कैसे पैरों से मृत त्वचा परिमार्जन करने के लिए

जीवन के पहले 50 वर्षों के दौरान हम 120,000 किलोमीटर की औसत को कवर करते हैं, जो पैर के लिए एक महान प्रयास है! पैर हमारे शरीर के कुछ हिस्सों कि मुख्य प्रयासों का समर्थन के बीच में हैं, तो आप adeguato.Ci में ध्यान रखना चाहिए बहुत सी बातें आप पैर कुछ अधिक ध्यान यह सुनिश्चित करने के लिए कर सकते हैं, पौधों से सहित मृत त्वचा और calluses को दूर । याद रखें, हालांकि, तेज किनारों वाले रेजर या उपकरण का प्रयोग करके यह खतरनाक हो सकता है। पैरों से सूखी और मृत त्वचा को हटाने के लिए, बजाय एक झांवां के पत्थर या एक पेडीक्योर चीर का उपयोग करें।

कदम

विधि 1

जब आप घर पर होते हैं, तो अपने पैरों का लुत्फ उठाएं
छाया शीर्षक मृत दाग त्वचा चरण फुट 1 चरण
1
नींबू के रस के साथ पैर स्नान करें नींबू के रस से 10 मिनट के पैरों का स्नान करना पैर से सूखा और मृत त्वचा को हटाने के लिए बहुत अच्छा है। नींबू का रस एसिड त्वचा को नरम करने में मदद करता है और इसे हटाने में आसान बनाता है। 10 मिनट के पैरों के स्नान के बाद, सूखे और मृत त्वचा को एक पिमिस का पत्थर या पेडीक्योर चीर से हटा दें।
  • पेडीक्योर रेज़र फार्मेसी या सुपरमार्केट में बिक्री पर भी हैं, लेकिन चिकित्सकों ने उन्हें इस्तेमाल करने के बारे में सलाह दी है। कई अमेरिकी राज्यों में, वास्तव में, उनका उपयोग स्पा के भीतर निषिद्ध है इसका कारण यह है कि वे जलन और कटौती कर सकते हैं जो आसानी से संक्रमित होते हैं, खासकर एक स्पा जैसे वातावरण में।
  • छाया शीर्षक मृत दाग त्वचा का आकार चरण 2
    2
    अपनी फटी हुई एड़ी क्रीम घर बनाओ ढक्कन के साथ एक छोटी बोतल में एक चम्मच जैतून का तेल डालें नींबू या लैवेंडर आवश्यक तेल की कुछ बूंदें जोड़ें। बोतल को अच्छी तरह से बंद करें और जब तक आप एक मोटी और दूधिया पायस नहीं है हिला। पैरों पर पायस, विशेष रूप से ऊँची एड़ी के जूते पर लागू करें, त्वचा हाइड्रेट करने के लिए आप बाद में उपयोग के लिए बोतल रख सकते हैं - बस उपयोग करने से पहले इसे हिला याद रखें
  • छाया शीर्षक मृत दाग त्वचा का आकार चरण 3
    3
    सोने से पहले अपने पैरों को चूसो पैरों पर विशेष रूप से ध्यान केंद्रित करते हुए स्नान या शावर के साथ शुरू करें, या बस पैर स्नान करें अपने पैरों को एक तौलिया के साथ अच्छी तरह से सूखें, बिना एक अंगूठी और दूसरे के बीच क्षेत्र को भूलकर। अपने पैर पर वनस्पति तेल की एक परत को लागू करें और फिर भारी मोजे की एक जोड़ी पहनें। जब आप सोने के लिए जाते हैं तो अपने मोज़े को रखें कुछ दिनों के भीतर आपको अपने पैरों को बेहतर स्थिति में ढूंढना चाहिए।
  • तेल के कपड़े फैलाए जाने की संभावना है, इसलिए मोजे की एक जोड़ी चुनें जो आपको विशेष रूप से ध्यान नहीं देते हैं। अन्य चीजों के अलावा मोजे, सिर्फ शीट्स को रोकने के लिए तेल के साथ दाग रहे हैं
  • छवि का शीर्षक श्वेयर डेड स्कीन ऑफ़ फीट चरण 4
    4
    रात के दौरान पैर रखने के लिए पैरों के लिए एक मुखौटा तैयार करें। एक कटोरे में नींबू के रस के साथ वैसलीन (या समान उत्पाद) का एक बड़ा चमचा मिलाएं पैरों पर विशेष रूप से ध्यान केंद्रित करने या पैर स्नान करने पर स्नान या शॉवर लेना। अपने पैरों को एक तौलिया के साथ अच्छी तरह से सूखा लें लागू सब दोनों पैरों पर मिश्रण और फिर मोटी ऊनी मोजे की एक जोड़ी पहने हुए। सो जाओ जब आप जागते हैं, तो अपना मोज़ा हटा दें और मृत त्वचा को नाजुक साफ़ करें।
  • इस मामले में, ऊन मोजे का उपयोग किया जाता है क्योंकि वे तरल को पसीने और कपड़े धोने का दाग नहीं देते हैं। मोजे चुनें जिन्हें आप विशेष रूप से पसंद नहीं करते, क्योंकि वे दाग करेंगे।
  • छाया शीर्षक मृत दाग त्वचा चरण फुट 5
    5
    अपने पैरों को मृदु बनाने के लिए आप पैराफिन मोम की भी कोशिश कर सकते हैं। सबसे पहले, एक बड़े बेसिन में मोम पिघल कर, इसे माइक्रोवेव या एक भापदार बर्तन में रखकर, यदि आपके पास एक है मोम में सरसों के तेल की समान मात्रा जोड़ें बेसिन में एक पैर डुबकी और सुनिश्चित करें कि मिश्रण इसे कवर करता है। बेसिन से पैर निकालें और मोम सूखने दें, फिर ऑपरेशन को दूसरे पैर से दोहराएं। पारदर्शी फिल्म या एक प्लास्टिक बैग में पैर लपेटो। दूसरे चरण के साथ आपरेशन दोहराएँ लगभग 15 मिनट के लिए छोड़ दें, फिर प्लास्टिक निकालें और मोम को हटा दें।
  • सरसों के तेल को पैरों पर त्वचा को मजबूत करने और मॉइस्चराइज करने के लिए प्रयोग किया जाता है।
  • विधि 2

    अपने आप को सोल से पेडीक्योर बनाओ
    छाया शीर्षक मृत दाग त्वचा का आकार चरण 6
    1
    बाथरूम में अपने पैर रखो। सबसे पहले आपको अपने पैरों को आराम से आराम करने की अनुमति देने के लिए पर्याप्त बेसिन प्राप्त करना होगा ताकि पानी को पूरी तरह से कवर करने की अनुमति मिल सके। बेसिन में नाजुक तरल साबुन की कुछ बूंदें डालो और इसे पानी से आधा तक भरें। यदि आप आराम करते समय कुछ अरोमाथेरेपी करना चाहते हैं, तो आप अपने पसंदीदा आवश्यक तेल के कुछ बूंदों को जोड़ सकते हैं। आराम से कुर्सी पर बैठो और 10 मिनट तक सोखने के लिए अपने पैरों को छोड़ दें।
    • तरल साबुन के स्थान पर आप 1/2 कप ईप्सम नमक का उपयोग कर सकते हैं। इप्सॉम लवण वास्तव में एक खनिज परिसर, मैग्नीशियम सल्फेट है यह स्वास्थ्य के लिए एक उत्कृष्ट उत्पाद है, जो जल्दी से त्वचा के माध्यम से अवशोषित हो जाता है। एपसॉम लवण विशेष रूप से महत्वपूर्ण हैं क्योंकि वे इस खनिज के अवशोषण की अनुमति देते हैं। लाभ है कि, शरीर प्रदान करता है हम सेरोटोनिन और ऊर्जा के स्तर के उत्पादन में वृद्धि कर रहे अलावा,, सूजन को कम बुरा गंध और शिरापरक परिसंचरण में सुधार को समाप्त।
    • तरल साबुन के बजाय आप 1/4 कप सफेद सिरका का उपयोग कर सकते हैं सिरका के गुण हैं जो कि रसोई में उपयोग करने तक सीमित नहीं हैं और जिनमें से कुछ जागरूक हैं अपने पैरों को पानी और सिरका में गीला रखकर बुरी गंध को खत्म करने और एथलीट के पैर की तरह माइकोसिस को संक्रमित करने की संभावना कम करने में मदद मिलती है सिरका एक अम्लीय यौगिक भी है, जो पैरों के स्नान के बाद शुष्क और मृत त्वचा को हटाने में आसान बनाता है।
  • छाया शीर्षक मृत शैतान फुट फुट चरण 7
    2
    मृत त्वचा और कॉर्न निकालें मृत त्वचा और एक पुमनी पत्थर या एक पेडीक्योर चीर के साथ पैर के एकमात्र से calluses रगड़ो। इलाज के लिए सभी क्षेत्रों तक पहुंचने के लिए पैर फ्लेक्स करने के लिए आवश्यक हो सकता है। जांचें कि पैर की उंगलियों पर भी कोई कॉलस या मृत त्वचा नहीं है
  • इसे इस्तेमाल करने से पहले पिमिस पत्थर को गीला करना याद रखें।
  • झांवां, पैडीक्योर और नेल फाइल से रगड़कर साफ करना, पैर सूखी और मृत त्वचा को हटाने के लिए एक पैर स्नान के साथ त्वचा नरम करने के बाद आदर्श उपकरण हैं। यहां तक ​​कि अगर पेडीक्योर रेज़र फार्मेसी या सुपरमार्केट में बिक्री पर हैं, तो डॉक्टर उन्हें प्रयोग करने की अनुशंसा नहीं करते हैं। दुर्भाग्य से, रेजर का उपयोग आसानी से कटौती और खरोंच का कारण बन सकता है और इसके परिणामस्वरूप, संक्रमण।
  • छाया शीर्षक से दाग़ छवि का शीर्षक शावे मृत त्वचा
    3



    कटनी और नाखूनों की देखभाल करें एक लकड़ी की मैनीक्योर छड़ी के साथ, टोनील के कटनी को वापस दबाएं। फिर एक नाखून क्लिपर या कटर का उपयोग करके नाखों को काट लें। यदि आप उन्हें थोड़ी देर तक रखना पसंद करते हैं, तो याद रखें कि उन्हें उंगली के ऊपरी किनारे से अधिक नहीं होना चाहिए। इसके अलावा, चौड़ाई में एक सीधी रेखा में इसे काटें। उन्हें गोल या नीचे काट न दें यह नाखून को अवतार बनने के कारण पैदा कर सकता है, दर्द पैदा कर सकता है। उन्हें काटने के बाद, नाखूनों के किनारों को एक फाइल से नष्ट किया जा सकता है।
  • छवि का शीर्षक शावे डेड स्कीन ऑफ़ फीट चरण 9
    4
    अपने पैरों और टखनों को हाइड्रेट करें एक मसाज के साथ, अपने पैरों पर एक अच्छे न्यूरॉइराइज़र लागू होते हैं, बिना अपनी अंगुलियों और नाखूनों को भूलकर मॉइस्चराइजर लगाने के बाद, एक और पैर के एकमात्र मालिश बनाने के लिए, आप एक पैर की मालिश रोलर या एक mattarello.Sentiti के रूप में ज्यादा मॉइस्चराइजर आप चाहते हैं का उपयोग करने के लिए स्वतंत्र उपयोग कर सकते हैं, लेकिन इससे पहले क्रीम पूरी तरह से अवशोषित कर लेता है चलने के लिए नहीं सावधान रहना होगा ।
  • छाया शीर्षक मृत दाग त्वचा का शीर्षक चरण 10
    5
    पर नेल पॉलिश रखें। यदि आप नेल पॉलिश पहनना चाहते हैं, नेल पॉलिश हटाने के कुछ बूंदों के साथ शुरू करें, जो किसी भी शेष मॉइस्चराइज़र को निकाल देगा। फिर एक पारदर्शी आधार परत लागू करें और आगे बढ़ने से पहले इसे सूखा दें। रंग की नेल पॉलिश के 1 या 2 परतों को लागू करें, जिससे यह अगले परत को लागू करने से पहले शुष्क हो सके। अंत में, शीर्ष कोट की एक परत लागू करें। सभी परतों को लागू करने के बाद, अपने मोजे या जूते लगाने से पहले तक के लिए सूखे छोड़ दें नंगे पैर चलना या खुली सैंडल की एक जोड़ी के साथ आदर्श है, अगर आप यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि पॉलिश पूरी तरह सूखी है।
  • नेल पॉलिश हटानेवाला दो संस्करणों में उपलब्ध है: एसीटोन और बिना एसीटोन संस्करण तामचीनी को बेहतर निकालता है, लेकिन त्वचा और नाखूनों के साथ भी अधिक आक्रामक है। अगर आपके पास सूखी और भंगुर नाखून होते हैं, या यदि आप तामचीनी को बहुत अक्सर डालते हैं और हटाते हैं, तो आपको एसीटोन के बिना संस्करण का उपयोग करना चाहिए। इस प्रकार का विलायक त्वचा और नाखूनों के साथ अधिक नाजुक है, लेकिन पॉलिश को हटाने के लिए थोड़ा अधिक `कोहनी ग्रीस` ले सकता है।
  • विधि 3

    पैर की देखभाल करें
    छाया शीर्षक मृत दाग त्वचा चरण फुट 11 कदम
    1
    सही जूते चुनें आप अपने पैरों के लिए सबसे अच्छी चीजों में से एक कर सकते हैं जो सही जूते खरीदने और पहनने का है। ऐसी कई चीजें हैं जो आप यह सुनिश्चित करने के लिए कर सकते हैं कि आप सही जूते खरीदते हैं।
    • कोशिश दोनों जूते शायद आपके पैरों में से एक दूसरे की तुलना में बड़ा है सही जूते में आपका सबसे बड़ा पैर अच्छी तरह से फिट होना चाहिए।
    • दिन के अंत तक जूते की दुकानों के लिए जाओ, ऐसा तब होता है जब आपके पैर सूज जाते हैं। दिन के अंत में जूते की कोशिश करें जूते खरीदने से बचने का एक तरीका यह है कि फिलहाल अच्छी तरह से फिट हो, लेकिन जब दिन में पैर बहुत सुस्त हो जाते हैं।
    • जूता नंबर पर भरोसा मत करो अपने फैसले को आधार दें कि उन्हें पहनने के बाद आपको कैसा महसूस होता है।
    • अपने पैरों के साथ संगत आकार के जूते देखें जूते की एक असामान्य जोड़ी आपके लिए समस्याएं पैदा कर सकती है।
    • यह मत मानो कि जब आप पहनते हैं तब तक आपके जूते चौड़े होंगे
    • सुनिश्चित करें कि जूली के सबसे बड़े हिस्से में अग्र पैरों के लिए आरामदायक है यह भी जांच लें कि जूता पैर की उंगलियों को शान्ति प्रदान करने के लिए काफी गहरी है।
    • पैर की अंगुली और जूता के बीच के बीच 1-1.5 सेंटीमीटर अंतरिक्ष की जांच करें। खड़े होने पर आप बड़े स्थान की चौड़ाई को मापकर इस स्थान को अधिक सटीक रूप से निर्धारित कर सकते हैं।
  • छाया शीर्षक मृत दाग त्वचा का शीर्षक चरण 12
    2
    अपने पैरों को सूखा रखें केवल नरम कपास मोजे पहनने की कोशिश करें, खासकर यदि आप व्यायाम करते हैं चुनौतीपूर्ण शारीरिक गतिविधियों को करने के बाद, जो पांव पसीना करते हैं, उन्हें जूते फिर से पहनने से पहले पूरी तरह से सूखने दें। एक पंक्ति में दो दिनों के लिए एक ही मोजे न पहनें यदि आप दिन के दौरान गीली हो जाते हैं, या यदि आप पसीना करते हैं, तो इसे बदल दें एथलीट के पैर जैसे रोगों को रोकने के लिए, एक उंगली और दूसरे के बीच क्षेत्र को भूलकर बिना हर दिन अपने पैरों को धो लें अपने मोज़े वापस करने से पहले अपने पैरों को सूखें।
  • यहां तक ​​कि स्विमिंग पूल या सार्वजनिक स्नान में भी, चप्पल या सैंडल की जोड़ी पहनना बेहतर होता है
  • छवि का शीर्षक श्वेयर डेड स्कीन ऑफ़ फेट चरण 13
    3
    हर दिन अपने पैरों को हाइड्रेट करें पैरों की सूखापन को रोकना और इसे खरोंचने से रोकने के लिए सबसे अच्छा तरीका हर दिन मॉइस्चराइजर को लागू करना है। विशेष रूप से सर्दियों में अपने पैरों को छेड़ना महत्वपूर्ण है, जब हवा ठंडा और शुष्क होती है। सावधान रहें, लकड़ी की छत पर या टाइल पर नंगे पैर चलने की कोशिश न करें। अंत में, बिस्तर पर जाने से पहले मॉइस्चराइज़र को डालने का अधिकार हमेशा सबसे अच्छा और सबसे सुरक्षित समाधान होता है।
  • क्रीम डालने के दौरान, पैर की मालिश करने का मौका ले लो। पैर की मालिश सिर्फ अच्छा महसूस नहीं करती है, यह परिसंचरण में भी मदद करती है।
  • बारिश या नहाने से बचें जो बहुत गर्म होते हैं क्योंकि वे त्वचा को अत्यधिक सूखते हैं
  • एक पैर न्यूरॉइज़र का प्रयोग करें, क्योंकि अन्य प्रकार की क्रीम में शराब शामिल हो सकती है, जो त्वचा को सूखता है।
  • छवि का शीर्षक शावे डेड स्किन ऑफ़ फीट चरण 14
    4
    को रोकने या कॉलuses को खत्म करने का प्रयास करें। विडंबना यह है कि पैरों की अधिकतर समस्याओं को चलने की वजह से बहुत ज्यादा नहीं है, जैसा कि जूते पहना जाता है। पैरों के पैर की अंगूठी तब बनती है जब बाद में जूते के अंदर से रगड़ते हैं - यह मुख्य रूप से होता है क्योंकि जूते (या मोज़े) सही आकार नहीं हैं यहां तक ​​कि उच्च ऊँची एड़ी के जूते कॉलस की उपस्थिति का कारण बन सकते हैं, क्योंकि उनके आकार के कारण वे पैर की तरफ अधिक दबाव डालते हैं, जो बदले में पैर की उंगलियों के जूते के अंदर से अधिक दबाव डालती है। आप कॉलस को रोकने या खुद का इलाज करने की कोशिश कर सकते हैं, लेकिन यदि स्थिति खराब हो जाती है तो आपको डॉक्टर से संपर्क करना चाहिए।
  • नियमित रूप से गर्म पैर स्नान एक झांवां या पैरों की सफाई से सहलाना का उपयोग कर मृत त्वचा और calluses को दूर करने बनाओ,।
  • कॉलस के पैच को पैर की उंगलियों पर जूते के घर्षण को कुशन करने में मदद मिल सकती है। हालांकि, औषधीय पैच की सिफारिश नहीं कर रहे हैं।
  • जूते पर स्विच करें जो आराम से फिट हैं और पैर की उंगलियों पर आवश्यक स्थान सुनिश्चित करें। यदि संभव हो तो उच्च ऊँची एड़ी के जूते का उपयोग कम करें
  • छाया शीर्षक मृत दाग त्वचा का शीर्षक चरण 15
    5
    अपने पैरों को ऊपर रखें यह डॉक्टर है जो इसे सलाह देते हैं, इसलिए, जितनी जल्दी हो सके, अपने पैरों को ऊपर रखो! दूसरी ओर, यदि आप लंबे समय तक बैठे हैं, तो उठकर एक पैदल चलना पल लो। यदि आपको अपने पैरों को पार करने की आदत है, तो यह समय-समय पर बदलता है इन सभी सुझावों का उपयोग पैरों और पैरों में परिसंचरण में सुधार के लिए किया जाता है।
  • चेतावनी

    • मधुमेह से ग्रस्त मरीजों को एक विशेष तरीके से अपने पैर स्वास्थ्य का ख्याल रखना चाहिए। यदि आप मधुमेह हैं, तो इस संबंध में डॉक्टर के निर्देशों का पालन करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com