कैसे डबल चिन कम करने के लिए

डबल ठोड़ी अक्सर बुढ़ापे का प्राकृतिक परिणाम या कुछ पाउंड ले जाता है यदि आप इस क्षेत्र को सुव्यवस्थित करना चाहते हैं, तो अलग-अलग दृष्टिकोण हैं सही बाल कटवाने, विशिष्ट व्यायाम और अच्छे आसन सभी आसान परिवर्तन हैं जो आप तुरंत अभ्यास में डाल सकते हैं।

कदम

भाग 1

इसे छोटी दिखें
छवि कम से कम एक डबल चिन कदम 1 शीर्षक
1
छिपाने वाले मेकअप का उपयोग करें "रणनीतिक रूप से" ठोड़ी जब आपके रंग की तुलना में थोड़ा गहरा होता है तो पाउडर का उपयोग करके जबड़े की रेखा को अधिक महत्वपूर्ण बनाने की कोशिश करें। पाउडर को कान से कान तक और ठोड़ी के क्षेत्र में फीका होना चाहिए। एक चमकदार ब्लश और एक विशेष आंख मेकअप के साथ गर्दन से दूर ध्यान दें। यदि आप खुद के लिए सक्षम नहीं हैं, तो आपको ब्यूटीशियन से संपर्क करें ताकि आप यह कैसे कर सकें।
  • आईलाइनर और मस्करा ने आंखों को बड़ा बना दिया और गर्दन से ध्यान हटाने की अनुमति दी।
  • ध्यान को कम करें कि आपके चेहरे के निचले हिस्से प्राकृतिक स्वर से लिपस्टिक का उपयोग करके आकर्षित कर सकते हैं।
  • छवि कम से कम एक डबल चिन कदम 2 शीर्षक
    2
    केश बदलें सुनिश्चित करें कि बाल ठोड़ी तक सही हो या यह बहुत लंबा है क्योंकि दोनों शैलियों डबल चिन क्षेत्र के पर्यवेक्षक की आंख को पकड़ते हैं। ठोड़ी के ठीक नीचे एक मध्यम-लंबाई की कटौती सबसे अच्छा विकल्प है। यहां कुछ विकल्प दिए गए हैं:
  • कैर्री की कोशिश करो यह क्लासिक कट एक स्पष्ट ठोड़ी वाले लोगों के लिए ठीक है यह ठोड़ी के नीचे 2.5-5 सेमी के करीब होना चाहिए
  • स्केल कट नल पर छोटे बाल कट जाएं और आगे में आगे बढ़ें। बाद में ठोड़ी के आकार को कम करना और ध्यान को विचलित करना।
  • धुंधला कटौती एक बहुमूल्य केश चेहरे का संतुलन बनाते हैं और ठोड़ी से ध्यान भंग करते हैं।
  • छवि कम से कम एक डबल चिन कदम 3 शीर्षक
    3
    अपनी दाढ़ी बढ़ने दें यदि आप एक आदमी हैं, तो दाढ़ी छोटी सी ठोड़ी को छोटा करने के लिए बहुत कुछ कर सकती है। इसे गर्दन पर भी बढ़ाना, इसे अच्छी तरह से देखभाल करना, हालांकि मोटी होती है। यह मास्क गर्दन और ठोड़ी
  • कम से कम एक चौथाई कदम चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    गोल हार पहनना मत। वे गर्दन के चारों ओर तंग हैं और इस तथ्य के अतिरिक्त डबल ठोड़ी पर जोर देते हैं कि वे लाल निशान छोड़ सकते हैं। यदि आप अभी भी यह देखना चाहते हैं, तो कुत्ते कॉलर के समान हैं जो आप सामान्य हार के रूप में पहन सकते हैं।
  • छवि कम से कम एक डबल चिन कदम शीर्षक 5
    5
    अपने कपड़ों का मूल्यांकन करें जो कपड़े आप पहन रहे हैं क्या दोहरी चीन को बड़ा बनाते हैं? ठोड़ी से ध्यान भंग करने के लिए एक विस्तृत खुली गर्दन के साथ एक पोशाक पहनें उच्च गर्दन वाले शर्ट और ब्लाउज से बचें, साथ ही साथ कछुए और अति विस्तृत विशिष्ट विवरण के साथ।
  • कम से कम एक चौथाई चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    अपनी मुद्रा की जांच करें जब आप खड़े होते हैं तो आप कैसे खड़े होते हैं? यदि आप गिरने की स्थिति को बनाए रखते हैं, तो आप गर्दन सहित शरीर के कुछ क्षेत्रों में अलग-अलग डिंट्स और प्रोट्रूशियन्स बनाते हैं, चूंकि नरम क्षेत्रों में वसा व्यवस्थित होता है। अच्छी तरह से रहो, अपने सिर को सीधा, कंधे वापस रखो और कूल्हे मत करो। एक भौतिक चिकित्सक से पूछें, वह आपके आसन को सुधारने के लिए सरल लेकिन प्रभावी अभ्यास की सिफारिश कर सकता है। सक्रिय रखें
  • भाग 2

    चिन जोन ट्रेन
    कम से कम एक चौथाई कदम 7 शीर्षक वाली छवि
    1
    ठोड़ी का भार उठाना करें इस अभ्यास से आपकी गर्दन और चेहरे की मांसपेशियों को मजबूत करने में मदद मिलती है इसे करने के लिए, अपनी पीठ और गर्दन के साथ सीधे खड़े हो जाओ अपनी ठोड़ी को ऊपर की तरफ बढ़ाएं और छत को देखो। अपने होंठ आगे बढ़ें और 10 सेकंड के लिए स्थिति पकड़ो। 10 पुनरावृत्तियों करो यदि आप हर दिन व्यायाम करते हैं, तो आपको अच्छे परिणाम मिलेंगे।
  • छवि कम से कम एक डबल चिन चरण 8 शीर्षक
    2
    गर्दन घुमाएँ आप अपनी पीठ के साथ सीधे खड़े हैं कंधे को समानांतर रखने के दौरान सिर को एक तरफ से घुमाएं आँखों के सिर के आंदोलन का पालन करना चाहिए धीरे धीरे अपने सिर को मोड़ो, दूसरी तरफ जाएं और हर बार 10 गुना दोहराएं।



  • छवि कम से कम एक चौथाई कदम चरण 9 शीर्षक
    3
    अपने प्लैटिस्म को प्रशिक्षित करें यह मांसपेशी बैंड जबड़े से गर्दन से शुरू होता है। आप अपनी गर्दन के साथ सीधे खड़े हैं दांतों पर होंठ डालकर जबड़े की निस्तारण करते हैं और मुंह के कोनों को आवक में लाते हैं जैसे कि मैं frowning थे 10 सेकंड के लिए स्थिति पकड़ो और फिर आराम करो। 10 बार के लिए दोहराएं
  • छवि कम से कम एक डबल चिन कदम 10 शीर्षक
    4
    टेनिस बॉल का उपयोग करें इसे अपनी गर्दन के खिलाफ रखो और अपनी ठोड़ी के साथ इसे पकड़ने की कोशिश करो। गेंद के खिलाफ ठोड़ी को मजबूती से दबाएं और फिर थोड़ा पकड़ लें। 10 बार व्यायाम दोहराएं
  • छवि कम से कम एक डबल चिन कदम 11 शीर्षक
    5
    वह एक गम चबाने लगा। यह एक सरल अभ्यास है क्योंकि इसमें मानसिक प्रतिबद्धता की आवश्यकता भी नहीं होती है। चबाने वाली गम जबड़े की मांसपेशियों को मजबूत करती है और डबल ठोड़ी को कम करने में मदद करती है। सुनिश्चित करें कि यह शक्कर मुक्त है, क्योंकि यह आपको वसा भी बना सकता है।
  • भाग 3

    वजन कम करें
    छवि कम से कम एक डबल चिन कदम 12 शीर्षक
    1
    एक सामान्य कसरत लें अपने पूरे शरीर को व्यायाम करने से गर्दन क्षेत्र में वसा भी कम होगा। वास्तव में, स्थानीय स्तर पर लिपिड जमा से छुटकारा पाना मुश्किल होता है और आमतौर पर चेहरे का अंतिम बिंदु होता है जहां आप अपना वजन कम करते हैं। कार्डियो और शक्ति प्रशिक्षण के साथ एक निरंतर दिनचर्या शुरू करें जो आपकी ठोड़ी को पतला बनाने में आपकी सहायता करेगा।
    • चलने, तैराकी और साइकिल चालन उत्कृष्ट हृदय गतिविधियां हैं। उन्हें दिन में कम से कम 30 मिनट, सप्ताह में 4 बार करने की योजना बनाएं।
    • जिम पर जाएं और एक निजी ट्रेनर से सहायता प्राप्त करें ताकि सही तकनीकों और ताकत अभ्यास सीख सकें। जानें कैसे वजन उठाने और सभी मांसपेशियों के समूह काम करते हैं।
  • छवि कम से कम एक डबल चिन कदम 13 शीर्षक
    2
    कैलोरी का सेवन सीमित करें इस तरह शरीर की वसा कम हो जाती है और फलस्वरूप चेहरे में भी एक होता है। फल, सलाद और अन्य कम कैलोरी खाद्य पदार्थों के साथ भूख से संतुष्ट करें। यदि आप इस समस्या को गंभीरता से निपटना चाहते हैं, तो जानें कि वजन कम करना अंतिम समाधान है
  • असाधारण या प्रतिबंधात्मक भोजन की कोशिश मत करो आपकी नई भोजन योजना कुछ ऐसी चीज होगी जो आपके जीवन के बाकी हिस्सों के साथ होगी। इसका लक्ष्य छोटा लेकिन निरंतर वजन घटाने और रखरखाव करना है।
  • आपके आहार में कई फाइबर, फलों, सब्जियां और पानी शामिल होना चाहिए अधिक सलाह के लिए पोषण विशेषज्ञ, एक आहार विशेषज्ञ या अपने डॉक्टर से पूछें
  • भाग 4

    गहराई से जाओ
    छवि कम से कम एक डबल चिन कदम 14 शीर्षक
    1
    अपने डॉक्टर से संपर्क करें यदि समस्या ठोड़ी / गर्दन के आसपास द्रव का एक संग्रह है, तो आपको अन्य विचार करने की आवश्यकता हो सकती है। यदि केवल पानी की प्रतिधारण है, तो आपका चिकित्सक एक मालिश चिकित्सक की सलाह दे सकता है जो मालिश के साथ जल निकासी को रोकने के लिए आपकी मदद कर सकता है, ताकि उचित स्थिति बनाए और आराम कर सकें।
  • छवि कम से कम एक डबल चिन चरण 15 शीर्षक
    2
    आप कैसे हो के लिए सराहना करते हैं आपकी उपस्थिति आपकी शारीरिक और आनुवंशिक विशेषताओं तक सीमित नहीं है जिस तरह से आप कपड़े पहनते हैं, अपने आप को पेश करते हैं, आप दूसरों के साथ संवाद कैसे करते हैं, आप उनसे कैसे संबंधित होते हैं और आप जितनी भी इंसान के रूप में संचारित करते हैं, आपकी डबल ठोड़ी के मुकाबले बहुत अधिक मूल्य हैं।
  • टिप्स

    • हर दिन कंप्यूटर पर बहुत सारे घंटे खर्च न करें। अगर आपको अपने कंप्यूटर पर पूरे दिन काम करना है, तो हर आधे घंटे तक फैलाएं।
    • सूजन और बड़ा स्कार्फ डबल ठोड़ी को छिपाने में मदद करते हैं। हालांकि, कछुओं या कछुओं जैसे कपड़े से बचें, क्योंकि वे ठोड़ी के क्षेत्र को और भी उजागर करते हैं।
    • यदि आपके पास एक डबल ठोड़ी आनुवंशिक प्रवृत्ति है (उदाहरण के लिए आपके माता-पिता के पास है), तो आपके पास यह करने के लिए या आपके पास पहले से क्या है, को कम करने के लिए स्वस्थ रहने के लिए व्यायाम और स्वस्थ खाने के और भी कारण होंगे।
    • हम युग में रहते हैं "युवाओं का पंथ" और दुर्भाग्य से हम भूल गए हैं कि कैसे उम्र के साथ गरिमा और मानव शरीर रचना विज्ञान की वास्तविकता को स्वीकार करते हैं। जैसा कि आप बड़े हो जाते हैं आपको ज्ञान और आजादी मिलेगी, युवाओं की तुलना में अधिक महत्वपूर्ण चीजें हैं।

    चेतावनी

    • बहुत अधिक तन न करें, या कम से कम गर्दन और चेहरे के क्षेत्र को कवर करें - सूर्य समय के पहले त्वचा की लोच को कम करेगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com