लिंग डिस्फाोरिया के साथ एक व्यक्ति के लिए एक अच्छा दोस्त कैसे बनें

तुम्हारी एक मित्र ने आपको यह कहा है लिंग डाइस्फ़ोरिया

और आप सभी मामलों में इसका समर्थन करना चाहते हैं, जबकि इस तथ्य को स्वीकार करते हुए कि आप कभी भी पूरी तरह से नहीं समझ पाएंगे कि आप क्या देख रहे हैं? याद करने के लिए मुख्य बात यह है कि जिस तरह से वह उनकी पहचान करता है उससे उसकी ओर मुड़ें, लेकिन व्यवहार में इसका क्या अर्थ है और आप उसकी मदद करने के लिए और क्या कर सकते हैं?

कदम

जेन्डर डिस्फारोरा चरण 1 के साथ किसी को एक अच्छा मित्र बनाएं शीर्षक वाला चित्र
1
यह करने के लिए सुनो। ऐसा लगता है कि आपके मित्र को कभी-कभी संकट का क्षण होता है और आपको उसे बताना होता है कि आप हमेशा बात करने के लिए उपलब्ध हैं
  • जेन्डर डिस्फारोरिया चरण 2 के साथ किसी के लिए एक अच्छा दोस्त होना शीर्षक छवि
    2
    प्रश्न से बचें मत। इस तथ्य को पूरी तरह से अनदेखा करने की कोशिश न करें कि वह ट्रांससेक्सुअल है, क्योंकि उसे इसके बारे में बात करने की जरूरत है।
  • जेन्डर डिस्फारोरा चरण 3 के साथ किसी को एक अच्छा मित्र बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    3
    उसी तरह, हमेशा इस विषय पर चर्चा नहीं करें और शब्द से बचें "विकार"।
  • जेन्डर डिस्फारोरा चरण 4 के साथ किसी के लिए एक अच्छा दोस्त होना शीर्षक छवि
    4
    एक ही लिंग के सर्वनाम और विशेषण का प्रयोग करने वाले व्यक्ति से बात करें जिसमें वे मान्यता प्राप्त हैं। शब्द का उपयोग करने से बचें "वह" यदि आप एक ट्रांससेक्सुअल या "वह" अगर आप अपने आप को एक transsexual के रूप में पहचानते हैं इसका इस्तेमाल करने के लिए कई अन्य शब्द हैं जो जरूरी लिंग का संकेत नहीं दर्शाते हैं। अगर आपको पता नहीं कि जब आप सार्वजनिक रूप से अपने दोस्त को संबोधित कर रहे हैं (उदाहरण के लिए, वह एक विशिष्ट जीवन शैली का जन्म लेते हैं जो उसे जन्म पर सौंप दिया गया था), पूछने से डरो मत! उसे दुर्घटना से होने का खतरा नहीं है "बाहर आ रहा है" कि संभावित रूप से संभवतः अपनी सुरक्षा को जोखिम में डाल दिया.
  • लिंग डिस्फारोरा चरण 5 के साथ किसी को एक अच्छा दोस्त बनाओ चित्र



    5
    एक्सप्रेस प्रशंसा यदि वह व्यक्ति एक लड़की है जिसे जन्म के समय एक पुरुष के रूप में अनिवार्य रूप से सौंप दिया गया है, तो आप उससे मिलकर कुछ अच्छी टिप्पणी कर सकते हैं, लेकिन इसे ज़्यादा नहीं करें - आपको उसके साथ झूठ बोलने के बिना अच्छा संतुलन मिलना होगा। यदि आप सुंदर जूते पहनते हैं या विशेष रूप से सुंदर लगते हैं, तो उन्हें बताओ! ट्रांसस्केकल लड़कों के लिए भी यही सच है यदि यह बहुत मस्त या फिट लगता है, तो उसे बताने में संकोच न करें, वह इसकी सराहना करेंगे भले ही वह नाटक कर रहे हों कि वह परवाह नहीं करता। यदि सौंदर्यवादी पहलू इसकी मजबूत स्थिति नहीं है, तो मानसिक और चरित्र गुण एक सुरक्षित जमीन हैं, जिसमें एक सच्ची बधाई देने के लिए उद्यम है। आप फैशन के लिए अच्छी नज़र रख सकते हैं या एक खेल के सभी अंक याद कर सकते हैं। अपने वास्तविक कौशल पर प्रतिबिंबित - हमेशा उपस्थिति पर ध्यान केंद्रित नहीं करते, अन्यथा यह उपस्थिति पर और भी असुरक्षित हो सकता है।
  • जेन्डर डिसफ़ोरिया चरण 6 के साथ किसी के लिए एक अच्छा दोस्त होना शीर्षक छवि
    6
    यदि वह एक संभोगकारी है, तो उन्हें उसे अपने आत्मसम्मान को मजबूत करने में मदद करने के लिए लड़कियों के लिए एक पजामा पार्टी में आमंत्रित करें। इसके विपरीत, यदि यह एक पारस्परिक मित्र है, तो लड़कों के साथ शाम के लिए बाहर जाने के लिए कहें।
  • जेन्डर डिस्फारोरा चरण 7 के साथ किसी के लिए एक अच्छा दोस्त होना शीर्षक छवि
    7
    उस तरह के लिए उपयुक्त छोटे अनुग्रह के बारे में पूछें, जिसमें वह खुद को पहचानता है उदाहरण के लिए, अगर यह एक लड़की है, तो उससे पूछें कि क्या वह आपको कपड़ों पर सलाह देने या खरीदारी करने के बारे में कोई दिक्कत नहीं रखती है - अगर आप एक प्रेमी हैं, तो कुछ चीजों पर वास्तव में अच्छा होने के लिए उसे बधाएं। यदि आप किसी ट्रांससीकेकल आदमी के साथ समय व्यतीत करते हैं, तो उससे पूछें, पैकेज लाने, मुस्कुराहट करने और उस दरवाजे को खोलने की सराहना करते हैं, उसे फायरप्लेस के लिए लकड़ी तैयार करने और उस जैसी अन्य चीजों का ध्यान रखना चाहिए। ये अपेक्षाओं के साथ शैली के साथ कुछ छोटी प्रशंसा करना बहुत ही उपयोगी है, लिंक्स डाइसफोर के साथ एक व्यक्ति को पूरी तरह से स्वीकार किए जाते हैं। के लिए इसी तरह के वाक्यांश "लुका इन चीज़ों को शेल्फ से निकाल सकता है क्योंकि यह मजबूत है" और "अरे लुका, क्या आप बारबेक्यू ग्रिल नीचे ला सकते हैं?" वे सभी उपयोगी उदाहरण हैं हालांकि, अतिरंजना से बचने के लिए, बिल्कुल वैसा ही व्यवहार करें जैसा आप अपनी उम्र, स्वास्थ्य स्थिति और लिंग के किसी अन्य व्यक्ति के साथ करेंगे। यदि आपके पास एक ट्रांसजेन्डर दोस्त है, तो आप फूलों की व्यवस्था करने के लिए उससे पूछ सकते हैं, क्योंकि इन चीजों के लिए उसकी विशेष नजर है। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप उन्हें कैसे अभिव्यक्त करते हैं, लेकिन ये लिंग-आधारित टिप्पणियां लगातार प्रकट होती हैं और दी गई हैं - वे उन लोगों के लिए रेगिस्तान में एक गिलास पानी की तरह हैं, जो कि उनके लिए जिम्मेदार हैं। कभी-कभार धन्यवाद से आश्चर्यचकित न हो, जो आपके द्वारा प्रदान किए गए एहसान से अधिक है, इसका मतलब है कि आपने इस व्यक्ति के जीवन पर बहुत प्रभाव डाला है।
  • जेन्डर डिस्फारोरा चरण 8 के साथ किसी के लिए एक अच्छा दोस्त होना शीर्षक छवि
    8
    सार्वजनिक शौचालयों का उपयोग करने के बारे में उनकी सहायता करें यदि आपके पास एक ही लिंग है, तो पहले यह देखें कि क्या अन्य लोग हैं और घोषित करने के लिए इशारा करते हैं "मुफ्त मार्ग"- अंत में, उसे भी गार्ड पर रहने का पक्ष है संक्रमण के चरण में आने वाले अधिकांश व्यक्तियों का उपयोग करने के लिए बाथरूम ढूंढना मुश्किल होता है। निकास की योजना बनाते समय, जांच लें कि क्या मिश्रित शौचालय है - कुछ कमरों में पुरुषों और महिलाओं के लिए अलग-अलग शौचालय अक्षम हैं जहां केवल एक डब्ल्यूसी है जब भी कोई मित्र इन विवरणों की जांच करता है, तो वह लिंग डिस्फारोरिया के साथ एक व्यक्ति को बहुत शर्मिंदगी बचाता है।
  • टिप्स

    • अक्सर आपके मित्र को गले लगाते हैं - लिंग डाइसफोर वाले लोगों को अक्सर आत्मसम्मान के साथ समस्याएं होती हैं - आप यह आश्चर्यचकित हो सकते हैं कि कितने लोगों को ट्रांसजेन्डर के साथ शारीरिक संपर्क से डर लगता है।
    • इसे अपने दोस्ती पर निर्भर न होने दें, एक अस्वास्थ्यकर संबंध स्थापित करने के मुद्दे पर - नफरत के बिना दोस्तों के अपने सर्कल के अन्य दोस्ताना लोगों को शामिल करने का प्रयास करें। इसे किसी ऐसे व्यक्ति के लिए प्रस्तुत करें जो आप पर भरोसा कर सकते हैं और आपकी सामाजिक नेटवर्क को दीर्घकालिक में विस्तारित करने में आपकी सहायता कर सकते हैं।
    • किसी अन्य व्यक्ति से अपने लिंग डाइस्फ़ोरिया के बारे में बात न करें - अगर आपका दोस्त व्यक्ति में विश्वास करना चाहता है, तो ठीक है, लेकिन यह आपके लिए कोई बात नहीं है। याद रखें कि यह भी एक है निजी सुरक्षा समस्या. इसका मतलब यह है कि आपको इसके बारे में उन दोस्तों के साथ भी बात करने की ज़रूरत नहीं है जो आपको लगता है कि खुले और सहिष्णु हैं - पहले व्यक्ति के साथ बात का मूल्यांकन करें उदाहरण के लिए, आप उसे बता सकते हैं: "मैं एलजीबीटी समुदाय के अधिकारों के लिए लड़ाई में एक बहुत ही सक्रिय व्यक्ति जानता हूं और ट्रांस लोगों के लिए सम्मान के मुद्दे पर एक बैठक में एक बहुत आकर्षक भाषण दिया है। मुझे लगता है कि आप बहुत अच्छी तरह से मिलेंगे, क्या आप उससे मिलना चाहेंगे? क्या आप पहली बार उससे बात करना चाहते हैं या क्या आप यह विचार प्राप्त करना चाहते हैं कि वह कैसी है?"।
    • जिस तरह से आप अपने आप को पहचानते हैं उस पर कभी सवाल नहीं करते - यह सबसे खराब चीजें हैं जो आप कर सकते थे उसी तरह, वह लगातार उसे याद दिलाता है कि वह अपने शरीर के साथ पूरी तरह से सहज नहीं हैं।

    चेतावनी

    • एक transsexual व्यक्ति के रूप में अपने अनुभवों के बारे में बहुत अधिक चर्चा नहीं करना याद रखें।
    • कई ट्रांसजेंडर लोग हैं, लेकिन जब आप सार्वजनिक रूप से अपने दोस्त की इस सुविधा पर ध्यान केंद्रित करने से बचें, जब तक कि आप उससे पूछें नहीं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com