लंबी पैदल चलने या मुश्किल प्रयास के बाद तुरंत पैर खराब होने के बाद एक गाय कैसे बनाएं

कभी कभी एक के बाद लंबे और मुश्किल जन्म

, जिसके दौरान गाय की कोशिश करता, मदद के बिना, जन्म एक बड़ी बछड़ा को देने के लिए लंबे समय के लिए जन्म नाली में बने रहे, या एक हार्ड प्रयास वजह से बछड़ा दबाव के लिए बाहर आने के बाद, बेसिन प्रभावित करता है एक आघात ग्रस्त पिछले पैरों के नियंत्रण के लिए जिम्मेदार मुख्य नसों पर। इस घटना को गायों कि बियाना नियमित आकार बछड़ों, खासकर अगर माँ सामान्य तुलना में एक छोटे श्रोणि है में होता है या प्रथम बार प्रजनन की अगर एक सामान्य या थोड़ा बड़ा आकार बछड़ा को जन्म देते हैं।

ग्लुटेस और गिटूरेटर नसें सबसे अधिक प्रभावित होते हैं, और दोनों के बीच, पिछले एक को पहले की तुलना में अधिक सामान्यतः क्षतिग्रस्त है। ग्लुटलल तंत्रिका तंत्रिका है जो नितंबों की मांसपेशियों को नियंत्रित करती है। द्वारपाल पैल्विक गुहा के प्रत्येक पक्ष के साथ चलाता है और जांघ का नियंत्रण होता है। अगर यह क्षतिग्रस्त हो जाता है, तो गाय अपने पंजे को अंदर से नहीं खींच सकती और ऊपर खड़े होने के लिए उन पर खड़ा हो सकता है। अक्सर ऐसा होता है कि दूसरे पक्ष के मुकाबले किसी पंजा पर ज्यादा प्रभावित होता है जिस पर वह झूठ बोल रहा है। दोनों पैर क्षतिग्रस्त हो सकते हैं, जिसके परिणामस्वरूप स्वतंत्र रूप से खड़े होने में अक्षमता होती है। अगर केवल एक पैर मारा जाता है, तो जानवर सीधे (थोड़ा सा प्रोत्साहन के साथ) सीधा करने में सक्षम हो जाएगा और अगर सबसे कमजोर पंजे बंद हो जाएंगे तो यह बग़ल में पर्ची नहीं करेगा। चक्राकार तंत्रिका भी उठने के लिए गाय के प्रयासों में बाधा डाल सकती हैं, लेकिन एक बार जब वह अपने पैरों पर आ जाए, तो उसे कुछ अस्थिर चलना होगा और संभवत: एक अस्थिर संतुलन होगा।

जो कुछ भी तंत्रिका प्रभावित होता है, जितनी जल्दी हो सके एक गाय को उठाने में सक्षम होना महत्वपूर्ण है, क्योंकि जितनी जल्दी होता है उतना तेज़ी से इसे ठीक हो जाएगा। यदि आप लंबे समय तक झूठ बोल रहे हैं, तो इससे भी बदतर होगा, क्योंकि अक्सर पक्षाघात खराब हो जाता है या उस बिंदु पर जाता है जहां यह असाध्य हो जाता है और आपको जानवर को तोड़ने के लिए मजबूर किया जाता है। यदि आप कुछ समय के लिए एक असहज स्थिति में खुद को झूठ पाते हैं, तो चीजें ख़राब हो सकती हैं। इसलिए, जितनी जल्दी हो सके गाय को कैसे सेट करें, इसके बारे में बताए जाने वाले कदमों को जानना बहुत महत्वपूर्ण है।

ध्यान दें: इस शर्त को पशु चिकित्सकों द्वारा अक्सर "द्वारक तंत्रिका पक्षाघात" कहा जाता है

कदम

एक लंबे समय से जन्म या हार्ड खींचने के लिए उसके पैर को तंत्रिका क्षति के साथ एक गाय प्राप्त शीर्षक चरण 1.
1
अपने आस-पास के बड़े जानवरों की देखभाल में विशेषज्ञता वाले पशुचिकित्सा से संपर्क करें ताकि पता लगाया जा सके कि गाय की बीमारी का कारण तंत्रिका चोट के कारण पक्षाघात से होता है और कुछ ज्यादा गंभीर नहीं है। गाय के विकार न केवल एक gluteal तंत्रिका पक्षाघात या गवाक्ष से, लेकिन यह भी एक हिप फ्रैक्चर या एक हिप अव्यवस्था से निर्भर हो सकता है। जांध की हड्डी के फ्रैक्चर इतनी गंभीर है कि, अगर आप पहले पशु चिकित्सक के परामर्श के बिना गाय बढ़ा करते हैं, हड्डी (जो बाहरी भाग की ओर हिंद पैर के साथ चलाता मुख्य धमनी) और्विक धमनी तोड़ की संभावना है हो सकता है और रक्तस्राव के कारण कुछ मिनटों में जानवर को मार डालो उसके अपरिग्रह के लिए एक और कारण दूध बुखार हो सकता है, जिसके तुरंत बाद अगर तुरंत इलाज नहीं किया जाता है और उचित देखभाल के साथ होता है
  • एक लंबा जन्म या हार्ड पुल से उसके पैरों को तंत्रिका क्षति के साथ एक गाय प्राप्त करें शीर्षक चरण 2 ऊपर खड़े हो जाओ
    2
    यह निर्धारित करने के बाद कि रोग के कारण तंत्रिकाओं के पक्षाघात से जुड़ा हुआ है, इसे बढ़ने की कोशिश करें। ऐसा लगता है कि उसे अपने पंजे पर खड़े होने के लिए क्रूर लग सकता है, हालांकि, ऐसा करके, आप कम या कम कर सकते हैं जो अन्यथा गंभीर समस्या बनने की संभावना है। निश्चित रूप से वह एक मुश्किल जन्म का सामना करने के बाद थक गए होंगे और झूठ बोलना चाहते हैं। निम्नलिखित चरणों में दिए गए निर्देश बहुत प्रभावी हैं (बहुत आसानी से बात करने की कोशिश नहीं की तुलना में), अगर यह हमारी इच्छा है कि गाय स्वास्थ्य में वापस आ जाती है
  • इसे उठाने की कोशिश करने से पहले, उस से दूर बछड़ा को स्थानांतरित करें जिससे कि वह उस पर गिर न जाए, अगर उसे मारना चाहिए
    एक लंबा जन्म या हार्ड पुल से उसके पैर को तंत्रिका क्षति के साथ एक गाय प्राप्त करें शीर्षक चरण 2 बुलेट 1 खड़े हो जाओ
    1. पूंछ मोड़ो. पूंछ को आधे में पकड़कर और अधिकतम बिंदु तक एक काफी मजबूत मोड़ के साथ इस आंदोलन को करें, लेकिन इसे तोड़ने के बिना इसे इस तरह से जोड़ दें जब तक कि गाय तक न हो जाए या जब तक आप कर सकें (लगभग 10-20 सेकंड)।
      एक लंबा जन्म या हार्ड पुल से उसके पैर को तंत्रिका क्षति के साथ एक गाय प्राप्त करें शीर्षक चरण 2 बुलेट 2 खड़े हो जाओ
    2. अपने हाथों को ताली बजाओ, चिल्लाओ या अपने पैर को मारने के लिए उसे डरा दें. एक अस्थिर गाय सामान्य रूप से उठने की कोशिश करता है, अगर यह शोर या अचानक आंदोलन से भयभीत हो जाता है अगर उसके पास हल्का स्वभाव होता है, तो वह यह कोशिश भी नहीं करेगा।
      एक लंबा जन्म या हार्ड पुल से उसके पैर को तंत्रिका क्षति के साथ एक गाय प्राप्त करें छवि खड़े हो जाओ चरण 2 बुलेट 3
    3. इसे दबाने की कोशिश करो. यह वास्तव में क्रूर लगता है, लेकिन यह एक पुरानी चाल है जो काम करता है जब आप एक जिद्दी गाय के साथ काम कर रहे हैं आपको बस अपने हाथों को अपने मुंह और नाक पर मजबूती से डाल दिया जाता है, ताकि आप साँस नहीं ले सकें। जब हवा प्राप्त करना बंद हो जाता है, तो यह आम तौर पर खड़ा होने की कोशिश करता है।
      एक लंबा जन्म या हार्ड पुल से उसके पैरों को तंत्रिका क्षति के साथ एक गाय प्राप्त करें शीर्षक स्टैप 2 बुलेट 4
    4. केवल 10-20 सेकंड के लिए इस पद्धति का उपयोग करने की कोशिश करें। यदि यह 20 सेकंड के बाद उगता नहीं है, तो अपने हाथों को इसे साँस लेने दें।
    5. एक मवेशी के साथ इसे मारो ठेस. यह एक और चाल सिर्फ सही है, लेकिन पशु उत्पादों के लिए एक छड़ी के साथ पूंछ के नीचे गंजा क्षेत्र स्पर्श एक ही रास्ता है कि किसी भी गाय startles, खड़े होने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए यह है।
      एक लंबा जन्म या हार्ड पुल से उसके पैर को तंत्रिका क्षति के साथ एक गाय प्राप्त करें शीर्षक चरण 2 बुलेट 5 खड़े हो जाओ
    6. एक लंबा जन्म या हार्ड पुल से उसके पैर को तंत्रिका क्षति के साथ एक गाय प्राप्त करें
      3
      जब (और अगर) उठो, तो गिरने से इसे रोकने के लिए पूंछ को पकड़ो। बेशक आप पैर की एक फ्रैक्चर या कूल्हे का अव्यवस्था जोखिम नहीं लेना चाहते हैं, अगर इसे फिर से गिरना चाहिए
    7. एक लंबा जन्म या हार्ड पुल से उसके पैर को तंत्रिका क्षति के साथ एक गाय प्राप्त करें शीर्षक चरण 4 ऊपर खड़े हो जाओ
      4
      इसे कुछ मिनट तक खड़े रहने की कोशिश करें यदि आप ऐसा कर सकते हैं, तो यह कमजोर हो जाएगा जब वह बाद में फिर से बढ़ने की कोशिश करेगा
    8. अब आप अपने पैरों पर पकड़, बेहतर होगा!
      एक लंबा जन्म या हार्ड पुल से उसके पैर को तंत्रिका क्षति के साथ एक गाय प्राप्त करें शीर्षक स्टैप 4 बुलेट 1
    9. संभव है कि कुछ लोगों ने उसे समर्थन देने के लिए हस्तक्षेप किया और उसे लंगड़ा पक्ष पर गिरने से रोक दिया (एक व्यक्ति पूंछ पर गया, दूसरे को सिर पर)।
      एक लंबा जन्म या हार्ड पुल से उसके पैर को तंत्रिका क्षति के साथ एक गाय प्राप्त करें शीर्षक चरण 4 बुलेट 2 स्टैंड
    10. गाय अपने हिंद पैरों के साथ किक करने की कोशिश कर सकती है, क्योंकि यह बुरा महसूस करता है, नहीं, क्योंकि यह पैंतरेबाज़ी करने के लिए इसे अपने पैरों पर लगाने का इरादा नहीं है। ऐसा लगता है कि जब आप अपनी कोहनी की नोक पर मारा जाता है या जब एक हाथ, पैर या पैर सो जाता है, असामान्य दबाव के कारण झुनझुने लग रहा है।
      एक लंबा जन्म या हार्ड पुल से उसके पैरों को तंत्रिका क्षति के साथ एक गाय प्राप्त करें शीर्षक स्टैप 4 बुलेट 3
    11. एक लंबा जन्म या हार्ड पुल से उसके पैरों को तंत्रिका क्षति के साथ एक गाय प्राप्त करें शीर्षक चरण 4
      5
      यदि वह फिर से गिरता है, तो इसे फिर से बढ़ाने का प्रयास करने से पहले कुछ मिनटों तक आराम दो।
    12. एक लंबा जन्म या हार्ड पुल से उसके पैर को तंत्रिका क्षति के साथ एक गाय प्राप्त करें शीर्षक चरण 6 में खड़े हो जाओ
      6
      सुनिश्चित करें कि वह खड़े हो सकते हैं और अपने आप से आगे बढ़ सकते हैं, उसे अकेला बछड़ा छोड़ने से पहले। आप निश्चित रूप से नहीं चाहते हैं कि जब आप वहां न हों तो बच्चे पर गलती से गिर जाएंगे।
    13. जब वह चारों ओर घूमने की कोशिश करता है (यदि ऐसा होता है), तो यह संभव है कि बुरी तरह से पंजा अचानक गिर पड़ता है, जिससे यह गिरता है।
      एक लंबा जन्म या हार्ड पुल से उसके पैर को तंत्रिका क्षति के साथ एक गाय प्राप्त करें शीर्षक चरण 6 बूलेट 1
    14. एक लंबा जन्म या हार्ड पुल से उसके पैरों को तंत्रिका क्षति के साथ एक गाय प्राप्त करें शीर्षक चरण 7 में खड़े हो जाओ
      7
      जब तक आपको यकीन न हो कि वह खुद को कैसे संभालना है, उसके बारे में नज़र रखें यह अक्सर ऐसा होता है कि, एक बार खड़े होने पर, पैर को जल्द ही बहाल किया जाता है, किसी अन्य समस्या के बिना, बछड़े को प्रदान करने के लिए एक शर्त में जानवर डालकर।



    जब यह पूरी तरह से पैर पर खड़े नहीं कर सकता है

    एक लंबा जन्म या हार्ड खींचने के लिए उसके पैर को तंत्रिका क्षति के साथ एक गाय प्राप्त करें शीर्षक चरण 8 ऊपर खड़े हो जाओ
    1
    इसे आसानी से रखें जिसका अर्थ है कि निम्नलिखित कवायद का प्रदर्शन करना:
    1. हिंद पैरों को एक आरामदायक और प्राकृतिक स्थिति में ले जाएं, अगर वह पहले उठने की कोशिश कर रही है और पैर कुटिल हैं।
    एक लंबा जन्म या हार्ड पुल से उसके पैरों को तंत्रिका क्षति के साथ एक गाय प्राप्त करें शीर्षक स्टैप 8 बुलेट 1
  • Mungila, एक जन्म के पश्चात नीचे झूठ बोलते समय (हाँ, आप इसे झुकाते समय दूध दे सकते हैं) कोलोस्ट्रम बाहर निकलने दे। आप एक बोतल का उपयोग करके बछड़ा को खिला सकते हैं या इसे स्तनपान करने के लिए स्तन में ले जा सकते हैं। इसे स्तन के समान स्तर पर झूठ रखो, ताकि वह ठीक से पोषण करे। आपको निप्पल को अपना मुँह निर्देशित करना होगा
    एक लंबा जन्म या हार्ड पुल से उसके पैर को तंत्रिका क्षति के साथ एक गाय प्राप्त करें शीर्षक चरण 8 बुललेट 2
  • मां से बछड़ा को अलग करें, अगर वह बड़े पैमाने पर है, तो वह खलिहान के खलिरे में है या उसके लिए एक अस्थायी बाड़ बना सकता है। स्तनपान करने के लिए कुछ घंटों के बाद इसे अपनी मां को ले जाना सुनिश्चित करें
    एक लंबा जन्म या हार्ड पुल से उसके पैर को तंत्रिका क्षति के साथ एक गाय प्राप्त शीर्षक छवि 8 बुललेट 3
  • हिंद पैरों को अवरुद्ध करें (यदि आपको संदेह है कि यह उठने की कोशिश कर सकता है, जब आप इसे जांच नहीं सकते हैं और इसकी सहायता कर सकते हैं) किसी भी फ्रैक्चर से बचने के लिए जब वह कोशिश करता है और ढह जाता है उसके पैरों को बांधने से फ्रैक्चर की बाधाएं कम हो जाती हैं, कूल्हे या मांसपेशियों की मस्तिष्क नष्ट हो जाती है। पैरों को 40 सेंटीमीटर की दूरी पर छोड़ दें और ओक के जोड़ के ऊपर इसे पैक करने के लिए एक बैंड या थोड़ा सुतली बांधता है, ताकि यह बहुत तंग न हो और परिसंचरण को रोक नहीं सकता। चिंता न करें, क्योंकि अगर यह सही हो जाता है, तो लड़का अकेले ही बढ़ने से गाय को नहीं रोकेगा।
    एक लंबा जन्म या हार्ड पुल से उसके पैर को तंत्रिका क्षति के साथ एक गाय प्राप्त शीर्षक छवि 8Bullet4 खड़े हो जाओ
  • इसे गर्म, स्वच्छ, संरक्षित और अच्छी तरह पोषित रखें। चारों ओर पुआल को फिर से बदलें, ताकि पीठ और स्तन हमेशा साफ हो जाएं। यदि स्थिर में नहीं है, लेकिन बाहर और तापमान कम है, अर्धवृत्त में उसके चारों ओर गांठें (किसी भी प्रकार और आकार के) के साथ एक हवाबंद तैयार करें और एक कपड़ा डाल दें, ताकि एक आश्रय बन सके। तौलिया हवा और / या आर्मी दिनों पर शरीर की गर्मी को बचाने में मदद करेगा। पोर्टल घास और ताजे पानी, भले ही यह केवल कुछ घंटों के लिए झूठ बोल रही हो।
    एक लंबा जन्म या हार्ड पुल से उसके पैर के लिए तंत्रिका क्षति के साथ एक गाय प्राप्त करें छवि खड़े हो जाओ चरण 8 बुललेट 5
  • एक लंबा जन्म या हार्ड पुल से उसके पैरों को तंत्रिका क्षति के साथ एक गाय प्राप्त करें शीर्षक चरण 9 ऊपर खड़े हो जाओ
    2
    आपके पशुचिकित्सक सूजन को कम करने और कम करने में मदद करने के लिए एंटी-इन्फ्लैमेटरीज, विटामिन ई, सेलेनियम, और स्टेरॉयड लिख सकते हैं।
  • एक लंबा जन्म या हार्ड पुल से उसके पैर को तंत्रिका क्षति के साथ एक गाय प्राप्त शीर्षक छवि खड़े हो जाओ 10
    3
    इसे एक निश्चित आवृत्ति के साथ जांचें और युद्धाभ्यास के साथ इसे अपने पैरों पर रखने के लिए जारी रखें। यदि आप अभी भी पकड़ नहीं सकते हैं, तो उसे उठाए जाने का एक तरीका तैयार करें।
  • खलिहान की छत पर या ट्रैक्टर के लोडर पर एक किरण इन स्थितियों में योगदान कर सकते हैं।
    एक लंबा जन्म या हार्ड पुल से उसके पैर के लिए तंत्रिका क्षति के साथ एक गाय प्राप्त करें शीर्षक स्टैप 10 बुलेट 1
  • आपको प्रत्येक बार 15-20 मिनट के लिए दिन में दो बार ऐसा करना होगा।
    एक लंबे समय से जन्म या हार्ड खींचने से उसके पैर को तंत्रिका क्षति के साथ एक गाय प्राप्त करें शीर्षक चरण 10 बुलेट 2
  • आप एक बहुत व्यापक बेल्ट का उपयोग कर सकते हैं, जैसे दबाने वाली मशीनों में इस्तेमाल किए जाने वाले, जैसे दोहन इसे गाय के चारो ओर रखो, सामने के पैर की अभिव्यक्ति के सामने और कूल्हे के पीछे की तरफ के पास उसे पारित करना।
  • पशुचिकित्सा आपको कुछ पशुधन लिफ्टों (एक प्रणाली जो पशु की श्रोणि पर लागू होता है) उधार दे सकती है जो उस जानवर को ऊपर उठाने के लिए ऊपर उठाना
  • एक लंबे समय से जन्म या हार्ड खींचने के लिए उसके पैर को तंत्रिका क्षति के साथ एक गाय प्राप्त शीर्षक छवि 11 शीर्षक
    4
    इसे एक दिन में दो बार बदल दें, ताकि हर समय एक ही तरफ आराम न हो। यह सलाह दी जाती है क्योंकि, विपरीत मामले में, तथाकथित "बेडसोर्स" निरंतर दबाव के कारण बन सकता है और आपको यह खतरा है कि जिन मांसपेशियों पर यह झूठ बोल रही है वे दर्द और थकावट का कारण है।
  • एक लंबा जन्म या हार्ड पुल से उसके पैरों को तंत्रिका क्षति के साथ एक गाय प्राप्त करें छवि खड़े हो जाओ 12
    5
    ज्यादातर गाय कुछ घंटों या कुछ दिनों के बाद उठते हैं, खासकर अगर कोई है जो उन्हें निरंतर मदद देता है उसे हर प्रयास के साथ समर्थन करें बहुत से लोग अपनी पूंछ के पीछे खड़े होते हैं ताकि उन्हें फिर से गिरने से पहले उन्हें जगह मिल सके।
  • अब आप इसे अपने पैरों पर रख सकते हैं, बेहतर होगा!
  • एक लंबे समय से जन्म या हार्ड खींचने के लिए उसके पैर को तंत्रिका क्षति के साथ एक गाय प्राप्त शीर्षक चरण 13
    6
    यदि कुछ समय के लिए इसे रखा गया है, तो यह संभावना है कि अप्रिय परिणाम हो सकते हैं और, इस मामले में, इच्छामृत्यु का अभ्यास करने के लिए आवश्यक हो सकता है।
  • टिप्स

    • हालांकि, यदि कोई गाय बीमारी का कोई लक्षण नहीं दिखाती है, लेकिन यह केवल कमजोर है और ऊपर उठ नहीं सकता है, तो ऊपर वर्णित चरणों का पालन करना उचित है। जो पशु चिकित्सक कुछ भी कर सकता है उसे कुछ विटामिन ई, सेलेनियम और / या स्टेरॉयड दे, उसे उपचार प्रक्रिया में मदद करने और उसे आराम देने के लिए, अगर वह कुछ दिनों के कठिन प्रोत्साहन के बाद उठने का इरादा नहीं दिखाती है। हालांकि, यदि आपके पास इंतजार की ताकत है, तो यह ज्ञात है कि कुछ गाय कई हफ्तों के बाद ठीक हो गए हैं। इसे भोजन, पानी, संरक्षण, उठाने और स्थिति को घुमाए जाने के प्रयासों की आवश्यकता होगी, लेकिन स्वास्थ्य की अवधि के दौरान कुछ कमजोर पंजा फिजियोथेरेपी की आवश्यकता होगी।
    • एक गाय के बीच लक्षण संबंधी मतभेदों को जानना जरूरी है जो तंत्रिकाओं के पक्षाघात और किसी स्तनदाह, मीट्रिक या दूध के बुखार के कारण नहीं उठता।
    • दूध बुखार: गायों गाय सिंड्रोम से प्रभावित गायों (ओ डाउनर गाय सिंड्रोम) कमजोर, आलसी और नींद की आशंका देते हैं और अक्सर उनका सिर पक्ष की ओर मुड़ सकता है शारीरिक तापमान और हृदय की दर सामान्य से कम है दूध की बुखार के साथ अधिकांश गायों के जन्म के 48 घंटों के भीतर लक्षण दिखाते हैं।
    • गर्भाशयशोथ: गर्भावस्था के संक्रमण अक्सर एक मुश्किल जन्म के बाद होते हैं या यदि गाय ने प्लेसेंटा को निष्कासित नहीं किया है। इन संक्रमणों वाले व्यक्ति के पास कुछ दिनों के भीतर या डिलीवरी के एक हफ्ते तक कोई लक्षण नहीं होता है। फिर वे सामान्य से अधिक या नीचे सामान्य तापमान, उच्च हृदय गति, निर्जलीकरण और सांस लेने, भूख की कमी और थोड़ी प्यास, डायरिया
    • स्तन की सूजनयह स्तनों का संक्रमण है, जो तब होता है जब संक्रमण के कारण एक या अधिक चौथाई स्तन संक्रमित हो जाते हैं, खासकर अगर मिट्टी में या खाद में झूठ बोलना यह एक ऐसी समस्या है जो मुख्य रूप से महिला पशुओं को प्रभावित करती है। स्तन कैंसर मुख्य रूप से स्तन के एक चौथाई पर स्थित है, लेकिन उन मामलों में जहां यह स्थानीयकृत नहीं है, गाय उच्च बुखार और भूख की हानि के लक्षण दिखाती हैं। स्तनपान के दौरान किसी भी समय यह संक्रमण हो सकता है, चाहे प्रसव के तुरंत बाद या नहीं।
    • ऊपर वर्णित सभी तीन मामलों में, बुखार, भूख की हानि, दस्त, श्वास या धीमी सांस लेने के लक्षणों के साथ एक गाय पशु चिकित्सक द्वारा देखा जाना चाहिए तुरंत.
    • बड़े जानवरों की देखभाल में विशेषज्ञता वाले पशुचिकित्सा से संपर्क करना हमेशा बेहतर होता है, यदि आपको गाय के सिंड्रोम से प्रभावित गाय के साथ समस्या है, जो बड़े बछड़े के जन्म के बाद नहीं उठ सकता है। आपका डॉक्टर स्थिति का मूल्यांकन करेगा और आपको सुझाव और दवाएं देगा जो चिकित्सा प्रक्रिया को गति देगा।

    चेतावनी

    • भूमि आधारित गाय रोग से प्रभावित एक गाय को दी जाने वाली उपयुक्त दवाओं के बारे में एक पशु चिकित्सक से परामर्श करें। अपर्याप्त चिकित्सा स्वास्थ्य की स्थिति खराब कर सकती है या जानवर को मरने के लिए कारण सकता है।
    • यह जानना महत्वपूर्ण है कि एक गाय के लक्षण जो उठ नहीं सकते हैं बस एक दुर्घटना के कारण या बीमारी या अधिक गंभीर समस्याओं के कारण होता है
    • उन गायों के लिए ध्यान रखें जो अचानक उठते हैं और अपने चारों ओर घूमते हैं। उनमें से कुछ आपको यह सोच सकते हैं कि वे बीमार हैं, जबकि आप उन दोनों के बीच फंस सकते हैं और एक हार्ड-टू-प्रबंधन स्पेस, यदि आप सावधान नहीं हैं या अपने आप को बचाने के लिए कोई हथियार नहीं है

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • पशुधन और / या कुछ प्रकार के बेल्ट के लिए लिफ्ट
    • फ्रंट लोडर के साथ ट्रैक्टर (वैकल्पिक, अगर गाय एक खलिहान में नहीं है)
    • पशुचिकित्सा द्वारा निर्धारित विटामिन ई, सेलेनियम और / या स्टेरॉयड
    • घास या पुआल के बालों (वैकल्पिक, यदि गाय एक खलिहान में नहीं है)
    • Telo
    • ताजा पुआल
    • पानी के लिए बाल्टी
    • ताजा घास
    • चमड़ी के साथ बछड़ा के लिए बेबी बोतल
    • पशुधन के लिए गोद
    • झुकाव (वैकल्पिक)
    • आप और दूसरे सहायक
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com