भारत के पिगलेट पिंजरे को कैसे साफ करें

अपने गिनी पिग के पिंजरे को कैसे साफ करना चाहते हैं? ठीक है, आप सही जगह पर हैं! यह लेख आपको अपने प्यारे दोस्त के घर को साफ रखने का सबसे अच्छा तरीका दिखाएगा आपका छोटा सा कृंतक निश्चित रूप से खुश होगा!

कदम

स्वच्छ एक गिनी पिग पिंजरे चरण 1 शीर्षक छवि
1
पिंजरे से गिनी पिग को निकालें और इसे एक सुरक्षित जगह में रखें, जहां से वह बच नहीं सकता। सुनिश्चित करें कि कोई इस पर नजर रखता है और उसके चारों ओर कोई जोर से आवाज़ नहीं है जो उसे डरा सकती है। यदि आप चाहें, तो आप सफाई चरण के दौरान किसी को गिनी पिग को सौंप सकते हैं।
  • स्वच्छ एक गिनी पिग पिंजरे चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    पिंजरे से सभी खिलौने और ऑब्जेक्ट निकालें, जिसमें भोजन का कटोरा, पानी की बोतल और छिपने का स्थान शामिल है। पानी के कंटेनर और कटोरा खाली करें उन्हें सिंक में रखो और छिपाने के स्थान के साथ उन्हें कुल्ला, अगर यह धोया जा सकता है फिर, बोतल और भोजन के कटोरे पर स्लाइड करने के लिए गर्म पानी के नल को खोलें। जब आप पिंजरे साफ करते हैं, तो आइटम सूखने के लिए छोड़ दें।
  • एक गिनी पिग पिंजरे चरण 3 को साफ करें
    3
    पिंजरे लो और खुद को एक बड़ा कचरा बैग ले लो। ब्रश का उपयोग करके, बैग में सब कुछ ध्यान से रखो। यदि पिंजरे बहुत बड़ा है, तो पिंजरे को खरोंचने के लिए बिल्लियों के मल को इकट्ठा करने के लिए उन जैसे एक फूस लगाने के लिए सुविधाजनक है। अपनी बिल्ली, कुत्ते या किसी अन्य पालतू जानवर के लिए उसी का उपयोग न करें।
  • एक गिनी पिग पिंजरे चरण 4 को साफ करें



    4
    सफेद डिस्टिल्ड सिरका और पानी के 50% मिश्रण के साथ पिंजरे के अंदर स्प्रे करें। यह समाधान बहुत प्रभावी है और आपके गिनी पिग के लिए किसी भी अन्य क्लीनर से सुरक्षित है। यदि आप इसका इस्तेमाल नहीं करते हैं, तो पिंजरे हर बार गंदे हो जाएगा! गहरा और जिद्दी दाग ​​के लिए, निर्जलित सिरका का उपयोग करें, लेकिन अच्छी तरह से बाद में कुल्ला सुनिश्चित करें! एक तौलिया के साथ सूखी या, यदि आपके पास समय है, तो आप इसे ताजी हवा में शुष्क कर सकते हैं। इसके बाद, आप गंध को कम करने के लिए पशु पिंजरों के लिए उपयुक्त एक उत्पाद के साथ बेस स्प्रे भी स्प्रे कर सकते हैं। एक सुरक्षित दुर्गन्ध दूर करनेवाला खोजें, जो आप किसी भी पालतू जानवर की दुकान में खरीद सकते हैं, जहां वे गिनी सूअर, फेरे, हम्सस्टर या खरगोश बेचते हैं।
  • स्वच्छ एक गिनी पिग केज स्वच्छ 5 नाम वाली छवि चरण 5
    5
    पिंजरे को नए ताजा और साफ अखबार के साथ अस्तर देना, फिर केनेल के बारे में 3-7 सेमी मोटी बनाने के लिए कुछ सामग्री डालें। सुनिश्चित करें कि यह देवदार की लकड़ी की छतरियां नहीं है और यहां तक ​​कि ओवन-सूखे पाइन की सिफारिश नहीं की जाती है, जिससे गंधी सूअरों की अपील नहीं हो सकती है। ध्यान से देखें कि पिंजरे पूरी तरह से सूखा है, अन्यथा ढालना या अन्य कवक बढ़ सकता है।
  • एक गिनी पिग पिंजरे चरण 6 को साफ करें
    6
    चीजों को पिंजरे में वापस रखो (यदि आपने उन्हें हटा दिया था), खिलौने और विभिन्न चीजों को अलग-अलग स्थिति में डाल दिया या नए लोगों को एक अलग वातावरण बनाने और अपने पालतू जानवरों का मनोरंजन करने के लिए रख दिया। अपने पसंदीदा मिठाई उन्हें एक कागज तौलिया में रोल करके या उन्हें स्ट्रिंग के एक टुकड़े पर लटका कर रखें (सुनिश्चित करें कि आपका छोटा सा कृंतक उन तक पहुंच सकता है)। अब, आप पिंजरे में गिनी पिग वापस ला सकते हैं और उसे उसकी सारी वस्तुओं और उसके पसंदीदा खिलौने की तलाश में देख सकते हैं!
  • टिप्स

    • पिंजरे में कुतरने के लिए कुछ रखो
    • सफाई कार्य को सुविधाजनक बनाने के लिए, कैनेल के लिए सामग्री के तहत अखबार की एक परत रखो। इस तरह आप पिंजरे को साफ करने के लिए समय आने पर इसे रोल कर ही फेंक सकते हैं।
    • पानी का 50% समाधान और 50% आसुत सफेद सिरका के साथ एक स्पंज या एक छोटी ताजा चीर का उपयोग करें ताकि आपके गिनी पिग के घर को साफ किया जा सके। डिटर्जेंट या किसी भी प्रकार के वाणिज्यिक उत्पादों का उपयोग न करें, क्योंकि वे आपके पालतू जानवरों के लिए हानिकारक हो सकते हैं।
    • अगर आप इसे बर्दाश्त कर सकते हैं, तो चिनार चिप्स की एक मोटी परत (पूरे टुकड़े के बिना केवल छीलन) और फिर एक विरोधी गंध कूड़ेदान डालें। इस तरह, आप अप्रिय गंध को कम कर देंगे जो कि आपके प्यारे दोस्त के पैरों के लिए एक नरम आधार बना सकते हैं।
    • आप अपने कनेल में ऊन कंबल डाल सकते हैं
    • कई स्प्रे या रब उत्पादों जो पालतू पशुओं के स्टोर में उपलब्ध पिंजरों की सफाई के लिए सुरक्षित हैं।

    चेतावनी

    • पिंजरे को अपने पालतू स्वस्थ रखने के लिए सप्ताह में एक बार कम से कम एक बार सफाई करना महत्वपूर्ण है।
    • सुनिश्चित करें कि हमेशा कोई है जो आपके गिनी पिग को नियंत्रित करता है। यह प्रकृति से एक जिज्ञासु पशु है और मुसीबत में पड़ सकता है।
    • छीलन या चूरा का उपयोग न करें, वे गिनी पिग को नुकसान पहुंचा सकते हैं। देवदार सामग्री से कई स्वास्थ्य समस्याएं हो सकती हैं, साथ ही साथ पाइन एक भी हो सकती है। यदि आपके पास कुछ और उपलब्ध नहीं है तो आप इसे घर बनाने के लिए सूखे पाइन का उपयोग कर सकते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com