कैसे बाल अधिक मोटा बनाने के लिए

पेनेलोप क्रूज़ के जैसे प्राकृतिक और आकर्षक बाल की हर तरफ से सभी को आशीर्वाद नहीं मिला है। यदि आपने उम्र के कारण पतला बाल देखा है या हो सकता है कि वे हमेशा नाजुक रहे हैं, तो ये कदम आपके बालों के सामान्य स्वास्थ्य को सुधारने में आपकी सहायता कर सकते हैं और आपको अधिक बड़ा और पूर्ण शरीर देखो इस लेख को पुरुषों और महिलाओं के समान रूप से संबोधित किया गया है।

कदम

भाग 1

क्षति को रोकना
अपने बाल घुटने वाला चरण 1 वाला चित्र बनाएं
1
वाश को कम करें अपने बालों को साफ रखना जरूरी है, लेकिन इसे बहुत बार धोने से इसे कम किया जा सकता है हर धोने खोपड़ी से पौष्टिक तेल निकालता है, जिससे बाल की नाजुकता और टूटना पैदा हो जाता है। प्रतिदिन अपने बालों को धोने के बजाय, सप्ताह में केवल एक या दो बार शैम्पू की कोशिश करें।
  • एक धोने और दूसरे के बीच एक सूखी शैम्पू में निवेश करें ताकि आपके बालों को साफ दिख सकें
  • कंडीशनर का उपयोग हर बार जब आप अपने बाल को हाइड्रेटेड रखने के लिए धोते हैं।
  • अपनी बाल घुटने वाला चरण 2 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    2
    प्राकृतिक अवयवों के लिए देखो अधिकांश शैंपू और कंडीशनर में बहुत मजबूत डिटर्जेंट होते हैं, जो बालों को सूखाते हैं, जिससे यह टूट जाता है। एक सल्फेट से मुक्त शैंपू पर स्विच करें और हर दिन अपने बाल धोने से बचें। यदि संभव हो, शैम्पू और कंडीशनर का उपयोग करें जिसमें प्राकृतिक या कार्बनिक पदार्थ शामिल हैं।
  • अपनी बाल घुटने वाला कदम 3 शीर्षक वाला चित्र
    3
    गर्म उपकरणों के गहन उपयोग से बचें - वे बालों के सिरे को जला सकते हैं, विभाजन समाप्त होने के कारण और बालों को तोड़ सकते हैं यदि संभव हो तो, हेयर ड्रायर, प्लेट और कर्लिंग लोहे का उपयोग करने से बचें - सप्ताह में एक बार उपयोग करने के लिए कम करें।
  • जब संभव हो तो बालों को हवा में सूखा और विशेष अवसरों के लिए हज्जामख़ाना उपकरण का उपयोग केवल आरक्षित करें।
  • अगर आपको अपने बालों को स्वाभाविक रूप से सूखने का तरीका पसंद नहीं है, तो गीला बाल के लिए विरोधी-फ्रुग उत्पादों को अधिक समान रूप से शुष्क करने के लिए लागू करें
  • यदि आपको नियमित रूप से स्टाइलिंग टूल का इस्तेमाल करना है, तो गर्मी संरक्षण के लिए उत्पाद का उपयोग करें, जैसे कि अर्गन ऑयल, और स्टाइल से पहले बाल पर इसे लागू करें।
  • अपने बाल घुटने वाला कदम 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    अमोनिया से दूर रहें हम सभी को हमारे बालों को डाई करना पसंद है, लेकिन अमोनिया बाल को सूखता है, केश विन्यास के लिए उपकरणों के उपयोग के साथ एक प्रभाव से भी ज्यादा गंभीर क्षति हो सकती है। अपने बालों पर इन संक्षारक रसायनों का उपयोग करने से बचें, बजाय रंग के लिए अधिक प्राकृतिक उत्पादों की तलाश में।
  • अपनी बाल घुटने वाला कदम 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    उन्हें सही तरीके से ब्रश करना आपके बालों के लिए अक्सर अच्छा होता है, क्योंकि यह खोपड़ी के प्राकृतिक तेलों को अपनी पूरी लंबाई के साथ फैलता है, उन्हें मजबूत करता है। हालांकि, उन्हें गलत तरीके से ब्रश करने से उन्हें नुकसान हो सकता है। ब्रश (गोल या सपाट) के बजाय एक विस्तृत-दांतेदार प्लास्टिक कंघी का प्रयोग करें
  • अपने बाल जब गीला ब्रश से बचें, क्योंकि वे अधिक नाजुक और टूटने की संभावना है।
  • तेलों को बढ़ाने और खोपड़ी को उत्तेजित करने के लिए दिन में एक बार अपने बाल ब्रश करने की कोशिश करें।
  • भाग 2

    DIY उपचार का उपयोग करें
    अपने बाल घड़ियाल चरण 6 को शीर्षक वाली छवि
    1
    एक प्रोटीन मास्क बनाएं आपके बाल प्रोटीन से बने हैं, तो उन्हें क्यों न जोड़ें? कुछ ताजा मुसब्बर वेरा जेल के साथ एक या दो अंडे (अपने बालों की लंबाई के आधार पर) मिलाएं। किस्में पूरी तरह से कवर करें और 10 या 15 मिनट के लिए छोड़ दें और फिर गर्म पानी से कुल्ला करें।
  • अपने बाल घुटने वाला कदम 7 शीर्षक वाली छवि
    2
    एक मेथी की चादर की कोशिश करो मेथी के बीज न केवल आपके स्वास्थ्य के लिए अच्छे हैं, वे रूसी को बहुत कम कर सकते हैं और अपने बालों को मोटा कर सकते हैं। कुछ बीज (अपने बालों की लंबाई के अनुपात में) 8-10 घंटे के लिए पानी में डुबकी। फिर उन्हें 30 मिनट के लिए बाल पर बिछाने के लिए मोटी आटा बनाने के लिए मिश्रण करें ताकि पानी का उपयोग करके कुल्ला कर दें जहां आप बीज बोए थे।
  • अपने बाल घुटने वाला कदम 8 शीर्षक वाला चित्र
    3
    गर्म तेल के साथ एक मालिश प्राप्त करें प्राकृतिक तेल, विशेष रूप से जैतून, नारियल और जॉजो, बाल को मजबूत करने और इसे बढ़ने में सहायता करते हैं। खोपड़ी को मालिश करने से रोम को उत्तेजित करता है, जिससे उन्हें बालों का उत्पादन करने में मदद मिलती है। तेल को गर्म तापमान पर गर्म करके और खोपड़ी को मालिश करने के लिए इसका उपयोग करके दो संयोजन करें। इसके अलावा, आप इसे रगड़ने से पहले 30-60 मिनट के लिए भी छोड़ सकते हैं
  • अपनी बाल घुटने वाला कदम 9 शीर्षक वाला चित्र
    4
    सन बीज के साथ कुल्ला। ये छोटे बीज फैटी एसिड में समृद्ध हैं जो प्राकृतिक तरीके से बालों को मोटाई जोड़ते हैं। 5 दिनों के लिए कटोरे में विसर्जित करें - फिर स्कैप को सपाट पानी लागू करें और इसे 10 मिनट के लिए भिगो दें। ठंडे पानी से कुल्ला और इंतजार करें जब तक आप अपने बाल मोटा नहीं देखते हैं।
  • अपने बाल घुटने वाला कदम 10 शीर्षक वाला चित्र
    5
    एक फल मुखौटा बनाएँ आप पाएंगे कि फल के पोषक तत्व और एंटीऑक्सीडेंट खाने के लिए केवल अच्छे नहीं हैं, बल्कि आपके बालों को मोटा कर सकते हैं। अपने बालों की लंबाई के अनुपात में एवोकाडो, केला और ग्रेट नारंगी छील को मिलाकर एक ताजे फल का मुखौटा बनाएं। मुखौटा के साथ पूरे सिर को कवर करें और इसे 20-30 मिनट के लिए छोड़ दें। तब शैम्पू और कंडीशनर का उपयोग करके कुल्ला करें जैसे आप आमतौर पर होता।
  • भाग 3

    जीवनशैली परिवर्तन करना
    इमेज शीर्षक से अपना बालों का मोटा हुआ चरण 11
    1
    अपने आहार पर ध्यान दें उपभोग के खाद्य पदार्थों में निहित पोषक तत्व बाल कूप को मजबूत करने और विकास को बढ़ावा देने में सहायता कर सकते हैं। प्रोटीन, विटामिन बी, सी, डी और ई और जिंक में समृद्ध पदार्थ खाएं। सामान्य तौर पर, अपने बालों को स्वाभाविक रूप से मोटा होना अधिक ताजा फल और सब्जियां, बीज, नट और साबुत अनाज खाने की कोशिश करें।
    • बाल मजबूत बनाने वाले खाद्य पदार्थों के उदाहरण हैं: अखरोट, पालक, मसूर और ब्लूबेरी।
  • अपने बाल मोटा हुआ कदम 12 को शीर्षक वाली छवि
    2
    तनाव कम करें यह सिर्फ एक कह नहीं है जब आपको तनाव महसूस होता है तो बालों के झड़ने का कारण बनता है यदि आप अपने बाल "खींच" करते हैं और अपने हाथ में रहते हैं या बस इसे खो देते हैं, तो तनाव अपराधी हो सकता है तनाव को कम करने के उपायों के द्वारा, आपको अपने बालों में महत्वपूर्ण बदलावों को नोटिस करना चाहिए



  • अपने बाल मोटाई चरण 13 को शीर्षक वाली छवि
    3
    अक्सर व्यायाम करें तनाव को कम करने के सर्वोत्तम तरीकों में से एक? व्यायाम। अपने फलों को स्वस्थ रखें और कम से कम 30 मिनट प्रति दिन व्यायाम करके तनाव के स्तर को कम करें: आपके स्वास्थ्य पर इसके कई फायदेमंद प्रभाव होंगे और आपके बालों को स्वस्थ और मोटी रखने में मदद मिलेगी।
  • अपने बाल मोटा हुआ कदम 14 को शीर्षक वाली छवि
    4
    अपने बालों को मजबूत करने के लिए भोजन की खुराक लें सभी पोषक तत्वों को प्राप्त करना आसान नहीं है, जो आपके बालों को भोजन से जरूरी है, ताकि आप खुराक लेने में सहायता कर सकें: उनका उपयोग बाल तेजी से बढ़ने और इसे स्वस्थ और मजबूत बनाने के लिए किया जाता है। दैनिक बायोटिन, विविकिकल या मछली के तेल लेने का प्रयास करें: आप निम्नलिखित महीनों में अपने बालों में सुधार देखेंगे।
  • अपने बाल मोटा हुआ चरण 15 को शीर्षक वाला चित्र
    5
    दवाओं की जांच करें हालांकि यह हमेशा मामला नहीं होता है, कुछ दवाएं हार्मोनल असंतुलन बनाती हैं जो आपको अपने बालों को खो सकती हैं। जिन दवाओं का मुख्य कारण इन प्रभावों का कारण होता है वो गर्भनिरोधक गोली और किसी भी अन्य दवा है जो आपके शरीर के हार्मोनल स्तर को बदल सकती है। यह पता लगाने के लिए कि आपके प्रतिस्थापक दवाएं हैं जो आपके बालों को नुकसान नहीं पहुंचेगी, आपके डॉक्टर से बात करें।
  • भाग 4

    गंभीर उपाय करें
    अपने बाल घड़ियाल चरण 16 को बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    1
    एक विरोधी गंजापन उपचार का प्रयोग करें। अगर आपके बाल में काफी नुकसान हो रहा है, तो फार्मेसी पर जाकर इसे गिरने से रोकने के लिए क्रीम की तलाश करें - अगर हर रोज आवेदन किया जाता है, तो यह आपके बालों को बढ़ने में मदद करता है, जहां आपको इसकी सबसे ज़रुरत होती है।
  • अपनी बाल घुटने वाला कदम 17 शीर्षक वाला चित्र
    2
    एक बाल प्रत्यारोपण करें यह केवल तभी देखें जब बालों के झड़ने विशेष रूप से अधिक हों यह सर्जिकल तकनीक पुरुष पैटर्न गंजापन के उद्देश्य है और शरीर के एक हिस्से से लक्षित क्षेत्र तक बाल के हस्तांतरण में शामिल है। यह निर्धारित करने के लिए अपने चिकित्सक से संपर्क करें कि क्या यह इलाज सुरक्षित है और वास्तव में आपके लिए है
  • अपने बाल मोटाई चरण 18 को शीर्षक वाली छवि
    3
    लेजर कंघी की कोशिश करो ऐसा लगता है जैसे तकनीकी लगता है: यह एक नवीनता है जो बाल विकास को बढ़ाने के लिए लेसरों का उपयोग करता है। इन कम्बे के पास एक उच्च लागत है: 430 यूरो के आसपास एक पूर्ण सेट की लागत। यदि आप वास्तव में गंजापन समस्याओं से थक गए हैं, इन कंघी में धन का निवेश करें, तो आप एक महत्वपूर्ण अंतर देखेंगे
  • अपनी बाल मोटाई चरण 19 को बनाएं
    4
    एक्सटेंशन का उपयोग करें - वे एक अस्थायी आवेदन (वास्तविक या सिंथेटिक बाल) हैं जो गोंद या धागा के साथ बाल के लिए तय की गई हैं। वे पूरी तरह से प्राकृतिक देखने के लिए बने होते हैं और पूरे सिर के लिए लागत 70 से 700 यूरो तक होती है। उन्हें हर तीन महीनों में प्रतिस्थापित किया जाना चाहिए ताकि नज़र को बर्बाद न करें।
  • अपनी बाल मोटाई चरण 20 को बनाएं
    5
    केरातिन उपचार की कोशिश करो सबसे अनन्य सैलून में खरीदा, केराटीन उपचार बाल वृद्धि को बढ़ाते हैं और मोटाई और चमक देते हैं। आप उन्हें हर दो महीने ले सकते हैं, लेकिन भुगतान करने के लिए तैयार रहें - प्रत्येक उपचार की लागत कम से कम 35 यूरो है अगर कुछ नहीं, केरातिन आपके बालों को स्वस्थ लौटने और किसी भी क्षति को सुधारने में मदद करेगा।
  • भाग 5

    मास्किंग
    अपने बाल घुटने वाला कदम 21 शीर्षक वाला चित्र
    1
    केश बदलें. जब आप आनुवंशिकी को नियंत्रित नहीं कर सकते हैं, तब भी आप अपने बालों को मोटा बनाने के लिए भ्रम की शक्ति का उपयोग कर सकते हैं। अपने नाई से पूछें कि किस प्रकार का कटौती आपको शरीर और मात्रा दे सकता है
    • वॉल्यूम बनाने के लिए परतें जोड़ें, खासकर यदि बाल बहुत सीधी हैं
    • यदि आप साहसी होने की तरह महसूस करते हैं, तो हमेशा फ्रिंज पर विचार करें फ्रिंज और अपने बालों के बाकी हिस्सों के बीच का अंतर इसकी लंबाई बढ़ाने के लिए मदद करेगा।
    • कट। जब सिरों पर बाल बहुत कम हो जाते हैं, तो वे पतली और अस्वास्थ्यकर दिखते हैं। एक समान लंबाई में अपने बालों को काटने से आपके बाल स्वस्थ और अधिक लोचदार दिखाई देंगे और साथ ही आप अलग-अलग छोर से छुटकारा पायेंगे। नाई में हर 6-8 सप्ताह तक चले जाएं ताकि आपके बालों को हमेशा शीर्ष पर रखा जा सके।
  • अपने बाल घुटने वाला कदम 22
    2
    मात्रा के साथ खेलने के लिए रंग का उपयोग करें. हाइलाइट बाल के आकार को जोड़ता है, जिससे उन्हें मोटा लग जाता है। हालांकि, जैसा कि पहले ही उल्लेख किया गया है, अपने बालों पर अमोनिया के साथ अतिशयोक्ति आगे टूटना पैदा कर सकता है, इसलिए अपने प्राकृतिक रंगों की सीमा के भीतर रहें।
  • अपने बाल घुटने वाला कदम 23 शीर्षक वाला चित्र
    3
    कपड़ेपिन एक्सटेंशन में निवेश करें. यदि आप डुबकी लेने और कुछ वास्तविक एक्सटेंशन पर खर्च करने के लिए तैयार नहीं हैं, तो वसंत में आज़माएं- वे बहुत सस्ता हैं (हालांकि कम यथार्थवादी) और दुकानों में सुंदरता के लिए खरीदा जा सकता है उन रंगों को ले लो और अपने प्राकृतिक बालों के समान आकार और उन्हें अपने बालों के लिए मात्रा जोड़ने के लिए हर दिन डाल दिया।
  • टिप्स

    • हर दिन उसी कपड़ों या टोपी को मत रखो, आप बालों को नुकसान पहुंचा सकते हैं और इसे तोड़ सकते हैं।
    • ओवर-द-काउंटर उपचार के दुष्प्रभावों को ध्यान से पढ़ें। यदि आपके पास कोई प्रश्न या चिंता है, तो अपने डॉक्टर या फार्मासिस्ट से पूछें
    • यह सुनिश्चित करने के लिए कि यह एक सुरक्षित विकल्प है, कोई भी नई दवा या विटामिन पूरक शुरू करने से पहले अपने चिकित्सक से परामर्श करें

    चेतावनी

    • यदि आप बालों के झड़ने में नाटकीय अचानक वृद्धि को देखते हैं जो उम्र से संबंधित नहीं है, तो अपने चिकित्सक से परामर्श करें क्योंकि इससे अन्य स्वास्थ्य समस्याओं की रिपोर्ट हो सकती है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com