जैक रसेल टेरियर खुश कैसे करें

जैक रसेल टेरियर एक मजबूत और मजबूत नस्ल है, जो कभी-कभी आक्रामकता प्रकट कर सकता है अगर ठीक से प्रशिक्षित नहीं किया गया हो। सभी टेरियर्स की तरह, जैक रसेल के पास बहुत अधिक ऊर्जा है और इसलिए उन्हें उन्हें उपभोग करने के लिए काम करना जारी रखना होगा। अन्यथा, वे समय को पारित करने के कई तरीके तैयार करते हैं, अक्सर एक अप्रिय और निंदनीय तरीके से व्यवहार करते हैं। अपने जैक रसेल टेरियर को खुश करने के लिए सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि उसे प्यार करना और कुछ सीमाएं पूरी करने के लिए इसे प्रशिक्षित करना है। वे मालिक के प्रति अत्यंत वफादार हैं उचित प्रशिक्षण और बहुत से शारीरिक गतिविधि के साथ, आप और आपके जैक रसेल टेरियर एक साथ एक सुखी जीवन बिता सकते हैं।

कदम

भाग 1

अपने जैक रसेल टेरियर को प्रशिक्षित करें
एक जैक रसेल टेरियर हैप्पी चरण 1 रखें शीर्षक वाला इमेज
1
एक छोटी उम्र से अपने जैक रसेल को प्रशिक्षित करें वह उसे पहले दिन से प्रशिक्षित करना शुरू कर दिया था, उसे सिखा रहा था कि वह उसकी ज़रूरतों को कैसे करे और परिवहन एक सुरक्षित जगह है। पिल्ले जल्दी से सीखते हैं, इसलिए इस अवधि का लाभ लेते हुए उसे बुनियादी आज्ञा देना प्रशिक्षण का सबसे जटिल हिस्सा 8 सप्ताह के जन्म के बाद शुरू हो सकता है, लेकिन सुनिश्चित करें कि सत्र बहुत लंबा नहीं हैं यह एक बुरा विचार नहीं होगा, अगर वहाँ कई मिनट थे क्योंकि जीवन के सप्ताह होते हैं पूरे दिन 2 या 3 सत्रों को वितरित करें। यद्यपि बुनियादी आदेशों को सिखाना महत्वपूर्ण है, जैसे `बैठे`, `नीचे`, `रहने` और `पैर`, यह आज्ञाकारी होना सीखना चाहिए।
  • यदि आप युवा होने के बाद से कभी भी अपने जैक रसेल को प्रशिक्षित नहीं करते हैं, तो वह जो वह चाहता है वह करने के लिए खुद को थोपना जारी रखेगा। यह एक बेहद जिद्दी कुत्ते है जो स्वामी को ठीक से प्रशिक्षित नहीं करता है।
  • एक जैक रसेल टेरियर हैप्पी चरण 2 रखें शीर्षक वाला चित्र
    2
    प्रशिक्षण पाठ्यक्रम के लिए पंजीकरण करें। एक बनने के नियमों को जानने के लिए अपने पिल्ला के साथ एक कोर्स का पालन करें "अच्छा नागरिक"। आप इसे सही ढंग से प्रशिक्षित करना सीखेंगे, जबकि यह नियंत्रित वातावरण में लोगों और अन्य कुत्तों के साथ मिलना शुरू कर देगा।
  • पिल्लों को प्रशिक्षित करने के लिए, व्यायाम को दोहराने, उन्हें पुरस्कृत करना, उन्हें भजन के साथ भरना और बहुत रोगी होना आवश्यक है। आपको नहीं करना है कभी उन्हें हरा दिया, उन्हें डांटते या प्रशिक्षण के दौरान नकारात्मक तरीकों का इस्तेमाल करके उन्हें शिक्षित किया। इसके बजाय, यह एक उत्साहित स्वर बनाए रखने के लिए के रूप में कुत्तों जल्द ही अगर वहाँ मास्टर की स्वर-शैली में नाराजगी या अस्वीकृति की एक नस है सूचना के लिए सीखना आवश्यक है।
  • एक जैक रसेल टेरियर हैप्पी 3 चरण रखें
    3
    अपने पिल्ला को घर पर ज़रूरत नहीं करने के लिए प्रशिक्षित करें यदि आपने एक छोटा जैक रसेल को अपना लिया है, तो आपको उसे नियमों के बारे में देना होगा जहां वह अपनी शारीरिक आवश्यकताओं को पूरा कर सकता है और नहीं कर सकता। शुरुआत के लिए, जब आप घर नहीं होते हैं, तो उसे पकड़ने के लिए गैर-बड़े कमरे का चयन करें फर्श पर कुछ समाचारपत्र पत्रक फैलाएं। उन्हें हर दिन प्रतिस्थापित करें जब तक कि आप ध्यान दें कि कमरे में आपका पसंदीदा स्थान क्या है तब आप धीरे-धीरे उन क्षेत्रों में शीटों से छुटकारा पा सकते हैं जो आप उपयोग नहीं करते हैं।
  • एक बार जब पिल्ला केवल अखबार के एक छोटे से क्षेत्र का उपयोग करेगा, तो आप शीट को घर के बिंदु तक ले जा सकते हैं, जिसका उपयोग आप इस उपयोग के लिए करना चाहते हैं।
  • एक जैक रसेल टेरियर हैप्पी चरण 4 रखें शीर्षक वाला इमेज
    4
    घर में जरूरतों को पूरा करने के लिए एक वयस्क जैक रसेल टेरियर ट्रेन करें। यदि कुत्ते को घर या बाहर के उपयुक्त बिंदुओं पर अपनी जरूरतों को पूरा करने में परेशानी हो रही है, तो प्रशिक्षण दोहराएं। इसे हर 3 घंटे में ले लो, जब वह खाने या खाने के बाद खत्म होता है। उसे याद दिलाएं कि उसकी शारीरिक आवश्यकताओं को पूरा करने का समय है यदि आप इसे से छुटकारा मिलते हैं, तो इसे भजन से भरें, इसे बताएं "अच्छा", उदाहरण के लिए। यदि नहीं, तो इसे वापस घर ले आओ, एक घंटे का एक चौथाई इंतजार करें, फिर से उसके साथ बाहर निकलना और फिर से प्रयास करें।
  • हर बार जब आप छोड़ दें, तो उसे उसी स्थान पर लाएं इस तरह, वह उस जगह से संबद्ध होगा जहां वह अपनी आवश्यकताओं को पूरा कर सकता है।
  • एक जैक रसेल टेरियर हैप्पी चरण 5 नामक छवि का शीर्षक
    5
    जुदाई चिंता के विशिष्ट लक्षणों पर ध्यान दें। एक मौका है कि जब आप पूरे दिन के लिए उसे अकेला छोड़ दें तो कुत्ता चिंतित हो जाएगा। इस मामले में, आप यह देख सकते हैं कि आप खरोंच, उल्टी, पेशाब कब और कहाँ, इसे पीछे नहीं चलना चाहिए, या प्रकट आक्रामकता (आमतौर पर आपकी अनुपस्थिति में)। अवज्ञा के लक्षण होने के बजाय, पृथक्करण के लक्षणों के लक्षण यह दर्शाते हैं कि कुत्ते गुरु पर निर्भर करता है और इसे याद करता है।
  • जुदाई की चिंता से लड़ने के लिए, बाहर जाने से पहले इसे बहुत ज्यादा ध्यान न दें। इसके बजाय, इसे वापस जाने से 15-20 मिनट और एक बार जब आप घर वापस आते हैं तो दूसरे के लिए इसे अनदेखा करें इस तरह, आप अपने अत्यधिक उत्साह को कम करना होगा
  • एक जैक रसेल टियरियर हैप्पी चरण 6 रखें
    6
    बिल्लियों या छोटे जानवरों को शिकार करते समय कुत्ते को रोकें यह व्यवहार दुर्घटनाओं या चोटों को कुत्ते और जानवरों दोनों के लिए पैदा कर सकता है, जो यह पीछा करता है। ऐसी स्थिति से बचने के लिए, सुनिश्चित करें कि आप बैठकर कमांड पर रोक दें। वैकल्पिक रूप से, आप इसे बिल्लियों या अन्य छोटे जानवरों की उपस्थिति को बेकार कर सकते हैं।
  • विसलन अन्य स्थितियों में भी काम कर सकता है आपको क्या पसंद है उस पर प्रतिक्रिया करने के लिए पिल्ला को प्रशिक्षित करने में सक्षम होने के लिए धैर्य, स्थिरता और समय होने की आवश्यकता है। कमांड के सही तरीके से सीखने के बाद आप ऐसा कर सकते हैं "बैठक"।
  • एक जैक रसेल टेरियर हैप्पी चरण 7 को रखें
    7
    पशु को बिल्लियों और छोटे जानवरों की उपस्थिति के लिए उपयोग करें। कुत्ते को एक पट्टा पर रखो और उसे बैठो, जब कोई उसे किसी कैरियर में या किसी अन्य बाधा के पीछे एक बिल्ली के साथ प्रस्तुत करता है, जैसे कि एक बच्चा फाटक जब पिल्ला बिल्ली को देखता है और आक्रामक तरीके से प्रतिक्रिया करता है (भौंकता, दौड़ना या चलाने की कोशिश), उसे बैठने के लिए कहो जब वह आचरण करता है, तो उसका इनाम उसे बिल्ली का अध्ययन करने दें और सिर्फ आक्रामक तरीके से कार्य करें, कमांड का उपयोग करें "बैठक" और अगर वह मानता है तो उसे इनाम देता है।
  • जब आप करते हैं लगता है पिल्ला बिल्ली की उपस्थिति में आराम है, तो आप धीरे-धीरे कुत्ता (पिंजरे पहुंच रहा है या गेट को हटाने) के लिए बिल्ली की स्थिति हो सकती है, लेकिन हमेशा जब तक आप पूरी तरह से निश्चित है कि हमेशा आदेश का पालन किया और तुरंत अपने जैक रसेल एक पट्टा पर रखने "बैठक"।
  • यह कई सत्रों को ले सकता है (याद रखना बहुत लंबे समय तक नहीं होता है) और कई दिन, लेकिन अंततः आप बिल्लियों का पीछा न करने सीखेंगे
  • रखें एक जैक रसेल टेरियर हैप्पी चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    8
    अपने जैक रसेल को पुरस्कृत करें उसे कुछ स्वादिष्ट छोटे स्नैक ऑफर करें, जैसे चिकन या पनीर के कुछ गिरे हुए जैसे, उसे इनाम देने के लिए जब वह आपकी आज्ञा का पालन करता है अगर आपने उसे सिर्फ एक नया आदेश सिखाने के लिए शुरू किया है, तो आपको प्रदर्शन के दौरान कुछ प्रगति की सूचना मिलने पर उसे एक पुरस्कार दें। इसे सराहना भी करें, उदाहरण के लिए: "वाहवाही" या "हाँ!", और प्रशिक्षण के दौरान स्ट्रोक
  • पिल्ला को प्रशिक्षित करने की कोशिश न करें जब वह भूखा, थका हुआ या बहुत ऊर्जावान हो। इसे आराम करने की प्रतीक्षा करें, लेकिन फिर भी उत्तरदायी
  • भाग 2

    अपने जैक रसेल टेरियर के साथ सामूहीकरण और बातचीत करना
    रखें एक जैक रसेल टेरियर हैप्पी चरण 9
    1



    समझें कि जैक रसेल के लिए सामाजिककरण उपयोगी क्यों है। समाजीकरण एक ऐसी प्रक्रिया है जो नई स्थितियों में एक पिल्ला का परिचय देता है ताकि वह सही तरीके से बातचीत कर सकें। उसे नए संदर्भों और अज्ञात लोगों के संपर्क में लाने के द्वारा, आप उसे सिखाऊंगा कि उसे सही (जो कुत्तों, बिल्लियों और लोगों द्वारा स्नेही अभिव्यक्तियों की तरह) डरना नहीं चाहिए। डरावना कुत्ते बन सकते हैं "आक्रामक", अगर वे काटने और छाल जब वे एक निश्चित स्थिति से दूर नहीं हो सकता
    • यह खतरनाक हो सकता है यदि आप परिस्थितियों से डरते हैं जो आपको डरना नहीं चाहिए। संभावना है कि ट्रैफ़िक में चलती है और निवेश किया जाता है या घर से भाग जाता है और खो जाता है।
  • एक जैक रसेल टेरियर हैप्पी चरण 10 नामक छवि का शीर्षक
    2
    अपने जैक रसेल को समरूप बनाना एक बार टीकाकरण प्रोफिलैक्सिस शुरू हो गया है, तो आप इसे पार्क में ले जा सकते हैं, व्यस्त सड़कों और कुत्तों के लिए अन्य अधिक स्वागत स्थल के साथ चलते हैं या आज्ञाकारिता पाठ्यक्रम में दाखिला ले सकते हैं। यदि आपको कोई ऐसा स्कूल नहीं मिल रहा है जो आपके पास इस प्रकार का सबक आयोजित करता है या यदि आप इसे शुरू करने की प्रतीक्षा कर रहे हैं, तो आप इसे बुनियादी आज्ञा और समाजीकरण के नियमों को देना शुरू कर सकते हैं। आप इसे भीड़भाड़ वाले क्षेत्रों में ले जा सकते हैं, ताकि आप लोगों और नई चीजों को देख सकें।
  • आपको उसे यथासंभव नई नई चीजें दिखाने का प्रयास करना चाहिए। उदाहरण के लिए, इसे छोटी ड्राइव के लिए ले जाएं और कभी-कभार बंद रहें ताकि यह आसपास के वातावरण की जांच कर सके। या कुछ मित्रों को अपने कुत्ते को अपने बारे में जानने के लिए आमंत्रित करें उसे विभिन्न प्रकार के लोगों और जानवरों के साथ बातचीत करने दें।
  • इसे सामूहीकरण करने के लिए मजबूर मत करो और इसे जल्दी मत करो। यदि वह जानवरों की उपस्थिति में भयभीत है, तो उसे नहीं पता है, उनके साथ बातचीत करने के लिए लगातार उसे धक्का न दें। इसके बजाय, शांति से आगे बढ़ें और अपने समय का सम्मान करें।
  • एक जैक रसेल टेरियर हैप्पी चरण 11 नामक छवि का शीर्षक
    3
    जब कुत्तों के आसपास अन्य कुत्ते हैं तो अपना पिल्ला न उठाएं यदि आप ऐसा करते हैं, तो आप नर्वस होने और उनके साथ आक्रामक होना सीखेंगे। इसके बजाए, इसे अपने आगे पट्टा पर रखने की कोशिश करें, जब दूसरे कुत्ते दृष्टिकोण करते हैं यदि एक भटक या गुमराह किया हुआ कुत्ता आता है, तो अपने जैक रसेल के साथ इस क्षेत्र को तुरंत छोड़ दें।
  • दूसरी ओर, जैक रसेल विशेष रूप से अन्य कुत्तों के प्रति आक्रामक हो सकता है, भले ही वे एक ही दौड़ से संबंधित हो।
  • रखें एक जैक रसेल टेरियर हैप्पी चरण 12
    4
    अन्य कुत्तों की उपस्थिति में अपने कुत्ते की जांच करें चूंकि जैक रसेल टेरियर, कुत्ते शिकार कर रहे हैं, यह आक्रामक होने के लिए उनकी प्रकृति में है। इसलिए, आपको यह कभी नहीं छोड़ देना चाहिए जब एक और कुत्ते पड़ोस में है, यहां तक ​​कि एक अन्य जैक रसेल टेरियर भी। इसी कारण से, बच्चों से बचने के लिए, पास के छोटे जानवरों या बिल्लियों से बचने के लिए बेहतर होगा।
  • अपने कुत्ते से किसी भी शत्रुतापूर्ण अभिव्यक्तियों को रोकने के लिए, सुनिश्चित करें कि यह हमेशा शारीरिक रूप से सक्रिय है जब वे ऊब जाते हैं, जैक रसेल टेरियर को अधिक आक्रामक या विनाशकारी होने की संभावना है।
  • एक जैक रसेल टेरियर हैप्पी 13 कदम रखें शीर्षक वाला चित्र
    5
    अपने कुत्ते को सिखाओ जो परिवार के पदानुक्रम में उसकी जगह है। चूंकि एक जैक रसेल सोच सकता है कि वह प्रभुत्व की स्थिति में है, तो उसे पता चले कि आप गुरु हैं। उदाहरण के लिए, उसे कमांड सिखाने के बाद "बैठक", उसे खाने के लिए अनुमति देने से पहले उसे बैठने दो। खाने के दौरान समय-समय पर कटोरे को निकालने के लिए सुनिश्चित करें कि आप जानते हैं कि आप हैं "सिर"।
  • उसके साथ दृढ़ और सुसंगत रहें वह उसे जो करना चाहता है उसे करने के लिए पर्याप्त नहीं है
  • एक जैक रसेल टेरियर हैप्पी स्ट्रिप 14 रखें शीर्षक वाला इमेज
    6
    इसे व्यायाम में दिन में कम से कम दो बार रखें। आप इसे लंबे समय तक चलने के लिए ले जा सकते हैं या गेम का प्रस्ताव दे सकते हैं जिनके लिए बहुत अधिक ऊर्जा की आवश्यकता होती है जैक रसेल एक बहुत ही जीवंत कुत्ता है और, जब तक आप इसकी दमनक्षम ऊर्जा के लिए कोई आउटलेट न खोजते हैं, तब तक आप आगे बढ़ेंगे। सबसे सक्रिय गेम, जैसे कि फेंकना और लौटने वाली वस्तुएं, आपको अतिरिक्त बलों का उपभोग करने में सहायता करेगा। टेरियर्स खेल के इस तरह से प्यार करते हैं
  • यह नस्ल वस्तुओं का पीछा करने के लिए प्यार करता है हालांकि, यह अच्छा नहीं है कि यह आदत नहीं बनता है, अन्यथा कुत्ते सीखेंगे कि जब आप उसे फोन करेंगे तो आप पर नहीं आना चाहिए। इसके बजाय, उसे कमांड सिखाना "पत्ते"। इस तरह, आप खेल का प्रबंधन करेंगे।
  • एक जैक रसेल टेरियर खुश चरण 15 को रखें
    7
    लंबे समय तक चलने वाले चबाओ खिलौने खरीदें वे आपकी जैक रसेल की ऊर्जा का उपयोग करने में आपकी सहायता कर सकते हैं कोंग में रहने वाले लोग ठीक हैं, क्योंकि वे तोड़ना मुश्किल है। कुत्ते को व्यस्त रखने के लिए आप उन्हें मूंगफली के मक्खन या नीब के साथ भर सकते हैं और यह सुनिश्चित कर लें कि वह अपना स्नैक्स
  • सामान्य तौर पर, भरवां खिलौने टेरियर के लिए उपयोगी नहीं हैं, भले ही उन्हें पसंद हो। आपका जैक रसेल संभवत: उन्हें खाए जाने की कोशिश कर देगा, चारों ओर टुकड़े छोड़कर।
  • एक जैक रसेल टेरियर हैप्पी चरण 16 को रखें
    8
    अपने जैक रसेल पौष्टिक खाद्य पदार्थ दें उच्च गुणवत्ता के कुत्ते के भोजन का चयन करें जिसमें अनाज या संरक्षक शामिल नहीं हैं। इसके बजाय, जांच लें कि पोषक तत्व तालिका मांस को दिखाता है, जैसे मेमने या चिकन की मुख्य सामग्री में। चूंकि कुत्तों के लिए खाद्य उत्पाद अलग-अलग होते हैं, खुराक के बारे में पैकेज पर दिए निर्देशों का पालन करें। आपको अपनी आयु, गतिविधि स्तर और आकार के आधार पर अपने जैक रसेल टेरियर को देने वाले भोजन की मात्रा को समायोजित करने की आवश्यकता होगी।
  • एक सामान्य नियम के रूप में, एक 30 सेंटीमीटर लंबा जैक रसेल टेरियर का वजन लगभग 5-6 किलोग्राम होना चाहिए।
  • टिप्स

    • यदि आपके घर में छोटे पालतू जानवर हैं, जैसे कि हैमस्टर्स, उन्हें जैक रसेल से दूर रखें
    • अपने कुत्ते के साथ घूमते समय, इसे अपने साथ में रखने की कोशिश करें या बस आपके सामने थोड़ा सा। मास्टर को खींचने से उसे रोकने के लिए महत्वपूर्ण है बहुत अधिक खींचने से इसे रोकने के लिए एक हेलेटर दोहन या सिर का थकावट उपयोगी होगा।
    • अपने जैक रसेल को प्रशिक्षित करें "वृद्धि" जब आप इसे अपनी बाहों में लेते हैं इस तरह, यदि आपको इसे आपातकाल में लेने की आवश्यकता है, तो आप सीधे अपने हथियारों में कूदने के लिए खुश होंगे।
    • यहां तक ​​कि चपलता खेलों जैक रसेल टेरियर के लिए ऊर्जा का उत्कृष्ट उछाल है कई कुत्ते संघ कुत्तों को प्रशिक्षित करते हैं और चपलता प्रतियोगिताओं का आयोजन करते हैं। कुत्तों के लिए चपलता पाठ्यक्रम भी हैं, जिनमें बहुत ही विभिन्न अभ्यास शामिल हैं, जैसे बाधाएं, सुरंगों और मुस्कराते हुए जिनके संतुलन को बनाए रखना है

    चेतावनी

    • अगर आप घर के अंदर नहीं हैं, तो इसे पट्टा के बिना चलाने न दें, लेकिन ऐसी जगह पर जहां यह पूरी सुरक्षा में नहीं जा सकता है यह रोष की तरह चलेगा
    • जैक रसेल खोदते हैं! इसलिए, यह बेहतर होगा अगर मैं उसे पहले से स्थापित बिंदु पर खोदने की अनुमति दे ताकि वह पूरे बगीचे को नष्ट न करें।
    • पिल्ला के जीवन के पहले वर्ष के दौरान काटने से सावधान रहें इस प्रवृत्ति को रोकने के लिए सीखना मुश्किल है, लेकिन यह विशेष रूप से युवा बच्चों की उपस्थिति में आवश्यक है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com