कैसे जांचें कि आपकी फेसबुक की जानकारी सार्वजनिक डोमेन है


फेसबुक में आपके व्यक्तिगत डेटा को निकाला जा सकता है, जैसा हाल ही में हुआ है। एक सुरक्षा विशेषज्ञ ने 171 मिलियन फेसबुक उपयोगकर्ताओं की प्रोफाइल के नाम और यूआरएल एकत्र कर लिए हैं, जो सार्वजनिक रूप से खोजे जानेवाले प्रोफाइल थे और उस जानकारी को फट करने के लिए अपलोड किया था। इसे आप से होने से रोकने के लिए (या यह जानने के लिए कि आपकी सूचना पहले से निकाली जा चुकी है), अपनी सेटिंग्स की जांच करें और आवश्यक परिवर्तन करें। सुरक्षा हमेशा एक अच्छी बात है, विशेष रूप से ऐसे वातावरण में जो इंटरनेट के रूप में तेज़ी से फैलती है

कदम

छवि शीर्षक वाला चित्र चेक करें कि आपकी फेसबुक की जानकारी सार्वजनिक चरण 1 है
1
अपने फेसबुक प्रोफाइल के नियंत्रण कक्ष पर जाएं क्लिक करें "खाता" डैशबोर्ड के शीर्ष दाईं तरफ
  • छवि शीर्षक वाला चित्र चेक करें कि आपकी Facebook सूचना सार्वजनिक चरण 2 है
    2
    चुनना "गोपनीयता सेटिंग"। नीचे "निर्देशिका की मूल जानकारी", क्लिक करें "सेटिंग्स देखें"।
  • अगर पहले आइटम ने कहा "मेरे लिए कौन देख सकता है?" पर सेट है "सब", तब आपका नाम और प्रोफ़ाइल दोनों सार्वजनिक रूप से उपलब्ध हैं और किसी के द्वारा भी मिल सकता है इसका मतलब है कि संभवतः आपका नाम और आपकी प्रोफ़ाइल का यूआरएल ऊपर वर्णित लोगों में से हैं।
    छवि शीर्षक वाला चित्र देखें कि क्या आपकी Facebook सूचना सार्वजनिक चरण 2 बुलेट 1 है
  • छवि शीर्षक वाला चित्र चेक करें कि आपकी Facebook सूचना सार्वजनिक है चरण 3



    3
    जब आप उस पर रहते हैं, तो जांच लें कि Google और बिंग जैसे बाह्य खोज इंजन आपकी प्रोफ़ाइल को इंडेक्स करने में सक्षम हैं या नहीं। यह परिभाषित करता है कि आपके नाम की खोज करने वाले किसी व्यक्ति को अपने शोध के परिणामों में फेसबुक पर अपना प्रोफ़ाइल दिखाई देगा। (यह कई चरणों में से एक है Google से अपना प्रोफ़ाइल निकालें.)
  • मुख्य गोपनीयता सेटिंग पृष्ठ पर लौटें स्क्रीन के निचले बाएं कोने में, बटन पर क्लिक करें "सेटिंग्स बदलें" (नीचे "आवेदन")।
    छवि शीर्षक वाला चित्र चेक करें कि आपकी फेसबुक की जानकारी सार्वजनिक चरण 3 बुलेट 1 है
  • क्लिक करें "सेटिंग्स बदलें" नीचे "सार्वजनिक अनुसंधान"।
    छवि शीर्षक वाला चित्र चेक करें कि आपकी फेसबुक की जानकारी सार्वजनिक चरण 3 बुलेट 2 है
  • अगर चेकबॉक्स "सार्वजनिक खोज सक्षम करें" चुना जाता है, इसका मतलब है कि खोज इंजन आपके प्रोफ़ाइल को सूचकित करता है। ऐसा होने से रोकने के लिए बॉक्स को अनचेक करें वापस जाने के लिए, क्लिक करें "एप्लिकेशन पर वापस जाएं"।
    छवि शीर्षक वाला चित्र देखें कि क्या आपकी Facebook सूचना सार्वजनिक है चरण 3 बुलेट 3
  • टिप्स

    • याद रखें कि यदि आपकी कुछ सूचना विज्ञापन अनुभाग में दिखाई देती है, तो वे इंटेलेलस जैसी साइटों के लिए हैं, जो आपकी व्यक्तिगत जानकारी देखने के लिए शुल्क लेती हैं, जो कि सार्वजनिक रिकॉर्ड या व्यवसाय से एकत्रित की जाती हैं, न कि फेसबुक से। सब कुछ कल्पना करना काफी कठिन है, क्योंकि आपको एक पूर्ण उत्पाद देखने के लिए 20 डॉलर का भुगतान करना होगा।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • फेसबुक पर एक खाता
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com