यह कैसे किसी का जन्मदिन है जब डिस्कवर

एक जन्मदिन भूल जाओ शर्मनाक हो सकता है, खासकर अगर मनाया जाने वाला व्यक्ति आपके प्रिय व्यक्ति है यदि आपके पास सीधे तिथि पूछने का साहस नहीं है और आप ध्यान आकर्षित करने के बिना इसे खोजना चाहते हैं, तो निराशा न करें: बस इन सुझावों का पालन करें आप अपने प्रश्नों की वास्तविक प्रकृति को छिपाकर सुराग को समझने के लिए सीख सकते हैं और आप यह पता कर सकते हैं कि कहां की जानकारी है कि आप जितनी जानकारी चाहते हैं, उतना आसान नहीं है।

कदम

भाग 1

परोक्ष रूप से पूछें
छवि शीर्षक 1003157 1
1
व्यक्ति से पूछें जब वह अपने आधे जन्मदिन का जश्न मनाता है आरंभ करने के लिए, इन वर्षगांठों पर चर्चा करें जो जन्मदिन के बाद छह महीने के निशान हैं। उस दिन को बताएं कि आपका अर्ध-जन्मदिन है और पूछें कि वह दूसरा व्यक्ति है, तो साधारण गणना के साथ जन्म तिथि को ढूंढें। अक्सर आप उस दिन को समझने में सक्षम होंगे जो किसी व्यक्ति को सीधे पूछे बिना पैदा हुआ था। एक गिलास पानी पीने के रूप में आसान
  • 1003157 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने पसंदीदा जन्मदिन का वर्णन करने के लिए व्यक्ति से पूछें उन्हें स्वाभाविक रूप से पूछें कि जन्मदिन की पार्टी आपको अधिक खुशी से याद करते हैं। तथ्यों के अपने वर्णन से, वह उस वर्ष के बारे में जानकारी प्राप्त करने की कोशिश करता है जिसमें जन्मदिन गिरता है, मौसम के संदर्भों, उत्सवों और जलवायु पर ध्यान देना होता है ये सुराग आपकी स्मृति को उत्तेजित कर सकता है
  • छवि शीर्षक 1003157 3
    3
    जन्मदिन पर सामान्य चर्चा शुरू करें अपने जन्मदिन के बारे में स्वाभाविक रूप से बात करें और दूसरे व्यक्ति को ऐसा करने की कोशिश करें। आप कह सकते हैं "मैं वास्तव में गर्मियों में पैदा होने से नफरत करता हूं, मेरे जन्मदिन पर आने के लिए कोई भी शहर नहीं है!", या "मुझे वास्तव में मार्च में जन्मदिन बनाना पसंद है इसलिए मेरे पास कुछ ऐसा करने के लिए भी है जब मौसम कठोर है"।
  • आप वाक्यों की तरह भी कह सकते हैं "मेरे जन्मदिन के लिए केवल एक माह ही बचा है" या यहां तक ​​कि "मेरे अर्ध-जन्मदिन तक कुछ हफ़्ते तक"।
  • पूछने का प्रयास करें कि व्यक्ति के राशि चक्र पर हस्ताक्षर क्या है आप कह सकते हैं "मैं एक मेष हूँ और इस वजह से मुझे लगातार मूड स्विंग हैं I क्या आप कर रहे हैं?"।
  • छवि शीर्षक 1003157 4
    4
    उसकी बहुमूल्य पत्थर के लिए देखो कुछ लड़कियां अपने महीने के जन्म से जुड़े पत्थरों के साथ गहने पहनना पसंद करती हैं - ओपल, उदाहरण के लिए, अक्टूबर पत्थर है यदि आप देखते हैं कि एक लड़की एक विशेष पत्थर पहनती है, तो आप उसे बता सकते हैं: "क्या यह तुम्हारीमती पत्थर है? आपका नाम क्या है?"। यदि आप सही हैं, तो आपने अपने जन्मदिन की खोज की है। अन्यथा, यह आपको यह कहकर एक सुराग दे सकता है: "नहीं, यह नहीं है मेरी कीमती पत्थर पन्ना है"।
  • किसी एक को ढूंढें शीर्षक वाला चित्र`s Birthday Step 10
    5
    एक पारस्परिक मित्र या रिश्तेदार से पूछें। यदि आपके पास ऐसे व्यक्ति के समान दोस्त हैं जिनके जन्मदिन को आप याद नहीं रखते हैं, तो आप अपने ज्ञान का उपयोग कर सकते हैं और उनसे पूछ सकते हैं। यदि आपके मित्र को जवाब नहीं पता है, तो उसे पूछने के लिए कहें शर्मीली मत बनो यह कहना पर्याप्त है कि आप उस व्यक्ति के जन्मदिन को भूल गए हैं और आपको शर्मिंदा महसूस होता है। जवाब पाने के लिए आपको चुपके की ज़रूरत नहीं है
  • भाग 2

    इंटरनेट पर खोजें
    किसी एक को ढूंढें शीर्षक वाला चित्र`s Birthday Step 01
    1
    फेसबुक पर व्यक्ति की जानकारी की जांच करें किसी का जन्मदिन खोजने का सबसे आसान तरीका यह है कि क्या आपने अपनी जन्म तिथि को दर्ज किया है फेसबुक. यदि आपके पास साइट पर कोई खाता है, तो आप लॉग इन कर सकते हैं, उसके बाद उस व्यक्ति के नाम पर टाइप कर सकते हैं जिसे आप ढूंढ रहे हैं। एक बार जब आप अपने व्यक्तिगत पृष्ठ पर पहुंच गए हैं, तो अपने प्रोफ़ाइल की छवि के नीचे स्थित जानकारी बॉक्स पर क्लिक करें।
    • यदि जन्म की तारीख सार्वजनिक है, तो आप इसे नीचे पा सकते हैं "बुनियादी जानकारी"। ध्यान दें कि आपको व्यक्तिगत रूप से आपकी व्यक्तिगत जानकारी पढ़ने के लिए किसी व्यक्ति का दोस्त बनने की आवश्यकता होगी।
    • कई लोग केवल जन्म के महीने का दिन ही दिन में ही न डालें। यदि आप वर्ष में भी रुचि रखते हैं, तो यह विधि इतनी उपयोगी नहीं हो सकती है
  • छवि शीर्षक 1003157 7
    2
    कुछ और गहन अनुसंधान करें जन्मदिन की इच्छाओं को खोजने के लिए व्यक्ति की दीवार के माध्यम से स्क्रॉल करने का प्रयास करें यदि आप देखते हैं कि किसी विशिष्ट दिन आपको कई शुभकामनाएं प्राप्त हुई हैं, तो संभवतः आपने अपना जन्मदिन खोज लिया है।
  • व्यक्ति द्वारा पोस्ट की गई तस्वीरें देखें वह अपने जन्मदिन का जश्न मनाने का प्रयास करें यहां तक ​​कि अगर यह आपको जन्म की सटीक तिथि जानने की अनुमति नहीं देता है, क्योंकि सभी फोटो उसी दिन प्रकाशित नहीं किए जाते हैं, जिन्हें वे ले गए हैं, यह आपको अधिक सटीक विचार दे सकता है।
  • किसी एक को ढूंढें शीर्षक वाला चित्र`s Birthday Step 02



    3
    अन्य सामाजिक नेटवर्क का उपयोग करें यदि आपके पास फेसबुक पर कोई किस्मत नहीं है, तो अन्य सामाजिक नेटवर्क या साइट्स देखने की कोशिश करें जहां लोग ब्लॉग और पोर्टफोलियो जैसे कुछ निजी जानकारी का खुलासा करते हैं। यहां तक ​​कि अगर आपको किसी भी साइट पर सटीक तिथि न मिल जाए, तो आप ट्वीट्स, पोस्ट या फ़ोटो भी खोज सकते हैं, जो महत्वपूर्ण सुराग प्रकट करते हैं। निस्संदेह तिथि जानने और जानने के लिए निम्न साइटों पर जाएं:
  • चहचहाना
  • इंस्टाग्राम
  • वेबसाइट या निजी ब्लॉग
  • Tumblr
  • किसी एक को ढूंढें शीर्षक वाला चित्र`s Birthday Step 03
    4
    एक ऑनलाइन डेटाबेस का उपयोग करें आप कई डाटाबेसों को मुफ्त या सस्ते में आज़मा सकते हैं। आपकी ज़रूरत की जानकारी प्राप्त करने के लिए, आपको आमतौर पर उस व्यक्ति का पूरा नाम जानना होगा जिसे आप ढूंढ रहे हैं और इसकी अनुमानित उम्र। आप एक ही नाम और एक अलग पते वाले कई लोग मिल सकते हैं, इसलिए यह जानना उपयोगी हो सकता है कि व्यक्ति कहां रहता है, खासकर यदि उनके पास एक समान नाम है
  • आरंभ करने के लिए, जन्म डाटाबेस या अन्य निशुल्क डेटाबेस जैसे ओनिबर्डडे या ज़बासॉर्च की कोशिश करें। यदि आप उस व्यक्ति का नाम, उपनाम और अनुमानित उम्र जानते हैं जिसमें आपकी दिलचस्पी है, तो साइट अक्सर आपकी जन्म तिथि प्रकट करने में सक्षम होगी। परिणाम की विश्वसनीयता हालांकि भिन्न हो सकती है
  • भाग 3

    ब्राउज
    किसी एक को ढूंढें शीर्षक वाला चित्र`s Birthday Step 05
    1
    संबंधित व्यक्ति के मित्र के कैलेंडर पर एक नज़र डालें लगभग कोई भी अपने जन्मदिन को एजेंडे में नहीं लिखता है, लेकिन एक मित्र ने उस जानकारी की सूचना दी हो जिसकी आप तलाश कर रहे हैं। अपने कैलेंडर पर प्रविष्टियों की तलाश करें "जियोवन्नी का जन्मदिन" या "जन्मदिन की पार्टी!"।
  • किसी एक को ढूंढें शीर्षक वाला चित्र`s Birthday Step 07
    2
    अगर आपके पास पुराने ग्रीटिंग संदेश हैं तो अपने फोन पर जांच करें यदि आप प्रश्न में व्यक्ति के अंतिम जन्मदिन को याद करते हैं, तो संभवतः आपने संदेश के लिए उसकी इच्छाएं दीं। जब तक आप उस दिनांक को नहीं खोजते जब तक आप उस दिनांक को नहीं खोजते हैं, जो आपके लिए खोज रहे हैं। अच्छा काम, पुराने लोमड़ी!
  • व्यक्ति के फोन की जांच भी करें यदि आप इसे अपमानित किए बिना करना चाहते हैं, तो आप कह सकते हैं "हे, क्या मैं एक क्षण के लिए अपने फोन के कैलेंडर का उपयोग कर सकता हूं? मैं कुछ जांचना चाहता हूं"।
  • किसी एक को ढूंढें शीर्षक वाला चित्र`s Birthday Step 08
    3
    अपने बयानों की जांच करें यदि आपने पिछले वर्ष इस व्यक्ति को उपहार दिया है, तो आप उसे रात के खाने के लिए ले गए या आपने अपने क्रेडिट कार्ड के साथ उपहार दिया, तो आप भुगतान की तिथि जानने के लिए पुराने बैंक स्टेटमेंट देख सकते हैं। यहां तक ​​कि अगर आपको यह याद रखना है कि आपने व्यक्ति को खरीदा था या आपने उसे खाने के लिए कहाँ ले लिया है, तो यह आपको तिथि खोजने में मदद कर सकता है।
  • याद रखें कि आपने उस व्यक्ति के जन्मदिन के सटीक दिन को उपहार नहीं खरीदा हो और यह भी कि रात के खाने के लिए चुना जाने वाला दिन जन्म की सही तारीख न हो। किसी भी मामले में, आप सच्चाई के बहुत करीब मिलेंगे।
  • किसी एक को ढूंढें शीर्षक वाला चित्र`s Birthday Step 04
    4
    एक व्यक्ति को चेक करें अगर आपको अभी तक वह जानकारी नहीं मिली है जिसे आप ढूंढ रहे हैं, तो आप व्यक्ति को चेक करने के लिए पेड ऑनलाइन सेवा का उपयोग करना चुन सकते हैं। आप एक साइट की तरह कोशिश कर सकते हैं "Publicbackgroundchecks", जिसके लिए बहुत कम दर की आवश्यकता होती है या, आप उन सेवाओं का सहारा ले सकते हैं जो गहन अनुसंधान करते हैं, जैसे- government-records.com, जिन्हें अक्सर मासिक सदस्यता की आवश्यकता होती है।
  • बस सुनिश्चित कर लें कि जो सेवा आप उपयोग कर रहे हैं वह भुगतान करने से पहले वैध है। विचार करें कि क्या व्यक्ति में पूछना बेहतर विकल्प नहीं है
  • टिप्स

    • यदि आप वास्तव में किसी व्यक्ति के जन्मदिन को नहीं भूले हैं, तो शर्मिंदगी महसूस न करें, बल्कि इसे एक और दिन के साथ भ्रमित करें। "मशहूर" वह समझ जाएगा कि आप अभी भी उनके लिए परवाह करते हैं, लेकिन जब आप गलत दिन चुनते हैं तो उसे लापरवाह कहते हैं "हे, जन्मदिन मुबारक हो!"।
    • एक ऑनलाइन डायरी लिखें अपने लिए सभी महत्वपूर्ण लोगों के जन्मदिनों का ध्यान रखें और उन्हें याद दिलाएं तो आप फिर से एक सालगिरह कभी नहीं भूलेंगे।
    • किसी व्यक्ति की जन्मतिथि प्राप्त करने के लिए एक कैलकुलेटर का उपयोग करें जब आप अपने अर्ध-जन्मदिन को जानते हैं

    चेतावनी

    • यदि आप किसी व्यक्ति के जन्मदिन को भूल जाते हैं क्योंकि आपने समय की तारीख नहीं खोजी है, तो उपहार के साथ माफी मांगो, एक टिकट और भविष्य में इसे याद रखने के लिए जानकारी लिखें। अगले वर्ष एक ही गलती मत करो!

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • कैलेंडर / डायरी
    • इलेक्ट्रॉनिक कैलेंडर
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com