लोगों के साथ एक लिंक कसने के लिए कैसे करें

चाहे आप सामाजिक संबंधों को कसने के लिए चाहते हैं, एक अच्छा प्रभाव बनायें या व्यावसायिक संपर्क स्थापित करें, लोगों के साथ बंधन के तरीके तलाशकर, सिद्धांत रूप में, थोड़े से भयभीत हो सकते हैं अगर, हालांकि, आप जिस व्यक्ति को बात कर रहे हैं में एक गंभीर रुचि दिखाते हैं, उसे कुछ सार्थक बातचीत रखने या आप उसे आराम से डाल करने के लिए प्रयास करते हैं, तो आप बाधा के बिना किसी और के साथ एक बांड बनाने के लिए अपने रास्ते पर हो जाएगा।

कदम

विधि 1

सामाजिक रिश्तों को कस लें
चित्र लोगों से कनेक्ट करें शीर्षक चरण 1.jpeg
1
सामान्य अंक ढूंढें यद्यपि व्यापार कठिन हो सकता है, विशेष रूप से उन मामलों में जहां आप उस व्यक्ति को नहीं जानते हैं जो आप बहुत अच्छी तरह से बात कर रहे हैं, सामान्य आधार खोजने से वास्तव में आपके विचार से अधिक आसान है। आपको बस उस व्यक्ति के बारे में ध्यान देना होगा जो एक आरामदायक बातचीत के दौरान क्या कहता है और देखें कि क्या आपके पास एक पसंदीदा खेल टीम, बैंड या यह तथ्य है कि आपके दोनों में पांच भाई हैं। इस मामले में, महत्वपूर्ण बात यह है कि किसी व्यक्ति को कुछ खोजने के लिए ध्यान से सुनना जो आपको कनेक्शन बनाने में मदद कर सकता है।
  • आपको खुद से 50 प्रश्न पूछने की ज़रूरत नहीं है: बातचीत के दौरान उत्तर स्वाभाविक रूप से उभरने की ज़रूरत है।
  • आप सोच सकते हैं कि आप जिस व्यक्ति से बात कर रहे हैं उसके बारे में कुछ भी नहीं है, लेकिन बातचीत के एक या दो विषय एक संबंध स्थापित करने के लिए पर्याप्त हो सकते हैं। यह एक अस्पष्ट लेखक के लिए भेदभाव हो सकता है, जो कि मौके से, आप दोनों दस किलोमीटर दूर हो गए या आप दोनों जापानी बोलते हैं निराश मत हो अगर पहले आपको यह महसूस हो रहा है कि आप अधिक भिन्न नहीं हो सकते हैं
  • चित्र लोगों से कनेक्ट करें शीर्षक चरण 2.jpeg
    2
    ईमानदारी से प्रशंसा करें इसका मतलब यह है कि आपको दूसरे व्यक्ति में वास्तव में सराहनीय होना चाहिए और उसे अपने बारे में अच्छा महसूस करना चाहिए, लेकिन बिना अतिरंजना के आपको उसे चापलूसी करना चाहते हैं, लेकिन वह उसके प्रति गंभीर प्रशंसा दिखाती है। एक, बातचीत के लिए अच्छी तारीफ ठीक हो जाएगी जब तक आप शारीरिक विशेषताओं और बहुत व्यक्तिगत मामलों का उल्लेख नहीं करते हैं, आप आक्रामक होने का जोखिम नहीं लेंगे। यहां कुछ ऐसे उदाहरण दिए गए हैं जो आप उपयोग कर सकते हैं:
  • "आप वास्तव में उन लोगों से बात करने में वास्तव में अच्छा कर रहे हैं जिन्हें आपने पूरा किया है आप इसे कैसे करते हैं?"।
  • "उन झुमके वास्तव में अद्वितीय हैं आप उन्हें कहाँ मिले?"।
  • "मैं वास्तव में प्रभावित हूं कि आप एक पिता बनने का प्रबंधन कैसे करते हैं, और साथ ही, पूर्णकालिक नौकरी करने के लिए। मैं समझ नहीं सकता कि आप इसे कैसे कर सकते हैं"।
  • "कल मैंने अपने टेनिस मैच को देखा। आपके पास एक घातक सेवा है!"।
  • चित्र लोगों के साथ कनेक्ट शीर्षक चरण 3.jpeg
    3
    अन्य व्यक्ति ने जो पहले कहा था, उसके बारे में और जानें। यह उन लोगों के साथ तालमेल पाने के लिए एक महान चाल है जो आप पहले से जानते हैं और जिनके लिए आप रुचि रखते हैं आप अपने दोस्त के साथ बाहर जाने और एक बातचीत एक प्रमुख काम या एक नया पुरुष जो वास्तव में उत्तेजित को संभालने के लिए होगा के बारे में बताना है, तो आप अच्छी तरह से करना चाहते हैं के बारे में अधिक पता करने के लिए या पूछने के लिए कि यह कैसे नई बैठकों के रूप में जैसे ही प्रगति पर है। आपको लोगों को यह महसूस करना होगा कि वे वास्तव में आपसे क्या कह रहे हैं, और आप इसके बारे में भी सोचते हैं, जब आप उनकी कंपनी में नहीं हैं
  • यदि आपके मित्र को पहले वह महत्वपूर्ण विषय उठाना चाहिए जो आपने पिछले समय पूछने के लिए किया था "ओह, यह सच है - यह कैसा था?", आप यह इंप्रेशन देंगे कि आपको ज्यादा परवाह नहीं है
  • आपके दोस्तों को आपके समर्थन और ध्यान की आवश्यकता है - अगर आप वास्तव में उनके साथ संबंध बनाना चाहते हैं, तो आपको उनके जीवन में महत्वपूर्ण चीजों के बारे में सवाल पूछना होगा। इस तरह से आप एक परिचित के साथ एक बंधन भी मजबूत कर सकते हैं, जब आप उस बारे में पूछने पर आश्चर्यचकित हो सकते हैं जिसने उसने पिछली बार आपने उसे देखा था।
  • छवि से संबंधित चित्र चरण 4.jpeg से कनेक्ट करें
    4
    दूसरों को आसानी से रखो यह उन लोगों के साथ तालमेल रखने का एक और तरीका है जो आप पहले से ही जानते हैं। अपने गार्ड को कम करें, मैत्रीपूर्ण बने रहें, उन्हें बधाई दीजिए और उन्हें अपनी उपस्थिति में आसानी से डाल दें। वे जो कहते हैं, उनका न्याय न करें, भ्रमित दिखने के लिए मत फेंकें और सामान्य तौर पर ऐसा व्यवहार न करें जैसे उनके साथ कुछ गड़बड़ है इसके अलावा, एक दूरी रखने नहीं करते हैं और नहीं की ignorarle- ताकि लोगों को सुरक्षित और खुश महसूस जब वे आप से बात करना छाप दे, ताकि आप और अधिक आसानी से उन लोगों के साथ एक बांड स्थापित करने में सक्षम हो जाएगा।
  • गर्मी और सकारात्मक ऊर्जा को छोड़ने का प्रयास करें, दूसरों को मुफ्त में छोड़कर आपको कुछ भी बताने के लिए और सुरक्षित महसूस करें। अगर उन्हें लगता है कि आप उन्हें नीचे की आलोचना कर रहे हैं, या आप अपने पांच सबसे करीबी दोस्तों के साथ साझा करेंगे जो वे आपको बताते हैं, आप उनके साथ ट्यून नहीं कर पाएंगे।
  • अगर आपके किसी एक दोस्त का दिन खराब हो रहा है, तो उसके हाथ में एक कंधे या हाथ पर एक पॅट होता है, तो वह उसे अधिक सहज महसूस कर देगा।
  • चित्र लोगों के साथ कनेक्ट शीर्षक चरण 5.jpeg
    5
    खोला जा। अगर आप वास्तव में दूसरों के साथ संबंध बनाना चाहते हैं, तो आपको उन पर विश्वास करना चाहिए और उन्हें आप का एक हिस्सा देखना चाहिए जो हर किसी के लिए नहीं दिखता है कुछ लोग दूसरों में धुन करने में सक्षम नहीं हैं क्योंकि वे बहुत सतर्क हैं, या वे वास्तव में दूसरों के प्रति असुरक्षित होने से डरते हैं। यह बेहतर लोगों को लगता है यह नहीं है कि यह है कि आप भी बंद हो जाती हैं या riservato- भले ही आप हर छोटी बात है कि आप से संबंधित है, में के रूप में वे लोगों को पता है आदेश देने के लिए कुछ व्यक्तिगत जानकारी प्रकट करने के लिए प्रयास करना चाहिए की सब जानते डाल नहीं है ` अधिक मानव होने की भावना और उन्हें समझाने के लिए कि वे आपके साथ एक वास्तविक बंधन बना सकते हैं यहां कुछ विषय हैं जिनके बारे में आप बात कर सकते हैं:
  • आपका बचपन
  • परिवार के साथ आपका रिश्ता
  • पिछले रोमांटिक रिश्तों
  • भविष्य के लिए आपकी आशाएं
  • उस दिन आपके साथ कुछ अजीब बात है।
  • पिछले निराशा
  • चित्र शीर्षक से लोगों के साथ कदम 6.jpeg कदम
    6
    धन्यवाद लोग दूसरों के साथ संबंध स्थापित करने का एक अन्य तरीका है कि ईमानदारी से उनका धन्यवाद करने का समय लगता है। इस तरह से वे सराहना करेंगे, वे समझ जाएंगे कि आप उन पर ध्यान दें और आप अपने जीवन को जोड़ते हुए मूल्य के बारे में जानते हैं। सुनिश्चित करें कि उन्हें लगता है कि वे आपके लिए महत्वपूर्ण महत्व के बारे में खुला और ईमानदार हैं। यहां तक ​​कि अगर तुम सिर्फ तुम उपयोगी सलाह, या अपनी बिल्ली की देखभाल करने के लिए एक पड़ोसी देने के लिए एक सहयोगी को धन्यवाद कर रहे हैं, अपने ईमानदार कृतज्ञता दिखाने के लिए वास्तव में दूसरों के साथ सहानुभूति सहायक हो सकता है का प्रयास करते हैं।
  • न सिर्फ कहना है "धन्यवाद!" या धन्यवाद का संदेश भेजें दूसरे व्यक्ति की आंखों को देखने के लिए समय निकालें, कहें "धन्यवाद" और स्पष्ट रूप से स्पष्ट रूप से बताएं कि उसने जो किया वह आपके लिए इतना महत्वपूर्ण था
  • कुछ अध्ययनों से संकेत मिलता है कि लोगों को धन्यवाद देना आपको खुश महसूस करता है और उन्हें भविष्य में दूसरों की सहायता करने की अधिक संभावना करता है। इस तरह, हर कोई जीतता है
  • चित्र लोगों के साथ कनेक्ट शीर्षक चरण 7
    7
    अपने संबंधों को जारी रखने का प्रयास करें यद्यपि यह स्पष्ट हो सकता है, कई लोग वास्तव में दूसरों के साथ तालमेल करने में सक्षम नहीं हैं क्योंकि वे गहरा नहीं करते हैं और न ही संबंधों को पैदा करते हैं, यहां तक ​​कि उन मामलों में जहां वे दूसरे व्यक्ति की ईमानदारी से सराहना करते हैं। यह बात आलसी, शर्म या इस तथ्य पर निर्भर करती है कि बहुत से लोगों में भाग लेने के लिए लोगों को बहुत व्यस्त होने की भावना है हालांकि, यदि आप वास्तव में दूसरों के साथ संबंध बनाना चाहते हैं, तो आपको आधे घंटे के लिए अधिक से अधिक चर्चा करने के लिए तैयार होना चाहिए।
  • अगर आपको किसी व्यक्ति के साथ एक वास्तविक बंधन स्थापित करने की भावना है, तो उस व्यक्ति को एक अनिवार्य बैठक में आमंत्रित करें, उदाहरण के लिए एक कॉफी या एक साथ कुछ पी लो।
  • अविश्वसनीय न हो अगर कोई आपको कहीं न कहीं आमंत्रित करता है, तो आपको स्वीकार करना चाहिए या यदि नहीं, तो उसका अच्छा बहाना होना चाहिए यदि आप अविश्वसनीय व्यक्ति होने के लिए एक प्रतिष्ठा बनाते हैं, तो लोग आपके साथ लटका नहीं करना चाहते हैं।
  • हालांकि अकेले समय बिताने के लिए महत्वपूर्ण है, अगर आप कभी भी बाहर नहीं जाते हैं तो आप रिश्ते बनाने में सक्षम नहीं होंगे। एक सप्ताह में कम से कम दो या तीन बार एक सामाजिक जीवन रखने का प्रयास करें, भले ही यह किसी के साथ दोपहर के भोजन के बारे में हो।
  • चित्र लोगों से कनेक्ट करें शीर्षक चरण 8.jpeg
    8
    उपस्थित रहें यदि आप वास्तव में लिंक स्थापित करना चाहते हैं, तो आपको उस बातचीत के दौरान उपस्थित होना चाहिए जिसमें आप भाग लेते हैं। यदि आप पहले से ही सोच रहे हैं कि रात के खाने पर आप क्या खायेंगे या आप बाद में क्या देखेंगे, जिस व्यक्ति के साथ आप बात कर रहे हैं वह ध्यान देंगे और निश्चित रूप से उस के लिए आपकी सराहना नहीं करेंगे। नेत्र संपर्क करने की कोशिश करें, अन्य बातों को ध्यान से सुनो और दिखाएं कि आप वर्तमान पर विशेष रूप से ध्यान केंद्रित कर रहे हैं।
  • किसी वार्तालाप के दौरान अपने आप को पूरी तरह से उपस्थित होने के लिए मजबूर करने से आप उस क्षण का आनंद ले सकते हैं जो आप अनुभव कर रहे हैं, आपको परिणामस्वरूप, एक बेहतर बातचीत करने वाला संभवत: आपके द्वारा दिया जाने वाला पहला प्रभाव बहुत अच्छा नहीं होगा यदि आपके पास कहने में कोई दिलचस्पी नहीं है क्योंकि आपके सभी विचार उन साक्षात्कार पर केंद्रित हैं जिनके बारे में आप चाहते हैं।
  • विधि 2

    नए ज्ञात व्यक्तियों के साथ एक तत्काल बांड को कस लें
    चित्र लोगों के साथ कनेक्ट शीर्षक चरण 9.jpeg
    1
    मुस्कुराओ और दृश्य संपर्क बनाएं यदि आप किसी के साथ एक तात्कालिक संबंध स्थापित करना चाहते हैं, जब आप अपने आप को पेश करते हैं और बातचीत शुरू करते हैं तो आपको मुस्कुराएं और दृश्य संपर्क देखने की आवश्यकता है (वे हैं जो हाथ में हाथ की जाने वाली क्रियाएं हैं)। कुछ अध्ययनों से पता चला है कि मुस्कुराहट संक्रामक है और ऐसा करने में, आप अन्य व्यक्ति को आप पर मुस्कुराहट करने की अधिक संभावनाएं देंगे, साथ ही आपके लिए और अधिक खुला होना होगा। निरंतर नज़र से संपर्क आपको यह महसूस कर सकता है कि आप वास्तव में इसकी परवाह करते हैं कि उसे क्या कहना है और उन्हें प्रसन्न करने की संभावनाएं बढ़ जाती हैं।
    • यहां तक ​​कि अगर आप कभी-कभी नेत्र संपर्क को रोक सकते हैं, ताकि बातचीत बहुत तीव्र न हो, यह बेहतर है कि दूसरे व्यक्ति यह नहीं सोचता कि आपके पास अपने सिर के माध्यम से दूसरी चीजें हैं।
    • सकारात्मक ऊर्जा को विकीर्ण करने के लिए आप किसी के पीछे चलते हुए मुस्कुराते हुए अभ्यास कर सकते हैं
  • चित्र लोगों के साथ जुड़ें चरण 10.jpeg
    2
    नाम से दूसरों को बुलाओ। नाम से एक व्यक्ति को कॉल करने से उसे महत्वपूर्ण या कम से कम, उसे याद रखना चाहिए कि उसका नाम क्या है। बस कुछ कहना है जैसे "यह आपको मिलना बहुत अच्छा था, एमी" वार्तालाप के अंत में, यह वास्तव में दूसरे व्यक्ति को आपके प्रति सद्भाव की एक मजबूत भावना महसूस कर सकता है दूसरों को कहने की तुलना में अधिक महत्वहीन बनाने के लिए कुछ भी नहीं है "क्या आप अपना नाम दोहरा सकते हैं?" या "मुझे याद नहीं है कि आपका नाम क्या है ..." और अगर आप वास्तव में एक नया कनेक्शन बनाना चाहते हैं, तो आपको उनके नामों को अभी याद नहीं रखना चाहिए, बल्कि उनका उपयोग भी करना चाहिए।
  • एक बहाना के रूप में खराब स्मृति होने के तथ्य का उपयोग न करें यदि आप वाकई किसी के साथ एक तात्कालिक संबंध स्थापित करना चाहते हैं, तो आपको इसे याद रखने की कोशिश करनी चाहिए कि उसे क्या कहा गया है।
  • चित्र लोगों के साथ कनेक्ट शीर्षक चरण 11.jpeg
    3
    अधिक खुली रवैया बनाने के लिए शरीर की भाषा का उपयोग करें। शरीर की भाषा आपको अधिक पहुंच योग्य और उपलब्ध दिखाने में आपकी सहायता कर सकती है, ताकि आपको लोगों से तुरन्त सराहना हो सके। यदि आप अपने साथ एक तात्कालिक बंधन बनाने के लिए एक नवजातीय व्यक्ति चाहते हैं, तो आपको अपने शरीर को उसके प्रति मोड़ करना चाहिए, बहुत सीधा रहना चाहिए, आक्रामकता दिखाए बिना लगातार अपने आंदोलन और अपने हथियार को पार करना, और अपनी ऊर्जा का निर्देशन करना।
  • यदि आप अपने वार्ताकार का सामना नहीं कर रहे हैं, अपनी सीने पर अपनी बाहों को पार कर या गिरने की स्थिति को मान लेते हैं, तो आपको यह महसूस होगा कि आप वास्तव में क्या कहना चाहते हैं।
  • छवि के साथ कनेक्ट लोगों का कदम 12.jpeg कदम



    4
    एक अच्छी छोटी बातचीत के मूल्य को कम मत समझो शायद आपको लगता है कि यह कुछ व्यर्थ है, केवल उन लोगों के लिए उपयुक्त है जो सतही लिंक स्थापित करना चाहते हैं: वास्तव में, एक अच्छा चैट आपको असली रिश्तों का निर्माण करने और दूसरों के साथ अपने संबंधों को गहरा करने की अनुमति देगा। जब आप किसी को जानते हैं, तो आपको जीवन के अर्थ के बारे में बात करने की आवश्यकता नहीं है या आपकी दादी की मौत से आपका अस्तित्व कितना परेशान हो रहा है - आप सामना कर सकते हैं तुच्छ विषयों और बिट के द्वारा दूसरों को पता करने के लिए मिल रहा है अच्छी छोटी बातचीत करने के लिए यहां कुछ सुझाव दिए गए हैं:
  • एक गहरी बातचीत करने के लिए सरल विषयों का उपयोग करें आप पिछले सप्ताह के अंत के उत्कृष्ट मौसम पर एक आकस्मिक टिप्पणी कर सकते हैं, और उसके बाद अपने वार्ताकार से पूछ सकते हैं कि उसने इसका लाभ लेने के लिए कुछ अच्छा किया है।
  • वार्तालाप को जिंदा रखने के लिए, कुछ प्रश्न पूछें जो एक आसान से ज़्यादा स्पष्ट जवाब देने के लिए जगह प्रदान करते हैं "हां" या "नहीं"।
  • आप सभी के चारों ओर ध्यान दें यदि आप विश्वविद्यालय में आयोजित एक अद्भुत संगीत कार्यक्रम के उड़ने को देखते हैं, तो आप अपने वार्ताकार से पूछ सकते हैं कि वह वहां जाने का इरादा रखता है, या वह समूह किस बारे में सोचता है, जो खेलेंगे।
  • प्रकाश विषयों के बारे में बात करें बहुत जल्द अंधेरे या गहन विषयों का सामना करके बातचीत को न मारें
  • चित्र शीर्षक से लोगों के साथ कदम 13.jpeg कदम
    5
    दूसरे व्यक्ति को विशेष महसूस कर लें यहां तक ​​कि अगर आपको अपने वार्ताकार को अंतहीन प्रशंसा के साथ कवर करने की आवश्यकता नहीं है, तो एक छोटी सी टिप्पणी है जो उसे बताती है कि वह कितना सोचता है कि यह उल्लेखनीय या दिलचस्प है, निश्चित रूप से आपके साथ जल्द से जल्द कनेक्शन बनाने में मदद करेगा, भले ही आपके पास सिर्फ ज्ञात अंत में, सभी लोग चाहते हैं कि वे खास महसूस करें। यहां कुछ यादृच्छिक टिप्पणियां दी गई हैं जो आप इस उद्देश्य के लिए कर सकते हैं:
  • "मैं वास्तव में प्रभावित हूं कि आपने एक पूरे उपन्यास लिखा है मैं ऐसी बात करने में सक्षम होने की कल्पना भी नहीं कर सकता"।
  • "यह अविश्वसनीय है कि आप जानते हैं कि तीन भाषाओं को कैसे बोलें"।
  • "आपके पास कुछ समय के लिए जानने की छाप है आपके साथ बात करना इतना आसान है"।
  • "आपके पास वास्तव में अनोखी और संक्रामक हंसी है"।
  • छवि के साथ जुड़ें चित्र के साथ लोगों को कदम 14.jpeg
    6
    प्रश्न पूछें किसी व्यक्ति को तुरंत सुखाने का दूसरा तरीका दिलचस्प होना चाहिए, यहां तक ​​कि अगर आप खुद को बेहद आकर्षक और मजेदार दिखाकर उसे प्रभावित करने की कोशिश कर सकते हैं, तो उसके बारे में वास्तविक रुचि दिखाने में आसान है, उसे समझने के लिए कि वह उसके बारे में अधिक जानना चाहती है और उसे दुनिया की पेशकश करने के लिए क्या करना है यहां तक ​​कि अगर आपको यह पूछताछ करने की ज़रूरत नहीं है, तो कुछ सरल और समय पर प्रश्नों से आपसे संपर्क करने की बातचीत अधिक हो सकती है। यहां कुछ विषय हैं जिन पर आप कुछ प्रश्न पूछ सकते हैं:
  • उनके शौक और रुचियां
  • उनके पसंदीदा संगीत समूह
  • वे चीजें जिन्हें आप शहर में करना पसंद करते हैं।
  • उसके पालतू जानवर
  • सप्ताहांत के लिए उनके कार्यक्रम
  • चित्र लोगों के साथ जुड़ें चरण 15.jpeg
    7
    सकारात्मक रहें लोग उदास या परेशान करने के बजाय खुश और हंसमुख महसूस करना पसंद करते हैं - इसलिए यह तर्कसंगत है कि वे आपके साथ संबंध बनाने और अपनी कंपनी में अधिक समय बिताने की संभावना रखते हैं अगर आप सकारात्मक दृष्टिकोण बनाए रखते हैं और उन विषयों के बारे में बात करने का प्रयास करते हैं जो आपको उत्तेजित करते हैं और वे आपको खुश करते हैं यदि आप वास्तव में शिकायत किए बिना नहीं कर सकते हैं, तो इसे संपार्श्विक में करें और केवल उन वार्ताकारों के साथ करें जिनके बारे में आपको कुछ ज्ञान है आपको सकारात्मक ऊर्जा प्रेषित करनी है, जो बदले में आपके चारों ओर के लोगों को उसी तरह महसूस करती है: इस तरह दूसरों को हमेशा दुखी या गुस्से से दिखाए जाने के बजाय इस तरह दूसरों के साथ तालमेल रखना आसान होगा।
  • यदि आप एक नकारात्मक टिप्पणी करने के लिए होते हैं, तो दो सकारात्मक टिप्पणियों के साथ इसे संतुलित करने की कोशिश करें, ताकि आप दूसरों को एक आशावादी व्यक्ति मान सकें।
  • इसका मतलब यह नहीं है कि आपको पूरी तरह से अपने व्यक्तित्व को बदलना होगा या किसी को धोखा देना होगा, लेकिन आपको अपने जीवन में अच्छी चीजों पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए, यदि आप चाहते हैं कि आप जिन लोगों से आपसे मिलते हैं, वे आपको स्नेह के साथ मिलते हैं।
  • चित्र शीर्षक से लोगों के साथ कनेक्ट चरण 16.jpeg
    8
    दूसरों को दिखाओ कि आपने उनसे बात की है। लोगों को वास्तव में सुनने के लिए समय तलाशना तत्काल संबंध बनाने के सर्वोत्तम तरीकों में से एक हो सकता है। जब आप एक नए परिचित के साथ बात कर रहे हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप वास्तव में अन्य बातों को सुनते हैं, जो इसे कह रहे हैं, बिना रुकावट या बात करने की आपकी प्रतीक्षा की प्रतीक्षा कर रहे हैं - यह बताते हुए उत्तर दें कि आपने जो कुछ भी कहा है । इस तरह आप अपने साथ ट्यून में बहुत अधिक महसूस करेंगे।
  • यदि आप कुछ अन्य का उल्लेख करते हैं जो बातचीत में पहले कहा है, तो आप उसे वास्तव में प्रभावित महसूस करेंगे। अधिकांश लोगों का मानना ​​है कि उन्हें पर्याप्त रूप से नहीं सुना जा रहा है: यदि आप विपरीत दिखते हैं, तो आप एक अच्छा प्रभाव बना सकते हैं।
  • विधि 3

    नौकरी पाने के लिए एक बॉन्ड को कस लें
    छवि शीर्षक से चित्र लोगों के साथ कदम 17.jpeg
    1
    सबसे पहले, उन रिश्तों पर भरोसा करें जो आपने पहले से स्थापित की हैं। हो सकता है कि आप किसी को भी नहीं जानते जो आपके करियर में आपकी सहायता कर सकते हैं, लेकिन आपको यह आश्चर्य होगा कि आप कितने लोगों के पास अच्छे संपर्क हैं यदि आप एक नई नौकरी की तलाश कर रहे हैं या अपने कैरियर में एक नई दिशा लेना चाहते हैं, तो अपने ज्ञान को बारी बारी से पता करें कि वे किसके बदले में जानते हैं - आप अपने मित्रों को ई-मेल भी भेज सकते हैं कि आप किस तरह की स्थिति की तलाश कर रहे हैं और शीर्षक आपको यह देखना है कि कौन आपकी सहायता कर सकता है
    • नौकरी की तलाश के बजाय अपने संपर्कों का उपयोग करने के बारे में मत सोचो "अपने दम पर" तंत्र को धोखा देने के लिए कुछ गड़बड़ी या एक तरीका हो: आप परस्पर निष्क्रिय होने के बजाय सिर्फ खेल का नेतृत्व कर रहे हैं। कुछ अध्ययनों से पता चलता है कि संपर्कों के नेटवर्क के 70-80% नौकरियां मिल पाए हैं, इसलिए इस प्रारंभिक कदम को लेकर डर नहींें। आखिरकार, यह संभव नहीं है कि कोई व्यक्ति आपके ज्ञान के आधार पर आपको केवल किराए पर ले जाएगा, और आपको अभी भी यह दिखाना होगा कि आप क्या कर रहे हैं।
  • छवि से संबंधित चित्र चरण 18.jpeg से कनेक्ट करें
    2
    अपना भाषण तैयार रखें अगर आप किसी को नौकरी खोजने के लिए कनेक्शन बनाना चाहते हैं, तो आपको यह जानने की जरूरत है कि आप खुद को कैसे बेच सकते हैं और इसे कैसे जल्दी से करना है आपके पास ऐसे किसी व्यक्ति से मिलने के लिए कुछ मिनट लग सकते हैं जो इस तरह आपकी मदद कर सकते हैं, और उस पल में, आपको यह जानना होगा कि अपने आप को कैसे अलग करना है आप मौसम के बारे में एक त्वरित बातचीत के लिए खुद को सीमित नहीं कर सकते हैं, लेकिन आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि दूसरे व्यक्ति आपको याद रखे और आप खुद को ऐसे व्यक्ति मानते हैं जो आपकी मदद करना चाहते हैं।
  • चाहे आप खुद को या किसी उत्पाद को बेच रहे हों, सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि एक प्रारंभिक असर लाइन होनी चाहिए, जो दर्शाता है कि आप उम्मीदवार क्यों नहीं हैं, या नहीं क्योंकि आपका उत्पाद ऐसा कुछ है जो वास्तव में निवेश करने के लिए होगा। ।
  • कम और उज्ज्वल रहें, अपने व्यवसाय कार्ड की पेशकश करके और कहें कि आप समाचार प्राप्त करने के लिए इंतजार नहीं कर सकते। बेशक, आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि आपके वार्ताकार की आप या आपके उत्पाद में वास्तविक रूचि है
  • छवि से संबंधित चित्र चरण 19.jpeg से कनेक्ट करें
    3
    दूसरे व्यक्ति को मदद करने का एक तरीका खोजें काम के लिए संपर्क स्थापित करने का एक अन्य तरीका यह है कि जिस व्यक्ति के साथ आप रिश्ते बनाना चाहते हैं उसे मदद करने का एक तरीका खोजना है। आपको बॉक्स के बाहर विचार करना चाहिए और अपने कौशल का लाभ उठाना चाहिए जो सीधे आपके करियर से संबंधित नहीं हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप जानते हैं कि दूसरे व्यक्ति अपने संस्मरणों को लिख रहा है, तो आप उन्हें लेखक के रूप में अपने अनुभव के आधार पर राय देने के लिए उपलब्ध हो सकते हैं- अगर आपको पता है कि आप अपनी बेटी की शादी के लिए जगह तलाश रहे हैं, तो उसे बताएं चाची आपको बड़ी डिस्काउंट के साथ एक अद्भुत एक पेशकश कर सकती है
  • मत सोचो कि आपके पास दुनिया की पेशकश करने के लिए कुछ भी नहीं है यहां तक ​​कि अगर आप संपर्कों के नेटवर्क को स्थापित करने की कोशिश कर रहे हैं, तो आपके पास कई कौशल और गुण हैं जो अन्य लोगों को कई अलग-अलग तरीकों से लाभ प्राप्त कर सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक से लोगों के साथ कदम चरण 20.jpeg
    4
    दृढ़ रहें शायद आपको लगता है कि हठ प्रनतनिरोधक है और यदि कोई नियोक्ता या व्यापारिक संपर्क आपके लिए वास्तव में रूचि रखते हैं, तो वह आपकी पहली बैठक में स्पष्ट रूप से प्रकट होगा। इसके बजाय, आप यह आश्चर्यचकित हो सकते हैं कि लोगों को कितनी बार दूसरों से संपर्क किया जाता है - एक अतिरिक्त फोन कॉल करके, उस व्यक्ति को एक सामाजिक या व्यापारिक घटना से जोड़कर, या एक ईमेल भेजकर आपकी रिपोर्ट का पालन करके अलग-अलग। आपको परेशान होने की ज़रूरत नहीं है, न ही आप जल्दी ही हार मानते हैं।
  • इस पर प्रतिबिंबित करें: आपको सबसे खराब परिणाम मिल सकता है कि किसी भी उत्तर को प्राप्त किए बिना अन्य व्यक्ति का ध्यान आकर्षित करने की कोशिश करें। यह वही है जहां आपने छोड़ दिया और, परिणामस्वरूप, आपके पास खोने के लिए बिल्कुल कुछ भी नहीं है
  • चित्र लोगों के साथ जुड़ें चरण 21.jpeg
    5
    मुझे याद रखें संपर्कों का एक नेटवर्क स्थापित करने का एक अन्य तरीका यह है कि आप अपने आप को दूसरों की आंखों में अलग करना सुनिश्चित करें। आप भले ही वह इस तरह के तथ्य यह है कि आप धाराप्रवाह जापानी या आप और दूसरे व्यक्ति को आप दोनों रूसी लेखक सर्गेई डोव्लाटोव द्वारा रहते हैं बात के रूप में एक छोटे से विस्तार, है, तो आप को याद करने के लिए एक रास्ता खोजने के लिए है। सचमुच खड़े होने के लिए बस कुछ ही विवरण हैं, ताकि दूसरों को आप बाद में याद कर सकें, जब आप उनके साथ संपर्क करने का प्रयास करेंगे।
  • यदि आपको अपने आप को अलग करने का एक रास्ता मिल जाता है, तो आप ई-मेल में कुछ सरल का उल्लेख कर सकते हैं, जिसे आप बाद में भेजते हैं, जैसे "हम व्यावसायिक घटना 101 पर मिले थे। किसी और को ढूंढना अच्छा था जो सर्गेई डोवलटोव को जितना पसंद करता है उसे ढूंढता है!"।
  • बेशक, इसका मतलब यह नहीं है कि आपको खुद को धक्का देना होगा कि आप को घृणित बनाने के लिए पर्याप्त है आपको, याद दिलाने के लिए जब तक कि बेशक आप एक अप्रिय स्मृति छोड़ने के लिए नहीं करना चाहती में एक अत्यधिक जीवंत पाठ्यक्रम या टैप नृत्य दिखाने के लिए नहीं है।
  • चित्र लोगों के साथ कनेक्ट शीर्षक चरण 22.jpeg
    6
    जिन लोगों के बारे में आप जानना चाहते हैं, उनके करीब लोगों के साथ एक कनेक्शन बनाएं यह अधिक लोगों के साथ संबंध स्थापित करने का एक और तरीका है जब आप संपर्कों का एक नेटवर्क बनाते हैं सामान्य ज्ञान के लिए लिंक्डइन की जांच करें, या जिन लोगों को आपके पास कई संपर्क हैं उन्हें पेश करने के लिए आप से पूछें शर्मीली मत बनो, लेकिन व्यापारिक संपर्कों के व्यापक नेटवर्क को बनाने के लिए कड़ी मेहनत करें।
  • आप कभी भी नहीं जानते कि कौन आपकी सहायता कर सकता है, इसलिए सुनिश्चित करें कि आप सभी के अनुकूल, दयालु और उपलब्ध हैं।
  • छवि 23.jpeg के साथ कनेक्ट लोगों का शीर्षक
    7
    अपने आप को आसानी से उपलब्ध कराएं बेशक, यदि आप काम के लिए रिश्तों को बनाना चाहते हैं, तो आपको यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता है कि दूसरों को आपके साथ बहुत आसानी से संपर्क कर सकें। आपको हमेशा अपने साथ व्यापार कार्ड लेना चाहिए, आसानी से सुलभ फोन कर सकते हैं और वेबसाइट या ब्लॉग के माध्यम से खुद को बढ़ावा दें। उदाहरण के लिए, अगर किसी को आप के बारे में सुना है, तो आप यकीन है कि यह Google- पर एक त्वरित खोज के माध्यम से आप को खोजने के लिए आप संपर्कों के एक नेटवर्क के अपने आप को वंचित नहीं है सिर्फ इसलिए कि आप एक निजी वेबसाइट नहीं है में सक्षम है बनाना चाहिए।
  • आजकल, जब आप एक नौकरी आवेदन जमा करते हैं, तो कई कंपनियां आपकी वेबसाइट देखने को कहती हैं। आपको एक अवसर याद नहीं रखना है क्योंकि आपके पास एक नहीं है Wix या Wordpress जैसी साइटों के उपयोग के लिए आसान और साइट को खोलने के लिए फ्री- है, केवल कुछ ही घंटों लेने, भले ही आप एक कंप्यूटर विशेषज्ञ नहीं हैं।
  • और पढ़ें ... (2)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com