित करें कि प्रत्येक किटी आपकी आवश्यकताओं को पूरा कर सकें।
  • स्नान के लिए प्रतिस्पर्धा को कम करने के लिए आपको प्रत्येक बिल्ली के लिए कूड़े, एक रिजर्व प्रदान करना चाहिए। बिस्तर को साफ रखें, दैनिक मल निकालें और नियमित रूप से हल्के डिशवाशिंग डिटर्जेंट या ब्लीच और पानी (अनुपात 1:30 में) के समाधान के साथ कंटेनरों को साफ करें।
  • घर के विभिन्न कमरों में कई कटोरे खाने के लिए, ताकि कोई भी बिल्ली हर समय भोजन का एकाधिकार न हो।
  • बिल्लियों में तनाव को कम करने वाला चित्र चरण 21
    4
    अन्य आवारा जानवरों की उपस्थिति को हतोत्साहित करना यदि बगीचे में एक जंगली कचरा है या यह घर में प्रवेश करता है (यह बिल्ली फ्लैप के माध्यम से हो सकता है), तो आपके पागल दोस्त मनोवैज्ञानिक रूप से खतरा महसूस कर सकता है।
  • किसी भी खाद्य स्रोत को नष्ट करके भटका कुत्तों की उपस्थिति से बचें जो उन्हें आकर्षित कर सकती हैं।
  • यदि आपकी बिल्ली को घर छोड़ने के लिए उपयोग किया जाता है, तो एक बिल्ली-संवेदी बिल्ली फ्लैप स्थापित करने पर विचार करें, ताकि आवारा घर में प्रवेश नहीं कर सके।
  • अगर तनावग्रस्त बिल्ली बगीचे में एक आवारा देखता है, तो यह देखने के लिए अस्पष्ट खिड़की के निचले हिस्से को ब्लॉक करने के लिए उपयोगी हो सकता है (यह रेत में सिर को छिपाने और समस्या की अनदेखी करने की समानता है, लेकिन यह काम करता है)।
  • भाग 5

    बिल्ली को नया आराम करने में मदद करें
    बिल्लियों में तनाव को कम करने वाला चित्र चरण 22
    1
    अपनी बिल्ली को आश्वस्त करने में मदद करने के लिए बिल्लीगत फेरोमोन का उपयोग करने पर विचार करें। एक नर्सिंग बिल्ली फेरोमोन रिलीज़ करती है ("दूत" रसायनों) है जो उसके पिल्लों को सुरक्षित और खुश महसूस करते हैं। बाजार पर आप इन फेरोमोनों का सिंथेटिक संस्करण पा सकते हैं, जो कि फेलिवे ब्रांड के तहत बेची जाती है।
    • बिल्ली के कुत्ते या उस स्थान पर उत्पाद छिड़क जो घर में प्रवेश करने और छोड़ने के लिए उपयोग करता है, ताकि इसे अधिक महसूस किया जा सके "अपने घर में"।
    • वैकल्पिक रूप से, आप फ़ेलिवे स्पीकर खरीद सकते हैं। यह डिवाइस एक विद्युत आउटलेट में प्लग किया गया है और हवा में फेरोमोन के निम्न स्तर को रिलीज करता है (यह मनुष्यों द्वारा नहीं पता है!)। सबसे अच्छी बात यह है कि स्पीकर को उस कमरे में एक इलेक्ट्रिक आउटलेट से कनेक्ट करना होगा जहां पर बल दिया गया बिल्ली अपने ज्यादातर समय खर्च करता है। फेरोमोन धीरे-धीरे कार्य करते हैं, इसलिए तत्काल परिणाम की अपेक्षा न करें, लेकिन कुछ हफ्तों के बाद बिल्ली को और अधिक शांत और आश्वस्त होना चाहिए (प्रत्येक वक्ता चार सप्ताह तक रहता है, लेकिन रिफ़िल बिक्री पर भी है)
  • बिल्लियों में तनाव को कम करने वाला स्टेज 23 चित्र
    2
    अपने बिल्ली के समान मित्र को ज़िलकेन देने का प्रयास करें यह एक न्यूटोग्राफिक, एक भोजन पूरक है जो शरीर पर एक चिकित्सा के अनुरूप कार्य करता है। चूंकि न्यूट्रास्युटिकल असली औषधियां नहीं हैं, इसलिए वे बहुत सुरक्षित होते हैं और शायद ही कभी इसके दुष्प्रभाव होते हैं। ज़िलेकने का सक्रिय घटक दूध प्रोटीन से आता है और डायजेपाम मस्तिष्क के एक ही क्षेत्र में कार्य करता है। यह जानवर को शांत करता है और अपनी कुछ चिंताओं को कम करता है
  • आपको Zylkene खरीदने के लिए कोई पर्ची की ज़रूरत नहीं है और आप इसे 75 मिलीग्राम कैप्सूल में पा सकते हैं। एक बिल्ली के लिए खुराक एक 75 मिलीग्राम कैप्सूल है जिसे एक दिन में, भोजन के दौरान या बाद में लिया जाता है। कार्य शुरू होने में कुछ दिनों पहले यह लग सकता है, लेकिन यदि आपको सात दिनों के बाद कोई भी बदलाव दिखाई नहीं देता है, तो यह आपके बिल्ली की मदद करने की संभावना नहीं है
  • बिल्लियों में तनाव को कम करने वाला चित्र, चरण 24
    3
    पशु चिकित्सक से पूछिए कि आप किस चीज को बिल्ली दे सकते हैं ताकि वह उसकी चिंता से निपट सके। यदि आप इतने पर बल देते हैं कि आप हमेशा बीमार दिखते हैं, तो आपका डॉक्टर इस कठिन परिस्थिति से निपटने में आपकी सहायता करने के लिए दवा लिख ​​सकता है। इस उद्देश्य के लिए कई दवाएं उपयुक्त हैं - सबसे ज्यादा इस्तेमाल की जाने वाली दवाएं डायजेपाम, एमित्र्रिप्टिलाइन और फ्लुक्ज़ेटिन हैं।
  • इन दवाओं में से कोई भी बिल्लियों पर इस्तेमाल के लिए परीक्षण और अनुमोदित नहीं किया गया है, क्योंकि निर्माता ने पशु चिकित्सा क्षेत्र में प्रयोग के लिए अनुमोदन प्राप्त करने के लिए आवश्यक प्रयोगशाला परीक्षण प्रदान नहीं किए हैं। हालांकि, वहाँ बिल्लियों में उनके सुरक्षित उपयोग के बारे में डेटा की एक पर्याप्त राशि है और पशु चिकित्सक अगर यह मानता है कि इस इलाज के अपने पालतू जानवरों के लिए सबसे उपयुक्त है, तो आप के साथ उन का मूल्यांकन करेंगे।
  • चेतावनी

    • इस लेख में वर्णित सलाह एक पशुचिकित्सा के पेशेवर सलाह को प्रतिस्थापित नहीं करता है यदि आप अपने बिल्ली के मित्र मित्र में किसी भी शारीरिक और / या व्यवहार परिवर्तनों को देखते हैं, तो आपको हमेशा एक सक्षम चिकित्सक से संपर्क करना चाहिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com