यॉर्कशायर टेरियर को कैसे ठीक करें

यॉर्कशायर टेरियर अपने अद्भुत रेशमी और चिकनी फर के लिए जाना जाता है हालांकि, इस लंबे और खूबसूरत कोट के लिए दैनिक ध्यान रखने की आवश्यकता है जिससे कि टेंगलिंग से बचें। सौंदर्य प्रसाधन प्रक्रिया के हिस्से के रूप में कुत्ते को नियमित रूप से ब्रश करने के लिए आवश्यक है - आपको इसे शैम्पू के साथ भी धोना चाहिए और इसे सही आकार में रखने के लिए बाल काट देना चाहिए। पूरी तरह से संवारने से आपके चार-पैर वाले दोस्त को खुश, खुश और खुशहाल दिखेंगे।

कदम

भाग 1

ब्रश द यॉर्कशायर टेरियर
ग्रूम एक यॉर्कशायर टेरियर चरण 1 नामक छवि
1
अपने फर के लिए एक कंडीशनर लागू करें यदि आपके कुत्ते को सूखे बालों या कुछ त्वचा की समस्या है जो पर्याप्त जलयोजन की आवश्यकता है, तो आप इसे ब्रश करने से पहले स्प्रे बाम खरीदने के लिए खरीद सकते हैं। यह बाल को मजबूत करने और इसे तोड़ने या तोड़ने से क्षति होने से रोकने में मदद करता है। यदि जानवर के बाल पहले से ही प्रकृति से चिकना है, कंडीशनर को लागू करने से बचें, अन्यथा आप इसे नीचे और वजन कर सकते हैं।
  • यदि आप चाहें, तो आप खुद को एक अमोल फर उत्पाद तैयार कर सकते हैं। कुत्ते के बाल कंडीशनर के एक टुकड़े के साथ पानी के 5 भागों मिलाएं और एक स्प्रे बोतल भरें।
  • ग्रूम एक यॉर्कशायर टेरियर चरण 2 नामक छवि
    2
    वर्गों में बाल ब्रश करें रबड़ के आधार से जुड़ी हुई धातुओं के साथ ब्रश का प्रयोग करें। व्यवहार में यह कुत्तों के लिए एक सामान्य ब्रश है, जिनकी युक्तियों को प्लास्टिक के साथ कवर किया जाता है। जानवरों के बाल वर्गों में विभाजित करें और बालों की दिशा का पालन करते हुए प्रत्येक कतरा जड़ से समाप्त होता है। यदि आप इसके खिलाफ काम करते हैं, तो आप कुत्ते को परेशानी पैदा करते हैं और आप टंगल्स के कारण हो सकते हैं सही तकनीक के बाद, पूरे फर के साथ समान रूप से प्राकृतिक sebum फैलाने वाले बाल को नरम करें।
  • एक रबड़ ब्रश बाल पर बालों की आसंजन की सुविधा देता है और विभिन्न तालों को अलग रखने की अनुमति देता है।
  • आप शुरू से ब्रश शुरू कर सकते हैं "वापस", कुत्ते के कम से कम संवेदनशील और नाजुक बिंदु
  • ग्रूम एक यॉर्कशायर टेरियर चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    हर उलझन को खत्म कर देता है यदि आप छोटे समुद्री मील पाते हैं, तो उन्हें अपनी उंगलियों के साथ भंग कर दें, ध्यान से उनको न सुलझाएं। यदि आप बदलेदार गंदगी के साथ काम कर रहे हैं और आप उन्हें ढीली नहीं कर सकते, तो एक कंघी का उपयोग करें और गाँठ और त्वचा के आधार के बीच इसे डालें। कंघी के ऊपर कैंची की एक जोड़ी रखो और गाँठ को काट लें। कंघी त्वचा को गलती से काटने के जोखिम से बचने की रक्षा करता है।
  • जांचें कि क्या घर्षण क्षेत्र में कोई नोड हैं, उदाहरण के लिए नीचे "बगल", गले में और कान के पीछे
  • पूंछ के नीचे जांचें यह सुनिश्चित करने के लिए कि गुदा के चारों ओर फर पर कोई निर्बाध अवशेष नहीं हैं, अन्यथा आपको कुत्ते को स्नान कर लेना चाहिए या अत्यधिक गंदी बालों को काट देना चाहिए।
  • ग्रूम एक यॉर्कशायर टेरियर चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    जानवर के थूथन और कानों कंबल। एक कंघी लें और इसे धीरे से इन क्षेत्रों के फर में स्लाइड करें। धीरे धीरे काम करें और सावधान रहें, अगर कुत्ते को आगे बढ़ना शुरू हो जाता है, तो अनजाने में उसकी आँखों पर नहीं मारा
  • आप उन स्राव को भी शुद्ध कर सकते हैं जो आंखों के किनारों पर आंखों के पोंछे का उपयोग करते हैं। सुनिश्चित करें कि गीली पोंछे आँखों में प्रवेश नहीं करता है, अन्यथा जानवर एक तीखी दर्द का अनुभव करेंगे।
  • भाग 2

    यॉर्कशायर टेरियर को धोएं
    ग्रूम एक यॉर्कशायर टेरियर चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    1
    कुत्ते के लिए एक स्नान तैयार करें आपके द्वारा पहने हुए किसी भी गौण को निकालें, जैसे कॉलर, धनुष या किसी कपड़े। इसे फर्श के आरामदायक क्षेत्र में या ड्रेसिंग टेबल पर रखें। यदि आप पहले विकल्प चुनते हैं, तो फर्श पर एक बड़ा नरम तौलिया रखें ताकि संपूर्ण मंजिल पर बाल फैलाने न हो। यदि आप बजाय ड्रेसिंग टेबल चुनते हैं, तो जानवरों को बिना किसी जाल में छोड़ दें, क्योंकि यह घायल हो सकता है और घायल हो जाने के खतरे के साथ कूद सकता है।
    • स्नान करने से पहले, सुनिश्चित करें कि आपने इसे ठीक से ब्रश कर दिया है। धातु के साथ एक ब्रश का उपयोग करें bristles और पूरी तरह से बाल चिकनी, तो काम खत्म करने के लिए एक कंघी ले। इस तरह आप टंगल्स के गठन से बचें।
  • ग्रूम एक यॉर्कशायर टेरियर चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने चार-पैर वाले दोस्त को भिगोएँ और साबुन करें सिर के ऊपर से शुरू करो और पूरी तरह से शरीर को स्नान करें। सावधान रहें कि पानी उसकी आँखों में प्रवेश नहीं करता है सुनिश्चित करें कि पूंछ की नोक तक अपने पूरे शरीर को गीला कर दें। अपने हाथों पर एक छोटे से शैम्पू को लागू करें और सिर से पूंछ तक जानवर को कवर करने के लिए एक अच्छा फोम बनाएं। कान, पैर, छाती, पेट, अंक जहां बाल नरम और लंबे समय तक और शरीर के बाकी हिस्सों को धो लें अपने सिर को साबुन बनाने के लिए, ऊपर से शुरू करें और थूथन की ओर आगे बढ़ें।
  • एक मलाईदार शैम्पू चुनें जो रेशमी और नरम बाल रखता है। उस उत्पाद की तलाश करें जो आंखों को परेशान नहीं कर रहा है और विशेष रूप से सिर के लिए इसका इस्तेमाल करता है मानव उपयोग के लिए तैयार किए गए उत्पादों का उपयोग न करें, क्योंकि उनके पास एक अलग पीएच है और यह जानवर की त्वचा को परेशान कर सकता है।
  • ग्रूम एक यॉर्कशायर टेरियर चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    3
    कुत्ते को कुल्ला गर्म और साफ पानी का उपयोग करें, यह अपने वफादार दोस्त के बालों से शैम्पू हटाने के लिए कम से कम तीन मिनट तक चलने दें। जब तक आप पूरी तरह से किसी भी शेष फोम का सफाया नहीं कर लेते हैं और पानी साफ नहीं हो जाता है तब तक रगड़ना जारी रखें। यदि आप सभी शैम्पू को नहीं हटाते हैं, अवशेष आपकी त्वचा को परेशान कर सकते हैं
  • एक सिंक में जानवर को कुल्ला करना आसान हो सकता है यदि यह बड़ा आकार है, तो आप इसे एक टब में डाल सकते हैं, लेकिन इस मामले में यह बड़ी जगह में होने के लिए डरावना हो सकता है
  • ग्रूम एक यॉर्कशायर टेरियर चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    4
    फर पर एक कंडीशनर को लागू करें एक हाथ में थोड़ा स्प्रे करें और इसे पूरे बाल पर समान रूप से फैलाएं, गर्दन से पूंछ के अंत तक शुरू करें। कान, पैर, छाती, लंबे बालों और शरीर के बाकी हिस्सों के बाहर की उपेक्षा न करें इसे रगड़ने से पहले 5 या 10 मिनट के लिए छोड़ दें।
  • इस समय के बाद, लगभग 2-5 मिनट के लिए अच्छी तरह कुल्ला।
  • ग्रूम एक यॉर्कशायर टेरियर चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    5
    ब्रश और अपने चार पैर वाले दोस्त को सूखा सबसे पहले, जानवरों को पानी से बाहर सूखने के लिए जाने दो - इस तरह से यह बालों पर मौजूद तरल पदार्थ के लगभग आधे हिस्से को समाप्त करता है। एक तौलिया लें और धीरे-धीरे लगभग 20 सेकेंड्स के लिए पूरे शरीर को रगड़ें। इस समय पशु अभी भी गीला हो जाएगा, लेकिन बहुत गीला नहीं है। तो आप धातु के सुझावों के साथ एक ब्रश का उपयोग कर सकते हैं और बालों को चिकना कर सकते हैं। एक कंघी के साथ प्रक्रिया को दोहराएं, लेकिन उन क्षेत्रों में विशेष रूप से सतर्क रहें, जहां कान और पूंछ के पास अधिक टूमट्स होते हैं। सुनिश्चित करें कि बाल का आदेश दिया गया है।
  • आप कुत्तों या मनुष्यों के लिए विशेष रूप से एक फोॉन का उपयोग कर सकते हैं, इसे न्यूनतम संभव तापमान में सेट कर सकते हैं (पशु से लगभग 25 सेंटीमीटर की दूरी पर रखें और इसे लगातार चलाना)। इसे कुशिंग करते समय कुत्ते को सूखी रखें, ताकि बाल चिकना और साफ रहें।
  • भाग 3

    यॉर्कशायर टेरियर के दांत, नाखून और कान की देखभाल करें
    ग्रूम एक यॉर्कशायर टेरियर चरण 10 शीर्षक वाली छवि



    1
    पशु के दांतों को ब्रश करने के लिए तैयार करें। कुत्तों के लिए विशिष्ट टूथब्रश और टूथपेस्ट चुनें। आप प्लास्टिक टूथब्रश खरीदने के लिए भी चुन सकते हैं (आप इसे पालतू स्टोर, ऑनलाइन या पशु चिकित्सक में पा सकते हैं), जो कि सामान्य से उपयोग करना आसान है जो भी उपकरण आप उपयोग करने का निर्णय लेते हैं, उसे कुछ सेकंड के लिए गर्म चलने वाले पानी के नल के नीचे रखकर उसे साफ करें और इसे कई सेकंड के लिए ठंडे पानी से धोता है। अपने प्यारे दोस्त के मुंह में डालने से पहले इस तरह आगे बढ़ें।
    • मानव उपयोग के लिए तैयार टूथपेस्ट का उपयोग न करें क्योंकि इसमें फ्लोराइड होता है जो कि कबूतरों के लिए जहरीले होता है।
  • ग्रूम एक यॉर्कशायर टेरियर चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    2
    हर दिन अपने दांतों को ब्रश करें टूथब्रश पर कुत्ते टूथपेस्ट की एक छोटी मात्रा में मटर के रूप में बड़ा रखें। दांतों को देखने के लिए धीरे-धीरे कुत्ते के होंठ उठाते हैं चूहे के बारे में चिंता किए बिना कवच में टूथपेस्ट को दबाएं, क्योंकि कुत्ते इस उत्पाद को किसी भी समस्या के बिना चाटना चाहते हैं।
  • यॉर्कशायर टेरियर्स विशेष रूप से टैटार गठन से ग्रस्त हैं - यह एक जिंघिवल मंदी का कारण बन सकता है, जिसके बदले में दांत का नुकसान होता है इसलिए अपने मौखिक स्वच्छता का ख्याल रखना महत्वपूर्ण है, जिससे दांत के दांतों और दांतों के दांतों की दिक्कतें बढ़ें।
  • ग्रूम एक यॉर्कशायर टेरियर चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    3
    आकार जानवरों के लिए नाखून कुत्तों के लिए एक नेल क्लिपर ले लो और ताड़ना को मजबूती से पकड़ो नाखून के आकार पर ध्यान दें और उस स्थान की जांच करें जहां लाइव त्वचा स्थित हैं। यह वह क्षेत्र है जिसके तहत रक्त वाहिकाओं और नसों का प्रवाह होता है, आपको इसे काटने की ज़रूरत नहीं है! नेल की केवल टिप काट देना सुनिश्चित करें - अगर आपको यह सुनिश्चित करने के लिए नहीं पता कि डेर्मिस का रहने वाला भाग क्या है या आपको पता नहीं है कि आप कितनी कटौती कर सकते हैं, तो केवल कागज के एक टुकड़े के साथ कील की नोक को छोटा करें।
  • अगर मैं गलती से लाइव डेर्मिस काटा जाता हूं, तो यह बहुत ही खून बहना शुरू कर देगी, लेकिन ध्यान रखें कि यह नश्वर खतरे का प्रतिनिधित्व नहीं करता है। आप नील को थोड़ा हीरेस्टेटिक पाउडर के साथ कवर करके रक्तस्राव को रोक सकते हैं।
  • अगर यह पहली बार है कि आपने अपने चार-पैर वाले मित्र के नाखों को काट दिया है, तो आप किसी को यह बता सकते हैं कि यह कैसे करना है, या प्रक्रिया के दौरान उसे आपके पास बताने के लिए पर्याप्त हो सकता है।
  • ग्रूम एक यॉर्कशायर टेरियर चरण 13 शीर्षक वाली छवि
    4
    कानों के अंदर बाल निकालें एक चिमटी ले लो और धीरे-धीरे कान नहर में रहने वाले लोगों को फाड़ डालें। यह एक वैकल्पिक प्रक्रिया है और कुछ लोगों का कहना है कि यह दर्दनाक है और त्वचा को संक्रमण कर सकता है, जिससे संक्रमण हो सकता है। दूसरों का तर्क है कि यह कानों में हवा के संचलन में सुधार करता है, संक्रमण को रोकता है।
  • कई वेटर्स दो विकल्पों के बीच एक निष्पक्ष समझौता करने की सलाह देते हैं और बालों को फाड़ने के लिए नहीं, जब तक कि कुत्ते को कान के संक्रमण से पीड़ित नहीं रह जाता है। इस मामले में कानों को गहरा घुसना करने की अनुमति देने के लिए श्रवण गुहा से उन्हें निकालना अच्छा है।
  • ग्रूम एक यॉर्कशायर टेरियर चरण 14 शीर्षक वाली छवि
    5
    कान के अंदर से साफ करें यदि आप कान मोम, आम तौर पर भूरे या काले रंग को देखते हैं, तो आपको इसे विशिष्ट वाइप या डिटर्जेंट के साथ हटा देना चाहिए। पानी का परिचय न दें, क्योंकि यह त्वचा को नरम कर सकता है और संक्रमण का कारण बन सकता है। इसके बजाय, डिटर्जेंट उत्पाद को श्रवण नहरों में स्प्रे करें और इसे परिपत्र गति में रगड़ें। कान के नीचे एक कपास झाड़ू डालें और पशु के सिर को मोड़ दें ताकि तरल बाहर निकल सकें। साफ कपास ऊन के साथ डिटर्जेंट अवशेषों को साफ करें
  • कभी कान नहर में कुछ भी पेश नहीं करते, एक कपास झाड़ू भी नहीं। किसी भी मामले में आपको अपने वाग्गिंग मित्र के कानों को साफ करने की चिंता करने की ज़रूरत नहीं है - कुत्ते की सुनवाई नलिकाएं इस तरह के आकार के होते हैं क्योंकि यह कुंडल तक पहुंचने या जोखिम को इस प्रक्रिया के दौरान तोड़ना लगभग असंभव है "एल" और, जितना गहरा होगा जैसे आप उन्हें साफ करते हैं, आप नाचने के लिए नहीं जा सकते।
  • भाग 4

    यॉर्कशायर टेरियर हेयर कट करें
    ग्रूम एक यॉर्कशायर टेरियर चरण 15 शीर्षक वाली छवि
    1
    पैरों पर फर कट कुंठित सिरों के साथ कैंची तैयार करना, जानवरों को काटने और घायल होने के जोखिम से बचने के लिए, जब आप काम करते हैं तब अचानक अचानक चलता रहता है। धीरे से लेकिन दृढ़ता से, वह सामने के पैर को पकड़ लेता है और पैड के बीच अनावश्यक फर काटता है। इसके अलावा बालों को काट दें जो पंजे के सामने एक अर्ध-परिपत्र आकार देते हैं और केवल शीर्ष पर क्या है।
    • गैर विशिष्ट कैंची पतले बाल बहुत अधिक या विभाजित समाप्त होता है बना सकते हैं।
    • चूंकि पैर पर बाल तेजी से बढ़ता है, इसलिए आपको यह सुनिश्चित करने के लिए हर महीने अपनी लंबाई की जांच करनी होगी कि यह जानवर के सामान्य चाल के साथ हस्तक्षेप करे
  • ग्रूम एक यॉर्कशायर टेरियर चरण 16 शीर्षक वाली छवि
    2
    लंबे बालों को काटें सभी गिरने वाले को काट लें, भले ही यह नाकाबंदी की स्थिति में हो, हर कतरा एक ही लम्बाई में लाना। आपको कभी-कभार इस समाप्ति के साथ आगे बढ़ना चाहिए, भले ही आप बाल बढ़ने की कोशिश कर रहे हों। अगर आप इस लक्ष्य के लिए लक्ष्य बनाते हैं तो सुनिश्चित करें कि आप इसे ज़्यादा नहीं करते हैं
  • कुत्ते के ढीले बालों का काटा पूरी तरह से व्यक्तिगत पसंद है। आपको संदर्भ तस्वीरें मिल सकती हैं जो आपको दिखती दिखती हैं एक "केश" बल्कि ठेठ एक विशिष्ट है "पिल्ला से", जो कानों के ऊपरी तीसरे भाग पर छोटे बाल प्रदान करता है, ताकि यह अच्छी तरह से फैला हो, और जबड़े की रेखा के साथ फर की सीधा कटौती हो।
  • ग्रूम एक यॉर्कशायर टेरियर चरण 17 शीर्षक वाली छवि
    3
    सिर पर एक गुच्छा के साथ कुत्ते को ड्रेस करें इस उद्देश्य के लिए, सावधानी से बाल ब्रश करें ताकि कोई टेंगलिंग नहीं बन सके। सिर के शीर्ष पर बालों के एक हिस्से को लाओ, जैसे कि आप एक टट्टू बनाने के लिए। यह एक आरामदायक लोचदार के साथ ठीक करें और बाल को चौड़ा करने के लिए इसे सबसे अधिक मात्रा में गुच्छे की तरह दिखें। सिर के शीर्ष पर ट्यूफ्ट ले लीजिए और इसे दूसरे स्ट्रिंग, धनुष या कपड़ों के साथ लॉक करें।
  • आप जगह में बाल रखने के लिए कुछ जेल लगाने का फैसला भी कर सकते हैं।
  • यदि आपका यॉर्कशायर टेरियर कुत्ते के शो में भाग लेता है, तो आपको अपने गुच्छे को अच्छी तरह ब्रश करना होगा
  • ग्रूम एक यॉर्कशायर टेरियर चरण 18 शीर्षक वाली छवि
    4
    प्रत्येक वर्ष पेशेवर पेशेवर से संपर्क करें अपने प्यारे दोस्त को अपनी उपस्थिति में सुधार के लिए एक पेशेवर तीन या चार बार एक वर्ष के लिए लाने का यह एक अच्छा विचार है अगर आप उसे प्रदर्शनियों में ले जाएंगे, तो उसे एक की आवश्यकता होगी "केश" अधिक जटिल, जिससे फर्श पर बाल बढ़ने की भी आवश्यकता होती है।
  • यॉर्कशायर टेरियर, जो प्रदर्शनी में भाग लेते हैं, उन्हें हर कुछ महीनों में व्यावसायिक उपचार की आवश्यकता होती है।
  • टिप्स

    • यदि आप अपने कुत्ते को प्रदर्शनियों के लिए लाते हैं, स्नान के बाद उसके कोट को पानी के अलावा किसी भी पदार्थ का कोई भी पता नहीं होना चाहिए।
    • यदि आपकी कोट स्थिर बिजली को अवशोषित करती है, तो आप हल्के से एंटीटाइटिक उत्पाद को छान कर सकते हैं (सबसे सूखा शैंपू के पास यह संपत्ति है) और फिर कंघी यह।
    • हर कुछ हफ्तों में स्नान ले लो। यदि आप इसे बहुत बार धो लें तो बाल प्राकृतिक सीबूम खो सकते हैं, जिससे त्वचा की समस्याएं हो सकती हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com