अन्य लोगों की ज़रूरत के मुकाबले अधिक रोक कैसे करें

क्या आपको कभी चिपचिपा व्यक्ति के रूप में वर्णित किया गया है, जिसे बहुत ज्यादा प्यार की आवश्यकता है? क्या आप एक नई दोस्ती या रिश्ते के बारे में बहुत उत्साहित हैं, जो दूसरे व्यक्ति को ऐसे एन्टेन्टेंस से बमबारी करते हैं जो आपको दूर कर देते हैं? क्या आप महसूस करते हैं कि आप कॉल करना चाहते हैं, संदेश या ई-मेल किसी से ज्यादा किसी को भेजना चाहते हैं? यदि हां, तो आप शायद समझ गए होंगे कि अधिकतर लोगों के लिए बहुत ज्यादा ध्यान खींचने के लिए पूछना आपकी आवश्यकता कहां से आती है और आप इससे कैसे छुटकारा पा सकते हैं?

कदम

विधि 1

संतुलन खोजें
स्टॉप असेंडी स्टेप 1 नामक छवि का शीर्षक
1
धीरे चलिए। प्रत्येक रिश्ते अपनी गति से विकसित होते हैं - इस चरण को गति नहीं दें "जुड़वां आत्माएं" या "सबसे अच्छे दोस्त हमेशा के लिए" सिर्फ इसलिए कि चीजें ठीक हैं अपने जीवन में एक नया व्यक्ति होने की खबर और उत्साह का आनंद लें, क्योंकि यह लंबे समय तक नया नहीं होगा। यह एक विशिष्ट रिश्ता कैसे चल सकता है, यह नहीं जानना अक्षम हो सकता है, लेकिन यह भी रोमांचक है धीरज रखो और उत्साह का स्वाद लेना सीखो उस रिश्ते को उस स्तर तक ले जाने की कोशिश न करें जिसके लिए आप तैयार नहीं हैं, अन्यथा आपको मज़े नहीं मिलेगी और हर किसी के लिए तनावपूर्ण स्थिति पैदा होगी।
  • यदि आप विशेष रूप से शुक्रवार की रात का आनंद लेते हैं, तो संभवत: जितनी जल्दी हो सके अनुभव को दोहराने के लिए आप उत्सुक नहीं होंगे। इस के बावजूद, शनिवार की सुबह अपने दोस्त को तुरंत फोन करने की बजाए अन्य योजना बनाने के लिए, कुछ दिनों तक इंतजार करें आनन्द का आनंद लें और इसे अपने दोस्त को दे दो। जब यह फिर से बाहर निकलने का समय है, तो आपको दोनों को आपको देखने की इच्छा को परिपक्व करने का मौका मिला है और साथ में बिताए गए समय गुणात्मक रूप से बेहतर होंगे।
  • रुक जा रहा है Needy चरण 2 शीर्षक वाला छवि
    2
    दुनिया में सभी गुलाबी नहीं हैं इसके कारण हम इसके बारे में बहुत उत्साहित हैं क्योंकि हम एक प्रवृत्ति है "आदर्श बनाना" एक रिश्ते की शुरुआत में एक व्यक्ति जब आप किसी ऐसे व्यक्ति से मिलते हैं जिनके पास आपका कोई संबंध है, तो आपकी मैत्री या रिश्ते कितनी शानदार हैं, यह कल्पनाओं में खो जाना बहुत आसान है, लेकिन उन कल्पनाओं को बहुत उम्मीदें हैं, जो अक्सर अवास्तविक हैं!
  • यह याद रखने के लिए प्रतिबद्ध है कि यह नया व्यक्ति है "मानव", यह है "सही नहीं"। वह प्रतिबद्ध होगा गलतियों की, आपको उनको सामना करने और माफ करने के लिए तैयार रहना होगा, बल्कि यह हैरान होने पर प्रतिक्रिया देने के बजाय क्योंकि उस व्यक्ति ने सही नहीं किया है।
  • स्टॉप असेंडी स्टेप 3 नामक छवि
    3
    अभ्यास करें "क्या करना है"। कल्पना कीजिए कि इस व्यक्ति के साथ आपका संबंध टेनिस मैच की तरह है। हर बार जब आप कोई संपर्क शुरू करते हैं, तो आप गेंद को दूसरे व्यक्ति के क्षेत्र में फेंक देते हैं। उस बिंदु पर आपको इसे वापस भेजने के लिए इंतजार करना होगा। आपको यह सुनिश्चित करने के लिए अन्य गेंदों का एक गुच्छा खींचने की ज़रूरत नहीं है कि वह अब भी खेलना चाहती है। यदि आप एक चिपचिपा व्यक्ति हैं, तो आप शायद परेशान और चिंतित महसूस करेंगे, जब आप प्रतीक्षा करेंगे जब यह होता है, एक गहरी सांस ले लो। अगर आपने किसी व्यक्ति से संपर्क किया है, तो उसे फिर से करने का कोई कारण नहीं है। जब आप उसे फिर से संपर्क करने की आवश्यकता महसूस करते हैं, तो याद रखें कि केवल कुछ संभावनाएं हैं:
  • उनके पास आपको जवाब देने का मौका नहीं था।
  • उसने अभी तक संदेश नहीं प्राप्त किया है, या आपको जवाब देने में बहुत व्यस्त है। यदि आप इस व्यक्ति पर भरोसा करते हैं, तो आपको उसे संदेह का लाभ देने की आवश्यकता होगी और मान लें कि यह मामला है
  • यह बस इस समय कोई दिलचस्पी नहीं है
  • स्टॉप असेंडी चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    दांत नहीं होना चाहिए इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप किसी अन्य व्यक्ति के करीब कितने करीब हैं: यदि आप उसके साथ समय बिताते हैं सब आपके समय, यह गुदगुदी महसूस होगा यहां तक ​​कि अगर वह तुम्हें प्यार करता है, तो वह जरूरी नहीं कि आप हर दिन जागना चाहते हों। अगर आपको कुछ मिनटों तक भी उससे दूर रहना मुश्किल लगता है, तो आप निश्चित रूप से एक असहनीय और खतरनाक स्थिति पैदा कर रहे हैं। प्रयास पीछे हटना और कुछ स्थान देना कुछ रातों अकेले खर्च करें, अपनी पसंद की गतिविधियों का पालन करें और थोड़ी देर के लिए कॉल न करें। आपके रिश्ते में निश्चित रूप से सुधार होगा
  • स्टॉप असीडी चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    इस तथ्य को स्वीकार करें कि दूसरे व्यक्ति को अब कोई दिलचस्पी नहीं है। यह कुछ मामलों में कई कारणों से हो सकता है, लेकिन एक बात निश्चित है: देखभाल के साथ इसे कवर करना ऐसा नहीं करेगा कभी अपना मन बदलो आग्रह उत्तर नहीं है! अपने आप से खुद को दूर करने के लिए अपने आप की तुलना किए बिना रिश्ते को छोड़ने का तरीका हो सकता है - जो कुछ भी आपको पुश करता है वह आपको जो भी महसूस करता है वह नहीं बदलेगा, और आप के अंदर क्या आप जानते हैं. अगर किसी के पास आपको जवाब देने का शालीनता नहीं है, तो यह आपके समय के लायक नहीं है आप अधिक लायक हैं।
  • यह व्यक्ति चंचल हो सकता है कुछ लोग किसी रिश्ते या दोस्ती को बनाए रखने में नाकाम रहे और कभी-कभी आलसी या भुलक्कड़ हो गए। अधिक बार, यद्यपि, अगर कोई आपको जवाब नहीं देता है, तो ऐसा इसलिए नहीं है क्योंकि वह आपको वापस कॉल करना भूल गया था, लेकिन क्योंकि उसने ऐसा नहीं करने का फैसला किया।
  • ऐसा हो सकता है कि दूसरे व्यक्ति को थोड़ी देर के लिए अन्य बातों पर ध्यान देने के लिए समय की आवश्यकता हो। यह जरूरी नहीं कि आपके संबंधों के अंत का संकेत मिलता है।
  • स्टॉप असीडी चरण 6
    6
    दूसरे व्यक्ति की इच्छा का सम्मान करें नज़रअंदाज़ या खारिज कर दिया है वास्तव में दर्द होता है लेकिन एक बार किसी ने जाने का फैसला किया है, इस मामले को हल करने के लिए आप कुछ नहीं कर सकते। घुसपैठ होने के प्रलोभन को जारी रखने और विरोध करने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करें दूसरे व्यक्ति को चोट पहुंचाने की कोशिश करते हुए उसे केवल इसे हटाने में सफल होगा।
  • स्टॉप असीडी चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    ध्यान दें कि यदि कोई अन्य आपकी आवश्यकताओं को पूरा करता है यदि आप एक संकोच व्यवहार करते हैं, तो इसके बारे में सोचें अगर आप वास्तव में अपने जीवन का हिस्सा बनना चाहते हैं दिखाते हुए कि आप अपने मित्र या साथी के साथ समय बिताना चाहते हैं, इसका मतलब यह नहीं है कि आपके पास है ज़रूरत एटेंटेंस का किसी भी तरह के रिश्ते को ज़िंदा रखने के लिए समय और कुछ प्रयास की आवश्यकता होती है। अगर यह व्यक्ति आपको महसूस करता है कि आप बहुत ज्यादा पूछ रहे हैं, लेकिन आप जानते हैं कि आप एक मादक तरीके से व्यवहार कर रहे हैं, तो हो सकता है कि दूसरे व्यक्ति को समस्या हो।
  • तय करें कि आप कितना समय और ध्यान रिश्ते को समर्पित करना चाहते हैं और यह समझने की कोशिश करें कि आपको बदले में कितना उम्मीद है यदि आपकी उम्मीदें उचित हैं, लेकिन आप हमेशा निराश या उपेक्षित महसूस करते हैं, तो यह एक नया मित्र या साथी ढूंढने का समय हो सकता है जो आपको सराहा और महसूस करता है।
  • रिश्तों को संतुलन आसान नहीं हैं और अक्सर एक व्यक्ति के लिए इसे में और अधिक प्रयास करने के लिए लगता है। ऐसे चरणों के लिए सामान्य है, जहां एक बार व्यस्त होता है और दूसरे को अधिक कॉल करना पड़ता है। हालांकि, यदि यह आपके संबंधों का एक निरंतर हिस्सा है और आपको नहीं लगता कि चीजें बदल रही हैं, तो इससे पहले अपने रिश्ते को नकारात्मक रूप से प्रभावित करने से पहले इस रिश्ते को बंद करने का प्रयास करें।
  • विधि 2

    विश्वास बढ़ाएं


    स्टॉप असीडी चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    1
    अपने आप को अन्य गतिविधियों में समर्पित करके व्यस्त रखें व्यस्त लोगों को केवल चिपचिपा रहने के लिए पर्याप्त समय नहीं है - वे हमेशा अन्य चीजों के बारे में चिंतित हैं, और क्या लगता है? ये अन्य चीजें अक्सर दूसरों की आंखों में उन्हें ज्यादा रोचक बनाती हैं यदि आपके पास किसी से आपको कॉल करने या लिखने के लिए प्रतीक्षा करने के अलावा बेहतर कुछ नहीं है, तो आप शायद ऊब (और यदि आप ऊब रहे हैं, तो आप शायद उबाऊ हो) तो आप किसके लिए इंतज़ार कर रहे हैं?
    • स्वयंसेवक पर जाएं नृत्य करना सीखें चलना चलाना पेंट करने के लिए जानें एक कोर्स के लिए साइन अप करें शामिल हों, व्यस्त हों और मज़ा लें! आपके सभी चिंताओं गायब हो जाएंगे यदि और जब व्यक्ति आपसे संपर्क करेगा, यह एक आश्चर्यजनक आश्चर्य होगा, राहत नहीं होगी!
  • स्टॉप असींग नरीड चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    2
    अन्य लोगों के संपर्क में रहें एक व्यक्ति के चारों ओर अपने जीवन को केंद्रित करना आपके मानसिक स्वास्थ्य या आत्मसम्मान के लिए अच्छा नहीं है। अपने सभी ऊर्जा को एक व्यक्ति में डालने के बजाय अपने समूह में अन्य मित्रों को बुलाओ! सिनेमा के साथ या रात्रिभोज के साथ उनके साथ जाने के लिए संगठित हो जाओ और हर समय चिंता न करें वह व्यक्ति. अपने जीवन भरने वाले अन्य सभी व्यक्तित्वों का आनंद लें - एक से अधिक मित्र के लिए कमरा है
  • स्टेप बनने की जरूरत है 10 कदम
    3
    पता है कि एकल होने के साथ कुछ भी गलत नहीं है बहुत से लोग हैं और पूरी तरह से अपने जीवन का आनंद ले सकते हैं वे स्वतंत्र हैं और मज़े करते हैं, कई मामलों में वे उन लोगों के रूप में खुश हैं, जिनके पास भावुक संबंध हैं एक संबंध का इरादा होना चाहिए, लेकिन यह एक साधारण आवश्यकता नहीं हो सकती समस्या तब शुरू होती है जब आप इसके बिना जीवित नहीं रह सकते।
  • इस अभ्यास की कोशिश करें: जब आपके भीतर एक जुनूनी ज़रूरत होती है, तो मंत्र दोहराएं। आपको "मैं मजबूत हूँ" या "मुझे सब कुछ चाहिए जो मुझे चाहिए" कहने के लिए है आपको एक पूर्ण व्यक्ति की तरह महसूस करना चाहिए, जिसे किसी और को जीवित रहने की आवश्यकता नहीं है।
  • संगीत सुनना और स्वतंत्रता और धैर्य के बारे में फिल्में देखना मदद कर सकता है।
  • स्टेप असैरी चरण 11
    4
    अपने आत्मसम्मान पर काम करें शायद, यदि आप लगातार स्नेह की तलाश में हैं, तो शायद आपको थोड़ा आत्मसम्मान की कमी है। आप किसी को आपको बेहतर महसूस करने की तलाश कर सकते हैं, लेकिन सच्चाई यह है कि एकमात्र व्यक्ति जो आप कर सकते हैं वह आप है आप. आपको किसी और पर अपनी खुशी का आधार नहीं होना चाहिए। बेशक, किसी को आपको खुश करने के लिए यह गलत नहीं है, लेकिन अगर यह तुम्हारा है केवल खुशी का स्रोत, आप गुस्सा या दुःख महसूस कर सकते हैं जब आपके साथ नहीं, जो उस व्यक्ति के लिए बहुत चुनौतीपूर्ण हो सकता है! आप उसे दोषी महसूस करेंगे, आभारी होंगे और आखिरकार आपको नाराज करेंगे।
  • दूसरों की जरूरतों से छुटकारा पाने का एक तरीका है खुद को साबित करना कि आपको किसी की ज़रूरत नहीं है लंबे समय तक अकेले रहने की कोशिश करें, जब तक कि आप सुरक्षित न लगे, और जब तक आप नहीं करते चाहते हैं एक सबसे अच्छा दोस्त या साथी, लेकिन आप निश्चित रूप से नहीं है ज़रूरत उनमें से
  • अपने आप को एक नए रिश्ते में फेंक न दें यदि आप यह नहीं जानते हैं कि आप उसी पुराने व्यवहारिक पैटर्न में गिरने से बचेंगे।
  • स्टॉप असीडी स्टेप 12 शीर्षक वाला इमेज
    5
    अपने आप को विश्वास करना सीखें जब आप समझते हैं कि आपके अंदर क्या हो रहा है, तो आप उन सभी समस्याओं का सामना कर सकते हैं जो आपके पास दूसरों के साथ संबंध हैं। ध्यान की आवश्यकता अक्सर विश्वास की कमी और कुछ मामलों में, परित्याग के भय के साथ जुड़ा हुआ है। जब आपको यह पता चलता है कि किसी भावना को आपके लिए, या आपकी निष्ठा के बारे में महसूस करने के बारे में संदेह है, तो अपने आप से पूछिए कि आप उस पर भरोसा क्यों नहीं करते। क्या वह कुछ दुर्वर्तनात्मक था? या क्योंकि किसी ने आपको अतीत में चोट लगी है, और अब आपको लगता है कि यह नया व्यक्ति ऐसा करेगा?
  • यदि यह दूसरा मामला है, तो अपने आप को याद दिलाएं कि किसी दूसरे के कार्यों पर आधारित किसी व्यक्ति का न्याय करना गलत है।
  • यदि आप वास्तव में इस व्यक्ति की परवाह करते हैं, और अपने विश्वास अर्जित करते हैं, तो उसे दे दो।
  • स्टॉप असीडी 13 कदम
    6
    स्वतंत्र होने के लाभों को लीजिए अपने आप को सुरक्षित रूप से प्रदर्शित करने और जरूरत के मुताबिक आपको अधिक आकर्षक बना देता है यह एक प्रभावी चाल है: सुरक्षित और वास्तव में कम जरूरतमंद आप जितना अधिक आकर्षक हो। जब आप वास्तव में स्वतंत्र होते हैं, तो आप इसे अनुभव करेंगे। आप इस बात के लिए आश्वस्त होंगे कि दूसरे व्यक्ति क्या सोचता है, इसके बारे में ज्यादा चिंता किए बिना अपने रिश्तों का प्रबंधन करें। आप खुद के लिए समय निकालने में सक्षम होंगे और न सिर्फ आपकी पसंद के व्यक्ति के लिए।
  • टिप्स

    • बहुत चिपचिपा होने के कारण ही अस्वीकृति हो जाएगी और इनकार के साथ आप आत्मसम्मान और गहरे एकांत की कमी के एक दुष्चक्र पैदा करेंगे।
    • अगर आप उस व्यक्ति से प्यार करते हैं, जिसे आप जाते हैं, तो उसे दिखाएं, लेकिन चीजों को मजबूती के बिना क्योंकि वह आपसे दूर हो सकता है
    • अपने मूल्य को पहचानो!
    • आराम से अकेले रहना महसूस करें उस समय, जब आप अपने आप को समर्पित करते हैं, वह अधिक मूल्यवान होगा और आप सही परिप्रेक्ष्य से संबंधों का मूल्यांकन करने में सक्षम होंगे।
    • किसी रिश्ते की शुरुआत में आक्रामक व्यवहार करना सुखद नहीं है चीजों को बहुत अधिक गति न निकालें और छोटे कदम उठाएं।
    • अपने आप को प्यार करो
    • दूसरे व्यक्ति को जगह दें अपने रिश्ते की सीमाओं का सम्मान करें
    • थोड़ी देर के लिए चले जाएं और अपने आप से कुछ करना शुरू करें व्यस्त हो जाओ
    • जो सब कुछ आपको खुश करता है उसे करें बहुत अधिक अकेले रहने से बचें घर छोड़ो, अपने दोस्तों को एक पेय के लिए शामिल करें, कई हितों और शौकों को समर्पित है, जो आपको एक अधिक रोचक व्यक्ति बना देगा।
    • इससे पहले कि आप इसे महसूस करेंगे, आपके जीवन का प्यार अपने दरवाजे पर खुद को प्रस्तुत करेगा। धीरज और सकारात्मक रहें

    चेतावनी

    • स्नेह की आवश्यकता एक दुष्चक्र पैदा कर सकती है। लगातार ध्यान के लिए देखो, लोगों को दूर ले जाएं, अकेला महसूस करें और चोट लगी, और आप अगले संबंधों में और भी अधिक ध्यान दें देखेंगे। इस चक्र को पहचानें और इसे तोड़ो।
    • यदि आप रोगी नहीं हैं, तो आप उन चीजों पर विश्वास करना शुरू करेंगे जो सत्य नहीं हैं। शांत रहें और आपसे प्यार करने पर ध्यान केंद्रित करें।
    • अत्यधिक ध्यान से अवसाद हो सकता है, इसलिए जड़ में समस्या को हल करने का सबसे अच्छा तरीका है कि आप अलग-अलग शौक विकसित कर सकें, ताकि आपके मन में कई अन्य चीजों पर कब्जा हो।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com