किसी को कैसे ढूंढें

सूचना युग में, हर कोई डिजिटल निशान छोड़ देता है यदि आप जिस व्यक्ति की तलाश कर रहे हैं, तो ऐसा नहीं लगता है, तो इसका मतलब है कि आपको खोज को गहरा करना होगा। Google, Facebook, Tumblr, LinkedIn, और अनगिनत अन्य सामाजिक मीडिया के लिए धन्यवाद, सभी संभावना में, जिस व्यक्ति को आप ढूंढ रहे हैं वह संभवत: उनकी कुछ जानकारी कहीं साझा की है यद्यपि कभी-कभी यह थोड़ा परेशान हो सकता है, लेकिन जानकारी के इस निशान का अनुसरण करके किसी व्यक्ति को वापस ट्रेस करना मुश्किल नहीं है।

कदम

भाग 1
किसी को ऑनलाइन देखें

वर्कप्लेस चरण 7 में उपयोग समय प्रबंधन शीर्षक वाली छवि
1
इस व्यक्ति के बारे में आप जितनी सारी जानकारी जानते हैं उसे लिखें किसी के नाम का उपयोग करने के लिए खोजना लगभग असंभव काम होगा जानकारी सहित आपकी खोज फ़ील्ड परिशोधित करें जैसे:
  • पूर्ण नाम और उपनाम
  • उम्र और जन्म तिथि
  • स्कूलों में भाग लिया
  • शौक, वरीयताएँ, टीम खेल (विशेषकर एक पेशेवर स्तर पर)
  • कार्य स्थान
  • पते और टेलीफोन नंबर
  • दोस्तों, परिवार और पड़ोसियों
  • छवि शीर्षक पर काम नहीं किया जा रहा है चरण 7
    2
    व्यक्ति के नाम और उसके प्रचलित नाम के बदलावों के लिए खोजें। जब भी आपको किसी पृष्ठ या सुराग मिल जाती है जो प्रोफ़ाइल के अन्य हिस्सों का सुझाव देती है, तो उस जानकारी को लिखें। उदाहरण के लिए, आपको एक मिल सकता है "सैंड्रा रॉसी" एक मिलान अखबार में उल्लेख किया और एक "एलेसेंड्रा रॉसी" रोम में एक घोषणा पर इन दोनों स्थानों को प्रश्न चिह्नों के साथ प्रोफ़ाइल में लिखें यदि आपको अन्य संकेत मिलते हैं कि उस नाम वाला व्यक्ति उस स्थान में है, तो प्रत्येक संकेत के लिए उस स्थान के बगल में टिक लगाएं।
  • खोज परिणामों में केवल सटीक परिणाम प्राप्त करने के लिए, उद्धरणों में पाठ को बंद करें यदि आप वर्तनी के बारे में निश्चित नहीं हैं, उद्धरण का उपयोग न करें। प्रमुख खोज इंजन (Google, Yahoo, आदि) में नाम दर्ज करें - नाम और अधिक खोज इंजनों की अधिक विविधताएं जो आप कोशिश कर सकते हैं, आपके पास अपने निपटान में अधिक परिणाम होंगे।
  • अगर आपको संदेह है कि वह व्यक्ति दूसरे देश में स्थानांतरित हो गया है, विशेष रूप से जहां वह एक अलग भाषा बोलते हैं, तो एक विदेशी खोज इंजन की कोशिश करें। कई खोज इंजनों में विदेशी देशों (ऑस्ट्रेलिया, संयुक्त राज्य अमेरिका, चीन, आदि) के लिए अलग-अलग संस्करण हैं।
  • जब एक औरत की तलाश है जो शादी कर सकती है और उसका नाम बदल सकता है, तो जोड़ने का प्रयास करें "नी" प्रत्येक भिन्नता के साथ खोज बॉक्स में न तो एक शब्द है जो यह इंगित करता है कि वह व्यक्ति प्रथम नाम का उपयोग कर रहा है।
  • रिएप व्हाई यू बी बो इन लाइफ चरण 10
    3
    अन्य व्यक्ति के बारे में अन्य विवरण शामिल करके अपनी नेटवर्क खोजों को संपादित करें व्यक्ति के नाम और उपनाम पर संपूर्ण शोध करने के बाद, कुछ छोटे बदलाव जैसे कि जन्म का शहर, उम्र, स्कूलों में भाग लिया, जिन कंपनियों में उन्होंने काम किया था, और इतने पर शामिल करें। यदि आवश्यक हो तो दोहराएं
  • यदि आप जानते हैं कि यह व्यक्ति किसी विशिष्ट वेबसाइट से संबद्ध हो सकता है, तो Google का उपयोग कर साइट के भीतर एक खोज करें और उदाहरण के लिए लिखें "साइट: स्टैनफोर्ड। एडू बीट्राइस हैरिंगटन"।
  • एक सामान्य किशोरी की तरह कार्य शीर्षक वाली छवि चरण 11
    4
    एक खोज इंजन का प्रयोग करें जो लोगों को ढूंढने में माहिर है। ये साइटें हर किसी को लोगों की तलाश करने की अनुमति देती हैं उदाहरण के लिए, ZabaSearch.com या Pipl.com की कोशिश करें। खोज परिणामों को कम करने के लिए फ़िल्टर का उपयोग करें।
  • खोया ट्रेकर्स एक और जगह है जहां आप किसी व्यक्ति को पा सकते हैं। देश, परिवहन मोड या अन्य विकल्प चुनें और संबंधित फ़ोरम में विभिन्न विवरण छोड़ दें। आपको संदेश पोस्ट करने के लिए पंजीकरण करना होगा। आप विभिन्न पदों के माध्यम से खोज सकते हैं कि आप कौन ढूंढ रहे हैं या जिस व्यक्ति को आप खोज रहे हैं उसे ढूंढने के लिए।
  • व्यस्त जीवन में रहते हुए वजन खोने वाला शीर्षक शीर्षक 10
    5
    व्यक्ति के अंतिम ज्ञात सेल फ़ोन नंबर की खोज करें चूंकि मोबाइल फोन नंबर की पोर्टेबिलिटी एक अलग ऑपरेटर के लिए पूछना संभव है, इसलिए लोग अपने मोबाइल नंबर को बदलने की संभावना कम हैं, जबकि वे तय कर सकते हैं कि उनकी निश्चित संख्या को और आसानी से बदलने का फैसला किया जाए। यहां तक ​​कि अगर एक सेल फोन नंबर अनुरेखण अक्सर पैसे में लागत शामिल कर सकते हैं, आप भाग्यशाली हो सकता है और एक सरल खोज इंजन खोज के साथ मिल सकता है। अगर व्यक्ति ने इंटरनेट पर अपना फ़ोन नंबर प्रकाशित किया है, तो आप शायद इसे दिखाई देंगे। पूरे फोन नंबर को उद्धरण में लिखें और नंबरों को अलग करने के लिए हाइफ़न, अवधि, और कोष्ठकों का उपयोग करने का प्रयास करें।
  • संयुक्त राज्य अमेरिका में, मोबाइल फोन के तीन अंकीय उपसर्ग को वह स्थान हो सकता है जहां फोन जारी किया गया था, जिससे आपको एक महत्वपूर्ण सुराग मिला। संख्या के अगले तीन अंक विनिमय क्षेत्र को इंगित करते हैं। अधिकांश विनिमय क्षेत्रों में एक छोटे से शहर, या एक बड़े शहर के भीतर का एक हिस्सा शामिल है। पहचान क्षेत्र में टेलीफोन कंपनियों से संपर्क करने की कोशिश करें, या क्षेत्र की टेलीफोन निर्देशिका प्राप्त करें- अगर आप व्यक्ति के ज़िप कोड के मालिक हैं, तो आप इसे खोजने के करीब भी हो सकते हैं
  • छवि प्रज्ज्वलित और रेस आधारित व्यवहार के शुद्ध खुद शीर्षक 18
    6
    सफेद पन्नों का ऑनलाइन प्रयोग करें व्यक्ति का नाम और अन्य प्रासंगिक विवरण लिखें। यदि आप किसी स्थान का नाम निर्दिष्ट नहीं करते हैं, तो आपको पूरे देश के लिए परिणाम मिलेगा, एक उपयोगी जानकारी के मामले में व्यक्ति स्थानांतरित हो गया है।
  • कभी-कभी, केवल अंतिम नाम के साथ एक खोज करके, आप व्यक्ति के परिचित परिवार के किसी सदस्य में आ सकते हैं। यदि सफेद पृष्ठ संबद्ध लोगों की सूची दिखाते हैं, तो संभव है कि आप उस नाम को देख सकें जिसे आप चाहते हैं।
  • व्यक्ति के ज़िप कोड की खोज करें यदि आप व्यक्ति के पांच अंकीय ज़िप कोड के मालिक हैं, तो आप इसे अपने स्वयं के अंश पर वापस देख सकते हैं इस तरह आप हाइलाइट किए गए क्षेत्र में खोज को सीमित कर सकते हैं। ग्राहक सूची सूचना सेवा को कॉल करें, इसमें उस संख्या के बारे में जानकारी हो सकती है जो नियमित टेलीफोन निर्देशिकाओं में दिखाई नहीं देती
  • अपना निजी लाइफ प्राइवेट एवर वर्क चरण 8 शीर्षक वाला इमेज चरण 8
    7
    सामाजिक नेटवर्क पर खोजें कुछ लोग यह चुनते हैं कि उनकी खोज इंजन खोज इंजन में दिखाई नहीं देते - इस स्थिति में आपको सीधे स्रोत पर जाना होगा माइस्पेस जैसी साइटों पर खोज करने का प्रयास करें, फेसबुक, लिंक्डेडिन और Google प्रोफाइल पर यदि आपके पास ऐसा करने का मौका है, तो गृहनगर, स्कूल, और इतने पर निर्दिष्ट करके खोज को कम करना सुनिश्चित करें। एक ही समय में सभी प्रमुख सामाजिक नेटवर्कों पर खोज करने के लिए, Wink.com जैसे एक खोज इंजन का उपयोग करें।
  • व्यस्त जीवन चरण में रहते हुए वजन खोने का शीर्षक
    8
    कम पारंपरिक अनुसंधान का सहारा लेने के लिए मुद्रा कभी-कभी Facebook और Google आपको सटीक जानकारी प्रदान नहीं कर सकता है जिसे आप ढूंढ रहे हैं। यदि आप जिस व्यक्ति की तलाश कर रहे हैं, उसके लिए संभवतः एक संभावित परिदृश्य है, तदनुसार अपनी खोज पर ध्यान केंद्रित करें।
  • कुछ राज्यों में अदालत की खोज वेबसाइट होती है, जहां आपको करना है (शर्तों और समझौतों को पहचानने के बाद) निश्चित रूप से किसी व्यक्ति का पहला नाम और उपनाम दर्ज करें: सभी घटनाएं एक अच्छी सूची में दिखाई देंगी।
  • यदि आपने थोड़ी देर के लिए इस व्यक्ति से नहीं सुना है, तो आप मृतकों की सूची में एक खोज पर विचार करना चाह सकते हैं यह पता.
  • Google पर एक त्वरित खोज आपको बताएगी कि आपके शहर में मृत लोगों की खोज के लिए आधिकारिक वेबसाइट कौन सी है।
  • यदि आपको लगता है कि प्रश्न में व्यक्ति ने एक सैन्य कैरियर शुरू किया हो सकता है, एक जेल में हिरासत में लिया जा सकता है, या भी जीवित नहीं हो सकता है, इस दिशा में अपने शोध को ध्यान केंद्रित करने का प्रयास करें।
  • मार्केट ए बिजनेस चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    9
    विज्ञापन पोस्ट करें यदि आप जानते हैं कि यह व्यक्ति कहां है, तो स्थानीय समाचार पत्रों में एक विज्ञापन प्रकाशित करें। समझाओ कि आप कौन खोज रहे हैं और क्यों यदि आप स्पैम संदेशों और दुर्भावनापूर्ण उत्तर प्राप्त नहीं करना चाहते हैं, तो अपनी संपर्क जानकारी छोड़ें।
  • यदि आप एक दीर्घकालिक विज्ञापन बनाना चाहते हैं, तो एक का निर्माण करें सरल वेबसाइट कि आप खोजशब्द के रूप में खोजे गए व्यक्ति के नाम का उपयोग करते हैं यदि आप ऑनलाइन अपना नाम ढूंढ रहे थे, तो आप अपनी साइट को खोज पाएंगे।
  • यदि आप व्यक्ति की स्थिति नहीं जानते हैं, लेकिन आप जानते हैं कि वह किस स्कूल में शामिल था, वह क्या काम करता है या उसके हित क्या है, फ़ोरम या मेलिंग सूची पर कुछ पोस्ट लिखने का प्रयास करें। लेकिन गोपनीयता का सम्मान करना याद रखें - ऐसी जानकारी को साझा न करें जो आप जानते हैं।
  • गेट इन इन जर्नलिज़्म चरण 1 छवि का शीर्षक
    10
    दोस्तों के खोज मंच पर एक पोस्ट छोड़ने पर विचार करें। दोस्तों को खोजने के लिए फ़ोरम द्वारा मॉडरेट किया जाता है "अनुसंधान के स्वर्गदूतों" या स्वयंसेवकों जो लोग अनुसंधान के लिए विशेष उपकरण का उपयोग करेंगे। लेकिन यह संभावना नहीं है कि यह व्यक्ति अपनी व्यक्तिगत जानकारी को नेटवर्क पर अजनबियों के साथ साझा करना चाहता है, खासकर यदि वह बिना किसी जाल के बिना गायब होने के लिए अपनी पूरी कोशिश करता है
  • भाग 2
    वैकल्पिक मीडिया का उपयोग करने वाले किसी को ढूँढना

    छवि बेसिक जर्नलिज़म स्किल 4 चरण विकसित करें
    1
    आस पास पूछो उन लोगों के संपर्क में जाओ जो आप को ढूंढ रहे व्यक्ति को जानते हैं (या जो आपको उसे जानता है, उसके साथ संपर्क में रख सकते हैं) आखिरी जगह के बारे में प्रश्न पूछें जहां उन्होंने उन्हें देखा था, पिछली बार जब उन्होंने उनके साथ बात की थी, या कोई अन्य व्यक्तिगत जानकारी, जैसे ई-मेल पता या फोन नंबर
    • समझाएं कि आप इस व्यक्ति की तलाश क्यों कर रहे हैं। वे आपकी गोपनीयता की सुरक्षा के लिए आपको जवाब नहीं दे सकते हैं, लेकिन शायद वे आपको यह बताएंगे कि आप इसकी तलाश कर रहे हैं और वह आपसे संपर्क करने का फैसला कर सकते हैं। इस स्थिति के लिए हमेशा अपना नाम और फोन नंबर छोड़ दें
  • आपकी व्यक्तिगत जीवन और कार्य चरण 4 में एंफोर्स चेंज शीर्षक वाली छवि



    2
    संगठनों के लिए खोजें जो व्यक्ति करता है (या करता है) का हिस्सा। अपने शौक से संबंधित एक खोज करें, आप जिस चर्च में जाते हैं या जो धर्मार्थ या व्यावसायिक संगठन हैं जब संभव हो, सदस्यों की सूची की एक प्रति की पूछो और व्यक्ति के नाम की खोज करें।
  • फिर आप उन लोगों में आ सकते हैं जो आपको अधिक विवरण दे सकते हैं। यद्यपि वे आपको बिल्कुल बता नहीं पाएंगे कि आप जिस व्यक्ति की तलाश कर रहे हैं, वह आपको लक्ष्य के करीब लाने में मदद कर सकते हैं।
  • एक वर्कहोलिस्टिक पति का स्वीकृति शीर्षक चरण 3
    3
    पैसा खर्च करने की परिकल्पना पर विचार करें यदि आप वास्तव में इस व्यक्ति को ढूंढना चाहते हैं, तो एक छोटा मोड़ आपके लक्ष्य तक पहुंचने में आपकी सहायता कर सकता है। वेबसाइट्स जैसे intelius.com (zabasearch.com द्वारा उपयोग किया जाता है) अक्सर शुल्क के लिए व्यापक दस्तावेज उपलब्ध कराते हैं।
  • अगर इंटरनेट आपकी खोज के लिए सही उपकरण नहीं है, या यदि आप इसका उपयोग नहीं करना चुनते हैं, तो एक निजी अन्वेषक को भर्ती करने पर विचार करें यदि आपको सवाल में व्यक्ति नहीं मिल रहा है, या यदि आपके पास शोध करने के लिए पर्याप्त समय नहीं है, तो एक पेशेवर आपके लिए इसका ध्यान रख सकता है।
  • छवि शीर्षक से बचें आपका जीवन चरण 10
    4
    फ़ोन कॉल करें यद्यपि यह असुविधाजनक लग सकता है, किसी व्यक्ति को `जाल` करने का सबसे अच्छा तरीका उसके अपने नेटवर्क का उपयोग करना है अपने `मंडलियों` में लोगों से संपर्क करने के लिए अपने निपटान में ताजा खबर का उपयोग करें चाहे वह एक पूर्व मालिक, साथी या करीबी हो, उसे फ़ोन पर कॉल करें यह निश्चित रूप से घंटों के लिए ड्राइविंग से अधिक आरामदायक होगा।
  • यह मैत्रीपूर्ण और समझदार होना महत्वपूर्ण है। दुनिया नकारात्मक समाचारों से भरा है, और हमारे दिन में, किसी मित्र के बारे में एक अजनबी द्वारा पूछताछ की जा सकती है, उसे शापग्रस्त व्यवहार के रूप में माना जा सकता है। कुछ अनुत्तरदायी उत्तर प्राप्त करने के लिए तैयार हों, लेकिन आत्मविश्वास और शिष्टाचार के साथ अपनी खोज जारी रखें।
  • एक लघु व्यवसाय चरण 1 में बिल्ड ट्रस्ट शीर्षक वाली छवि
    5
    कोर्ट से संपर्क करें हालांकि ऑनलाइन शोध भी आपको समान परिणाम दे सकता है, कभी-कभी स्थानीय अदालत की यात्रा से महत्वपूर्ण नई जानकारी मिलती है सार्वजनिक रिकॉर्ड कार्यालय में लिपिक के लिए दया करो, शायद वह आपको सही रास्ते पर भेज दें।
  • ध्यान दें, जो जानकारी आप खोज रहे हैं उसका भुगतान किया जा सकता है
  • भाग 3
    एक गायब व्यक्ति खोजना

    आरंभ एक कार्यस्थल वजन घटाने कार्यक्रम चरण 1 शीर्षक वाली छवि
    1
    पुलिस को बुलाओ यह सुनिश्चित करने के बाद कि यह व्यक्ति वास्तव में गायब हो गया है, स्थानीय कानून प्रवर्तन एजेंसियों को चेतावनी दें। दुर्भाग्य से, लोग निरंतर गायब हो जाते हैं और इन मामलों के लिए एक नियमित प्रदान किया जाता है।
    • आपके पास सारी जानकारी प्रदान करें: उम्र, ऊंचाई, वजन, बाल और आंखों के रंग, त्वचा की टोन, विशेष लक्षण, पहना कपड़े, और इतने पर। यदि आप स्वयं के मालिक हैं, तो हाल ही की फ़ोटो और फिंगरप्रिंट जोड़ें
  • मातृत्व अवकाश चरण 11 पर एक नौकरी छोड़ने का शीर्षक
    2
    दुनिया के कुछ देशों में लापता व्यक्तियों की एक बड़ी खोज प्रणाली है वेब आधारित (जैसे Namus - राष्ट्रीय गुम और अज्ञात व्यक्तियों सिस्टम - संयुक्त राज्य अमेरिका)। यदि संभव हो, कि किसी को भी अधिकारियों सहित लापता व्यक्ति, के लिए खोज करने के लिए उपयोगी जानकारी के लिए उपयोग कर सकते हैं इन sistemi.Crea में से एक एक ऑनलाइन अपील के अभिलेखागार में लापता व्यक्ति का डेटा दर्ज करें। आप उत्तरोत्तर उन्हें अपडेट कर सकते हैं और अतिरिक्त विवरण प्राप्त कर सकते हैं।
  • हालांकि इटली बच्चों लापता खोजने के लिए कोई राष्ट्रीय केन्द्र हैं, वहाँ (जैसे बच्चे हेल्पलाइन के रूप में) विभिन्न संघों के मुद्दे से निपटने के, साथ ही लोकप्रिय टीवी शो के स्थल हैं "इसे किसने देखा?"।
  • छवि शीर्षक वाला बाज़ार एक बिजनेस चरण 2
    3
    व्यक्ति के सोशल मीडिया की प्रोफाइल को ध्यान से देखें लापता विषय की उम्र चाहे जो हो, फेसबुक, ट्विटर आदि की प्रोफाइल की जांच करें, संभव के लिए सुराग की तलाश में हुआ वे सूचना पोस्ट कर सकते हैं जो आपको पहले से अनजान निशान तक ले जा सकती है।
  • अपने दोस्तों के प्रोफाइल को भी देखें, आप जिस जानकारी की तलाश कर रहे हैं वह वहां मौजूद हो सकती है। यदि आप चाहें, तो विषय के निकटतम लोगों से संपर्क करें और जानकारी मांगें। कभी-कभी लोग उन लोगों की सहायता लेते हैं जो आमने-सामने नहीं होते हैं
  • जाओ कॉलेज के लिए जाओ और परिवार के करीब रहें चरण 5 शीर्षक छवि
    4
    शहर के आसपास हमला संकेत आशा है कि वह व्यक्ति अभी भी इस क्षेत्र में है, तो वह उस समुदाय को चेतावनी देने के लिए दीवारों पर अपनी तस्वीरों पर हमला करता है जिसमें आप रहते हैं। इस तरह आप इसके लिए केवल एक ही नहीं होंगे और यदि आवश्यक हो तो आपसे संपर्क किया जा सकता है।
  • सभी महत्वपूर्ण जानकारी शामिल करें जैसे आपने पुलिस के साथ किया था और कई फोन नंबर जोड़ते हैं जिनसे आप संपर्क कर सकते हैं। कम से कम अपना पहला नाम शामिल करें और रेखांकित करें कि आप दिन या रात के किसी भी समय संपर्क कर सकते हैं।
  • गो जाओ ऐलेज टू कॉलेज शीर्षक और परिवार के करीब रहें चित्र 7
    5
    घर, आस-पास और स्थानीय अस्पतालों में खोज करें। इन मामलों में, घर में बैठना संभव नहीं है और दूसरों को सब कुछ का ख्याल रखना पड़ता है लापता व्यक्ति के घर के हर कोने में खोजों को पूरा करने के बाद, आगे बढ़ो और अंततः अस्पताल से संपर्क करें। यह निश्चित रूप से सबसे अच्छी अवधारणा नहीं है, लेकिन यह सत्यापित करना आवश्यक है।
  • जब आप अस्पताल से संपर्क करते हैं, तो उस व्यक्ति के बारे में विस्तार से वर्णन करें, जिसे आप ढूंढ रहे हैं। यह एक फर्जी नाम के साथ अस्पताल में भर्ती हो सकता है। पहचान की गति बढ़ाने के लिए आपके साथ एक हाल की तस्वीर लें।
  • एक वर्कहोलिस्टिक पति का स्वीकार्य छवि चरण 6
    6
    अपने दोस्तों, परिवार और पड़ोसियों को चेतावनी दें गार्ड की संख्या अधिक है, बेहतर! अपने सामाजिक नेटवर्क पृष्ठों को अलर्ट करने के लिए स्वयं को सीमित न करें, उन्हें भी सतर्क करें! चाहे वह बारटेंडर हो, जिस पर व्यक्ति हर दिन कॉफी या जिम साथी लेता है, उन्हें सूचित करें!
  • यदि संभव हो, तो इन लोगों के साथ फ़ोटो और उपयोगी जानकारी के साथ संपर्क करें। जिन लोगों के पास लापता विषय के साथ ज्ञान का सरल बंधन है, उन्हें स्मृति को याद करने के लिए एक छवि की आवश्यकता हो सकती है।
  • खरीदें सेल सेल खरीदें चरण 4
    7
    चेतावनी मीडिया अपने क्षेत्र को विस्तार से सूचित करने के बाद, मीडिया को बताएं। बड़ी संख्या में लोगों तक पहुंचने का सबसे अच्छा तरीका स्थानीय टीवी, अख़बारों और अन्य प्रकाशनों के माध्यम से होता है। थोड़ा भाग्य के साथ किसी ने कुछ देखा होगा
  • याद रखें कि आपके पास हर किसी का समर्थन है आपको स्थिति के बारे में शर्मिंदा, लज्जित या दोषी महसूस करने की ज़रूरत नहीं होगी। आप अपनी शक्ति में सब कुछ कर रहे हैं इस व्यक्ति को घर सुरक्षित और ध्वनि आने के लिए।
  • टिप्स

    • ईमानदारी से रहें, यदि आप उस व्यक्ति को ढूंढते हैं जिसे आप ढूंढ रहे हैं। यदि आप इसे नीचे ट्रैक कर सकते हैं, तो मौका से ठोकर खाई जाने का बहाना न करें। स्पष्ट रहें और उन प्रयासों की व्याख्या करें जो आपको करना पड़ा है। यह शर्मनाक हो सकता है, लेकिन प्रश्न में व्यक्ति को खुश महसूस हो सकता है यदि आपको उसे असुविधाजनक बनाना चाहिए, तो सहानुभूति रखें और उसे फिर से संपर्क न करें। सबसे खराब स्थिति में, फिर से स्थापित होने के लिए इस व्यक्ति के साथ संपर्क है, तो आप पा सकते हैं कि आप झूठ बोला था और सच्चाई का ज्ञान, चिंता और डरा के लिए आते हैं, और उसके बाद अपने आप को एक व्यक्ति को विश्वास के योग्य पर विचार करना बंद करो।
    • याद रखें कि जिस व्यक्ति को आप ढूंढ रहे हैं वह उस व्यक्ति से भिन्न हो सकता है जिसे आप जानते थे। उनकी उपस्थिति, उनकी स्वाद, उनकी जीवनशैली और उनकी आदतों को बहुत ही कम समय में बदल दिया जा सकता था। या आपके पास जानकारी बहुत पुरानी हो सकती है नई जानकारी को सोचकर मत छोड़ो "वह वहां कभी भी स्थानांतरित नहीं होगा" या "वह ऐसा कभी नहीं करेगा"। इस संभावना के लिए भी तैयार रहना होगा कि यह व्यक्ति मर चुका है या कैद है।
    • किसी विश्वसनीय व्यक्ति से सहायता प्राप्त करें यदि आपको लगता है कि इस व्यक्ति को खोजना वास्तव में महत्वपूर्ण है और स्वयं के द्वारा इस शोध को संचालित करने के पेशेवरों और विपक्षों से अवगत है

    चेतावनी

    • जानकारी के लिए लोगों से झूठ मत बोलो न केवल यह अनैतिक है, आप की खोज की जा सकती है और उन्हें आप के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने के लिए मजबूर किया जा सकता है।
    • हमेशा याद रखें कि यह व्यक्ति आपको मिलना नहीं चाह सकता है
    • किसी व्यक्ति को सताए जाने से आपको एहतियाती अध्यादेश और गिरफ्तारी का सामना करना पड़ सकता है।
    • यदि आप ट्रैक नहीं करना चाहते हैं, तो वेब पर अपनी व्यक्तिगत जानकारी दर्ज न करें - अधिकतर समय पर आपको अपने घर का पता दर्ज करने की आवश्यकता नहीं है, इसलिए ऐसा करने से बचें
    • अपने विज्ञापनों को प्रकाशित करने के लिए आपको लागतें लगानी होगी
    • एक अन्य व्यक्ति आपको ढूंढने के लिए इन चरणों का पालन कर सकता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com