एक घरेलू खरगोश कैसे फ़ीड करें

आपके पालतू खरगोश को स्वस्थ रहने और लंबे समय तक रहने के लिए उचित आहार की आवश्यकता होती है। एक अच्छी तरह से संतुलित भोजन में घास, सब्जियों, छर्रों का एक अच्छा चयन और कभी-कभी कुछ अच्छे कुत्ते शामिल होते हैं।

कदम

फ़ीड एक हाउस खरगोश चरण 1.jpg शीर्षक छवि
1
अपने खरगोश का भरपूर घास दे दो हे अपने आहार का मुख्य हिस्सा है, क्योंकि यह कई फाइबर प्रदान करता है, जो सहायता पाचन है। हर्बल घास हमेशा उपलब्ध रहना चाहिए, खरगोश जितना वह चाहता है जितना खाने की इजाजत देता है। आप इसे और अधिक खाने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए कई अन्य प्रकार के घास जोड़ सकते हैं। घास, राई, फेश्यू, फल और अनाज के मिश्रण से एक अच्छा मिश्रण बनाया जा सकता है अल्फला को वयस्क खरगोशों की आदत के रूप में पेश किया जा सकता है, जबकि पिल्लों को दिया जाने वाला मुख्य प्रकार घास का होना चाहिए।
  • फ़ीड एक हाउस खरगोश चरण 2.पीएनजी शीर्षक वाला चित्र
    2
    अक्सर हरी पत्तेदार सब्जियों से काले रंग की सब्जियां जैसे डंडेलायन, चिचिरी, अजमोद, रोमैने लेटिूस और कोलांटो के लिए देखो। हमेशा कार्बनिक लेटिष खरीदें खरगोश को देने से पहले सब्जियां बहुत अच्छी तरह से धोएं। अपने खरगोश की जरूरतों के आधार पर, कभी-कभी आपको सप्ताह में केवल एक बार सब्जियां देने की ज़रूरत होती है, लेकिन ज्यादातर खरगोश सलाद या अन्य सब्ज़ियों को प्रतिदिन दो भोजन में से एक खाना पसंद करते हैं। अन्य भोजन छर्रों से बना होना चाहिए (भूल न जाएं कि घास हमेशा उपलब्ध होना चाहिए)।
  • फ़ीड ए हाउस रेब्बेट चरण 3. पीएनजी शीर्षक
    3
    अच्छी गुणवत्ता वाली छर्रों के साथ खरगोश के आहार को एकीकृत करता है। लोकप्रिय धारणा के विपरीत, छर्रों वास्तव में एक स्वस्थ खरगोश के भोजन का सबसे कम हिस्सा है। नोट: यदि आप स्वस्थ प्रकार पर स्विच करने के लिए छर्रों के प्रकार को बदलने का निर्णय लेते हैं, तो धीरे-धीरे, एक महीने या उससे अधिक के लिए पुराने के साथ अधिक से अधिक नए भोजन को मिलाकर रखें। यह गंभीर पाचन विकारों को भी रोकता है। वयस्क खरगोशों को शरीर के वजन के बारे में 1/4 कप प्रतिदिन 2.5 किलो वजन का एक दैनिक गोली खुराक दें। दूध पिलाने वाले पिल्लों में बहुतायत में अल्फला गुड़ियां होने चाहिए क्योंकि अल्फला में अधिक कैलोरी होती है।



  • फ़ीड एक हाउस खरगोश चरण 4.jpg शीर्षक वाला चित्र
    4
    सुनिश्चित करें कि खरगोश में हमेशा ताजा पानी उपलब्ध है सभी जानवरों की तरह, खरगोशों को ताजे पानी की आवश्यकता होती है। आप एक भारी कटोरा या बोतल का उपयोग कर सकते हैं कुछ खरगोश उन दोनों को पसंद करते हैं, एक दूसरे के ऊपर कटोरे में पानी की तुलना में बोतल में पानी को कम बार बदला जाना चाहिए, जो बालों या अन्य गंदगी एकत्र कर सकता है। दोनों को फिर भी बदला जाना चाहिए और नियमित रूप से साफ करना चाहिए। पीने की बोतल में अवरुद्ध नोक या दरार अक्सर अनियंत्रित होता है। हर दिन बोतल की जांच करें नोजल पर अपनी उंगलियों के साथ दबाने से आप समझ सकते हैं कि यह अच्छी तरह से काम करता है।
  • फ़ीड एक हाउस खरगोश चरण 5. पीएनजी शीर्षक वाली छवि
    5
    खरगोश को समय-समय पर छोटे, स्वस्थ पुरस्कार दें। गाजर, केला, सेब या कुछ अनाज के स्लाइस उपयुक्त पुरस्कार हैं। अंगूर के एक जोड़े एक और स्वागत है नाश्ता। पुरस्कार को खरगोश के आहार का केवल एक न्यूनतम हिस्सा बनाना चाहिए अतिसंवेदनशील पाचन तंत्र के साथ खरगोशों के लिए, टकसाल, तुलसी और रोज़मराने का उपयोग शकर के बिना स्वस्थ नब्बेल्स के रूप में करें। अन्य पुरस्कारों में उपयुक्त गाजर की थोड़ी मात्रा कर रहे हैं (बग्स के विपरीत बनी, असली खरगोश बहुत बीमार हो अगर वे गाजर का एक बहुत खा), सूखे केले स्लाइस, ताजा केला, सेब, ब्लूबेरी, स्ट्रॉबेरी, रक्तिम (घर की तुलना में बेहतर होता है) जो और जंगली चेरी के झरने (वृक्ष का प्रकार नहीं, जिसमें से चेरी आमतौर पर एकत्रित होते हैं) फिर, याद रखें कि इन खाद्य पदार्थों को खरगोशों में नहीं देना है, अन्यथा इसमें स्वास्थ्य समस्याएं हो सकती हैं! सभी सूचीबद्ध खाद्य पदार्थ, कभी कभी प्रशासित किया जाना चाहिए जंगली चेरी टहनियाँ, जो अपने दाँत प्राप्त करने के लिए उपयुक्त हैं को छोड़कर (भी दे खरगोश गत्ता टॉयलेट पेपर एक अच्छा विचार है, अगर यह बहुत ज्यादा गोंद शामिल नहीं है, और यह भी एक अच्छा है रीसायकल करने का तरीका)।
  • टिप्स

    • खरगोश एक अच्छे इनाम के रूप में कुछ अच्छा tidbits प्राप्त करने के लिए प्यार है, लेकिन वे भी स्वस्थ होना चाहिए।
    • कुछ उपयुक्त सब्जियां हरी सलाद, लाल सलाद, रोमन सलाद, सरसों के पत्तों, काली, अजमोद, डंडेलायन पत्ते और मजबूत गोभी हैं।
    • पालतू खाद्य भंडार में घास की खोज करें। यह अक्सर सस्ता और बेहतर गुणवत्ता है जो आपको बड़ी श्रृंखलाओं में मिल रहा है। यदि आपके पास इसे रखने के लिए जगह है, तो आप घाटी की एक गठरी खरीद सकते हैं: यह एक बहुत ही किफायती समाधान है और एक लंबे समय तक चलेगा। आप एक वर्ष के लिए घास रख सकते हैं अगर आप इसे शांत, सूखे और अंधेरे जगह पर रख सकते हैं। कूल रखने के लिए घास को हवा में रखना चाहिए इसे मोहरबंद प्लास्टिक बैग या बैग में न रखें। एक कार्डबोर्ड बॉक्स ठीक है, क्योंकि यह आपको पर्याप्त हवा में लेने की अनुमति देता है और ढालना विकास को रोकता है।
    • धनिया पत्तियां खरगोशों के लिए पसंदीदा भोजन में से एक हैं
    • अपने खरगोश के आहार को बदलने से पहले खरगोश की देखभाल में विशेषज्ञ पशुचिकित्सा से परामर्श करें।
    • खरगोशों में लगातार चलती है, इसलिए यदि आप देखते हैं कि यह बंद हो जाता है, पशु चिकित्सक को बुलाओ।
    • सेब के रस में लटके लकड़ी के कुछ छोटे टुकड़े आपके खरगोश के लिए बहुत मज़ेदार हैं
    • यदि आप खरगोश के लिए डंडेलाइंस देते हैं, तो बाद में बहुत सारे कूल्हे खोजने के लिए तैयार रहें।

    चेतावनी

    • यदि आप खरगोश के लिए सलाद देते हैं, मात्रा ज़्यादा मत करो: चाहिए मध्यम हो
    • पागल, बीज और रंगीन टुकड़े के साथ मिश्रित छर्रों से बचें। यह खरगोशों के लिए पागल भोजन है और गंभीर स्वास्थ्य समस्याएं पैदा कर सकता है।
    • औद्योगिक खरगोश उत्पादों के प्रीमियम देने से बचने की कोशिश करें क्योंकि वे आपके स्वास्थ्य के लिए बहुत हानिकारक हो सकते हैं। इसके बजाय फल का प्रयोग करें, जैसे कि कंटलुपो तरबूज
    • अपने पशु चिकित्सक से बात करें यदि आपके पास अपने खरगोश के भोजन के बारे में कोई सवाल है या यदि आप अपने खाने की आदतों में कोई बदलाव देखते हैं।
    • खरगोशों को चेरी या फलों के पेड़ों और बांस की पत्तियों के अन्य sprigs पसंद है।
    • हिमशैल सलाद जैसे बहुत हल्के सब्जियों से दूर रहें वे खरगोश को मल और रोगों को पाचन तंत्र में खो देते हैं।
    • हिमशैल सलाद के खरगोशों के लिए कोई पौष्टिक महत्व नहीं है, इसलिए रोमन लेटिट से, जो उतना ही आसान और पाष्ट पौष्टिक है
    • खरगोश को बहुत सारे अंगूर या फाइबर के साथ भोजन देना दस्त का कारण हो सकता है।
    • सुनिश्चित करें कि खरगोश केवल 2.5 किलो शरीर के वजन के लिए 1/4 कप छर्रों खाती है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com