लोगों पर सूचना कैसे प्राप्त करें

कई कारण हैं कि आप किसी अन्य व्यक्ति के बारे में जानकारी क्यों तलाश कर सकते हैं। ऑनलाइन खोज उपकरण हम आजकल कार्य को आसान बनाते हैं, लेकिन उनमें से ज्यादातर आपको भुगतान किए गए क्षेत्रों में ले जाएंगे। आप उन लोगों के बारे में जानकारी पा सकते हैं, जो आपके अतीत में मौजूद हैं या परिवार के सदस्य हैं जो लंबे समय तक संपर्क खो चुके हैं। आप किसी ऐसे व्यक्ति के बारे में जानकारी भी देख सकते हैं, जो आपको पैसे देते हैं या नौकरी के लिए उम्मीदवार के आपराधिक रिकॉर्ड की जांच कर सकते हैं।

कदम

लोगों के बारे में जानकारी ढूंढने वाले चित्र चरण 1
1
किसी व्यक्ति के बारे में जानकारी ढूंढने के लिए, Google या Bing जैसे खोज इंजन का उपयोग करें एक सरल खोज के साथ शुरू करें, शहर के साथ व्यक्ति का नाम दर्ज करें या वह राज्य जिसे आप जानते थे कि वह वास्तव में रहते थे।
  • उन साइटों की एक सूची सहेजें, जिन्हें फ़ोल्डर या सूची में बाद में फिर से शुरू करने की आवश्यकता होती है। सबसे पहले, देखें कि क्या आपको मुफ्त साइटों के बारे में जानकारी मिल सकती है।
  • फेसबुक जैसे सबसे लोकप्रिय सोशल नेटवर्क का भी लाभ उठाएं (https://facebook.com) यह देखने के लिए कि व्यक्ति पंजीकृत है या नहीं।
  • Ancestry.com का उपयोग करें (https://ancestry.com) यदि आप उस व्यक्ति के रिश्तेदारों को जानते हैं जिसकी आप रुचि रखते हैं इन लोगों के बारे में जानकारी उस व्यक्ति को एक कनेक्शन भेज सकती है जिस पर आप जानकारी तलाश रहे हैं।
  • छवि शीर्षक वाले चित्र लोगों पर चरण 2 खोजें
    2
    अधिक विस्तृत अनुसंधान करें उन साइटों पर ध्यान केंद्रित करें जो लोगों को खोजने का वादा करता है, जैसे कि स्पोकाओ डॉट और इंटेलियस (https://intelius.com)। ये साइट आपको मूल जानकारी जैसे आपका नाम और पता प्रदान करेंगे, लेकिन आपको अधिक विस्तृत और सटीक खोज के लिए भुगतान करना होगा
  • लोगों के बारे में जानकारी ढूंढने वाले चित्र चरण 3



    3
    गोपनीय जानकारी प्राप्त करने के लिए सार्वजनिक रिकॉर्ड एक्सेस करें यदि आप ऐसे व्यक्ति की तलाश कर रहे हैं जो आपको पैसे दे, या किसी को भी काम पर रखने की सोच रहे हैं हालांकि, आपको उनके निवास की नगर पालिका पता होना चाहिए।
  • नगरपालिका के जन्म रिकॉर्डों की कोशिश करें, जिसमें आपके नाम की खोज हो। जन्म के समय, या कुछ समय के लिए बहुत महत्वपूर्ण है, लेकिन यह देखने की कोशिश करें कि आप प्रवेश किए बिना कितनी दूर पहुंचेंगे।
  • किसी विशिष्ट अवधि के लिए जेल के रिकॉर्ड की जांच करें
  • छवि शीर्षक वाले लोगों के बारे में सूचना खोजें चरण 4
    4
    अपने कंप्यूटर पर एक फ़ाइल में सूचना की प्रतिलिपि बनाएँ या इसे नोटपैड पर लिखें जैसे ही आप कुछ मिल जाए यह महत्वपूर्ण नहीं लग सकता है, लेकिन यह आपको बाद में मदद करेगा।
  • टिप्स

    • आपको मिलेगा कई साइटें भुगतान के लिए पूछेंगे यह आपके द्वारा प्रदान की जाने वाली जानकारी के मूल्य का वजन होता है कहने की जरूरत नहीं है, आप सभी साइटों के लिए भुगतान नहीं करना चाहते हैं

    चेतावनी

    • हमेशा संभावना होती है कि आप ऐसी जानकारी पा सकते हैं जो आपके जीवन को और दूसरों की परेशान कर सकती है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com