मॉडल की तरह सही त्वचा कैसी है

ज्यादातर मामलों में मॉडल एक चिकनी, निर्दोष और निर्दोष त्वचा के साथ दिखाई देते हैं। यद्यपि फोटो संपादन के कारण मेरिट आंशिक रूप से है, उनमें से कई ने सौंदर्य और दैनिक आदतों की एक नियमितता विकसित की है जो त्वचा को स्वस्थ और उज्ज्वल बनाए रखने में सहायता करती हैं। यदि आप चाहते हैं कि आप मॉडल की तरह परिपूर्ण हों, तो आपको अपने शरीर के लिए कुछ आवश्यक आवश्यकताओं को पूरा करना होगा। वे एक स्वस्थ भोजन और सफाई, सुरक्षा और सही तरीके से त्वचा को मॉइस्चराइज करने के बाद, बहुत सारे पानी पीने में शामिल हैं।

कदम

भाग 1

एक डेली ब्यूटी रूटिन की स्थापना
1
आपकी त्वचा के प्रकार को पहचानें यह सामान्य, वसा, शुष्क, मिश्रित या संवेदनशील हो सकता है। प्रकार मॉडल की तरह सही त्वचा होने की संभावना में हस्तक्षेप नहीं करता है, लेकिन इस परिणाम को हासिल करने के लिए आवश्यक नियमित प्रकार को संशोधित करता है। आपकी त्वचा की दैनिक देखभाल को अनुकूलित करना आपको सबसे अच्छा लगने की सुविधा देता है। एक बार आपकी त्वचा के प्रकार की पहचान, आप अपनी आवश्यकताओं के लिए सबसे उपयुक्त कॉस्मेटिक उत्पादों का चयन कर सकते हैं।
  • सामान्य त्वचा न सूखी और चिकना नहीं है इसमें कुछ खामियां, छोटे छिद्र और एक कम संवेदनशीलता होने की विशेषता है। जिन लोगों के पास सामान्य त्वचा है, वे उत्पादों की एक विस्तृत श्रृंखला का उपयोग कर सकते हैं।
  • तेल त्वचा की मुख्य विशेषताओं यह है कि यह आसानी से चमकदार हो जाती है और बहुत पतला हो जाता है। यह मुँहासे के लिए सबसे अधिक संभावना है यदि आपके पास तेल की त्वचा है, तो आपको पानी आधारित सौंदर्य प्रसाधनों का उपयोग करना चाहिए या इसमें तेल पदार्थ नहीं होते हैं इसके अलावा, यह जानने के लिए कि आप एक क्रीम का उपयोग कर सकते हैं, जो कि सीबम का उत्पादन कम कर देता है, एक त्वचा विशेषज्ञ से परामर्श करना सर्वोत्तम है।
  • सूखी त्वचा आम तौर पर निर्जलित, सुस्त, मोटे, थोड़ा लोचदार और अक्सर लाल रंग का होता है। झुर्रियां विशेष रूप से स्पष्ट हैं। यदि आपके पास सूखी त्वचा है, तो आपको हल्का शुद्धिकारक का उपयोग करना चाहिए, इसे एक अमीर क्रीम के साथ पोषण करना चाहिए और अपने चेहरे को बहुत गर्म पानी से धोने से बचना चाहिए।
  • मिश्रित त्वचा कुछ क्षेत्रों में सूखी होती है, लेकिन दूसरों में वसा होती है आम तौर पर जिन भागों में सेबम का उत्पादन अधिक है, वे तथाकथित हैं "क्षेत्र टी", ठोड़ी, नाक और माथे से मिलकर अधिकांश मामलों में सूखी त्वचा बदले में गाल की होती है मिश्रित त्वचा को अक्सर फैली हुई छिद्रों और ब्लैकहैडों की विशेषता होती है - यह आसानी से चिकना और चमकदार बन जाती है। यदि आपके पास मिश्रित त्वचा है, तो आपको अलग-अलग क्षेत्रों को अलग तरीके से इलाज करना होगा।
  • संवेदनशील त्वचा आमतौर पर सौंदर्य प्रसाधनों में पाए जाने वाले कई सामग्रियों पर नकारात्मक प्रतिक्रिया देती है। इस कारण से इसे अक्सर लाल और सुगंधित किया जा सकता है। कभी-कभी यह संवेदनशीलता एक लक्षण माना जाता है जो सभी प्रकार की त्वचा को एक वास्तविक प्रकार के बजाय उदासीन रूप से प्रभावित कर सकता है। जिन लोगों के पास संवेदनशील त्वचा है, वे hypoallergenic उत्पादों का उपयोग करना चाहिए और उन लोगों से बचना चाहिए जिनके साथ खुशबू एजेंट होते हैं।
  • 2
    एक नाजुक उत्पाद के साथ धोएं आदर्श साबुन के बिना एक तटस्थ डिटर्जेंट का उपयोग करना है। कई मॉडल नूडल्स और फलों के शर्करा जैसे नाजुक और पौधे आधारित सर्फटेक्ट्स वाले उत्पादों के साथ ही अपने चेहरे को धोते हैं, अच्छे परिणाम प्राप्त करते हैं। मॉडल की तरह सही त्वचा रखने की संभावना बढ़ाने के लिए, सुबह उठने से पहले, सुबह उठने और शाम को बिस्तर पर जाने से पहले आपको अपना चेहरा अच्छी तरह से धोना चाहिए।
  • एक डिटर्जेंट की तलाश करें जिसमें सरल और प्राकृतिक अवयव शामिल हैं यह एक उत्पाद की तुलना में त्वचा पर हल्का होगा जो कठोर रसायनों को शामिल करता है।
  • मुँहासे से ग्रस्त त्वचा के मामले में, त्वचा की चकत्ते की आवृत्ति और उपस्थिति को कम करने के लिए विशेष रूप से डिटर्जेंट का उपयोग करना बेहतर होता है। विशेष रूप से, उन उत्पादों का उपयोग करना उपयोगी होता है जिनमें सैलिसिलिक एसिड या बैंजोल पेरोक्साइड होते हैं: सामग्री जो मुँहासे को खत्म करने में मदद करते हैं
  • 3
    एक मॉइस्चराइज़र का उपयोग करें हाइड्रेशन दैनिक त्वचा देखभाल का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है यदि आप इसे मॉडल के रूप में परिपूर्ण करना चाहते हैं, तो आपको हर दिन मॉइस्चराइज़र का इस्तेमाल करना होगा। वनस्पति पदार्थों पर आधारित एक का चयन करें, जैसे कि तेल, बटर और आवश्यक फैटी एसिड। सुनिश्चित करें कि यह भी भड़काना का खतरा (आमतौर पर जिंक आक्साइड या टाइटेनियम डाइऑक्साइड के रूप में उपयोग किया जाता है) से बचने के लिए एक सौर hypoallergenic फिल्टर शामिल करें। हर दिन मॉइस्चराइजर का प्रयोग त्वचा के भीतर जाल नमी है, जो तब उज्जवल और छोटे दिखाई देते हैं क्योंकि झुर्रियाँ कम ध्यान बनने के लिए लेते हैं।
  • यदि आपके पास तेल या मुँहासे-प्रवण की त्वचा है, तो आपको सूखी पदार्थों से मुक्त मॉइस्चराइजिंग क्रीम का उपयोग करना चाहिए। अन्यथा आप को छिद्रों को रोकने का जोखिम उठाना पड़ेगा, समस्या को बढ़ाना होगा, और इसलिए यह स्पष्ट हो जाता है और इससे भी अधिक आसानी से छिड़कता है।
  • त्वचा को मॉइस्चराइज करना एक अनिवार्य भाव है, खासकर यदि आपके पास सूखी त्वचा है जैसा कि आर्द्रता के स्तर सामान्य से कम होते हैं, आपको अपने त्वचा को स्वस्थ रखने के लिए दिन में कम से कम एक बार मॉइस्चराइज़र लगाने के लिए याद रखना चाहिए।
  • 4
    नियमित रूप से सनस्क्रीन का उपयोग करें सूरज की रोशनी का एक्सपोजर कई त्वचा रोगों का कारण बन सकता है, जो मॉडल की तरह सही त्वचा रखने के अपने लक्ष्य से समझौता कर सकता है। पराबैंगनी किरणें केवल विकासशील त्वचा कैंसर के खतरे को बढ़ा नहीं, भी इस तरह के रक्त वाहिकाओं का टूटना और काले धब्बे की उपस्थिति के रूप में कई अन्य अधिक छोटे रोगों, हो सकता है। स्वस्थ और सुंदर त्वचा रखने के लिए, हर दिन सनस्क्रीन का उपयोग करें, भले ही आप सूरज में समय बिताने का इरादा न करें
  • लगभग 80% सौर किरणें बादलों के माध्यम से घुसना कर सकती हैं। इस कारण से बादल छाए रहने के दिन भी सनस्क्रीन का उपयोग करना जरूरी है - यह एसपीएफ़ (सन प्रोटेक्शन फैक्टर) से कम से कम 15 की तुलना में व्यापक स्पेक्ट्रम होना चाहिए।
  • रोज़ाना सामान्य त्वचा की रक्षा करने का एक आसान तरीका है एक न्यूरॉइराइज़र जिसका उपयोग सनस्क्रीन होता है
  • आप tanned देखना चाहते हैं, पराबैंगनी किरणों को बेनकाब करने के लिए बिना एक स्वस्थ चमक और उज्ज्वल चेहरा प्रदान करने के लिए एक bronzer या एक क्रीम या एक रंग का नींव का उपयोग करें।
  • 5
    एक चेहरे का मुखौटा आज़माएं मॉडलों की तरह सही त्वचा प्राप्त करने के लिए, आप एक मुखौटा का उपयोग कर सकते हैं जो आवश्यक पोषक तत्वों को रिलीज करते हैं, जबकि छिद्रों को शुद्ध और सफाई करते हैं। अच्छी खबर यह है कि इस मामले में आपको कुछ भी खरीदने की ज़रूरत नहीं है, आप कर सकते हैं एक चेहरे का मुखौटा तैयार करें कुछ सरल तत्वों का उपयोग करते हुए कि आपके पास निश्चित रूप से पेंट्री में है सबसे पहले, के लिए की आवश्यकता का मूल्यांकन एक मुखौटा तैयार कुछ विशेष त्वचा विकारों के लिए उपयुक्त उदाहरण के लिए, यदि आपके पास बहुत शुष्क या मुँहासे प्रवण त्वचा है, तो आप अधिकतम उपचार प्रभावशीलता सुनिश्चित करने के लिए विशिष्ट सामग्री का उपयोग कर सकते हैं।
  • समझे कि कैसे विभिन्न मास्क काम करते हैं। एक मॉइस्चराइजिंग मुखौटा नमी की सही स्तर को पुनर्स्थापित करता है, एक सफाई मुखौटा विरोधी मुँहासे असर पड़ता है, या एक पुनः सशक्त सफेद मुखौटा हल्का और त्वचा को चमकदार, जबकि एक exfoliating मुखौटा अतिरिक्त तेल और दोष को दूर करता करने के लिए प्रयोग किया जाता है।
  • भाग 2

    झुर्रियाँ कम करें
    1
    शिकन गठन रोकें कुछ सरल जीवनशैली में परिवर्तन, भविष्य के वर्षों में त्वचा के स्वास्थ्य पर काफी प्रभाव डाल सकता है। यदि आप इसे लंबे समय तक सही रहने के लिए चाहते हैं, तो सूर्य के प्रकाश के संपर्क में रहने दें, इसे ठीक से हाइड्रेटेड रखें और धूम्रपान न करें। शरीर और त्वचा इन अच्छी आदतों से बहुत फायदा होगा।
  • 2
    अपनी पीठ पर सो जाओ झुर्रियों को रोकने और कम करने के लिए एक बहुत सरल विधि आपके पेट पर सो रही है। समय के साथ, तकिया के कारण चेहरे पर निशान स्थायी हो सकते हैं, लेकिन आप एक लापरवाह स्थिति में सोने की कोशिश कर उन्हें रोका जा सकता है। यदि आप उस स्थिति में अच्छी तरह से आराम नहीं कर सकते हैं, तो आप त्वचा पर एक अधिक नाजुक कपड़े की तकिया का उपयोग कर सकते हैं, जैसे रेशम या साटन।
  • 3
    नारियल जैसे एंटीऑक्सिडेंट में समृद्ध तेलों का उपयोग करें वे त्वचा की गुणवत्ता में सुधार करते हैं क्योंकि वे मुक्त कणों के उत्पादन को सीमित करते हैं जो इसे समय से पहले उम्र में बनाते हैं और झुर्रियों को प्रकट होते हैं। छोटी सी झुर्रियों की तीव्रता को कम करने के लिए, अपने चेहरे को अच्छी तरह से धोने के बाद, सोने से पहले हर रात तेल लागू करें
  • 4
    कोशिश करो "त्वचा पुनर्जीवन"। यह एक ऐसी प्रक्रिया है जो वृद्धावस्था, दाग और निशान के लक्षणों की दृश्यता को कम करने के लिए लेजर का उपयोग करती है। को हटाने त्वचा कोशिकाओं क्षतिग्रस्त या अवांछित के अलावा, सर्जन एक सुधार और एक तत्काल त्वचा मजबूती सुनिश्चित करने, नए कोलेजन फाइबर के विकास को प्रोत्साहित करने के लिए सक्षम है।
  • की तकनीक के बारे में अधिक जानकारी के लिए "त्वचा पुनर्जीवन", एक त्वचा विशेषज्ञ से परामर्श करें
  • 5
    इनजेक्टेबल फ़िलर्स की कोशिश करने के लिए मूल्यांकन करें वे ऐसे पदार्थ होते हैं जो त्वचा के नीचे एक सौंदर्य चिकित्सक द्वारा इंजेक्ट होते हैं, चेहरे के त्वचा की झुर्रियों और सिलवटों द्वारा बनाए गए तनाव को ठीक करने या समाप्त करने के लिए। Fillers का उपयोग करने का लाभ यह है कि परिणाम महत्वपूर्ण हैं और पिछले एक लंबे समय से।
  • सुनिश्चित करें कि पूरक पदार्थों के रूप में इस्तेमाल किए गए पदार्थ सुरक्षित संस्थानों द्वारा सुरक्षित और अधिकृत हैं। आमतौर पर इस्तेमाल किया प्रमाणित fillers में शामिल हैं: कोलाजेन में निलंबित हाईल्यूरोनीक एसिड, कैल्शियम हाइड्रॉक्सीपाटैट, पॉलिलेक्टिक एसिड और पोलीमेथिल मेथैक्र्रीलाइट माइक्रोजिहर। अधिक जानकारी के लिए एक कॉस्मेटिक डॉक्टर या एक त्वचा विशेषज्ञ से पूछें और यह तय करें कि कौन से पूरक आपके लिए सही है।
  • भाग 3

    सही त्वचा के लिए मेकअप का उपयोग करें
    1



    उचित नींव चुनें सबसे अच्छा वे हैं जिनके सिलिकॉन होते हैं क्योंकि "भरना" थोड़ा झुर्रियाँ रोशनिंग नींव या अपारदर्शी खत्म होने से बचें क्योंकि वे चेहरे पर अप्राकृतिक रूप देते हैं। प्रकाश, मध्यम अपारदर्शी उत्पाद चुनना बेहतर है, जिससे कि त्वचा बिना किसी मास्किंग प्रभाव के समान और उज्ज्वल दिखती हो।
    • अपने रंग का रंग पहचानें नींव बहुत हल्का या बहुत अंधकार से प्रकट होगा कि आपने अपना श्रृंगार बना लिया है, जबकि मॉडल की तरह त्वचा को रखने का रहस्य मेकअप के बिना प्रदर्शित होने पर परिपूर्ण होना है। सबसे उपयुक्त नींव स्वर समझने के लिए, कलाई के अंदर या गर्दन पर अलग-अलग शीर्षलेख।
    • यदि आपके रंग में लाल रंग का धब्बा होता है, तो आप इसे नीले रंग के साथ एक पीले रंग की आवाज़ के साथ ठीक कर सकते हैं।
  • 2
    मॉडरेशन में नींव का उपयोग करें। मॉडल का मेकअप कभी आकर्षक नहीं होता है मुखौटा प्रभाव से बचने के लिए, चेहरे के विभिन्न बिंदुओं पर उत्पाद की थोड़ी मात्रा ही लागू करें आदर्श, कम से कम खुराक को माथे के दो अलग-अलग बिंदुओं पर, नाक की नोक पर, नाक के दोनों किनारों पर और ठोड़ी के बीच में करना है। इस बिंदु पर एक स्वाभाविक रूप देखने के लिए अपनी उंगलियों के साथ पूरी तरह से मिश्रण करना सुनिश्चित करें।
  • 3
    मास्क अपूर्णताएं यदि आप अभी भी नींव लगाने के बाद स्पॉट या मुँहासे के निशान देखते हैं, तो आपको उन क्षेत्रों पर विशेष रूप से ध्यान देना होगा। एक स्टिक सुधारक का उपयोग करें और इसे एक विशिष्ट ब्रश के उपयोग से अपूर्णता पर सीधे लागू करें।
  • 4
    एक स्वस्थ रंग दिखाने के लिए कमाना बिस्तर का उपयोग करें। सूरज के चुंबन वाले मॉडल की तरह दिखने वाली त्वचा चाहते हैं जो खतरनाक पराबैंगनी किरणों में निर्यात नहीं करती हैं? चाल भी इस मामले में आपकी सहायता कर सकती है। अपनी त्वचा के रंग के लिए उपयुक्त एक कमाना बिस्तर चुनें। याद रखें कि यह आपके रंग की तुलना में अधिक से अधिक दो रंगों में गहरा होना चाहिए। ऐसे चेहरे के स्पॉट पर लागू करें जो आम तौर पर सूर्य-पौष्टिक होते हैं (जैसे नाक, माथे, और गाल), और फिर रंग समान रूप से फीका करें।
  • भाग 4

    त्वचा और शरीर में स्वास्थ्य रखते हुए
    1
    अपने शरीर को हाइड्रेटेड रखें चूंकि यह लगभग 55-75% पानी से बना है, हर बार जब आप पीते हैं, तो आप त्वचा कोशिकाओं को हाइड्रेट करने में मदद करते हैं और झुर्रियों को समाप्त करते हैं, आपकी त्वचा को एक कैटवॉक के लायक बनाते हैं। इसके विपरीत, निर्जलीकरण यह सूखा, मोटा और चाप दिखाई देता है। सबसे अच्छे परिणाम प्राप्त करने के लिए आपको कम से कम 8 गिलास पानी पीना चाहिए (लगभग दो लीटर के लिए)। इस तरह आपकी त्वचा हाइड्रेटेड और उज्ज्वल रखेगी।
    • त्वचा को पानी का एक निरंतर प्रवाह दो। आपको कम से कम दो लीटर पानी पीना चाहिए, लेकिन यह राशि पूरे दिन समान रूप से विभाजित की जानी चाहिए ताकि शरीर को इसे अवशोषित करने में अधिक संभावना हो।
  • 2
    एक स्वस्थ तरीके से खाएं आहार और त्वचा स्वास्थ्य के बीच का लिंक अभी तक सही तरीके से समझा नहीं गया है, लेकिन कुछ अध्ययनों से यह पता चलता है कि बहुत सी विटामिन सी ले रहे हैं और कुछ परिष्कृत कार्बोहाइड्रेट त्वचा को स्वस्थ बना सकते हैं और इसलिए अधिक सुंदर मॉडलों की तरह सही त्वचा रखने के लिए, पूरे शरीर के स्वास्थ्य की देखभाल करना जरूरी है, बस इतना है कि आप एक सुंदर और स्वस्थ दिखने वाला चेहरा बना सकते हैं
  • अधिक विटामिन सी लेने के लिए, खट्टे फल, स्ट्रॉबेरी, अनानास, पपीता, ब्रसेल्स स्प्राउट्स, लाल या हरी मिर्च, गोभी और ब्रोकोली जैसे खाद्य पदार्थों में शामिल हैं। वैकल्पिक रूप से, आप एक दैनिक मल्टीविटामिन ले सकते हैं जिसमें विटामिन सी की सिफारिश की दैनिक खुराक होती है।
  • आप इंटीग्रल वाले के स्थान पर उन्हें परिष्कृत कार्बोहाइड्रेट्स की खपत को कम कर सकते हैं। चावल, बाजरा, क्विनॉआ और गेहूं सहित पूरे अनाज, ग्लाइकोसामिनोग्लाइकेन होते हैं: पदार्थ जो त्वचा को ईलेस्टिन और कोलेजन फाइबर उत्पादन में मदद करते हैं, जो फर्म और लोचदार रखने के लिए आवश्यक हैं।
  • 3
    हरी चाय पी लो यदि आपकी त्वचा अक्सर या मुँहासे को लाल कर देती है, तो हरी चाय इसकी विरोधी भड़काऊ गुणों के लिए समस्या को हल कर सकती है। रंग और बनावट सामान्यीकृत मॉडल के रूप में सुंदर हो जाएगा।
  • इसे ठंडा करने के लिए बेहतर है गर्म पेय लवण सहित, मुँहासे रोज़ासी के लक्षणों को बढ़ा सकते हैं।
  • 4
    तनाव कम करें घबराहट त्वचा पर नकारात्मक प्रभाव डाल सकती है। तनाव विशेष रूप से मुँहासे प्रकोपों ​​के रूप में प्रकट होता है। इसका कारण यह है कि नर्वस तनाव शरीर में कुछ हार्मोन (जैसे कोर्टिसोल) के स्तर में वृद्धि का कारण बनता है, जिससे मुंह के लिए जिम्मेदार जीवाणुओं से लड़ने की प्राकृतिक क्षमता में त्वचा को तेज़ी से बना दिया जाता है। इसलिए हम यह आसानी से बता सकते हैं कि मॉडल की तरह एकदम सही त्वचा रखने के लिए, नियंत्रण में तनाव बनाए रखने में सक्षम होना जरूरी है।
  • कुछ तकनीकों का प्रयास करें विश्रामवयस्कों के लिए एक लंबी पैदल यात्रा, ध्यान, योग का अभ्यास करें या रंगीन पुस्तक में खुद को विसर्जित करें।
  • 5
    धूम्रपान न करें धूम्रपान (निष्क्रिय भी) मुक्त कणों के स्तर को बढ़ाता है जो त्वचा को नुकसान पहुंचाता है और उम्र बढ़ने के पहले लक्षणों की उपस्थिति को तेज करता है। यह झुर्रियों के गठन को भी बढ़ावा देता है और त्वचा को स्वस्थ रखने के लिए आवश्यक पोषक तत्व और ऑक्सीजन भंडार को कम करता है क्योंकि इससे रक्त वाहिकाओं का संकुचन होता है। मॉडलों की तरह सही त्वचा रखने के लिए, धूम्रपान न करें और निष्क्रिय धुएं से संतृप्त स्थानों से बचें।
  • यह कभी भी देर के लिए नहीं है धूम्रपान बंद करो. संभव उपचार के बारे में सलाह और सूचना के लिए अपने चिकित्सक से परामर्श करें यह निर्णय त्वचा की उपस्थिति को न केवल बेहतर बनाने में मदद करेगा, बल्कि पूरे शरीर का स्वास्थ्य भी होगा।
  • 6
    नियमित रूप से व्यायाम करें आप सोच सकते हैं कि शारीरिक गतिविधि त्वचा को सीधे लाभ नहीं लाती है, लेकिन वास्तव में आंदोलन द्वारा गारंटीकृत कई सकारात्मक प्रभाव हैं। उदाहरण के लिए, व्यायाम को कोर्टिसोल की वजह से समय से पहले उम्र बढ़ने का विरोध करने में मदद मिलती है, इसलिए इससे आपको कम समय तक देखने में मदद मिलती है शारीरिक गतिविधि द्वारा गारंटीकृत संचरण प्रवाह में वृद्धि, त्वचा कोशिकाओं को निर्देशित आवश्यक पोषक तत्वों के वितरण के पक्ष में भी है।
  • 7
    नींद अच्छी तरह से यदि आप चाहते हैं कि आपकी त्वचा को मॉडल की तरह परिपूर्ण हो, तो आपको पूरी रात आराम करने के लिए आश्रय लेना होगा। नींद से आप सुबह में और अधिक आरामदायक महसूस कर सकते हैं, और एड्रेनालाईन और कॉर्टिसोन के उदाहरण के लिए, मुँहासे के प्रकोपों ​​की घटनाओं और अन्य त्वचा की समस्याओं को कम करने के लिए, हार्मोन का उत्पादन भी संतुलित कर सकते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com