सही साथी कैसे खोजें

सही साझेदार ढूंढना एक व्यक्ति को एकांत की गर्मियों से उबरने में आपकी सहायता करने के लिए खोजना पसंद नहीं है, इसका अर्थ है एक व्यक्ति को खोजने के साथ जिसे आप बूढ़ा हो सकते हैं और 30, 40, 50 या अधिक वर्षों से एक साथ मिल सकते हैं। उस व्यक्ति का चयन करना जिसे आप शादी करना चाहते हैं या जिसे आप हमेशा एक साथ रखना चाहते हैं, वह एक महत्वपूर्ण निर्णय है जिसके लिए बहुत विश्लेषण, जिम्मेदारी और ईमानदारी की आवश्यकता है। लेकिन, एक बार आपको यह मिल गया है, सभी कड़ी मेहनत के लायक हो जाएगा और आप पूरे जीवन में खुशी के लिए तैयार होंगे।

कदम

विधि 1
आप से प्रस्थान

सही शीर्षक या जीवनसाथी खोजें चरण 1
1
अपने आप को प्यार करो सच में। उस व्यक्ति को ढूंढने से पहले खुद को प्यार करना जिसके साथ आप अपना शेष जीवन व्यतीत करेंगे, यह सुनिश्चित करने का सबसे आसान तरीका है कि आप सही कारणों से किसी के साथ जुड़ें आपको अपने आप से 100% संतुष्ट नहीं होना पड़ेगा, लेकिन अगर आप अपने बारे में बुरा महसूस करते हैं, तो आप किसी के साथ होने का जोखिम केवल इसलिए चलाते हैं क्योंकि यह व्यक्ति आपको बेहतर महसूस करता है
  • एक मायने में, विवाहित व्यक्ति को जो आप याद कर रहे हैं, उसे पूरा करना और क्षतिपूर्ति करना चाहिए, लेकिन आपको पहले से प्यार करना चाहिए कि आप क्या हैं और अच्छा महसूस करते हैं - बस यही व्यक्ति आपको बेहतर महसूस कर देगा!
  • आप क्या कर रहे हैं, आप क्या करते हैं और आपकी उपस्थिति से संतुष्ट होना चाहिए। न केवल आपके आत्मविश्वास के कारण लोगों को आकर्षित करना आसान होगा, लेकिन आप किसी ऐसे व्यक्ति को भी देखेंगे जो आपके स्तर पर है और जो आपके जीवन को बेहतर बना देगा, न कि कोई असंतोषजनक जीवन के छेद को भरता है।
  • सही शीर्षक या जीवनसाथी खोजें चरण 2
    2
    अकेले रहना (यथोचित) रहना आइए इसका सामना करें: एकल होने के नाते जब आपके सभी दोस्त खुशी से व्यस्त हों या विवाह नहीं चलते हैं आप जो चाहें प्यार खोजना चाहते हैं और दुखी महसूस करना स्वाभाविक है और केवल अगर आप नहीं कर सकते लेकिन अपने आप को प्यार करने का एक हिस्सा आपके द्वारा अकेले खर्च किए जाने वाले समय से प्यार करना है, आपकी तरफ से किसी के बिना भी दिलचस्पी लेने और जीवन के बारे में उत्साहित करने के तरीके खोजना है। यह सही व्यक्ति आने पर आपको बेहतर महसूस कर देगा!
  • अगर आप अकेले नाखुश हैं, तो आप आसानी से पहले व्यक्ति को मिलेंगे और आपको कुछ करने के लिए दे देंगे। प्यार से दोस्ती को भ्रमित न करें
  • सही शीर्षक या जीवनसाथी खोजें चरण 3
    3
    कुछ अनुभव करें यदि आप 16 साल की उम्र में अपने जीवन का प्यार पाते हैं, तो आप एक दुर्लभ और भाग्यशाली प्रजातियों से संबंधित हैं। हालांकि, ज्यादातर लोग पहले, दूसरे या चौथे साथी से शादी नहीं करते हैं। अधिक लोगों के साथ बाहर जाकर आप अनंत तरीके समझ सकते हैं जिसमें एक रिश्ते काम कर सकते हैं और आपको यह देखने की अनुमति देता है कि रिश्ते के कई रूप और गतिशीलता हो सकते हैं।
  • यद्यपि आप अपने पहले व्यक्ति को केवल इश्कबाज करने में सक्षम होने के लिए डाउनलोड नहीं करना चाहते हैं, अगर आपको लगता है कि आप इस व्यक्ति के साथ "बहुत खुश" हैं, लेकिन आप किसी दूसरे के साथ कभी नहीं रहे हैं, तो यह देखने के लिए बेहतर है कि नीचे व्यवस्थित करने के बजाय वहां क्या है।
  • बहुत सारे लोगों के साथ बाहर जाकर आपको यह समझने में मदद मिलती है कि समझौता कैसे करें और आप जिस वास्तविक व्यक्ति से प्यार करते हैं, वह खास लग रहा है।
  • यौन अनुभव करना गलत नहीं है यदि आप सही से मिलने से पहले अलग-अलग लोगों के साथ रहे हैं, तो आप जो रसायन विज्ञान का हिस्सा लेंगे उससे भी आपको सुरक्षित होगा।
  • यदि आप पहले व्यक्ति के साथ रहना पसंद करते हैं और आप वास्तव में खुश नहीं हैं, तो आप सोच रहे हैं कि आप अपना शेष जीवन बिताएंगे, यह सोच कर कि यह कुछ अलग करने की कोशिश करने जैसा होगा।
  • सही शीर्षक या जीवनसाथी खोजें चरण 4
    4
    यदि आप तैयार नहीं हैं तो व्यवस्थित न करें इसका अर्थ यह नहीं है कि आप खुद को प्यार करना, अकेले रहना और अनुभव करना। लोग अक्सर नीचे बैठते हैं क्योंकि वे ऐसे कोई व्यक्ति पाते हैं जो उन्हें कम सूरज और प्यार करता है, भले ही सही तरीके से न हो। कुछ लोग लंबे सगाई के बाद शादी करने का निर्णय लेते हैं, क्योंकि उनका मानना ​​है कि ऐसा करने के लिए "यह मामला है", क्योंकि ये करना तार्किक बात है।
  • अगर आप और दूसरे व्यक्ति इसे चाहते हैं, तो आपसे शादी करना चाहिए, इसलिए नहीं कि आप केवल युगल या आपके परिवार का सदस्य चाहते हैं या आप अलविदा कहने में डरते हैं।
  • विधि 2
    तुम्हें पता है कि तुम क्या चाहते हो

    सही शीर्षक या जीवन साथी ढूंढें चरण 5
    1
    उन भागीदारों के गुणों पर विचार करें अगर एक ओर आप कभी नहीं जानते कि आपके लिए कौन सही है, जब तक आप उसे आंखों में नहीं देखते और दुनिया बंद हो जाती है, आप सोच सकते हैं कि आप किसी व्यक्ति में क्या तलाश रहे हैं। इन विशेषताओं इतनी महत्वपूर्ण हो सकती हैं क्योंकि संभावित उम्मीदवारों को बाहर करने के लिए सिर्फ इसलिए कि उनके पास नहीं है। यहाँ पर विचार करने के लिए क्या है:
    • धर्म। यदि आप यहूदी हैं और आप अपने धर्म के किसी से विवाह करना चाहते हैं, या बदलने के लिए तैयार हैं, तो आपको सभी धर्मों या नास्तिकों के सभी लोगों को बाहर करना चाहिए।
    • पारिवारिक मूल्य क्या आप पांच बच्चों को मरने के लिए मर जाते हैं या बिल्कुल नहीं चाहते हैं? अगर, एक तरफ, लोग आपके विचारों की तुलना में अधिक बार अपना मन बदलते हैं, आपको उस व्यक्ति पर विचार नहीं करना चाहिए, जो आपके विचारों को साझा नहीं करता (भले ही आप इन परिस्थितियों के बारे में तुरंत परिचित हो जाने के बाद बात न करें - हालांकि, आपको इससे पहले चर्चा करने की ज़रूरत है बातें गंभीर हो गईं)
    • व्यक्तित्व। किसी व्यक्ति के चरित्र की भविष्यवाणी करना मुश्किल है, लेकिन आप उन चीजों के बारे में सोच सकते हैं जो आपके लिए अपरिहार्य हैं। क्या आपके पास हास्य की महान भावना है और क्या आपको बिल्कुल उस व्यक्ति की ज़रूरत है जो इसे साझा करता है? क्या आप प्रकृति से थोड़ा घबराते हैं और आप को किसी और की तुलना में आराम करने की अपेक्षा करना चाहते हैं? जब आप अपने लिए सही व्यक्ति की तलाश करते हैं, तो यह सब याद रखें।
    • संबंधों के प्रति दृष्टिकोण क्या आप उस व्यक्ति की तलाश कर रहे हैं जो हर दूसरे के साथ बिताना चाहता है या क्या आप किसी ऐसे व्यक्ति को पसंद करते हैं जो एकांत में बिताए गए समय का अर्थ समझते हैं? यह कारक आपके विचार से अधिक महत्वपूर्ण है।
    • सामाजिक व्यवहार क्या आप किसी अजीब व्यक्ति से भरे दोस्त या अधिक निजी व्यक्ति चाहते हैं जो कुछ वफादार दोस्तों से घिरे हैं? यदि आप एक सोशलाइट हैं और दूसरा व्यक्ति टेपेस्ट्री बनता है, तो आप अपने मिलनसार पक्ष को निकाल सकते हैं, या आपके पास समस्या हो सकती है।
    • समान रुचियां आपको आम में सब कुछ नहीं है, लेकिन कम से कम साझा करने के लिए एक शौक है। यदि आप उपन्यास लिखते हैं और जिस व्यक्ति को आप प्यार करते हैं, पढ़ने के लिए मना कर देते हैं या यदि आप फिटनेस प्रशिक्षक हैं और दूसरे व्यक्ति ने कभी जिम में पैर नहीं लगाया है, तो आप बिना बातचीत वाले विषयों के मिल सकते हैं। या शायद नहीं! यह पहलू वास्तव में द्रव है और इस संबंध में प्रभावित नहीं होता है कि रिश्ते के अन्य कारक महान काम करते हैं।
  • सही शीर्षक या पति का पता लगाएं शीर्षक पृष्ठ 6
    2
    उन गुणों पर विचार करें जो आप जानते हैं कि आप नहीं चाहते हैं: वे उतने ही महत्वपूर्ण हैं जितना आप चाहते हैं। यह समझने की कोशिश करें कि आप एक व्यक्ति में क्या कभी नहीं भोगेंगे:
  • आकर्षण का अभाव शारीरिक आकर्षण बढ़ सकता है, लेकिन इसे अनदेखा नहीं किया जाना चाहिए। यद्यपि यह 50 वर्ष या उससे कम के बाद अपने साथी के कपड़े को पाना आवश्यक नहीं है, यह बिल्कुल सामान्य है, आपको इस पहलू को बाहर नहीं करना चाहिए, भले ही अन्य व्यक्ति अन्य दृष्टिकोणों के तहत आदर्श हो। आप आकर्षण को मजबूर नहीं कर सकते
  • आपके लिए वास्तव में महत्वपूर्ण चीज़ों पर समझौते का अभाव यदि आप एक उदार पारिस्थितिकीविद् हैं और दूसरे व्यक्ति मिट रोमनी से ग्रस्त हैं, तो आपको समस्या हो सकती है। लेकिन आप कभी भी नहीं जानते: शायद आप मजाकिया चर्चा कर रहे हैं। हालांकि, अगर आपको और आपके साथी को परिभाषित करने वाला कुछ भी समझ में नहीं आता है, तो आपको कई कठिनाइयां मिलेंगी।
  • भौगोलिक असंगति शायद आपको अपने जीवन का प्यार मिला, लेकिन हवाई में रहता है यदि वह दुनिया के दूसरी तरफ सचमुच रहता है और न ही आगे बढ़ने के लिए तैयार है, तो यह लंबे समय तक काम नहीं करेगा
  • सही शीर्षक या जीवन साथी ढूँढें शीर्षक 7 छवि
    3
    समझौता करने के लिए तैयार (कुछ चीजों पर) जो कुछ भी आप चाहते हैं, उसकी सूची बनाएं और जो कुछ भी आप नहीं चाहते वह आपको समझने की अनुमति देगा, जो आपको वास्तव में खुश करता है, लेकिन सच्चाई यह है कि आपको अपनी सभी जरूरतों को पूरा करने में सक्षम व्यक्ति नहीं मिलेगा, और यह सामान्य है आपके जीवन का प्यार वह होगा जो आपको खुश कर देगा और संभवत: उन चीजों को पूरा करने में सक्षम होगा जिन्हें आप नहीं सोचते हैं कि आपके लिए महत्वपूर्ण हैं।
  • किसी व्यक्ति को न त्यागें, क्योंकि वह आपकी हर जरूरत को पूरा नहीं करता है यह सब अवास्तविक है: बहुत सावधानीपूर्वक चलना आपको दूर नहीं ले जाएगा
  • किसी व्यक्ति के साथ मत बनो, यदि आप जानते हैं कि वह सभी जरूरतों को पूरा नहीं करता जो आपके लिए वास्तव में मायने रखती हैं लचीलापन अनिवार्य है, लेकिन ऐसे किसी व्यक्ति के साथ न हों जो कि आपको क्या चाहते हैं, वह नहीं देना चाहते हैं।
  • एक ऐसे व्यक्ति को ढूंढकर एक संतुलन निर्धारित करें जो वास्तव में आपके लिए महत्वपूर्ण बातों के बलिदान के बिना आपको बहुत खुश करता है
  • विधि 3
    सही स्थानों में खोजें

    सही शीर्षक या जीवनसाथी खोजें चरण 8
    1
    अपने दोस्तों से पूछो कई दंपति अपने आपसी मित्रों के लिए एक-दूसरे को धन्यवाद देते हैं यह असंभव लगता है, लेकिन आप अपने दोस्त या पूर्व रूममेट के एक चचेरे भाई से शादी कर सकते हैं आप उन लोगों के लिए खुला हो सकते हैं, जो आपको अपने दोस्तों से मिलते हैं, जो जानते हैं कि आप क्या चाहते हैं और कौन आपके लिए आदर्श हो सकता है
    • शर्मीली मत बनो: अपने दोस्तों को पता है कि आपको क्या खुश करता है और आपको सही व्यक्ति ढूंढने में मदद मिलेगी।
  • सही शीर्षक या जीवनसाथी खोजें चरण 9
    2
    आपकी रुचियों को साझा करने वाला कोई व्यक्ति ढूंढें, जो रिश्ते को विकसित करने में मदद करेगा। आप योग कक्षा में एक प्यारा लड़का मिल सकते हैं, एक किताबों की दुकान या कक्षा में अपने पसंदीदा बुकशेव्स के बीच। आम में दिलचस्पी चमक जाएगी
  • साझा शौक आपको पहली तारीख को मजा करने की अनुमति भी देगा आप अपने आप को इस जुनून में खुद को समर्पित करने के लिए देख सकते हैं
  • सही साझेदार या पति या पत्नी का शीर्षक शीर्षक चित्र 10



    3
    काम पर किसी को ढूँढें, मान लें कि आप किसी भी नियम को नहीं तोड़ रहे हैं यह अच्छी तरह से ज्ञात है कि प्यार कार्यालय में बहुत बार पैदा होता है। और यह समझ में आता है: आप अपने सहयोगियों के साथ किसी और के साथ ज्यादा समय बिताते हैं - यदि आप जो चाहें, तो आप को किसी के समान रुचि रखते हैं।
  • आप अपने सहयोगियों के बीच सक्रिय रूप से तलाश नहीं करना चाहिए, लेकिन अगर किसी के साथ विशेष भावना है, तो इस व्यक्ति को कार्यस्थल से बाहर देखने की कोशिश करें, स्वाभाविक रूप से कंपनी नीति का सम्मान करें।
  • शीर्षक शीर्षक वाला सही साथी या पति का पता लगाएं चरण 11
    4
    इंटरनेट पर किसी को ढूंढें यह माध्यम आपके जैसे व्यक्ति को जीतने के लिए सबसे आसान बन गया है। साइटें आपके हितों और गुणों के आधार पर आपके विकल्प को सीमित करती हैं। इसके अलावा, जो लोग इन समुदायों में शामिल होते हैं, वे जीवनकाल के लिए प्रतिबद्धता बनाने के लिए अधिक गंभीर होते हैं। मौजूदा रिश्तों का लगभग 20% ऑनलाइन किया जाता है, इसलिए प्रवृत्ति का हिस्सा होने से डरो मत (https://statisticbrain.com/online-dating-statistics/)।
  • उधम मचा मत, यह कोशिश करो। यदि आप काम नहीं करते हैं तो आप हमेशा सदस्यता समाप्त कर सकते हैं।
  • राइट पार्टनर या पति या पत्नी का शीर्षक शीर्षक छवि 12
    5
    आप जहां भी जाएं वहां खुले रहें। यह सच है: आप अपने भविष्य के पति को एक शोर और बदबूदार बार में मिल सकते हैं। सही व्यक्ति कहीं भी और किसी भी समय प्रकट हो सकता है, इसलिए विश्वास न करें कि यह केवल कुछ मौकों पर होता है यद्यपि आपको हर व्यवसायिक मीटिंग या अंतिम संस्कार के लिए नहीं देखना चाहिए, आपको इस तथ्य के लिए खुला होना चाहिए कि जब आप कम से कम अपेक्षा करते हैं तो प्रेम आ सकता है यदि आप इसे प्राप्त करने के लिए तैयार हैं, तो आपको अधिक मौका मिलेगा।
  • विधि 4
    सुनिश्चित करें कि यह काम करता है

    सही शीर्षक या पति या पत्नी का शीर्षक चित्र 13
    1
    सुनिश्चित करें कि आप संगत हैं: यह कारक अविश्वसनीय रूप से महत्वपूर्ण है यह विशेष व्यक्ति आपके लिए ऐसा लग सकता है, लेकिन जब आप एक साथ होते हैं, तो कुछ गायब हो जाता है। शायद आप एक ही तरंग दैर्ध्य पर नहीं हैं, आप हमेशा लड़ाई के साथ समाप्त होते हैं या कुछ मिनटों के बाद आपको कुछ और नहीं कहना है यदि आप संगत नहीं हैं, तो आप ऐसा नहीं कर सकते, यह बदला नहीं जा सकता है।
    • यौन आकर्षण संगतता से भिन्न है, क्योंकि यह लंबे समय तक धीमा हो सकता है। व्यक्तित्व के साथ संगतता में अधिक है
  • सही शीर्षक या जीवनसाथी खोजें चरण 14
    2
    प्रतीक्षा करें। शायद आप 20 साल से शादी करने के लिए इंतजार कर रहे हैं, लेकिन आपको उनसे मिलने के दो सप्ताह बाद इन्हें निमंत्रण नहीं भेजना चाहिए, जो आपको लगता है कि आपका मिस्टर राइट किसी व्यक्ति को कम से कम कुछ महीनों या एक साल के लिए उसे बिना किसी विवाह से शादी करने के लिए बहुत जोखिम भरा है, भले ही आपको लगता है कि वह आपके लिए सही व्यक्ति है। संगतता से आकर्षण को अलग करने के लिए समय ले लो, इस तथ्य को स्वीकार करें कि आप उतार-चढ़ाव कर सकते हैं और यह समझने की कोशिश कर सकते हैं कि क्या आप वाकई इस व्यक्ति के साथ अपना जीवन बिताना चाहते हैं।
  • आप केवल कुछ महीनों के बाद पूरी तरह से सुरक्षित महसूस कर सकते हैं, लेकिन इस बार पर्याप्त नहीं है
  • सही शीर्षक या पति या पत्नी का शीर्षक शीर्षक छवि 15
    3
    सुनिश्चित करें कि आप वापस आये हैं उसी की कोशिश करो? क्या एक व्यक्ति दूसरे से ज्यादा शामिल है? आपको हाथ में हाथ जाना चाहिए
  • सही शीर्षक या पति का नाम ढूंढने वाला चित्र शीर्षक 16
    4
    सुनिश्चित करें कि आप स्वयं हो सकते हैं विवाह स्वाभाविक रूप से दो लोगों को बदलती है, क्योंकि वे अधिक एकजुट हो जाते हैं, लेकिन आपको खुद की दृष्टि खोना नहीं चाहिए, आपको हमेशा आदर्श व्यक्ति बनना चाहिए यदि आपके मित्र या परिवार के सदस्य आपको बताते हैं कि आप इस व्यक्ति के साथ बदले हुए हैं, तो खराब साइन यदि आप इस व्यक्ति के साथ होते हैं, तो कुछ भी आपको स्वयं होने से रखता है, तो यह आपके लिए सही नहीं है।
  • सही शीर्षक या जीवनसाथी खोजें चरण 17
    5
    समान दीर्घकालिक लक्ष्यों को साझा करें शायद आप (अब तक कम से कम) प्यार में हैं, लेकिन भविष्य के बारे में आपको एक समान दृष्टि नहीं है, चाहे आप दो बच्चों के साथ एक अच्छे घर में बस रहे हों या दुनिया भर में यात्रा कर रहे हों और बिचौलियों के रूप में रह रहे हों। जीवन अप्रत्याशित है और आप नहीं जानते कि यदि आप अपना मन बदल देंगे, लेकिन दो अलग-अलग दृष्टांत परस्पर विरोधी हो सकते हैं।
  • सही शीर्षक या जीवनसाथी चरण 18 खोजें शीर्षक वाला चित्र
    6
    अपने भविष्य में इस व्यक्ति की कल्पना करो अगर आपको वाकई सही व्यक्ति मिल गया है, तो आपको अपने जीवन के बाकी हिस्सों के लिए यह सोचकर कल्पना करनी चाहिए। यह वास्तव में एक लंबा समय है, इसलिए याद रखें कि आप एक साथ बूढ़े होंगे, बच्चे होंगे, अपने करियर या अन्य सपनों का समर्थन करेंगे और वास्तविक जीवन साथी बनेंगे। "हाँ, मैं चाहता हूं" इसका मतलब है "मैं हमेशा तुम्हारे साथ रहना चाहता हूं", "मैं कुछ समय के लिए आपके साथ रहना चाहता हूं"।
  • यदि आप इस व्यक्ति के बिना अपनी शेष ज़िंदगी की कल्पना नहीं कर सकते, तो बधाई हो, आपको सही एक मिल गया है! क्या एक यात्रा तुम इंतजार कर रहा है!
  • टिप्स

    • सुनिश्चित करें कि आप सभी क्षेत्रों में संगत हैं और सभी महत्वपूर्ण और छोटी दोनों चीजों के बारे में बात करने के लिए तैयार हों। आपको जो भी पता चला है कि यह आपके लिए सही व्यक्ति है के साथ बिस्तर पर जाना नहीं है।
    • याद रखें कि यह व्यक्ति आदर्श साझेदार की तलाश भी कर रहा है - यदि आपने पर्याप्त खोज की है तो आप खुद को मिल पाएंगे।
    • अपनी सूची की समीक्षा करें और अपने आप से पूछें कि आप किस प्रकार का व्यक्ति अपने संभावित साथी को देख सकते हैं। इसका मतलब यह नहीं है कि आपको तोड़ना चाहिए, लेकिन क्या याद आ रही है या फिर ठीक करना चाहिए।
    • मान लीजिए कि आप पैसे के लिए शादी करना चाहते हैं कम से कम तर्क वाले एक अमीर व्यक्ति उस व्यक्ति से विवाह नहीं करेगा जो केवल अपने कल्याण में रुचि रखता है। नतीजतन, अपनी वित्तीय स्थिति को व्यवस्थित करने के लिए हताश नहीं होना चाहिए और दिखाएं कि आप पैसे को संभाल सकते हैं और आप एक अप्रत्याशित समझौते से निराश नहीं होंगे (कम से कम वित्तीय रूप से नहीं)।
    • इसी तरह, यदि आप एक एथलेटिक व्यक्ति चाहते हैं, तो आप को आकार में आना चाहिए: जो लोग खेल खेलते हैं उन भागीदारों को पसंद करते हैं जिनके पास एक अच्छी शारीरिक स्थिति है। यदि आप एक धार्मिक व्यक्ति चाहते हैं, तो एक मंडली में शामिल हों, यदि आप स्नातक व्यक्ति चाहते हैं, एक विश्वविद्यालय के लिए साइन अप करें, आदि।
    • जाहिर है इन परिवर्तनों के लिए कुछ काम की आवश्यकता होती है। आपको उन गुणों की प्राथमिकताओं की सूची बनाना होगा जो आप चाहते हैं।
  • नए लोगों तक खोलें हमेशा अपने दोस्तों और समुदाय के सदस्यों के अपने चक्र के साथ अपने आप को चारों ओर। यह सही समय पर आपको लाने का समय होगा।
  • चेतावनी

    • अगर आपको लगता है कि आपके संबंधों में कुछ गलत है, तो अपनी सहजता को कभी भी नज़रअंदाज़ न करें: तुरंत इसे बंद करें गलत व्यक्ति के साथ समय बर्बाद करने से बचें जितनी जल्दी हो सके।
    • एक विवाहित जोड़े में, साथी जो सभी समस्याओं का कारण रखता है (अन्य व्यक्ति और नियंत्रण की देखभाल में कमी की भावना), इन तीन विशेषताओं का प्रयोग होता है: 1) वह लाइसेंस लेने में नाकाम रही क्योंकि परीक्षा में नर्वस होता है , 2) वह स्नातक नहीं हुआ है और 3) नौकरी पर पकड़ नहीं पा रहा है कभी-कभी ये लक्षण एक ही व्यक्ति में केंद्रित होते हैं, इसलिए ध्यान दें।
    • मौखिक या शारीरिक शोषण के लक्षण दिखाने वाले लोगों के लिए देखें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com