भारतीय पिगल्स के लिए प्रसन्नता कैसे तैयार करें

अक्सर पालतू जानवरों की दुकानों में बेचे जाने वाले गिनी पिग नमकीन इन जानवरों के लिए वसा, चीनी और अन्य हानिकारक अवयवों में समृद्ध होता है। कुछ लोगों में पिगलों से गैर-पचने योग्य पदार्थ होते हैं, जैसे दही। यह याद रखना चाहिए कि पालतू जानवरों को भोजन के मामले में मनुष्य के रूप में एक ही स्वाद और जरूरत नहीं है, और इन्हें सरल सामग्री के साथ घर-निर्मित प्रसन्नता के लिए पागल हो जाना जैसे कि:

कदम

विधि 1

स्वस्थ प्रसन्नता तैयार करें
गिनी पिग व्यवहार करता है स्टेप 1 नामक छवि का शीर्षक
1
ताजा और पौष्टिक सब्जियां चुनें गिनी सूअरों को हर रोज ताजा सब्जियां खाने चाहिए क्योंकि यह उनका पसंदीदा भोजन है एक बड़े हिस्से को हर बार लालची इनाम द्वारा प्रतिस्थापित किया जा सकता है, और सब्जियों के साथ तैयार रहना चाहिए जो पहले से ही आपके दोस्त के भोजन का हिस्सा हैं, एक नए घटक के क्रमिक रूप से इसके अलावा, जिससे कि उसके पेट को परेशान न करें।
  • किसी भी प्रकार का सलाद चुनें, लेकिन हिमशैल सलाद और अन्य सब्जियों को पानी से भरपूर समृद्ध न करें, क्योंकि उनमें कुछ पोषक तत्व होते हैं और पेट की समस्याओं को दे सकते हैं।
  • मिर्च और टमाटर जिन्हें बीज हटा दिया गया है और स्टेम ठीक है, जबकि छोटे टमाटर को बीजों को निकालने की आवश्यकता नहीं है, यद्यपि स्टेम जहरीला हो सकता है
  • पत्तियों सहित उत्कृष्ट गाजर, मक्का और अजवाइन
  • अधिकांश अन्य सब्जियों को चोट नहीं पहुंचेगी, लेकिन पहले एक पशुचिकित्सा या हमारे खंड से परामर्श करें "भोजन से बचने के लिए"।
  • गिनिया पिग व्यवहार करता है, चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    सीमित मात्रा में कुछ सब्जियों का उपयोग करें हम में से कई और कई अन्य जानवरों की तरह, गिनी सूअर अलग-अलग हैं और खुद को मिश्रित सब्जियों के साथ एक प्लेट पर फेंकना पसंद करते हैं, भले ही वे हर रोज उन्हें खा लेते हैं। ऊपर सूचीबद्ध लोगों की समस्याओं के बिना चुनें, लेकिन उन लोगों को जोड़ें जो केवल कभी-कभार अनुसरण करते हैं:
  • ककड़ी: कुछ पोषक तत्व हैं, लेकिन कुरकुरा होने से आपके मित्र के दाँतों को सही लंबाई रखने में मदद मिलेगी। बहुत गर्म दिनों के दौरान उत्कृष्ट।
  • गोभी (हेजहोग, चीनी, टोपी ...), ब्रोकोली और फूलगोभी पोषक तत्वों में समृद्ध होती हैं और छोटे खुराकों में दी जानी चाहिए, क्योंकि वे सूजन और सूजन पैदा कर सकते हैं।
  • गिनिया पिग व्यवहार करता है स्टेप 3 नामक छवि का शीर्षक
    3
    कुछ फल जोड़ें (वैकल्पिक)। फल बहुत ही मीठा और खट्टा होता है और गिनी सूअरों को सब्जियों के रूप में पागल नहीं करता है, हालांकि प्रत्येक सुअर स्वाद अलग है। प्रसन्न करने के लिए थोड़ी सी फलों को मिलाकर विटामिन सी का सेवन बढ़ सकता है, जो इन जानवरों को स्वस्थ रहने की जरूरत होती है। इन दोनों के बीच चुनाव है:
  • सेब या नाशपाती का एक पतला हिस्सा, लेकिन सुनिश्चित करें कि आपने कोर और बीज को पूरी तरह से हटा दिया है
  • नारंगी, नारंगी या खट्टे के एक या दो टुकड़े। अंगूर की तरह अधिक एसिड वाले, अपने दोस्त को खुश नहीं कर सकते हैं।
  • गिनी पिग व्यवहार करता है, चरण 4 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    सब कुछ ध्यान से कुल्ला। सतह से सभी बैक्टीरिया, कीटनाशकों और अन्य पदार्थों को हटाने के लिए पानी के चलते सभी फलों और सब्जियों को रगड़ें। सुरक्षा के लिए, वही सब्जियां जो आपके द्वारा उगाई गई हैं, के साथ भी करें, क्योंकि यह भी निकास गैस या अन्य हानिकारक कणों के संपर्क में आ सकता है।
  • गिनिया पिग व्यवहार करता है, चरण 5 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    काटने में सब्जियों और फलों का काटा। आपके मित्र के लिए उन्हें खाने में आसान होगा यह करना बहुत महत्वपूर्ण है, खासकर जब फिलामेंटरी पौधे, जैसे अजवाइन, की बात आती है, जिससे यह चबा कर मुश्किल हो जाता है।
  • गिनिया पिग व्यवहार करता है, शीर्षक वाला चित्र, चरण 6
    6
    कुछ भी खाना पकाने के बिना अपने फल और सब्जी मिश्रण परोसें (अनुशंसित)। पाक कला कुछ विटामिन और पोषक तत्वों को निकालती है, इसलिए यह आवश्यक नहीं है। इसके अलावा, खाना पकाने के लिए, आप उन्हें कम खस्ता कर देंगे, जैसा कि बताया गया है, आपका मित्र सही लंबाई के दाँत को रखने के लिए चबाने में काम करता है। अतिप्रवाह दांत मुश्किलों को सुअर के लिए चबाते हैं और जबड़े और खोपड़ी को भी नुकसान पहुंचा सकते हैं।
  • गिनी पिग व्यवहार करता है चरण 7 के शीर्षक वाला चित्र
    7
    खाना पकाने का चयन अगर यह भंडारण के लिए आवश्यक है यदि आप कई भोजन तैयार करना चाहते हैं और उन्हें स्टोर करना चाहते हैं, तो आप उन्हें खाल या छर्रों के साथ मिश्रित कर सकते हैं जो आपके दोस्त नियमित रूप से खपत करते हैं और प्यूरी के लिए सब कुछ कम करते हैं, क्योंकि यह ज्यादा जगह नहीं लेता है हर चीज को संरक्षित करने के लिए, पारदर्शी फिल्म के दो शीटों के बीच प्यूरी को रोल करें, इसे 20 मिनट में रेफ्रिजरेटर में रखें और फिर 177 डिग्री सेल्सियस (या उससे कम) तक और 20 मिनट तक सेंकना जब तक यह कठोर न हो जाए।
  • गेंडा सूअरों के लिए थीस्ल (या थिमॉटी पारा) छर्रों सबसे अच्छे हैं। यदि आपका दोस्त अभी भी जवान है या गर्भवती है, तो अल्फला गोले चुनें। छर्रों के साथ तैयार व्यंजन केवल उन सब्जियों पर आधारित होते हैं जो केवल सब्जियों पर आधारित होते हैं।
  • प्यूरी के लिए सही स्थिरता तक पहुंचने के बाद, कुछ कुकी कटर का प्रयोग करें ताकि आपके प्रसन्नता को एक अच्छा आकार मिल सके।
  • विधि 2

    से बचने के लिए फूड्स
    गिनी पिग व्यवहार करता है चरण 8 के शीर्षक वाला चित्र
    1



    अपने गिनी पिग को मांस या डेयरी न दें! वे जड़ी-बूटी वाले जानवर हैं और ऐसे में, केवल सब्जियां पका सकती हैं, जबकि वे पशु प्रोटीन को आत्मसात करने में असमर्थ हैं।
  • गिनी पिग व्यवहार करता है, शीर्षक वाला चित्र, चरण 9
    2
    नट और बीज से बचें आपका मित्र उन्हें खा सकता है और कृपया, लेकिन एक जोखिम है कि, उनके आकार के कारण, वे अपने पाचन तंत्र को पीड़ित या घायल कर सकते हैं। एक विचार उन्हें सूक्ष्म रूप से काटकर आप तैयार प्रसन्नता में जोड़ना होगा, लेकिन आप इसे पूरी तरह से बच सकते हैं यह भी सावधान रहें कि शैल या छिल से जुड़ी बीजों का उपयोग न करें!
  • गिनी पिग व्यवहार करता है स्टेप 10 नामक छवि का शीर्षक
    3
    नारियल और avocado से बचें वे बहुत मोटे फल हैं और एवोकैडो विषाक्त या घातक भी हो सकता है।
  • गिनिया पिग व्यवहार करता है 11 कदम
    4
    हिमशैल सलाद और आलू से बचें वे पाचन समस्याओं का कारण बन सकते हैं, और किसी भी मामले में वे पोषक तत्वों में समृद्ध नहीं हैं। अन्य सब्जियों की अनुमति है, लेकिन अपने दोस्त के आहार में धीरे-धीरे उन्हें पेश करने के लिए याद रखें, ताकि आपके पेट में इस्तेमाल हो सके।
  • गिनी पिग व्यवहार करता है स्टेप 12 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    रूबर्ब और अंगूर से बचें पहला कारण क्योंकि यह पेट की समस्याओं का कारण बनता है, जबकि वेट्स का दावा है कि अंगूर का कारण गुर्दा की बीमारी है। यद्यपि जोखिम का स्तर स्पष्ट नहीं है, यह हमेशा बेहतर फल देता है।
  • केवल कभी-कभी फल दें
  • गिनी पिग व्यवहार 13 कदम
    6
    मल्टीविटामिन की खुराक से बचें विटामिन सी केवल एक ही है जो वास्तव में गिनी सूअरों के लिए अपरिहार्य है, और जिसे एक सावधान होना चाहिए। मल्टीविटामिन सभी अन्य विटामिनों में बहुत समृद्ध हैं और गंभीर समस्याएं पैदा कर सकते हैं। यदि आवश्यक हो, तो अपने दोस्त के भोजन में विटामिन सी या क्रैनबेरी रस के कुछ बूंदों को जोड़कर केवल सी पूरक।
  • यदि आपके अतिरिक्त पिगलेट में पेय पदार्थ कम हो जाते हैं, तो ऐसा करना जारी रखें और विटामिन सी या सब्जियां जो कि समृद्ध होती हैं, जैसे कि कद्दू और काली मिर्च जैसे छर्रों के बजाय चुनें।
  • गिनी पिग व्यवहार 14 कदम
    7
    अपने गिनी पिग को कभी-कभी मानव भोजन न दें। इस लेख में दिए गए निर्देशों का पालन करें और फलों और सब्जियों से चुनें जो अच्छी तरह से कर सकते हैं। खाना "मनुष्यों से" यह वाकई खतरनाक हो सकता है, खासकर चॉकलेट, मिठाई और कॉफी
  • टिप्स

    • गिनी पिग अपने भोजन में विविधता पसंद करते हैं

    चेतावनी

    • छोटे खुराकों में नए खाद्य पदार्थों का परिचय और धीरे-धीरे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com