महिला से संक्रमण को कैसे करें (ट्रांसजेंडर)

यह लेख महिलाओं से पैदा हुए लोगों के लिए एक सामान्य मार्गदर्शिका है, लेकिन वे स्वयं पुरुष की पहचान करते हैं आपको भौतिक संक्रमण पूरी तरह से बनाने की ज़रूरत नहीं है: मंच पर रोकना ठीक है, जहां आपको अधिक आरामदायक महसूस होता है यदि आप इसे करने का निर्णय लेते हैं तो आप हमेशा इसे जारी रख सकते हैं, लेकिन अधिकांश मामलों में आप वापस नहीं जा सकते।

कदम

ट्रांजिशन फॉर फिमेल टू माले (ट्रांसजेंडर) चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
आप जो भी हो उसके लिए स्वीकार करें आपके संक्रमण में पहला महत्वपूर्ण कदम यह है कि आप कौन हैं। यह कुछ है जिसे आप अपने सभी जीवन को जानते हैं, या शायद आपने हाल ही में एहसास किया है / इसे स्वीकार कर लिया है। हर समय आपको हर चीज के बारे में सोचने की ज़रूरत है, अनुसंधान करें, रोना, संक्षेप में, आपको जो कुछ भी ज़रूरत है पता है कि आप अकेले नहीं हैं - कई ट्रांससेक्सुअल लोग हैं (इस घटना को "लिंग डास्फ़ोरिया" भी कहा जाता है)
  • अपने क्षेत्र में एक विश्वसनीय सहायता समूह खोजें जहां आप अपने जैसे लोगों से मिल सकते हैं, उनकी कहानियां सुन सकते हैं, अधिक जानकारी एकत्र कर सकते हैं, सवाल पूछ सकते हैं और स्वयं को स्वीकार कर सकते हैं।
  • समझने की कोशिश करें कि शांति के लिए आपको क्या करना है। कुछ ट्रांसजेन्डर लोग पूरी तरह से आरामदायक होते हैं, जिनके बारे में वे पहचाने जाते हैं, और कुछ लोगों को उनके संदर्भ में मर्दाना सर्वनाम का उपयोग करने की आवश्यकता होती है। "वह / उसे"। दूसरों को सही ढंग से दूसरों के द्वारा माना जाता है में अपने शरीर को बदलने और खुद को स्वीकार करने के लिए जब वे नजर आता रहे हैं सक्षम होने के लिए है, तो हार्मोनल उपचारों (टेस्टोस्टेरोन नसों, जेल या क्रीम) से निपटने के लिए की जरूरत महसूस। कुछ ट्रांसस्कूलों में डिस्फारोरिया का एक रूप इतना मजबूत होता है कि उन्हें पूर्ण संक्रमण की आवश्यकता होती है, जिसमें पहले से ही हम सब कुछ पहले से ही बोल चुके हैं और शल्य चिकित्सा (शल्य चिकित्सा का पुन: सौंपना) शामिल हैं। याद रखें कि आपको अभी तक सभी विकल्प बनाने की ज़रूरत नहीं है, वास्तव में यह बहुत लंबा रास्ता है बहुत से लोग इसे अपनी सुस्ती के लिए निराशा (हार्मोन उनके काम करने के लिए महीनों या वर्षों लग सकते हैं, दाढ़ी बिल्कुल, सर्जरी स्वास्थ्य प्रणाली द्वारा कवर किया जाता है और बहुत महंगा हो सकता, और इतने पर विकसित नहीं हो सकते हैं)।
  • ट्रांजिशन फॉर फिमेल टू माले (ट्रांसजेंडर) चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    बनाना "बाहर आ रहा है"। एक पल नहीं है "सही" अपने आप को ट्रांससेक्सुअल घोषित करने के लिए और यह आपके रास्ते का एक माध्यमिक कदम नहीं है। लेकिन यह बहुत महत्वपूर्ण है और एक नाजुक कदम है। यह आपके लिए एक लंबी प्रक्रिया होगी और यह एक आसान मार्ग नहीं होगा - आपको एक समर्थन नेटवर्क की आवश्यकता है और जो लोग आपके लिए हमेशा मौजूद हैं। अपने परिवार के ऊपर सावधान रहें कि आप अपने परिवार और दोस्तों को एक पुरुष की तरह व्यवहार करने के लिए जल्दबाजी न करें - उन्होंने आपको कई सालों तक एक लड़की के रूप में देखा है और यह उनके लिए आसान नहीं होगा।
  • वास्तव में एक करीबी दोस्त या अपने माता-पिता (विशेषकर यदि आप उनके साथ रहते हैं) से पहले यह कहना सबसे अच्छा है। पत्र सही हैं यदि आप भाषणों के साथ अच्छे नहीं हैं या आपको यह नहीं पता कि यह कैसे कहें। दया करो और उन्हें डूबना मत। उन्हें इसके बारे में सोचने के लिए समय दें और नाराज़ न होने की कोशिश करें, यदि उन्हें दूर जाना है, रोना या अप्रत्याशित कुछ यदि वे इसे आपके साथ लेते हैं, तो याद रखें कि आप इस वास्तविकता का लंबे समय से सामना कर रहे हैं, जबकि वे पहली बार इस बारे में सुनते हैं।
  • आप एफटीएम से संबंधित कुछ समाचारों के बारे में बात करके इस विषय पर अपने परिवार की जांच कर सकते हैं। कुछ दिलचस्प कहानी की तलाश करें, जैसे "आदमी गर्भवती थी", और इसके बारे में बात करें पता लगाएँ कि वे वास्तव में कौन हैं, खासकर यदि आप नाबालिग हैं, तो इससे पहले अजनबियों पर चर्चा करके उनकी प्रतिक्रिया कैसे सामने आती है कुछ परिवारों में मनोवैज्ञानिक हिंसा का खतरा होता है। जब तक आप शारीरिक रूप से सुरक्षित महसूस न करें और एक को तैयार न करें तब तक मत आना "आरक्षित योजना" मामले में चीजें खराब हो जाएंगी
  • कई लोगों के पास कई प्रश्न होंगे (विशेष रूप से परिवार)। प्रलेखित। आपको पता होना चाहिए कि अगले चरण क्या है और जिस मार्ग का आप काम कर रहे हैं उसका सभी विकल्प जानना चाहिए। अपने प्रश्नों के साथ धैर्य रखें और स्पष्ट चीजों का मजाक न बनाएं जो वे कहेंगे। बहुत अस्पष्ट मत हो, या आपकी योजनाओं के बारे में अनिश्चित नहीं लगता वे इसे एक ऐसे संकेत के रूप में व्याख्या कर सकते हैं जो आपने वास्तव में इसके बारे में नहीं सोचा था या आपको संक्रमण को पूरा करने के लिए नहीं समझा सकता था यह अपने होने पारलैंगिक के कुछ उदाहरण लग सकता है (उदाहरण के लिए केवल लड़कियों के एक समूह में सहज महसूस नहीं करते, मांसपेशियों, या शायद एक फुटबॉल खिलाड़ी बनने का सपना हो सकता है के लिए इच्छुक) और कहते हैं कि इन चरणों में कई लड़कियों के लिए सामान्य हैं क्योंकि वे आपको यह समझाने का तरीका ढूंढना चाहते हैं कि आप गलत हैं। उनके लिए यह समझना बहुत कठिन है कि आप कैसा महसूस करते हैं क्योंकि वे हैं- आपकी स्थिति के पीछे लाखों कारणों का कोई अंदाजा नहीं है। आप इसे पूरी तरह से समझाने में सक्षम नहीं होंगे, जैसा कि एक आदमी एक महिला को नहीं समझाता जो वह वास्तव में सोचता है और लगता है। तो शांत रहने की कोशिश करें और गुस्सा मत करो या निराश महसूस करें, क्योंकि अगर वे आपसे बात कर रहे हैं और वे आप पर चिल्ला नहीं रहे हैं, वे सिर्फ आपकी सहायता करने का प्रयास कर रहे हैं, वे आपसे प्यार करते हैं, और यह तुम्हारी ज़रूरत है।
  • यदि यह आपके परिवार और दोस्तों को प्रभावित कर सकता है, तो याद रखें कि परिवार के सदस्यों और साथी ट्रांसजेंडर लोगों के लिए समर्थन समूह हैं। AGEDO वेबसाइट पर ऑनलाइन परामर्श किया जा सकता है और एसोसिएशन के पूरे देश में कई कार्यालय हैं। यदि आप वहां जाते हैं और यदि उन्हें अनुमति दी जाती है तो आप उन्हें अपनी बैठकों में भी ले सकते हैं (पहले पूछें क्योंकि वे आमतौर पर काफी गोपनीय संदर्भ हैं)।
  • "ट्रांसजेन्डर" और "समलैंगिक" शब्द अक्सर भ्रमित या गलत होते हैं, और जब आप बाहर आते हैं तो यह भ्रामक हो सकता है। याद रखें कि ट्रांसजेन्डर शब्द किसी व्यक्ति की लिंग पहचान को दर्शाता है, जबकि यौन अभिविन्यास किसी भी सीसेडर हो सकता है: समलैंगिक, सीधे, उभयलिंगी, अलैंगिक, आदि। शायद भ्रम की वजह से यह पैदा होती है कि कैसे "लेबल" अपने संक्रमण के दौरान एक व्यक्ति तो कैसे FTM, आप एक पुरुष, जिसका अर्थ है आपको लगता है कि अगर आप लोग चाहें, तो आप समलैंगिक कर रहे हैं अगर आप लड़कियों की तरह है, तो आप सीधे कर रहे हैं, और यदि आप दोनों पुरुषों और महिलाओं छह उभयलिंगी तरह दूसरों को समझाने के लिए हो सकता है कर रहे हैं । कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप किसके साथ बाहर जाते हैं, आप हमेशा एक आदमी रहते हैं दूसरा कारण यह है कि लोगों को समलैंगिक के साथ ट्रांसजेंडर भ्रमित कर सकते हैं क्रॉस-ड्रेसर से हो सकता है (जो समलैंगिकों के रूप में मीडिया में चित्रित कर रहे हैं, लेकिन वे आम तौर सीधे कर रहे हैं), बुच समलैंगिकों, जो निश्चित रूप से पुरुषों नहीं है लेकिन वे पोशाक द्वारा जैसे, और खींचें रानियों द्वारा
  • ट्रांजिशन फॉर फिमेल टू माले (ट्रांसजेंडर) चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    एक लड़के के लिए जाओ यदि आप अभी तक ऐसा नहीं करते हैं, तो आप जल्द ही एक लड़के की तरह ड्रेसिंग शुरू करना चाहेंगे कि वह दुनिया को दिखाने के लिए आपको अंदर कैसा लगे। ऐसी वेबसाइटें हैं जहां से आपको सलाह मिल सकती है कि कैसे "देखना" एक आदमी, लेकिन आप शायद पता लगाएंगे कि वे उल्टा हैं, क्योंकि आप अभिनय को रोकना चाहते हैं और खुद को शुरू करना चाहते हैं कुछ सुझाव जो आपको ट्रान्स्काइक्लोलॉजी को अच्छे विश्वास में दे सकते हैं, उनमें निम्न शामिल हो सकते हैं: कच्चे तेल, थूकना, अश्लील और गुनहगार होने पर, अपने पैरों को चौड़ा (बस पर भी) और बदमाशी रखने पर जगह लेना। आपके चारों ओर अधिकांश शिरोमणि के लोग शायद इस में से कोई भी नहीं करेंगे, इसलिए आपको यह देखना सबसे अच्छा होगा कि आप एक महिला के रूप में क्या सिखाए गए थे और उन्हें करना बंद कर दिया है, उदाहरण के लिए, जब आप चुटकी लेते हैं तो एक हाथ से अपना मुँह कवर करें। आपको अब 24 वर्ष की लड़की की तरह व्यवहार नहीं करना पड़ेगा, इसलिए आप उन आदतों को खो सकते हैं जो आप दूसरों के साथ एकीकृत करने के लिए करते हैं (आप पहले से बेहतर महसूस करते हैं, है ना?)।
  • इस चरण के दौरान सावधान और विचारशील रहें। यहां तक ​​कि अपने माता-पिता से बात करने से पहले घर में एक कट्टरपंथी परिवर्तन दिखा रहा है, उन्हें विस्थापित कर सकते हैं और अप्रिय तनाव या वार्तालाप हो सकते हैं। स्कूल में, खासकर प्राथमिक या मिडिल स्कूल या काम पर, आप अपने साथियों के साथ कई समस्याएं पैदा कर सकते हैं। शुरू करने के लिए, बेहतर अपने घर की अंतरंगता में पारित होने या सार्वजनिक स्थानों पर, जहां आप किसी को पता है कि आप को मिलने का जोखिम नहीं उठाते हैं। हालांकि, यदि आप स्कूल या काम पर जाने के लिए अलग तरीके से तैयार करने के लिए तैयार हैं, तो चरणों के लिए जाएं: एक एंड्रोजेनस बाल कटवाने और पुरुषों के कट कपड़े से शुरू करें, फिर पुरुषों के विभाग में खरीदे गए टी-शर्ट, जीन्स या जूते जोड़ें। धीरे-धीरे, एक छोटा कट पर स्विच करें यदि यह आपका पसंदीदा है एक धीमी संक्रमण अंत तक, सब कुछ आसान बना देगा। आप अब अपनी नियति के लिए जिम्मेदार व्यक्ति हैं
  • अपने सहपाठियों या सहकर्मियों के लिए ट्रांससेक्सुअल होने का क्या मतलब है यह समझाने के लिए बेझिझक, स्कूल या काम पर आपके नए रूप में और अधिक आरामदायक महसूस करने के लिए भी। फिर, इस बात से अवगत रहें कि इस दुनिया में हर कोई आपको स्वीकार नहीं करेगा, और आपको बुरा और झूठी बातें कह सकती हैं, जैसे कि आपको दमनकारी समलैंगिक देना। एक बार एक बार जीते हैं और अपने समर्थन समूह से बात करें, भले ही यह ऑनलाइन हो।
  • ट्रांजिशन फॉर फिमेल टू माले (ट्रांसजेंडर) चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    एक चिकित्सक खोजें यह दो कारणों के लिए महत्वपूर्ण है एक, जिंदगी जी रहा है जिसमें आप गलत शरीर में फंस जाते हैं, आपके मन में विनाशकारी प्रभाव पड़ सकते हैं ट्रांसजेंडर लोग (लगभग 50%) अक्सर अवसाद और आत्मघाती विचारों से ग्रस्त हैं। इन समस्याओं और भावनाओं से निपटने में आपकी सहायता करने के लिए किसी के पास बेहतर और सहायता करने के लिए बेहतर है। दो, इससे पहले कि आप आगे बढ़ सकते हैं, आपको यह पुष्टि करने के लिए एक मनोचिकित्सक की ज़रूरत है कि आप वास्तव में एक ट्रांससेक्सुअल हैं, और वहां से एक अच्छा हार्मोन उपचार एंडोक्रिनोलॉजिस्ट और विभिन्न परिचालनों के लिए एक सर्जन के लिए। हालांकि, इस कदम से कई स्थानों पर बाहर होती जा रही है जब से तुम डीएसएम 5 में कोई परिवर्तन किए (निदान और मानसिक विकार के सांख्यिकी मैनुअल) और transsexuality मानसिक रोगों (ध्यान दें की सूची से हटा दिया गया है: समलैंगिकता हटा दिया गया था दशकों पहले) इटली में सेक्स के शल्य पुनर्निर्माण के लिए एक सटीक प्रक्रिया है। कभी भी टेस्टोस्टेरोन ऑनलाइन नहीं खरीदें और इस तरह की देखभाल अपने आप ही न करें! कारण आपके डॉक्टर या मनोवैज्ञानिक आपको एंडोक्रिनोलॉजिस्ट के लिए भेज देंगे, रक्त परीक्षण करने और अपने वर्तमान हार्मोन के स्तरों का विश्लेषण करना है। यह महत्वपूर्ण है कि आप अपने आप को बहुत ज्यादा टेस्टोस्टेरोन न दें, या यह आपके शरीर के द्वारा एस्ट्रोजेन में बदल जाएगा, और यह आपकी योजनाओं के विरुद्ध होगा, है ना? इटली में चिकित्सक और मनोवैज्ञानिक से संक्रमण अनिवार्य है, इसलिए आपको सभी कदमों का धैर्य रखें और विशेष रूप से आपकी सुरक्षा के लिए सम्मान करें।
  • एक अनुभवी सर्जन और एक मनोचिकित्सक को ढूंढना बेहतर है जो स्त्री से मनुष्य के संक्रमण में माहिर हैं। यदि आपको इसे ढूंढना कठिन लगता है, तो अपने समर्थन समूह को पूछने या उन लोगों की ऑनलाइन जाँच करने का प्रयास करें जो वे सुझाते हैं (और जो सलाह नहीं देते हैं)।
  • संक्रमण आपके जीवन में एक बहुत ही महत्वपूर्ण कदम है और कोई चरण नहीं पहुंचाया जाना चाहिए। निदान की पुष्टि करने के लिए मनोवैज्ञानिक से अधिक सत्र लग सकते हैं, और वहां से आपको संक्रमण प्रक्रिया में एक साथ काम करना पड़ता है
  • ट्रांजिशन फॉर फिमेल टू माले (ट्रांसजेंडर) चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    एक योजना बनाएं ऐसे हार्मोन, सर्जरी सहित लोगों पर विचार करने के लिए कई कदम हैं, जिन लोगों को आप काम करते हैं / रहते हैं / उनसे संपर्क करते हैं जो आप वास्तव में हैं। इसलिए, दिशा निर्देशों को वास्तव में उपयोगी हो सकता है यह मदद कर सकते हैं यह सब परिप्रेक्ष्य में डाल दिया, लाइन में रखने के लिए, मदद करने के लिए आप संसाधनों का ट्रैक रखने, डॉक्टरों की एक सूची बनाने के लिए कानूनी दस्तावेजों (ड्राइवर का लाइसेंस, पासपोर्ट, जन्म प्रमाण पत्र, पहचान पत्र पर नाम बदलकर की योजना आदि) और आप अपने बजट को व्यवस्थित करने के लिए (और, विशिष्ट होनी के रूप में राज्य के सभी कि आप की आवश्यकता का भुगतान नहीं करता है, तो एक तरफ कुछ हजार यूरो रखेंगे) को प्रेरित।
  • यथार्थवादी होने की कोशिश करें यहां तक ​​कि अगर आप एक वर्ष में सब कुछ करना चाहते हैं, तो यह सब कुछ खत्म करने के लिए कई ले जाएगा अगर आपकी योजना में एक पूर्ण संक्रमण शामिल है, तो एक यथार्थवादी लक्ष्य दस साल की तरह हो सकता है। यह आपको प्रत्येक चरण को जांचने का समय देता है, और यह आपके परिवार, दोस्तों और सहकर्मियों को समय के लिए उपयोग करने के लिए भी देता है। आपका चिकित्सक प्रक्रिया के दौरान आपको मजबूत बनाने में मदद कर सकता है और समझ सकता है कि आप अगले चरण के लिए तैयार हैं। यदि आपके पास कोई चिकित्सक नहीं है, तो ट्रांसजेंडर सहायता समूह के सदस्यों से पूछें कि आप लगातार जाते हैं, क्योंकि वे हर कदम के दौरान आपको बता सकते हैं।
  • जब आप अपने काम की योजना की योजना बनाते हैं तो आपका चिकित्सक सहायता मांगने के लिए सबसे अच्छा व्यक्ति होगा। इन पेशेवरों का पता है कि एक चरण और अगले के बीच कितना समय बीत जाता है और उनके पास अन्य रोगियों के साथ उनके अनुभवों के आधार पर संभवतः एक अधिक यथार्थवादी दृष्टिकोण है।



  • ट्रांजिशन फॉर फिमेल टू माले (ट्रांसजेंडर) चरण 6
    6
    हार्मोनल चिकित्सा शुरू होती है (वैकल्पिक)। सभी ट्रांस पुरुष हार्मोन रिप्लेसमेंट थेरेपी शुरू करने के लिए नहीं चुनते हैं यह कई कारणों से है, जिसमें लागत या तथ्य शामिल है, जो कि उनका शरीर टेस्टोस्टेरोन को स्वीकार नहीं करता है, लेकिन यह उन्हें कम पुरुषों या ट्रांसजेन्डर नहीं बनाता है FTM बहुत भाग्यशाली है जब यह, टेस्टोस्टेरोन की बात आती है, क्योंकि इस हार्मोन बहुत मजबूत है और काफी समय के साथ शरीर बदल जाता है, एस्ट्रोजन, जो विपरीत संक्रमण (MTF) के लिए प्रयोग किया जाता है के विपरीत है। टेस्टोस्टेरोन आपके शरीर को बहुत अधिक मर्दाना बनाता है यहां बताया गया है कि कैसे:
  • बट, जांघों से वसा के वितरण recalibrate, पक्षों से यह चलती, और छाती से और पेट पर यह स्थान बदलने (आंशिक रूप से) (आप वसा खो देंगे, आप ले जाते हैं, तो यह वजन घटाने के लिए प्रशिक्षित करने के लिए जारी रखने के लिए महत्वपूर्ण है)।
  • मांसपेशियों की परिभाषा को बढ़ाता है (लेकिन आप आप और अधिक मांसपेशियों अगर तुम सोफे पर झूठ बोल रहना नहीं alleni- केवल तभी), कंधे चौड़ी और कभी कभी हाथ और पैर को घना (, शायद उपास्थि की वृद्धि के कारण लेकिन इसकी गारंटी नहीं है) ।
  • मांसपेशियों की परिभाषा और वसा के विस्थापन आमतौर पर चेहरे को और अधिक वर्ग बनाता है (यदि आप 21 वर्ष से कम हो, तो आपका एडम का सेब भी बढ़ सकता है)।
  • लोग वजन तेजी से खो देते हैं क्योंकि वे और अधिक आसानी से दुबले शरीर का विकास (और यह बहुत वसा जलता है), तो आप (एक छोटे से `पेट समतल हालांकि, एक बहुत वजन पर डाल करने के लिए है क्योंकि आप अधिक fame- अलावा होगा सकेंगे, आप वजन नहीं खो सकते हैं अगर आप टेस्टोस्टेरोन के तहत होते हैं तो सोफे पर बैठकर, आपको अपने लिंग के बावजूद, अपने चयापचय कार्य करना पड़ता है)।
  • बहुत से एफटीएम स्वीकार करते हैं कि टेस्टोस्टेरोन उपचार शुरू होने के बाद उन्हें बहुत अधिक मज़बूत महसूस हुआ, और यहां तक ​​कि शांत भी।
  • यह बालों और बालों के विकास में वृद्धि करता है (और मंदिरों में बालों के झड़ने होते हैं - कभी-कभी यह अपरिवर्तनीय बालों के झड़ने से ट्रिगर होता है, भले ही आप टेस्टोस्टेरोन लेना बंद कर दें)।
  • आवाज़ की गहराई बढ़ाएं (यह पहली बार चिल्लाती हो सकती है, और यदि आप गाते हैं तो आप आवाज खो देंगे)।
  • यह आपकी त्वचा को मोटा और ठंड से ज्यादा प्रतिरोधी बनाता है।
  • अपने शरीर की गंध को बदलें और इसे गर्म होने पर आपको अधिक पसीना पाना
  • टेस्टोस्टेरोन अगर आप यौवन से बाहर नहीं हैं, तो आप फिर से बढ़ सकते हैं
  • टेस्टोस्टेरोन तीन महीने के भीतर मासिक धर्म रोकता है (मात्रा के आधार पर)।
  • आपकी यौन भूख, जैसे भोजन के लिए, वृद्धि होगी।
  • आपका भगशेफ भी बढ़ने लगेंगे। भगशेफ और लिंग समान कोशिकाओं से बने होते हैं और टेस्टोस्टेरोन अपने विकास को ट्रिगर करते हैं। आम तौर पर यह दो से पांच सेमी हो जाता है
  • यह मेटोइडइप्लास्टी (सर्जिकल सेक्स रिसेटिंमेंट के विकल्पों में से एक) के लिए महत्वपूर्ण है, जो लिंग बनाने के लिए बढ़े हुए भगशेफ का उपयोग करता है।
  • यह आपकी दूसरी यौवन है, इसलिए यदि पहली बार मुँहासे से पीड़ित है, तो आप अभी भी इससे पीड़ित होंगे और आपकी त्वचा मोटी होगी (टोपेक्सन को फिर से खींचने के लिए तैयार)।
  • इन बातों के लिए समय की कोई सटीक खिड़की नहीं है, लेकिन माहवारी छह महीने में पूरी तरह गायब होनी चाहिए। आपकी आवाज़ छह महीने और वर्ष के बीच अधिकतम गहराई पर होगी, और यह आपके भगशेफ के विकास पर भी लागू होता है
  • ज्यादातर लोग अंतःस्रावी टेस्टोस्टेरोन लेना शुरू करते हैं, लेकिन गोलियां, पैच या जेल पर स्विच कर सकते हैं। खुराक और विधि के अनुसार लागत भिन्न होती है।
  • टेस्टोस्टेरोन उपचार शुरू करने से पहले कुछ एफटीएम अपने स्तनों को हटाते हैं। इसका कारण यह है कि जब आप अपने स्तनों को देखते हैं, जब आप एक व्यक्ति की तरह अधिक से अधिक लगना शुरू करते हैं तो यह अजीब या शर्मनाक हो सकता है। यह भी हो सकता है क्योंकि आपके स्तन आपके शरीर का हिस्सा हैं जो आपको अधिक असुविधाजनक महसूस करते हैं और टेस्टोस्टेरोन प्रतीक्षा कर सकते हैं। कुछ मामलों में, टेस्टोस्टेरोन उपचार से पहले सर्जिकल ऑपरेशन बेहतर होते हैं, लेकिन आपका सर्जन आपको अधिक बताएगा। दूसरों ने पैसे बचाने के लिए या वजन कम करने के लिए इंतजार करना चुनते हैं, जिससे कि बस्ट छोटा हो और एक अन्य प्रकार की शल्य चिकित्सा का चयन कर सकते हैं (तीन, और आपके आकार के आधार पर आप सर्वश्रेष्ठ चुनते हैं)
  • ट्रांजिशन फॉर फिमेल टू माले (ट्रांसजेंडर) चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    नाम बदलें कई ट्रांस्काइक्लुइ को नाम से बुलाया जाएगा, जो उन्होंने परिवार और दोस्तों से संक्रमण की शुरुआत में चुना था। आप चाहते हैं कि आप जिस तरह आप चाहें, उसे आप कॉल करने के लिए चुन सकते हैं, भले ही आप अभी तक नहीं करते "चरणों" एक आदमी के रूप में समझने के लिए आपको क्या करना है और लागत क्या है, यह समझने के लिए इतालवी कानूनों की जांच करें।
  • आम में नए नाम और एएसएल संवाद करने के लिए मत भूलना आपको उसे स्कूल या अपने नियोक्ता में भी सूचित करना होगा
  • इस बिंदु पर धार्मिक समस्याएं या असुविधा हो सकती है जब तक आप कानूनी रूप से एक आदमी नहीं हैं आप के पास सीमाएं हैं, अपने आप को अच्छी तरह से सूचित करें
  • ट्रांजिशन फॉर फिमेल टू माले (ट्रांसजेंडर) चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    8
    सर्जरी के लिए सबमिट करें हार्मोन रिप्लेसमेंट थेरेपी के लिए, सभी ट्रांस पुरुष सर्जरी से गुजरने का फैसला नहीं करते हैं। यदि आप अच्छे लगते हैं और शल्य चिकित्सा का सहारा लेने की आवश्यकता महसूस नहीं करते हैं, तो आप काम कर सकते हैं। ट्रांस पुरुषों के शरीर में कई आकार और आकार हो सकते हैं, ठीक तरह से cisgender पुरुषों की तरह शारीरिक रूप से अधिक पुरुष बनने के लिए आप तीन प्रकार के सर्जिकल ऑपरेशन कर सकते हैं:
  • Torso सर्जरी: स्तनों को हटा देता है और छाती को अधिक मर्दाना बनाता है छाती के आकार, त्वचा की लोच और आपकी वरीयताओं (निशान, स्वास्थ्य और जोखिम / लाभ) के आधार पर अलग-अलग प्रक्रियाएं हैं। तीन मुख्य सर्जिकल ऑपरेशन हैं:
  • द्विपक्षीय स्तन कैंसर या द्विपक्षीय उत्कीर्णन (यदि आपके पास सी, डी या बड़ा कप है, तो यह आपका एकमात्र विकल्प है)।
  • चमड़े के नीचे की मेस्टेक्टोमी (जो वास्तव में कोई स्तन नहीं है के लिए आदर्श)।
  • पेरियारालर तकनीक के साथ चमड़े के नीचे की मेस्टेक्टोमी (यह पिछले एक के रूप में डरावना नहीं है, लेकिन अगर आप कप कप से अधिक हो तो आप इसे नहीं कर सकते हैं)।
  • हिस्टेरेक्टॉमी: यह गर्भाशय को हटाने है यह अक्सर द्विपक्षीय सल्पापो-ओओफ़ोरेक्टोमी के साथ मिलाया जाता है, जो अंडाशय और फ़लोोपोडल ट्यूब को हटा देता है।
  • चूंकि टेस्टोस्टेरोन मासिक धर्म चक्र को रोकता है, कुछ का दावा है कि इससे प्रजनन अंग कैंसर की संभावना बढ़ सकती है, लेकिन यह सिद्ध नहीं है। आपका डॉक्टर टेस्टोस्टेरोन उपचार के पहले पांच वर्षों के भीतर इस प्रक्रिया की सिफारिश कर सकता है। हालांकि, यदि आप हिस्टेरेक्टोमी से गुजरते हैं और यदि आप टेस्टोस्टेरोन को रोकने का फैसला करते हैं, तो आपको हड्डी का नुकसान से बचने के लिए एस्ट्रोजेन और प्रोजेस्टेरोन की गोलियां लेने की आवश्यकता हो सकती है।
  • स्त्रीरोग विशेषज्ञ के दौरे के शर्मिंदगी से बचने के लिए कई पुरुष सब कुछ निकालना चाहते हैं।
  • इटली में यह प्रक्रिया अनिवार्य है यदि आप कानूनी परिवर्तन प्रक्रिया शुरू करना चाहते हैं
  • सेक्स पुनर्गठन सर्जरी: पुरुष जननांग अंगों का निर्माण होता है दो प्रकार हैं: metoidioplastica और phalloplasty.
  • इसी समय, आप मूत्रमार्ग का विस्तार कर सकते हैं ताकि आप अपने पैरों पर पेशाब करने के लिए अपने लिंग का उपयोग कर सकें। योनि को प्रक्रिया के दौरान बंद किया जा सकता है या हटाया जा सकता है, अगर यह पहले से ही नहीं हुआ है, और आप सिलिकॉन टेस्टिकल्स को भी शामिल कर सकते हैं।
  • एएसएल इन सर्जिकल ऑपरेशंस को कवर नहीं करता है, क्योंकि वे प्लास्टिक सर्जरी की इसी श्रेणी में आते हैं, फिर सौंदर्यशास्त्र वे बहुत महंगे हैं और सभी अस्पतालों में ऐसा नहीं है।
  • ट्रांजिशन फॉर फिमेल टू माले (ट्रांसजेंडर) चरण 9
    9
    लिंग को कानूनी रूप से बदलने के लिए फिर से, इतालवी कानूनों के बारे में अच्छी तरह से जानकारी दीजिए और आधिकारिक रूप से सेक्स को बदलने के लिए आपको क्या करना चाहिए। निश्चित रूप से आपकी यौन पहचान की पुष्टि के लिए मनोवैज्ञानिक या चिकित्सक से एक पत्र की आवश्यकता होगी, लेकिन सभी प्रक्रियाओं में आपको अच्छी तरह से सूचित करना बेहतर होगा।
  • टिप्स

    • अपने आप को रहो क्या आपको आसानी से कहते हैं लेकिन हमेशा अपनी सुरक्षा के लिए सतर्क रहें मित्रों और परिवार के प्रति भी सहानुभूतिपूर्ण रहें, अपने मन को बदलने की अपनी असुविधा या प्रयासों का सम्मान करने का प्रयास करें
    • अपना समय ले लो जब आप तैयार हों, तो उन लोगों को बताएं जिन्हें आप तैयार करते हैं। सभी को याद दिलाएं कि यह कुछ कड़ाई से निजी है और आप सात बजे झड़प नहीं चाहते हैं।
    • इसके बारे में बात करने के लिए तैयार रहें आप को समझाने में सक्षम होना चाहिए कि आप कैसा महसूस करते हैं, अपनी ज़िंदगी के उदाहरण दे सकते हैं ताकि दूसरों को आपकी भावनाओं को समझा जा सके और यह दिन की तरफ नहीं है। ट्रांसजेंडर लोगों की समस्याओं के बारे में जितना संभव हो उतना पढ़ें, ताकि आप यह समझा सकें कि अगला कदम क्या है और आपकी योजना क्या है आपको जो धन की ज़रूरत है, उसके बारे में जानें - इस परियोजना के लिए वित्तीय सहायता मांगने का समय नहीं है, इसलिए आपको इस विचारों के बारे में पता होना चाहिए कि आपको अपनी जरूरत के पैसे कैसे अर्जित करना है।
    • अपना समय ले लो यदि आप जवान हैं, तो आप महसूस कर सकते हैं कि सब कुछ जल्दी से हुआ है, या आप अंत तक नहीं पहुंच पाएंगे। मजबूत, मरीज बनें और सुनिश्चित करें कि आप सही निर्णय लेते हैं। जितने लोग आप (और विश्वास) कर सकते हैं, उससे बात करें। ये फैसले जीवन को बदलते हैं और आवेग पर नहीं ले जा रहे हैं। इनमें से कुछ पुरानी पीढ़ी वे पूरी जिंदगी खुद को तैयार कर रहे थे, और इस बीच दुनिया उन्हें स्वीकार करने के लिए तैयार हो रही थी। कुछ लोगों ने बहुत अधिक कीमत (व्यसनों, आत्महत्या या बुरा) का भुगतान किया है, लेकिन कई जीवित सुखी जीवन, चाहे वे भौतिक संक्रमण पूरा कर लें या नहीं। अपने विकल्पों पर विचार करें और स्वयं को अलग न करें
    • महत्वपूर्ण लोगों (जैसे आपके माता-पिता) को इसकी घोषणा करने के लिए सही संदर्भ चुनें। एक तटस्थ जगह खोजें, जहां आप आसानी से महसूस करते हैं, और जहां शामिल लोग भाग जाने या छोड़ने के लिए स्वतंत्र हैं। उन्हें घुमक्कड़ महसूस करने की ज़रूरत नहीं है, और चीजों को खराब होने पर आपको बाहर जाने की आवश्यकता है

    चेतावनी

    • कट्टरता और जो लोग ट्रांसजेंडर स्वीकार नहीं करते हैं, उनके लिए ध्यान रखें।
    • संक्रमण स्थायी है सर्जिकल आपरेशन व्यावहारिक रूप से अपरिवर्तनीय हैं, और आप अपनी मूल शारीरिक स्थिति पर वापस नहीं लौट सकते। टेस्टोस्टेरोन के अधिकांश प्रभाव स्थायी हैं, जैसे आवाज़ में परिवर्तन, बाल और बालों का विकास और भगशेफ की सूजन यदि आपके पास अभी अंडाशय है, तो वसा और मांसपेशियों को मादा विशेषताओं पर वापस आ जाएगा यौन भूख, तेल त्वचा और शरीर की गंध अपनी मूल स्थिति में वापस आ सकते हैं। सुनिश्चित करें कि आप जानते हैं कि आप क्या कर रहे हैं, और वास्तव में इसे चाहते हैं यह आपके मनोवैज्ञानिक के साथ आपकी मदद कर सकता है, लेकिन अंतिम निर्णय आपके ऊपर है क्या आपको लगता है कि सही है
    • किसी को भी हार्मोन लेने या आप के लिए काम करने के लिए दबाव डालने की अनुमति न दें, अन्यथा आप नहीं हैं वास्तव में ट्रांस या एक सच आदमी. कई ट्रांसमीन एक या दोनों के बिना खुशी से रहते हैं। उदाहरण के लिए, कुछ ट्रांसमेन हार्मोन थेरेपी के दौरान वे कुछ वजन लेते हैं और कुछ गाते हैं, इसलिए वे मुखर रेंज याद नहीं करना चाहते। सर्जिकल ऑपरेशन बहुत महंगा है और एक बहुत ही निजी पसंद है। किसी को भी पता होना चाहिए कि आपका नग्न शरीर कैसा दिखता है, केवल आप, आपके चिकित्सक और आपके साथी (या आपके साथी)।
    • शांति से आगे बढ़ने के लिए अपनी पूरी कोशिश करें दूसरों को, विशेष रूप से आपके परिवार की सहायता करें, आपको इस्तेमाल किया जाए
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com